IhsAdke.com

आईकेईए स्टोर में दुकान कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि आईकेईए, दुनिया में सबसे बड़ी और सबसे खराब फर्नीचर की दुकान में कैसे खरीदारी करें? यह लेख आप के लिए देख रहे थे !!!

चरणों

आईकेआ चरण 1 पर शॉप नाम वाली तस्वीर
1
साइट IKEA.com दर्ज करें। साइट में सभी उत्पादों, उनके बारे में जानकारी, स्टोर के बारे में जानकारी और अधिक है आप उत्पाद की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं और कुछ देशों में, आप भी उनमें से कुछ ऑनलाइन एक विशाल IKEA दुकान पर जाने के लिए या एक दिन बिताने के शहर भर में ड्राइविंग (भंडार आमतौर पर केन्द्रों से दूर स्थित हैं से बचने के लिए खरीद सकते हैं शहरों की)
  • Ikea चरण 2 पर शॉप शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    आईकेईए के परिवार कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करें! यदि आप एक भाग लेने वाले देश में हैं, तो, कम कीमतों, रेस्तरां में नि: शुल्क असीमित कॉफी प्राप्त करने के लिए दान करने के लिए आप बॉक्स के माध्यम से जाना हर बार दस सेंट दान कार्यक्रम में रजिस्टर, रियायती स्टोर रेस्तरां और अधिक में भोजन बनाते हैं! साइन अप करने के लिए स्वतंत्र है और आप मेल में एक कार्ड प्राप्त प्रस्तावों का लाभ लेने के होंगे।
  • Ikea Step 3 पर शॉपिंग शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    एक कैटलॉग के लिए पूछें या अगर आपके पास पहले से ही एक है, तो एक नज़र डालें, आपको आवश्यक उत्पादों की तलाश करें और एक सूची बनाएं। आईकेईए लगभग 12,000 से अधिक उत्पादों के साथ प्रति वर्ष एक सूची प्रकाशित करती है I अगर आपके पास कोई सूची नहीं है, तो IKEA.com पर एक के लिए पूछें।
  • Ikea Step 4 पर शॉप नामक चित्र
    4
    आईकेईए पर आपको जो कुछ भी खरीदने की ज़रूरत है उसकी एक सूची बनाएं सब कुछ नीचे लिखें यदि आप कस्टम-मेड अलमारी, रसोई के सामान या किसी अन्य भारी खरीद खरीदने जा रहे हैं, तो बजट, योजना, माप आदि के लिए कुछ समय बिताने के लिए उपयुक्त हो सकता है। आपको एक ट्रक या ट्रेलर उधार लेने या किराए पर लेने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि डिलीवरी बहुत बड़ी वस्तुओं के लिए और भी अधिक महंगा हो सकती है।
  • Ikea Step 5 पर शॉप नामक चित्र
    5
    निकटतम आईकेईए स्टोर खोजें IKEA.com के लिए अपने क्षेत्र में स्टोर को खोजने के लिए वेबसाइट पर जाएं। ध्यान रखें कि सभी उत्पादों को सभी स्टोरों में उपलब्ध नहीं है।
  • आईकेआ चरण 6 पर शॉप नामक चित्र
    6
    निकटतम स्टोर पर जाएं आम तौर पर स्टोर एक अलग इमारत है जो बड़ी नीले बॉक्स की तरह लग रहा है, बड़े अक्षरों में लिखे नाम "आईकेईए" के साथ। दुकान पर जाने से पहले अच्छी रात की नींद लें क्योंकि आपको खरीदारी, चलना और एक विशाल स्थान पर चलने के बाद बहुत थक गया होगा। इसके अलावा, घर पर कार छोड़ने और सार्वजनिक परिवहन लेने या बाइक या पैदल चलने पर विचार करें। कई दुकानों में पहले से ही बाइक किराए पर उपलब्ध हैं। यह पार्किंग की जगह तलाश रहा है और पर्यावरण के लिए बेहतर है।
  • Ikea चरण 7 पर शॉप शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    यदि आपके बच्चे हैं, तो आप उन्हें SMÅLAND अवकाश क्षेत्र में छोड़ना चाह सकते हैं। SMÅLAND बच्चों के लिए एक नि: शुल्क पर्यवेक्षित खेल क्षेत्र है, जहां आप शॉपिंग के दौरान एक मजेदार खेल का मैदान में उन्हें छोड़ सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत पर यह सुंदर भीड़ हो सकता है। फिर आप बच्चों को दूसरे प्रवेश द्वार पर ले जाएं, जो कि स्टोर के नक्शे पर दिखाया गया है।
  • आईकेआ चरण 8 पर शॉप नामक चित्र
    8
    दुकान और शॉपिंग सूची, पेंसिल और टेप के माप का एक नक्शा लें यह आपको शोकेस में आइटम्स को मापने में मदद करेगा और नोट करें कि आपको स्वयं सेवा क्षेत्र में फर्नीचर लेने की आवश्यकता है। मानचित्र आपको अपने आप को ढूंढने में मदद करेगा
  • Ikea Step 9 पर शॉप नाम वाली तस्वीर
    9
    शोकेस में सभी चीजों को आज़माएं शोकेस को कई भागों (काम, बच्चों, रसोई आदि) में विभाजित किया गया है। बिस्तर पर कूदने के लिए बेझिझक, कॉच पर आराम करें और मज़े करो! इसके अलावा, अगर आप कुछ खरीदारी कर रहे हैं, तो स्टीकर पर कीमत देखें और उत्पाद का नाम, स्वयं-सेवा क्षेत्र के हॉल, और शॉपिंग सूची में स्थान लिखें। कुछ वस्तुओं के पास लेबल पर भंडारण स्थान के बारे में कुछ जानकारी नहीं होगी और यदि आप उन्हें खरीदना चाहते हैं तो किसी कर्मचारी से बात करने की आवश्यकता है। संभवतः उन्हें डिलिवरी डेस्क पर उठाया जा सकता है जो बक्से के बाद बैठता है।
  • आईकेआ चरण 10 में शॉप नामक चित्र
    10
    खरीदारी समाप्त करने के बाद, रेस्तरां पर जाएं यहाँ आप वापस बैठकर IKEA के प्रसिद्ध स्वीडिश मीटबॉल के साथ आराम कर सकते हैं, स्वादिष्ट क्रीम सॉस और लाल फल जेली या कई अन्य स्वीडिश व्यंजन और डेसर्ट के साथ। खाना कैफेटेरिया की शैली में परोसा जाता है और अगर आप अपने परिवार के कार्यक्रम कार्ड पेश करते हैं तो आप इच्छाशक्ति पर कॉफी पा सकते हैं इसके अलावा, यदि आप कॉफी या सोडा खरीदते हैं, तो आप जितनी बार चाहें काँच को रिचार्ज करते हैं।
  • आईकेआ चरण 11 में शॉप नामक चित्र
    11
    बड़े पीले बैग को पकड़ो और शॉपिंग हॉल में छोटी वस्तुएं खरीदें। वहां आप छोटे घरों जैसे कप, तौलिए, कपड़े, पर्दे, सजावट और कई अन्य चीजें अपने घर के लिए खरीद सकते हैं।



  • Ikea Step 12 पर शॉप नामक चित्र
    12
    गाड़ी लें और अपने उत्पादों को लेने के लिए स्वयं सेवा गोदाम पर जाएं। दालान की संख्या और स्थान खोजें और फ्लैट पैकेजिंग बक्से उठाएं। याद रखें कि कुछ उत्पादों को एक से अधिक बॉक्स में विभाजित किया गया है!
  • आईकेआ चरण 13 में शॉप नाम वाली तस्वीर
    13
    डिस्काउंटेड उत्पाद क्षेत्र बक्से के पास स्थित है इन उत्पादों को एक महत्वपूर्ण डिस्काउंट पर इकट्ठा और बेचा जाता है। ये रद्द लाइनें हो सकती हैं, माल या टूटे हुए उत्पादों को वापस कर सकते हैं। यहां बेचा जाने वाले सभी उत्पादों में एक गैर वापसी या विनिमय नीति है।
  • Ikea Step 14 पर शॉप नामक चित्र
    14
    बक्से पर जाएं आप नए स्व-सेवा एक्सप्रेस बक्से का भी उपयोग कर सकते हैं। परिवार कार्ड शुरू करने या पास करने के लिए याद रखें त्वरित खाते की प्रक्रिया के लिए, बार कोड के साथ गाड़ी या ट्रेडमिल में सभी आइटम रखें बदल गया तेजी से स्कैन करने के लिए बॉक्स में
  • Ikea Step 15 पर शॉप नामक चित्र
    15
    यदि आप भूखे हैं, तो आप बाहर निकलने पर स्नैक बार पास कर सकते हैं आप गर्म कुत्तों और सस्ते आइसक्रीम और कई अन्य व्यंजन खरीद सकते हैं।
  • Ikea Step 16 पर शॉप नामक चित्र
    16
    रास्ते पर स्वीडिश भोजन बाजार पर एक नज़र डालें। यहां आप आईकेईए रेस्तरां से कई व्यंजन खरीद सकते हैं ताकि घर ले जा सकें और खाना बना सकें। प्रसिद्ध स्वीडिश मीटबॉल सिर्फ उन उत्पादों में से एक है जो आप खरीद सकते हैं।
  • आईकेआ चरण 17 में शॉप नामक चित्र
    17
    जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप सभी फर्नीचर खरीदना चाहते हैं, आप जितनी मात्रा में चाहते हैं, और अगर सभी बक्से आपके साथ हैं इसके अलावा, अगर कुछ मदों को निकालने की जरूरत है, तो खजांची के बाद डिलीवरी काउंटर पर जाएं। डिलीवरी डेस्क स्टोर के पास एक और इमारत में भी रह सकता है।
  • Ikea Step 18 पर शॉप नामक चित्र
    18
    ध्यान रखें कि ज्यादातर आईकेईए स्टोर में ट्रॉलियों को पार्किंग में नहीं लिया जा सकता है। कार को अपने उत्पादों को कार में डालने के लिए आपको दुकान के प्रवेश द्वार पर कार्गो विंग के अंदर कार लाया जाना होगा। अगर आपकी कार पार्किंग स्थल पर है और आपके पास भारी खरीद है, तो अपने शॉपिंग कार्ट को ग्राहकों के लिए कार्गो पकड़ में पर्यवेक्षक के साथ इंतजार डेस्क पर छोड़ दें और वाहन को उस पर ले जाएं। अगर आप अपने घर में गाड़ी चला रहे हों तो कार, ट्रक या ट्रेलर में सभी चीजों को रखो। यदि आप चल रहे हैं, साइकिल चालन या सार्वजनिक परिवहन, तो आप कैशियर के बाद काउंटर पर होम डिलीवरी के लिए पूछ सकते हैं।
  • Ikea Step 19 पर शॉप नामक चित्र
    19
    घर जाओ और अपने उत्पादों को स्थापित करें। उत्पादों को इकट्ठा करने और निर्देशों के साथ आने के लिए आसान बनाया गया है। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो आईकेईए एक कोडांतरण सेवा प्रदान करता है, जो कि आप एक नई रसोईघर स्थापित कर रहे हैं, क्योंकि बढ़ईगीरी, नलसाजी, और पानी, गैस और बिजली कनेक्शन स्थापित करना अधिक मुश्किल है।
  • Ikea चरण 20 में शॉप नामक चित्र
    20
    यदि आप अपनी खरीद से संतुष्ट नहीं हैं, तो कृपया उत्पाद को अपने मूल पैकेजिंग में आईकेईए स्टोर को 90 दिनों के भीतर वापस कर दें (365 दिन यदि आप एक परिवार के कार्यक्रम सदस्य हैं!) और स्टोर में वापसी, विनिमय या क्रेडिट का अनुरोध करने के लिए धनवापसी और विनिमय डेस्क की तलाश करें। लेकिन सावधान रहें कि कुछ वस्तुओं को स्वीकार्य नहीं किया जा सकता है, जैसे कटे हुए कपड़े, काउंटर और कस्टम मापन और बिना गड़बड़ गद्दे के साथ अलमारियाँ
  • आईकेआ चरण 21 में शॉप नामक चित्र
    21
    बधाई! आराम करो और अपने नए आईकेईए फर्नीचर का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • उत्पाद बहुत सस्ता है, तो चिंता मत करो !!! आईकेईए उत्पाद सस्ते होते हैं और महान गुणवत्ता होती है।
    • मज़ा है !!!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपने फर्नीचर को इकट्ठा करने के लिए सभी आवश्यक बक्से लिए हैं, क्योंकि उनमें से कई कई बक्से में आते हैं !!! आप पैर, फ्रेम, आदि पाने के लिए एक और यात्रा नहीं लेना चाहते हैं !!!
    • IKEA से स्वीडिश मीटबॉल खाने के बाद, आप कुछ और नहीं खा सकते हैं क्योंकि वे स्वादिष्ट हैं !!!

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    • एक अच्छी रात की नींद (आप खरीदारी के थक गए होंगे)
    • खरीदारी सूची
    • एक ट्रक या ट्रेलर (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com