IhsAdke.com

कैसे एक घास कटर के साथ Humus बनाने के लिए

आइए अपने लॉन पर पत्ते गिर और एक रेक द्वारा इन नहीं हटाया जाता है या एक लॉन घास काटने की मशीन द्वारा उर्वरक में बदल गया है, वे लॉन बुझाना कर सकते हैं, प्रकाश और हवा की यह वंचित। एक lawnmower के साथ गिरे पत्ते निकालें और करने के लिए मिट्टी में मदद करता है घास के लिए एक पौष्टिक और सुरक्षा कवच प्रदान खाद के रूप में उपयोग, और भद्दे पत्ते साफ और गिरी हुई पत्तियों को रोकने और शाखाओं लॉन दम घुट। यह सब ध्यान में रखते हुए - पत्तों के साथ बनाई गई धरण का आवरण बगीचे के लिए अच्छा है!

चरणों

भाग 1
ह्यूमस में पत्तियां बदलना

एक लॉन घास काटने की मशीन चरण 1 के साथ मच पत्तियां शीर्षक चित्र
1
पकड़ने वाला एक बिजली लॉन घास काटने की मशीन का उपयोग करें पत्तियों को तोड़ने के लिए आप किसी भी प्रकार के लॉन घास काटने की मशीन का उपयोग कर सकते हैं। लॉन माउज़ के दो प्रकार हैं जो बहुत अच्छी तरह से करते हैं यह कार्य उच्च शक्ति वाले हैं और जो एक ओर सिंक के साथ हैं
  • यदि आप अपने घास को सुधारने के लिए लॉन पर मूस को छोड़ना चाहते हैं, तो मोवर कैचर से उठाओ, ब्लेड के साथ सावधान रहना।
  • हालांकि, यदि आप कहीं और घास का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप कलेक्टर को लॉन घास काटने की मशीन में छोड़ सकते हैं क्योंकि इससे बाद में बुखार को इकट्ठा करने के प्रयास को बचा लिया जाएगा।
    एक लॉन घास काटने की मशीन कदम 1 बुलेटलेट 2
  • एक लॉन घास काटने की मशीन चरण 2 के साथ मच पत्तियां शीर्षक चित्र
    2
    एक रेक के उपयोग से लॉन पर पत्तियों को फैलाएं। यदि आप लॉन पर धरण को छोड़ना चाहते हैं, तो पूरे क्षेत्र में पत्तियों को फैलाना सतह पर फैलाने के लिए एक रेक का उपयोग करें। यदि आप भाग्यशाली हैं, पेड़ों ने पहले ही आपके लिए काम किया हो सकता है!
    • यदि आप बुखार को निकालना चाहते हैं और इसे कहीं और का उपयोग करना चाहते हैं, तो छोटे क्षेत्र में पत्तियों को एक छोटी राशि में एकत्रित करने पर विचार करें। इस तरह, पत्ते को बुखार में बदलने के बाद, आप को कवर करने के लिए एक छोटा क्षेत्र होगा।
      चित्र शीर्षक एक मृग घास काटने की मशीन चरण 2 बुलेट 1 के साथ मलब पत्तियां
    • वैकल्पिक रूप से, आप कलेक्टर को लॉन मॉवर के पास रख सकते हैं और वहां से सीधे बुश को फसल डाल सकते हैं। आपको कलेक्टर को समय-समय पर खाली करना पड़ सकता है, इस पर निर्भर करता है कि आप कितने धरण को इकट्ठा करते हैं।

      एक लॉन घास काटने की मशीन के साथ गीली घास पत्तियां चरण 2 बुलेट 2.jpg | केंद्र | 550px]
  • एक लॉन मॉवर स्टेप 3 के साथ मच लीव्स वाला शीर्षक वाला चित्र
    3
    कटर को 7.5 सेमी की ऊंचाई तक समायोजित करें और चादरें भरें। एक पैसा का आकार टुकड़ों में पत्तियों को काटें। आपको इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पत्तियों पर कटर को कई बार चलाने की जरूरत पड़ सकती है। पहले पास के लिए सही कोण पर दूसरा पास बनाने का प्रयास करें
  • एक लॉन मॉवर वाला चरण 4
    4
    लॉन पर मिट्टी के 2.5 सेमी परत छोड़ दें। अगर आप लॉन पर मूस की एक परत छोड़ने की योजना बनाते हैं, तो 2.5 सेमी आदर्श है, क्योंकि वे बारिश से गीला हो जाएंगे और समय के साथ विघटित होंगे।
    • यदि मूस की परत बहुत मोटी है, तो लॉन मावर को फिर से स्थानांतरित करने की कोशिश करें ताकि कलेक्टर में अतिरिक्त जमा हो।
      एक लॉन मॉवर वाला चरण 4 बुलेट 1 के साथ मच की पत्तियां शीर्षक वाला चित्र
    • एक और विकल्प यह शामिल होने और अन्य जगहों का उपयोग करना है



      एक लॉन घास काटने की मशीन चरण 4 बुलेट 2 के साथ मच पत्तियां शीर्षक वाला चित्र
  • एक लॉन मॉवर वाला चरण 5
    5
    बुझाने के साथ इसे कवर करते समय अपने लॉन को उर्वरक बनाएं जब आप इसे बुझाने के साथ कवर करते हैं, तो अपने लॉन को खिलाने का एक अच्छा विचार है - आप वसंत में अंतर देख लेंगे सर्दियों के लिए उर्वरक का मिश्रण गिरावट में एक अच्छा विकल्प है। इन उर्वरकों के अन्य तत्वों की तुलना में पोटेशियम का उच्च अनुपात है।
  • भाग 2
    ह्यूमस का उपयोग करना

    एक लॉन घास काटने की मशीन चरण 6 के साथ मच पत्तियां शीर्षक चित्र
    1
    समझें कि पत्ते क्यों बनी हुई हैं, यह एक अच्छा आवरण है। पत्ती खाद, बगीचा के लिए एक अच्छा उर्वरक है, क्योंकि यह नि: शुल्क है और आसानी से घुल, और इस तरह दूर मातम रखने के रूप में सभी आम उर्वरक गुण, प्रस्तुत करते हैं, ठंडा महीनों के दौरान पौधों की जड़ों की रक्षा करने और बनाए रखने मिट्टी की नमी
  • एक लॉन घास काटने की मशीन चरण 7 के साथ मच पत्तियां शीर्षक चित्र
    2
    निर्धारित करें कि मूसलधारियों का उपयोग कैसे करें आपके पास बुझाने का उपयोग करने के लिए दो विकल्प हैं या इसे सुधारने के लिए लॉन को कवर करें, या अपने घास काटने की मशीन से रेक या घास क्लिपर के साथ बुम को निकालने के लिए बगीचे के अन्य भागों में उपयोग करें। आप किसी भी प्रकार के पौधों, लाइव बाड़ या झाड़ियों पर बुरे का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक लॉन घास काटने की मशीन चरण 8 के साथ मच पत्तियां शीर्षक चित्र
    3
    लॉन में सुधार करने के लिए बुरे का उपयोग करें यदि आप कटर के साथ उन्हें काटने के बाद अपने लॉन पर पत्तियों को छोड़ देते हैं, तो अपने आप को एक एहसान करो यह कुछ पोषक तत्वों को जोड़ने के अलावा, मिट्टी में सुधार करेगी।
    • हालांकि, गिरने वाले पत्ते स्वाभाविक रूप से लॉन को खाद कर सकते हैं, कटर म्यूस कवर को पत्तियों को तेजी से विघटित करने में मदद मिलती है, खासकर अगर वे घास की कतरनों के साथ मिल जाती हैं। यह स्वाभाविक रूप से होगा यदि आप घास काटने की मशीन बनाने के लिए लॉन घास काटने की मशीन का उपयोग करते हैं।
    • शरद ऋतु यह करने का एक अच्छा समय है, इसलिए हिमपात सर्दियों के दौरान घास की जड़ों की रक्षा करेगा।
  • एक लॉन घास काटने की मशीन चरण 9 के साथ मच पत्तियां शीर्षक चित्र
    4
    बगीचे में कहीं और का उपयोग करें। ह्यूमस बाग पौधों के लिए एक अच्छा खाद भी है। इसे पौधों, झाड़ियों और बचाव पर लागू करें, 7.5 सेमी से 10 सेमी मोटी की एक परत में। यदि मौसम शुष्क है तो आपको पहले पौधों को पानी भरना पड़ सकता है
    • यदि आप पिछले साल के बुखार की परत की जगह ले रहे हैं, तो एक नया कोट लगाने से पहले किसी भी पुराने बुखार को हटा दें।
    • ह्यूमस कंपोस्ट बवासीर के लिए भी अच्छा है।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने कटर से घासधारी को हटा दें, पत्ते और घास के टुकड़े हर जगह उड़ सकते हैं! यदि यह मामला है, तो पुराने कपड़े और यहां तक ​​कि आंखों की सुरक्षा भी।
    • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो लॉन घास काटने की मशीन पास करने से पहले आपको लॉन को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए, या यह पूरे जानवर के मल में फैल जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com