IhsAdke.com

कैसे अपने बच्चे को अपनी उंगली चूसने बंद करो

क्या आपका बेटा अपने अंगूठे को चूस लेता है? जबकि अधिकांश बच्चे ऐसा करते हैं, कुछ बच्चे भी इस आदत का विकास करते हैं। यदि आप धीरज और मेहनती हैं, तो आप अपने बच्चे को इस बुरी आदत को छोड़ने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

चश्मा फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
छोटे से शुरू करें यदि आपका बच्चा अपने अंगूठे को सार्वजनिक करता है, तो उसे बताएं कि बड़े लड़के और लड़कियां ऐसा नहीं करती हैं अपने आप से, यह रवैया आपके बच्चे को अपनी उंगली चूसने को रोकने के लिए प्रेरित कर सकता है, एक "बड़ा लड़का" बन सकता है। यदि वह थोड़ी उम्र में है, तो उसे बताएं कि उसे शर्मनाक करने के लिए उसे ऐसा करना होगा।
  • चित्र चूमते हुए फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा का शीर्षक चरण 2
    2
    इसे नियंत्रित करते हुए भी ऐसा लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते। यदि आपका बच्चा सोते समय अपनी उंगली को बेकार करता है, तो उसके हाथों में दस्ताने लगाने का प्रयास करें किसी न किसी ऊन दस्ताने बहुत मदद करते हैं, क्योंकि उनकी सतह बच्चे को ऐसा करने से रोकती है।
  • चित्र चूमते हुए फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा प्राप्त करें चरण 3
    3



    चीजें उसके लिए आसान न करें! दस्ताने रणनीति में नुकसान यह है कि बच्चों को आसानी से इसे ले जा सकते हैं, जिस तरह से उंगली चूसने जारी रखने के लिए नि: शुल्क छोड़कर। चरम मामलों में, आप एक प्रकार की दवा खरीद सकते हैं जिसे उसके नाखूनों पर रखा जा सकता है। नाखून एक ही रंग रहते हैं, शायद थोड़ा सा गहरा है, लेकिन कोई भी यह भेद नहीं कर सकता कि यह क्या है। यह दवा भयानक स्वाद देती है, जो शायद आपके बच्चे को अपने अंगूठे को चूसने देगी। इस तरह की दवा अधिकांश फ़ार्मेसियों में उपलब्ध है
  • चश्मा फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा का शीर्षक चित्र 4
    4
    उन्हें प्रोत्साहित करें एक बुरी आदत को समाप्त करना हमेशा एक बच्चे के लिए बहुत मुश्किल है - आपको इसे सभी तरह से प्रोत्साहित करना चाहिए। हार कभी नहीं! यदि आप अपने बच्चे को छोड़ देते हैं, तो वह स्वयं को छोड़ने की अधिक संभावना होगी आदत को दूर करने तक, उसे जारी रखने और न हारने में उसकी सहायता करें! उसे स्मरण करें कि उसकी उंगली चूसने के लिए अब शर्मिंदा न होना कितना अच्छा होगा।
  • चूसने वाली फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा प्राप्त करें
    5
    पुरस्कार के लिए जानें एक बार आदत को दूर कर दिया गया है, तो आप इसे एक पैदल चलने के लिए ले जा सकते हैं, एक आइसक्रीम ले सकते हैं, या एक खिलौना खरीद सकते हैं जिसे वह बहुत पहले चाहता था। एक उचित इनाम दिखाएगा कि उसके प्रयासों की सराहना की गई है, और बुरी आदतों को तोड़ना एक अच्छी बात है
  • युक्तियाँ

    • हार न दें, भले ही परिणाम देर हो जाएं कोशिश करते रहें जब तक यह काम नहीं करता!
    • उल्लिखित उपाय आपके बच्चे को दर्द का कारण नहीं होगा। यह सुरक्षित है

    चेतावनी

    • हार कभी नहीं! ऊपर उठाने से आपको बिल्कुल भी मदद नहीं मिलेगी, और आप अपने बच्चे की आदत को कभी भी नहीं प्राप्त करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com