IhsAdke.com

कैसे एक बेबी बनाने के लिए एक शांतता के साथ प्रयोग किया जाता है अपने उंगलियों चूसने के बजाय

यदि आपके पास एक बच्चा है, तो आपने शायद सुना है कि चिकित्सक की समस्याओं को रोकने के लिए बाद में पालिश करने वालों को हटाया जा सकता है, और उंगलियां नहीं हैं लेकिन हम इसका सामना करते हैं, कुछ बच्चों को शांतिवादी पसंद नहीं है! कई माता-पिता के लिए, चूसने वाली उंगलियों की आदत से बचने के लिए एक बड़ी लड़ाई हो सकती है।

समझें कि आपकी उंगलियां चूसने, वास्तव में, बच्चे के विकास के चरण में एक दंत समस्या नहीं है, क्योंकि इसमें दांत नहीं है! ज्यादातर (लेकिन सभी नहीं) बच्चों को उनके स्थायी दांतों के जन्म से पहले आदत से छुटकारा मिल जाता है। इसके अलावा, अंगूठे के चूसने का एक स्वाभाविक तरीका है कि कुछ बच्चे खुद को शांत करने के लिए, अपने माता-पिता के काम को कम करते हुए इस्तेमाल करते हैं हालांकि, यदि आप अपने बच्चे के बारे में चिंतित हैं कि समय पर निकलने में असमर्थ हैं, तो यहां कुछ सहायक युक्तियां दी गई हैं

चरणों

तस्वीर के लिए एक बच्चा ले जाओ एक शांत चुस्त के बजाय अंगूठे के चूसने कदम 1
1
रुको यदि आप स्तनपान करने की योजना बनाते हैं, तो निप्पल के साथ भ्रम से बचने के लिए अपने बच्चे को स्तनपान करने के आदी होने तक प्रतीक्षा करने पर विचार करें। कुछ शिशुओं के साथ, ऐसा नहीं होता है, इसलिए एक शांततापूर्ण शुरुआत को ठीक से पेश किया जा सकता है जब तक आप बच्चे को शांत करने वाले को पेश नहीं करते हैं, जब तक वह अपनी उंगलियों को चूसना चाहती है, धीरे से अपने हाथ उसके मुंह से दूर खींच दें यदि भूख की आदत का कारण लगता है, तो स्तनपान करना इससे बचने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। इसके अलावा, आस्तीन के साथ टिप-टॉप और चौग़ा का उपयोग करके, जो बच्चे के हाथों से जोड़कर कवर कर सकते हैं, उन्हें मदद मिल सकती है।
  • चित्र के लिए एक बच्चा ले जाओ एक चक्कर लेने के बजाय अंगूठे के चूसने चरण 2
    2
    अपने बच्चे की प्रतिक्रिया के बारे में जानने के लिए धीरे-धीरे एक शांतिपूर्ण डालें। यह करने के लिए एक महान समय है जब वह लगभग स्तनपान के दौरान सोता है आपके पास आपके पक्ष में तीन चीजें होंगी: बच्चा एक अच्छी मूड में है, फिर भी चूसने और नींद आना, अर्थात यह आसानी से और ग्रहणशील हो सकता है।
    • कुछ भी करने से सावधान रहें जो इससे पहले खराब अनुभव हो सके। एक उदासीन या सख़्त बच्चा को चुप्पी लेने के लिए मजबूर होने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि यह आपको क्रोधित कर सकता है, जिससे वह आपको अस्वीकार कर सकता है। साथ ही, शांत करनेवाला को बहुत तेज या ग़लत कोण पर धकेलने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि इससे बच्चे को चुटकी लेना पड़ सकता है, जिससे उसे उसे अस्वीकार कर दिया जा सकता है। (यदि आपने अकस्मात कुछ किया है जो आपके बच्चे को शांत करने वाले से नफरत करता है, चिंता न करें - इसे ठीक करने के लिए अभी भी संभव है!)
  • चित्र के शीर्षक से एक बच्ची को अंगूठे के बदले एक शांतता लेने के लिए कदम 3



    3
    यदि बच्चा शांत व्यक्ति को सकारात्मक उत्तर देता है, तो अगले चरण पर जाएं अन्यथा, यदि वह उदासीन या चोंच पसंद नहीं करता है, तो इन सुझावों का प्रयास करें:
    • सबसे पहले, यदि आपका बच्चा शांत करनेवाला को चुनना शुरू कर देता है और फिर इसे बाहर निकलता है, तो उसे धीरे से खींचने का प्रयास करें जब उसके मुंह में है इससे बच्चे को इसे वापस चूसना पड़ता है सावधान रहें कि यह आपके बच्चे के मुँह में गलती से धकेलने के लिए नहीं है, क्योंकि इससे पलटा पनपने का कारण बनता है।
    • अगर यह चाल आपके बच्चे को शांत करने वाला नहीं बनाती है, तो इसे बाद में देने का प्रयास करें जब वह एक अलग मूड में है। इसे कई बार करें और इसे पेश करने का सर्वोत्तम समय पता करें।
    • अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो विभिन्न आकारों या आकृतियों के पागलपन करने पर विचार करना कुछ बच्चों के लिए, विशेष रूप से नवजात शिशुओं के लिए, आम शांत करने वाला एक बहुत बड़ा चोंच होता है और उन्हें गला घोंटना पड़ सकता है। कुछ हैं, नवजात शिशुओं और समय से पहले के बच्चों के लिए विशेष, जो सबसे अच्छा काम कर सकते हैं
    • यदि कोई काम नहीं करता है, तो आखिरी उपाय के रूप में, शांतिपूर्ण चीज़ में मिठाई डाल दीजिए, जैसे फल जेली या चीनी के साथ पानी बेशक, यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, लेकिन वास्तविकता यह है कि कुछ बच्चों ने जब तक यह किया नहीं जाता तब तक चुप्पी लेने के लिए मना कर दिया। जब तक बच्चा उसे चूसने में दिलचस्पी नहीं दिखाता, तब तक शांततापूर्वक डालना जारी रखें। (यह एक या दो सप्ताह तक लग सकता है।) हार न दें!
  • चित्रा शीर्षक से एक पेटीइफ़ियर ले लो अंडर अंगूठे के बजाय चूसने चरण 4
    4
    अब जब बच्चा शांत करने वाला व्यक्ति में दिलचस्पी लेता है, तो उसे बंद रखकर उसे पेश किया जाता है जब भी आपका बच्चा अपने हाथों को अपने मुँह में डालना शुरू कर देता है यह आपके बच्चे के कपड़ों के साथ संलग्न करने के लिए एक डोरी खरीदने के लिए सहायक हो सकता है (यह छोटा चुनने के लिए बेहतर है, इसलिए गला घोंटने का कोई खतरा नहीं है)। वैकल्पिक रूप से, आप अपनी जेब में हमेशा शांत हो सकते हैं या अपने कपड़े से जुड़ा हो सकते हैं।
    • एक अन्य विकल्प कई पासाओं को खरीदना है और प्रत्येक स्थान पर एक जगह रखना है जहां आप आमतौर पर बच्चे को छोड़ देते हैं। उदाहरण के लिए, एक झुंड के पास, दूसरा स्विंग के पास और एक कार में, यात्रा के लिए
  • युक्तियाँ

    • जब बच्चा शुरुआती दौर से गुजर रहा है, रेफ्रिजरेटर में एक शांततापूर्ण पकड़ रखो और मसूड़ों को चोट पहुंचाना शुरू कर दें।
    • यदि आपके पास एक बच्चा या बड़े बच्चे हैं जो थंब-चूसने की आदत के आदी हो गए हैं, तो नोटिस करें कि यह अधिक बार होता है (उदाहरण के लिए, सो रहा हो, ऊब किया जा रहा हो, ऊब हो या टेलिविज़न देख रहा हो) और एक शांतिपूर्ण या उंगलियों के लिए एक और विकल्प, जैसे कुछ भरवां जानवरों को गले लगाने और आराम से महसूस करने के लिए, दो हाथों से जुड़ी गतिविधि या जो कुछ आपको परेशान कर रहा है
    • यदि आपके पास एक बड़े बेटा है जो आपकी उंगलियों को बेकार करता है, तो उसे शांत करने वाले द्वारा अपनी उंगलियां बदलने का एक अच्छा तरीका अपने अगले बच्चे को देना है। बड़े बच्चों को वह सब कुछ है जो वे एक नया बच्चा देख रहे हैं में बहुत दिलचस्पी लेते हैं, और अगर वे शांत हो जाते हैं, तो वे भी (यही कारण है कि पहले से ही शौचालय का इस्तेमाल करने वाले बच्चे दिखाते हैं और जब एक नया बच्चा आता है, तब वे लंगोट में वापस जाना चाहते हैं।)

    चेतावनी

    • कभी शांतता को मजबूर न करें! यह केवल एक युद्ध में बदल जाएगा! (चिंता न करें कि यह पहले से ही हुआ है। बस इस लेख की सलाह का पालन करें और आपका बच्चा अंततः शांतिपूर्ण को स्वीकार करेगा)।
    • हार न दें! आप शायद निराश हो जाएंगे, और कभी-कभी गुस्से में भी यह सामान्य है जारी रखें। आप ऐसा कर सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • पेसिफ़ियर्स - चमकीले रंग के बच्चों को आकर्षित करते हैं - और हमेशा कुछ और होते हैं, क्योंकि वे आसानी से खो देते हैं सुनिश्चित करें कि वे डिशवॉशर में जा सकते हैं, इसलिए उन्हें ठीक से साफ करना आसान होगा
    • बच्चे को भ्रष्ट करने के लिए कुछ मिठाई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com