IhsAdke.com

आपकी कलात्मक नाम कैसे चुनें

कलात्मक नामों का उपयोग संगीतकारों, अभिनेताओं और एथलीटों के सभी प्रकार के कलाकारों द्वारा, पेटी, पेट और विदेशी नर्तकियों के लिए किया जाता है। ऐसा नाम व्यक्ति को अपने सार्वजनिक व्यक्तित्व को परिभाषित करने और प्रतिबिंबित करने या सार्वजनिक रूप से अधिक प्रभावी रूप से कनेक्ट करने में मदद कर सकता है। वह कलाकार को अपने सार्वजनिक और निजी जीवन के बीच अलग-थलग बनाए रखने में भी मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
एक कलात्मक नाम का चयन

एक स्टेज नाम चरण 1 को चुनें
1
समझें कि एक मंच का नाम आपके लिए क्या कर सकता है। इससे आपको कई उपलब्धियां हासिल करने में मदद मिल सकती है - और वह आपके फैसले को प्रभावित कर सकती है।
  • प्रेस विज्ञप्ति: एक मंच का नाम प्रस्तुतियों के दौरान अपने व्यक्तित्व को फैलाने में आपकी मदद कर सकता है, जिससे आपको विकसित करने के लिए एक अलग पहचान मिलती है।
  • व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन अलग करना: एक कलात्मक नाम "बहुत ही सार्वजनिक" होगा, संभवतः पर्याप्त बल के साथ। हालांकि कुछ लोग अभी भी अपने वास्तविक नाम से आपको जानते हैं, उनमें से अलग रखते हुए आपको एक निश्चित स्तर की गोपनीयता दे सकते हैं।
  • भेदभाव: यदि आपका असली नाम बहुत आम है, तो एक मंच का नाम आपको और अधिक यादगार बनाने में मदद कर सकता है।
  • पूर्वाग्रह विचार: अतीत में, कुछ लोगों ने जातिवाद, विरोधी-विरोधी और पूर्वाग्रह के अन्य रूपों के लिए तत्काल प्रतिक्रियाओं को कम करने के लिए कलात्मक नामों का इस्तेमाल किया है। सौभाग्य से, आज कम बार ऐसा होता है। इसी तरह, कुछ महिलाएं इस विचार को नहीं देते कि वे शादी कर चुके हैं, इसलिए उनसे नामों से बचने वाले नाम से बच सकते हैं - दुर्भाग्य से, कुछ लोग करियर के लिए हानिकारक मानते हैं।
  • एक स्टेज नाम चरण 2 चुनें
    2
    एक नाम चुनें जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है यह स्वयं को व्यक्त करने का एक तरीका है आप का नाम क्या कहना चाहते हैं? इस बारे में सोचें कि जब आप अपने व्यक्तित्व को पेश करते हैं तो वह आपके व्यक्तित्व को किस तरह से चैनल कर सकता है
  • एक स्टेज नाम चरण 3 चुनें
    3
    इतिहास के साथ एक नाम चुनें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी पसंद क्या है, लोग शायद यह जानना चाहते हैं कि आपने इसे कैसे कॉल किया है। अगर यह एक मस्तिष्क की कहानी है, तो कुछ और "जीवंत" बनाने के बारे में सोचें
  • एक स्टेज नाम चरण 4 चुनें
    4
    अपने नाम की खोज करें आपके द्वारा चुने गए नाम का अर्थ जानने के लिए इंटरनेट या सुझाव पुस्तकों की जांच करें पता करें कि आपकी कहानी क्या है क्या इसका अर्थ और इतिहास आपके इरादों को दर्शाता है?
  • एक स्टेज नाम चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    "खोज" नाम चुनें। इस बारे में सोचें कि लोग Google जैसे खोज इंजन के माध्यम से आपके बारे में जानकारी कैसे प्राप्त करेंगे यदि आप बहुत ही सामान्य शब्द का प्रयोग करते हैं - विशेष रूप से जॉन या मैरी जैसे सरल विकल्प - आपके प्रशंसकों के लिए इंटरनेट पर आपको मिलना मुश्किल हो सकता है
  • पिक अ स्टेज नाम चरण 6
    6
    एक नाम चुनें जिसे आप के साथ "बढ़ने" कर सकते हैं ऐसा नाम चुनने में कुछ अपील हो सकती है जो क्षण को दर्शाता है - जिसमें आप एक फैशन का पालन करते हैं उस बिंदु पर भी विचार करें जहां आप 10 या 20 साल में रहना चाहते हैं। क्या आपके चरण का नाम किसी पुराने व्यक्ति द्वारा भी उपयोग किया जा सकता है?
    • युवा कलाकारों को यह विचार करना चाहिए कि उनके नाम उनके साथ कैसे बढ़ेंगे। उदाहरण के लिए, अमेरिकी अभिनेता जो यूले ने मिकी रूनी को चुना, जो कि एक बच्चे के लिए एक अच्छा नाम है हालांकि, कलाकार के रूप में यह बहुत कम सुखद था इसी तरह, बास्केटबॉल खिलाड़ी लील `बॉव वाउ` जब वह बड़ा हो गया था, तब "लील" को छोड़ दिया।
    • नाम चुनें जो कि जल्दी से टायर नहीं करेगा अगर आपको लगता है कि आप उसे छह महीने में पसंद नहीं कर सकते हैं, तो कुछ अलग चुनें
  • विधि 2
    परिवार के नामों का उपयोग करना

    पिक अ स्टेज नाम चरण 7
    1
    जब आप एक बच्चा थे तब से उपनाम का प्रयोग करें बचपन के दौरान आपको एक और नाम से बुलाया गया हो सकता है - और यह अब उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, संगीत निर्माता रिचर्ड मेलविले हॉल को उनके माता-पिता ने "मोबी" कहा था - और अंततः उस नाम को अपनाया।
  • पिक अ स्टेज नाम चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने मध्य नाम का उपयोग करें एक विलक्षण नाम के साथ जाओ जो कि आपके अंतिम नाम को संदर्भित करता है, जैसा कि कनाडाई रैपर ड्रेक - जिसका रिकॉर्ड नाम ऑब्रे ड्रेक ग्राहम है इसी तरह, अभिनेत्री एंजेलीना जोली वॉइट ने केवल "जोली" का उपयोग करके अंतिम नाम का उपयोग करना बंद कर दिया।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    3
    अपने प्रेमी के रूप में अपने परिवार के पेड़ का उपयोग करें अपने टेट्राओ का पहला नाम या अपने बड़े-चाचा के उपनाम चुनें। यह आपके परिवार और आपके मंच के नाम के बीच संबंध बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    4
    अपने अंतिम नाम का प्रयोग करें कुछ कलाकार केवल अपने अंतिम नाम का उपयोग करते हैं, उच्चारण की कठिनाई या तथ्य के कारण उनके नाम को अलग करते हुए छोड़ते हैं कि उन्हें शब्द पसंद नहीं है लिबरेस, उदाहरण के लिए, अपने पहले नाम को छोड़ दिया - व्लादिज़िया - और एक ही विकल्प चुना।
    • कुछ कलाकार अपने करियर को अपने पूरे नामों के साथ - या उनके रिकॉर्ड नाम और अंतिम नाम के साथ शुरू कर सकते हैं। कैरियर को फिर से बदलने का नाम भी बदलना शामिल हो सकता है, लेकिन फिर भी आप अपनी पुरानी प्रतिष्ठा या प्रसिद्धि के साथ रहना चाह सकते हैं। अपने नाम के अंतिम घटक को छोड़ दें और अद्वितीय कुछ चुनें।
    • दूसरा विकल्प एक अंतिम नाम जोड़ना है यदि आप एक अनन्य नाम का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने आप को फिर से ढूंढने के लिए इसे और अधिक विवरण जोड़ने पर विचार करें।
    • आप इस नाम को भी बदल सकते हैं। कुछ कलाकार उपनाम (हाइफ़न के बिना या बिना) जोड़ते हैं, जैसे कर्टनी कॉक्स, जिसने शादी के दौरान अरक्वेट को जोड़ दिया (और जब उन्होंने अलग होकर उसे छोड़ दिया)।
  • पिक अ स्टेज नाम चरण 11
    5
    अपने माता-पिता में से एक का नाम वही उपनाम चुनें। यदि परिवार में अन्य कलाकार हैं, तो आप उनसे जुड़ सकते हैं। तो आप प्रशंसकों और अन्य उद्योग के पेशेवरों के बीच एक अच्छी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि प्राप्त कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अभिनेता कार्लोस आइविन एस्तेवेज़ ने अपने प्रसिद्ध पिता-अभिनेता मार्टिन शीन के नाम से उनका नाम लेने के लिए चार्ली शीन बनवाए, जिनके नाम का नाम रामोन एंटोनियो गेरारो एस्टेवेज़ है एक और बेटे, एमिलियो ने "एस्टेवेज़" रखा था
  • विधि 3
    अपने मंच का नाम फ़ॉर्मेट करना और लिखना

    पिक अ स्टेज नाम चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    अपने नाम की वर्तनी को बदलने पर विचार करें। यदि आप अपने नाम को पसंद करते हैं, तो आप अपनी वर्तनी को बदल सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या अतिरिक्त पत्र इसे और अधिक दिलचस्प बना सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई गायक गोटे का नाम, "गो-ति-आइ" की तरह, फ्रांसीसी उपनाम Gaultier का एक संशोधित संस्करण है।
    • यह हमेशा एक अच्छा विचार नहीं है, खासकर यदि आप केवल अनावश्यक स्थानों में एक अतिरिक्त पत्र जोड़ते हैं आप भ्रामक लोगों को जोखिम भी ले सकते हैं और अपने नाम का उच्चारण करना मुश्किल बना सकते हैं।
  • पिक अ स्टेज नाम चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने नाम के प्रतीकों से बचें हालांकि "!" के लिए "$" या "I" के लिए "I" के नाम पर "S" का आदान-प्रदान करने के लिए दिलचस्प लग सकता है, ये विकल्प केवल भ्रमित और वर्तनी त्रुटियों का कारण बनाते हैं यद्यपि गायक के $ हे और अन्य लोगों ने ऐसा किया है, आपको इस गलती को दोहराने से बचना चाहिए।
    • गायक राजकुमार ने अपना नाम वार्नर ब्रदर्स रिकॉर्ड्स के साथ अपने अनुबंध से रिलीज करने के लिए एक प्रतीक में बदल दिया। चूंकि ऐसा एक प्रतीक अप्रकाशित था, इसलिए इसे "पूर्व में राजकुमार के रूप में जाना जाता है" (जिसे "पहले से ही राजकुमार कहा जाता था" जैसे कुछ कलाकार) कहा जाता था। यह केवल तभी काम करेगा यदि आपके पास पहले से ही एक प्रतिष्ठित प्रतिष्ठा है और कई प्रशंसकों - और, वैसे भी, केवल सबकुछ को मुश्किल कर देगा इस अनुबंध के समापन के बाद गायक ने "प्रिंस" का इस्तेमाल किया।
  • एक स्टेज नाम चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    एक विदेशी तत्व जोड़ें इस तरह से कुछ कलात्मक नामों का लाभ उठाया जा सकता है। यह बार-बार विदेशी विदेशी नर्तकियों और पिन-अप के साथ होता है "वॉन", "का", "द" आदि जैसे शब्द सब कुछ अधिक विदेशी और दिलचस्प बना सकते हैं
  • एक स्टेज नाम चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    विचार करें कि लोग आपका नाम कैसे उच्चारण करेंगे। यदि आपके पास एक बहुत ही अद्वितीय नाम है, तो यह लोगों को कठिनाइयों का कारण बन सकता है जब वे इसे उच्चारण करना चाहते हैं। अभिनेता Quvenzhané वालिस, Saoirse रोनन या राल्फ Fiennes के बारे में सोचो ये विकल्प कठिन हैं और अक्सर मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है।
    • अपने नाम के वैकल्पिक उच्चारणों के बारे में सोचें जो इसके सही उपयोग को सुविधाजनक बना सके।
    • जब आप अच्छी तरह से ज्ञात होते हैं, तो आप शायद इस समस्या को दूर करेंगे
  • पिक अ स्टेज नाम चरण 16 को चित्रित करें
    5
    अपने अंतर्राष्ट्रीय प्रोफ़ाइल पर विचार करें क्या आपका नाम "अच्छी तरह से यात्रा करेगा" भले ही आप किसी विदेशी देश में जाएंगे? चूंकि इंटरनेट के प्रशंसकों को दुनिया भर में कलाकारों से जुड़ने की अनुमति मिलती है, इस बारे में सोचें कि आपका नाम अलग-अलग संस्कृतियों में कैसे बदल जाएगा।
  • एक स्टेज नाम चुनें पिक्चर शीर्षक 17
    6
    फ़ॉर्मेटिंग और वर्तनी को लगातार रखें यदि आप वैकल्पिक वर्तनी या नाम को प्रारूपित करने का एक अनूठा तरीका चुनना चुनते हैं, तो उसे चिपकाएं "एस" और "$" के बीच फ़्लोट मत करें चुनाव करें और उसे छड़ी दें
  • विधि 4
    अपने मंच के नाम का उपयोग करना

    एक स्टेज नाम चरण 18 को शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना नाम आज़माएं आपके लिए, यह आपके कमरे में बताए जाने पर अच्छा लग सकता है पता लगाएँ कि क्या ऐसा दोहराया जाता है जब कोई अन्य व्यक्ति आपकी उपस्थिति की घोषणा करता है एक बाजार परीक्षण के रूप में इसे सोचो।
  • पिक अ स्टेज नाम चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कानूनी रूप से अपना नाम मत बदलें जब तक आप अपना असली नाम पूरी तरह से छोड़ना नहीं चाहते हैं, आपको कानूनी कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है। यह आपकी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच अंतर रखने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक स्टेज नाम चरण 20 का शीर्षक वाला चित्र
    3
    ज़िम्मेदार प्राधिकारियों के साथ अपना नाम पंजीकृत करें अगर आप एक कलाकार के संघ का हिस्सा हैं, तो इसके बजाय उस नाम का उपयोग करें यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि किसी और का कोई समान नाम न हो।
    • यदि आप पहले से ही एक संघ या एक ऐसी संस्था का हिस्सा नहीं हैं, तो आप भविष्य में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं।
  • एक स्टेज नाम चुनें पिक्चर शीर्षक 21
    4
    कृपया अपनी बैंक जानकारी अपडेट करें आप किसी खाते में अपना चरण नाम शामिल करना चाह सकते हैं। यह विशेष रूप से सच है अगर आपके पास एक व्यावसायिक खाता है और आपके चरण के नाम के तहत लाभ उठा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि यह खाता भ्रम से बचने के लिए आपके दोनों नामों से जुड़ा हुआ है।
  • पिक अ स्टेज नाम चरण 22 को शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके मंच के नाम के साथ सोशल मीडिया को आरक्षित करें जब आप अपनी पसंद करते हैं, तो उस नाम के तहत इंटरनेट पर अपनी उपस्थिति की गारंटी दें। एक Facebook पृष्ठ बनाएँ - आपके व्यक्तिगत खाते के अलावा। एक ट्विटर अकाउंट चुनें
  • पिक अ स्टेज नाम चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना चरण नाम चुनने के बाद, इंटरनेट पर वेबसाइट से एक डोमेन बुक करें किसी व्यक्ति को अपने नाम का दुरुपयोग करने या आपकी सफलता के आधार पर होने वाले को रोकने के लिए यह आरक्षण बनाने के लिए एक अच्छा विचार है
    • एक वेबसाइट ढूंढें जो यह पता लगाने में आपकी सहायता कर सकती है कि आपका चुने हुए डोमेन का उपयोग नहीं किया जा रहा है।
    • सक्षम अधिकारियों के साथ अपना डोमेन पंजीकृत करें चुनें कि आप कितने समय तक यह आरक्षण करना चाहते हैं। कुछ जगहों में, यह दस साल तक का हो सकता है। आपको शुल्क का भुगतान करना होगा - जो भिन्न हो सकते हैं आम तौर पर, शुरुआती कीमतें बहुत अधिक नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • जैसे ही आप अपने सार्वजनिक व्यक्तित्व को सेट करते हैं, एक चरण का नाम चुनें नाम ही आप को प्रभावित करने में कैसे मदद कर सकता है और आप प्रशंसकों के साथ कैसे बातचीत करते हैं।
    • ऐसा न करें कि यह विकल्प बनाना जरूरी है आप अपने वास्तविक नाम का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, यह आपके निजी जीवन से आपकी सार्वजनिक प्रोफ़ाइल को अलग करना कठिन बना देगा। अगर आपके पास ब्रिटिश अभिनेता बेनेडिक्ट कंबरबैच की तरह एक विचित्र नाम है, तो आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं। इसी तरह, यदि आप एक सामान्य नाम चाहते हैं, तो आप अपना रिकॉर्ड रखना चुन सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com