IhsAdke.com

एक मध्य नाम चुनना

आपने पहले और अंतिम नाम को पहले ही परिभाषित किया है, लेकिन मध्य नाम के बारे में क्या है? एक अच्छा मध्य नाम आपके बच्चे के नाम के केक पर टुकड़े करना है, और आपको अपनी पसंद में थोड़ा रचनात्मक होने का मौका देता है। आप सही नाम चुनना सीख सकते हैं जो पहले और अंतिम नाम से मेल खाता है जो आपने पहले ही परिभाषित किया है, एक रचनात्मक और उचित नाम ढूंढना जो आपके बच्चे के साथ पूरी तरह से फिट होगा।

चरणों

विधि 1
सही नाम चुनना

एक मध्य नाम का पहला नाम चुनें चित्र 1
1
जिस तरह से नाम की आवाज होगी, उस पर ध्यान दें। एक मध्य नाम का इस्तेमाल कई अलग-अलग तरीकों से किया जा सकता है: किसी परिवार के नाम पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए, बच्चे की कहानी में कुछ रचनात्मक या व्यक्तिगत तत्व का संदर्भ देने के लिए या किसी अन्य कारण से। क्या मायने रखती है, हालांकि, यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि यह उच्चारण में अच्छा लगता है एक बार जब आप अपने बच्चे के मध्य नाम और उपनाम पर निर्णय लेते हैं, तो उपनाम के साथ मध्य नाम कहकर अभ्यास करें कि वे एक साथ अच्छे लगते हैं और उच्चारण करने में आसान होते हैं
  • एक मध्य नाम चुनें जो प्रथम नाम के अंतिम शब्दांश से भिन्न स्वर के साथ शुरू होता है। एंजेला एना या मारिया मारियाना जैसे नामों का उच्चारण करना थोड़ा कठिन है, क्योंकि शब्द के अंत में स्वर के पुनरावृत्त शब्द मुंह में भ्रमित होने लगते हैं।
  • व्यंजन ध्वनियों का उपयोग करने का प्रयास करें, जिन्हें पहले नाम में नहीं बताया गया है। लुइज़ हेनरिक, पेट्रीसिया बीट्रीज़ या कार्लोस अगस्टो एक साथ अच्छे लगते हैं क्योंकि उनके पास हमारे पास विभिन्न ध्वनियों की एक पूरी श्रृंखला है
  • एक मध्य नाम का पहला नाम चुनें चित्र 2
    2
    उचित आकार का एक नाम चुनें। यदि आपने पहले लंबे समय का नाम चुना है, तो छोटे मध्य नाम चुनें, जैसे कि एलेक्जेंड्रा ग्रेसा या क्रिस्टियानो लुइज़ यदि आपने पहले नाम का छोटा नाम चुना है, तो आप एक और प्रभावशाली मध्य नाम बना सकते हैं: ऐलिस एलिज़ाबेथ या लुकास एंटोनियो
    • त्वरित संदर्भ प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए नामों की गणना करें। यदि आपके पास दो या उससे कम सिलेबल्स के साथ पहला नाम है, तो दो या तीन सिलेबल्स के साथ एक मध्य नाम का उपयोग करें
  • एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 3
    3
    देखें कि नाम कैसे प्राप्त होता है जब यह लिखा है। जिन नामों पर आप विचार कर रहे हैं उन्हें लिखें और यह देखने की कोशिश करें कि क्या लंबाई में लिखी जाने पर वे सुंदर दिखेंगी, चाहे वे उच्चारण करना आसान हो, और क्या वे दुनिया में आपके बच्चे को अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व करेंगे। एक अच्छा नाम कागज पर अच्छा दिखना चाहिए और कान में अच्छा लगना चाहिए। भविष्य में अपने हस्ताक्षर की कल्पना करने में, आपके बच्चे के नाम की पूरी तरह से लिखी जाने वाली यह कल्पना भी एक मजेदार हो सकती है।
  • एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 4
    4
    पुराने भाइयों के विचारों को स्वीकार करें अपने परिवार में एक नए बच्चे के संक्रमण को कम करने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि आपके भाई या पुराने भाई-बहन को घर के नए सदस्य के मध्य नाम का चयन करने का मौका दिया जाए। यदि वे पसंद को समझने के लिए पर्याप्त हैं, तो उन्हें नाम चुनने में मदद करने का मौका दें। आप उन नामों के साथ विकल्पों की एक सूची के साथ उन्हें प्रस्तुत कर सकते हैं जिन्हें आप पहले से पसंद करते हैं, और फिर उन्हें चुनने दें यह आपको ब्रेनो रोबोट नाम के बच्चे से बचने में मदद करेगा नाम एक साथ चुनना परिवार को करीब लाने में मदद कर सकता है।
    • एक अन्य विकल्प यह है कि बच्चों को प्रयास करने और अपनी सूची में बदल दें। शायद वे अनोखी, अलग और रचनात्मक नामों के बारे में सोचेंगे, जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा होगा। शायद एस्टेवन वेलोकिरापोर सही नाम है? खैर, चुनाव आपका है।
  • विधि 2
    रचनात्मक होने के नाते

    एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 5 चुनें
    1
    एक परिवार का नाम चुनने पर विचार करें एक मध्य नाम का चयन करने के सबसे आम तरीके से इसका इस्तेमाल आपके परिवार के किसी करीबी सदस्य को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए किया जाता है। अपने दादाजी या दादी का नाम अपने बच्चे के मध्य नाम के रूप में चुनना आपके पूर्वजों का सम्मान करने के लिए एक अविश्वसनीय और छूने वाला तरीका हो सकता है।
    • आप अपने परिवार के पेड़ के सबसे हाल के स्तरों के बारे में सोच सकते हैं या लंबे समय तक वापस जा सकते हैं। एक परिवार के पेड़ को देखें और अपने वंश का हिस्सा हैं जो रोचक और असामान्य ऐतिहासिक नाम खोजने के लिए दूर के रिश्तेदारों को ढूंढें।
    • अगर आप में से एक शादी के हिस्से के रूप में अपना अंतिम नाम दे रहा है, तो उस नाम का उपयोग एक बच्चे के मध्य नाम के रूप में करना आम बात है।
  • एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 6
    2
    अपने धार्मिक या सांस्कृतिक विरासत के आधार पर नाम का उपयोग करें बीच का नाम आध्यात्मिक या सांस्कृतिक रूप से महत्वपूर्ण कुछ चुनने, अपने बच्चे को इतिहास और अर्थ की भावना देने का एक शानदार अवसर हो सकता है। अपने पसंदीदा संत, शहीद, सांस्कृतिक चिह्न या अपनी परंपरा के अन्य धार्मिक आकृति के आधार पर एक बच्चे को एक नाम देते हुए नाम एक निश्चित वजन दे सकता है।
    • नामों के बारे में सोचो जो आपके विचारों को दुनिया और अपनी नैतिकता को प्रदर्शित करने के लिए सार्थक हैं। पॉप संस्कृति के नाम पूरी तरह से लागू होते हैं, खासकर यदि वे अच्छे लगते हैं। अगर एयरटन सेना का मतलब आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, तो पेड्रो सेना जैसे एक बच्चे का नाम देना उसे सम्मान देने का एक शानदार तरीका हो सकता है।



  • एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 7 चुनें
    3
    एक क्लासिक या ऐतिहासिक नाम चुनें जो मानकों द्वारा नहीं गिरता। कभी-कभी यह मध्य नाम का उपयोग समय-समय पर वापस जाने के लिए और रेट्रो या ऐतिहासिक नाम का चयन करने के लिए आम है, जो कि सबसे ज्यादा से कम आम है। "कैथरीन" या "ओलिविया" जैसे नाम डिजिटल युग में असामान्य हैं, जो उन्हें आपके बच्चे के मध्य नाम के रूप में चुनने के लिए अद्वितीय और उत्कृष्ट नाम बना सकते हैं।
    • 100 साल से पुरानी उपन्यास देखें और नाम देखें। प्रयास करने के लिए एक सूची रखें और देखें कि पुराने नाम कैसे मिलते हैं।
  • एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 8
    4
    जन्म के महीने या किसी अन्य मैच का उपयोग करें एक शब्द या नाम का प्रयोग करें जो आपके बच्चे को मध्य नाम देने के लिए कुछ संयोग व्यक्त करता है। यह नाम चुनने में मौका और संयोग का उपयोग करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, जो वास्तव में बहुत ही मूल और कुछ लोगों के लिए छू सकता है। एक अमेरिकन परंपरा में उस महीने का उपयोग भी शामिल होता है जिसमें बच्चा पैदा हुआ था, जिसे एलेक्स जून या क्रिस्टियानो मे जैसे मध्य नाम के रूप में इस्तेमाल किया गया था। वे कभी-कभी बच्चे का जन्म होने वाले दिन का उपयोग करते हैं: याकूब बुधवार या क्रिस्टियाना सोमवार।
    • उस शहर का उपयोग करने पर विचार करें, जिसमें माता-पिता मध्य नाम के रूप में मिले। यहोशू ब्रुकलिन या मैरी पेरिस जैसे नाम विशेष स्पर्श हो सकते हैं, साथ ही उनकी जड़ें भी याद कर सकते हैं।
    • उस नाम के अनुसार एक नाम देने पर विचार करें जिस पर बच्चे का जन्म हुआ उस दिन से संबंधित कुछ अर्थ हैं। यदि आप अपने पुराने पीटवाले वोल्वो में एक अस्पताल गए थे, जो कुछ मुश्किल समयों में आपकी मदद करता है, तो "वोल्वो" को मध्य नाम के रूप में चुनने पर विचार करें। अगर इसका मतलब है कुछ, कोई समस्या नहीं है
  • विधि 3
    त्रुटियों से बचना

    एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 9 मध्य नाम चुनें
    1
    समस्याओं से बचें 7 अरब से अधिक लोगों के साथ दुनिया में, जहां लगभग सभी के नाम हैं, मौलिकता बहुत ही वांछनीय है। लेकिन शायद हमेशा क्लासिक्स के साथ रहना अच्छा होगा यदि आप अपने बेटे को नाम देने की सोच रहे हैं, सिल्वा के कार्डिएक संकुचित या ज़ोओ सिप्लोरियो चुटकुले बनाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, चुपके नाम का चयन करें जो आपके पूरे जीवन के लिए अपने बच्चे के पीछे पीछा करेगा। ईमानदारी से कुछ चुनें, कुछ सार्थक और कुछ रचनात्मक, मजाक तैयार न करें।
  • एक शीर्षक नाम चुनें चित्र शीर्षक 10
    2
    सुनिश्चित करें कि आरंभिक का मतलब अनुचित, शर्मनाक या कच्चा नहीं है फर्नांडी ओलिविया डायस अल्मेडा एक महान नाम की तरह लगता है, जब तक कि टाइल्स के साथ तौलिए कहानी में प्रवेश नहीं करते। जैसे कि आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि नाम को वर्तनी सही हो, यह केवल तब ही उपयुक्त दिखना चाहिए जब केवल आद्याक्षर प्रदर्शित होते हैं।
  • एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 11
    3
    लोगों को जब आप चुनते हैं तो उन्हें मत बताना तो आप इसे सुरक्षित कर सकते हैं: कार्लोस अगस्ता एक आदर्श, अर्थपूर्ण और ध्वनि-ध्वनि का एक उदाहरण है जिसे आप सोच सकते हैं बस नाम एक सहकर्मियों या दोस्त को चले जाएं, और वह आपको उच्च विद्यालय में एक बुरे प्रेमी के बारे में एक दुखद कहानी बता सकता है जिसे कर्लोस अगस्ता कहा जाता था - एक बहुत ही भयानक व्यक्ति। तैयार रहें, आगे की हलचल के बिना, आपको लगता है कि नाम खराब है। यह सब तुम्हारी ज़रूरत थी
    • यदि आप एक नाम से प्यार करते हैं, तो इसे स्वयं को बचाओ और अन्य लोगों की "राय" को अनदेखा करें, क्योंकि उनमें से कोई भी आपको नाम चुनने पर प्रभावित नहीं करेगा। यदि आप अपने विचारों को चुने हुए लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं तो यह बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन अगर आप किसी नाम पर पूरी तरह से तय कर रहे हैं, तो अपने आप को किसी भी विपरीत स्थिति से खुद को तनाव देने का अवसर न दें।
    • आपके माता-पिता या करीबी दोस्त आपकी पसंदों का बेहतर विश्लेषण करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन वे आपके लिए पूछने के बिना संघों को बना सकते हैं, जो कि नाम के बारे में आपको जिस तरह से महसूस होता है उसे बदल सकता है। यदि आप वास्तव में नाम साझा करते हैं, तो उन लोगों को बताएं कि आप कुछ ऐसे "इतनी-कुछ" के बारे में कहानियां नहीं सुनना चाहते हैं, जिन्हें वे जानते हैं।
  • एक शीर्षक नाम चुनें चित्र 12 चुनें
    4
    सामान्य नामों की सही वर्तनी का उपयोग करें यदि आप एक नाम की तरह लगता है, तो जिस तरह से लिखा गया है उसके बारे में बताएं - इसी तरह के लोगों के लिए अक्षरों को मत बदलें और लोगों को उसी तरह नाम का उच्चारण करने की प्रतीक्षा करें। यदि आप चाहते हैं कि लोग "एंजेला" को उच्चारण करें, तो आप इसे "अंजीलह" के रूप में नहीं लिख सकते। उच्चारण नियम हैं, और उन्हें तोड़ना हर किसी के लिए निराशाजनक है नाम एक कारण के लिए इस तरह से लिखा है
    • कुछ माता-पिता सोचते हैं कि यह तकनीक अपने बच्चों के समान नाम के संबंध में अधिक उपस्थिति के साथ एक हस्ताक्षर करने में मदद करती है, लेकिन पारंपरिक नाम का मूर्खतापूर्ण संस्करण लगता है कि कुछ की तुलना में सही नाम चुनना अधिक महत्वपूर्ण है "एंजेला" को "एंजेला" से अलग उच्चारण किया जाना चाहिए, आखिरकार इसे अलग-अलग उच्चारण किया जाता है। कुछ "मूल" और "हास्यास्पद" के बीच एक पंक्ति है और आप गलत वर्तनी के साथ उस रेखा को नहीं गुजारना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वास्तव में, एक मध्य नाम चुनना जरूरी नहीं है, और आप अपने बच्चे में एक को न लगाने का चयन कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जटिल नामों से बचें जो आपके बच्चों के लिए ज़िंदगी मुश्किल बना देगा। किसी भी कारण से लोकप्रिय नाम लोकप्रिय हैं सादगी हमेशा एक बुरी चीज नहीं होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com