IhsAdke.com

एक फ्लिक फ्लैक रोलिंग कैसे करें

कुछ शुरुआत नहीं है - Flic-flac रोलिंग तत्व एक जिम है कि आप बुनियादी अवचक्र के समय का उपयोग करने के उत्पन्न करने के लिए एक त्वरित Flic-FLAC और शक्तिशाली अनुमति देता है। Flic-flac रोवर बनाने के लिए आपको फ्लैक-फ्लैक और फ्लिच-फ्लाक अलग बनाने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि एक रोलिंग के समय की सुविधा Flic-FLAC, आप कौशल अकेले पहले करने के लिए चोट नहीं मिल Flic-flac करने के लिए की जरूरत गुरु चाहिए। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक flic-flac रोलिंग बनाने के लिए, आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
तैयारी

डॉट द डोन्डॉफ बैक हैंण्डस्प्रिंग चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास बुनियादी कौशल हैं फ्लिक-फ्लैक रोलिंग सीखने से पहले, आपको पहले से ही बुनियादी कौशल मिलना चाहिए या आप ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे। इससे भी महत्वपूर्ण बात, यदि आप अपने कौशल स्तर और अनुभव से ऊपर कुछ प्रयास करते हैं, तो आप को चोट पहुंचाने का खतरा हो रहा है। Flic-flac रोलिंग की कोशिश करने से पहले आपके पास कौशल चाहिए:
  • हवाई जहाज के पहिये
  • Flic-flac
  • हाथों के बल
  • डू अ राउंडऑफ़ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 2
    2
    ट्रम्पोलिन या नरम सतह पर अभ्यास करें जमीन पर flic-flac ट्रेडमिल का प्रयास करने से पहले, एक trampoline या जिम मंजिल का उपयोग करें। एक ट्रम्पोलिन या जिम मंजिल अधिक लोचदार और अधिक प्रभाव को अवशोषित करता है और आपको अधिक आत्मविश्वास करने में मदद करेगा और सामान्य मंजिल की तुलना में बढ़ावा देने में आसान होगा।
    • कहने की ज़रूरत नहीं है कि अगर आपने कभी फ्लिच-फ्लेक्स नहीं किया है, तो आपको किसी को फ्लिको-फ्लैक ट्रेनिंग टुकड़ा बनाने की कोशिश करनी चाहिए, जब तक आप आरामदायक महसूस नहीं करते।
  • छवि एक शीर्षक से दोहराएँ वापस हैंड्सप्रिंग चरण 3
    3
    अच्छी तरह से बाहर खींचो अपने पीठ, कलाई, हथियार, पैरों और मूल रूप से आपके शरीर के प्रत्येक भाग को फ्लिच-फ्लाक रोलिंग करने का प्रयास करने से पहले यह महत्वपूर्ण है। यद्यपि आपकी कलाई और पीठों को चोट पहुंचाने का एक बड़ा मौका है, आपको अपने शरीर के किसी भाग को वार्मिंग में नहीं छोड़ना चाहिए। कोशिश करने के लिए यहां कुछ हिस्सों हैं:
    • अपने हथेलियों के साथ चार समर्थनों को नीचे रखकर कलाई को बढ़ाएं। जब तक आप अपनी कलाई को लंबा नहीं लगता तब तक आगे बढ़ो। फिर अपने हाथों को आगे की बजाय आप पर उंगलियों की ओर इशारा करते हुए बारी। जब आप उन्हें खींच कर समाप्त कर लें, उन्हें दोनों तरफ घुमाएं
    • अपनी पीठ को पीछे की तरफ बढ़ाएं और कुछ सेकंड के लिए पकड़ लें। फिर झुक जाओ और फर्श पर एक गेंद बनाओ, अपनी पीठ पर आगे और पीछे चलना। यह रेट्रोफ्लेक्सियन के लिए अच्छा मुआवजा है
    • जांघों के पीछे एक पैर पर खड़े होकर, दूसरे पैर को पकड़ कर और पैर वापस खींचकर जब तक बछड़ा जांघ के पीछे नहीं रखा जाता है कुछ सेकंड के लिए पकड़ो और दूसरे चरण के साथ दोहराएं।
    • गर्दन के तनाव को राहत देने के लिए हर तरफ सिर पर दक्षिणावर्त घुमाएं 5 गुना।
  • भाग 2
    Flic-flac रोलिंग बनाना

    रोलिंग करना

    डू अ राउंडऑफ़ बैक हैंण्डस्प्रिंग चरण 4 नामक चित्र
    1
    आगे चलें इससे पहले कि आप ट्रेडमिल करें, आपको अपने शरीर को गति हासिल करने या गति बढ़ाने के लिए और ट्रेडमिल में आने से पहले आंदोलन में शामिल होना चाहिए। यदि आप एक कदम आगे लेते हैं, तो आपको सामने अपने प्रमुख पैर से शुरू करना चाहिए। आप अपने पैर को अपने सामने उठा सकते हैं और इसे फिर से कम कर सकते हैं याद रखें कि आप एक स्थिर ट्रेडमिल भी कर सकते हैं आगे बढ़ने या आगे बढ़ने से आप आंदोलन में शामिल हो सकते हैं।
  • डू अ राउंडऑफ़ बैक हैंण्डस्प्रिंग चरण 5
    2
    अपने सिर को ऊपर अपने सिर उठाएं कानों के बगल में हथियार सिर से ऊपर उठाए जाने चाहिए आगे बढ़ने या आगे बढ़ाने के दौरान आप उन्हें उठा सकते हैं सवारी के दौरान आपकी स्थिति इस स्थिति में होनी चाहिए - जब आप उल्टा हो जाते हैं
  • चित्रित किया गया चित्र एक डोमोनोफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 6
    3
    शरीर को बग़ल में बदल दें और अपने हाथों को मंजिल तक कम करें। अब शरीर को बग़ल में बदल दें और फर्श की ओर धड़ को कम करना शुरू करें जबकि हवा में अपने पैरों को ऊपर उठाना। आपको पहले अपने प्रमुख पैर की तरफ अपना हाथ रखना चाहिए
  • डू ए राउंडऑफ़ बैक हैंड्सप्रिंग 7 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने हाथों को मंजिल पर रखो अब हाथों को अपने हाथों को उसी हाथ के साथ रख दें, जो कि आपके प्रमुख पैरों से थोड़ा पहले है। जब दोनों हाथ मंजिल पर हैं, तो आप एक हाथी बना रहे हैं, भले ही आपको इसे पकड़ना न पड़े। एक handstand पर, अपने कंधे, हथियार और कलाई सभी समानांतर हैं, और आप हथेलियों और उंगलियों द्वारा बल उत्पन्न करते हैं क्योंकि आप कंधे से आगे बढ़ते हैं।
    • पैरों को हवा में सीधे होना चाहिए और समानांतर एक पल के लिए होना चाहिए क्योंकि वे जमीन की ओर बढ़ते हैं
  • डॉट द डोन्डॉफ बैक हैंड्सप्रिंग स्टेप 8
    5
    पैर एक साथ फर्श पर आते हैं जैसे आप अपने दूसरे ओर की ओर से बाहर निकलते हैं, अपने पैरों को एक साथ कम करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, अपने पैरों को सीधा छोड़कर और अपने सिर के ऊपर अपने हाथों से समाप्त होते हैं। आपको उस विपरीत दिशा की ओर देखना चाहिए, जिस से आपने शुरू किया था।
    • यदि यह मदद करता है, तो आप अपने पैरों के साथ एक सितारा की तरह ट्रेडमिल के बारे में सोच सकते हैं।
  • डू अ राउंडऑफ़ बैक हैंण्डस्प्रिंग चरण 9



    6
    जितनी ऊंची हो उतनी ऊंची छलांग लें जितना कि आप कर सकते हैं। अपने सिर के किनारे पर अपने हथियार रखते हुए कूदने के बिना जितना ऊंचा हो उतना फिर से कूदो। यह फ्लिच-फ्लैक बनाने के लिए आंदोलन में शामिल होने में मदद करेगा। आदर्श रूप में, Flic-flac रोलिंग एक भी सुगम होना चाहिए, लेकिन आप, अवचक्र कर रोकने और एक Flic-flac कमाना शुरू कर सकते हैं, और फिर दो में शामिल होने का प्रयास करें।
  • एक flic-flac बनाना

    डॉट द डोन्डॉफ बैक हैंड्सप्रिंग स्टेप 10 नामक चित्र
    1
    अपनी बाहों के साथ बैठो उठाया। ट्रेडमिल को पूरा करने के बाद, आप को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करते हुए वापस बैठो, जैसे कि आपके पीछे एक कुर्सी पर बैठना। अपने पैरों के ऊपर अपने घुटनों को संतुलित करें और आपके हाथों में वापस कूदने और प्राप्त करने के लिए पर्याप्त गति उत्पन्न करने में सहायता करें।
    • बैठने पर, अपने ऊपरी बाहों को सीधे आपके सिर के ऊपर, अपने कानों के आगे बढ़ाएं
    • एक बार जब आप अपनी बाहों के साथ बैठे स्थिति में होते हैं, अपने कंधों को कम करें और अपने हाथों को पक्षों के नीचे ले जाएं। इसके बाद, उन्हें फिर से बढ़ाएं और अधिक गति पैदा करने में मदद करने के लिए वापस गिरें।
  • डू ए राउंडऑफ़ बैक हैंडस्प्रिंग स्टेप 11 नामक चित्र
    2
    अपने पैरों से पुश करें, सीट सिंक करें और अपनी बाहों को पूरी तरह से उठाएं। जब तक आप सिर पर नहीं पहुंच जाते, तब तक अपने हथियार उठाते रहें। ऐसा करते समय, आप चाहते हैं गतिशीलता प्राप्त करने में मदद करने के लिए अपने पैर की उंगलियों के साथ धक्का। अपनी बाहों को जितना हो सके उतना ही फेंक दो। उच्चतर, आपके शरीर का उच्चतर उनका अनुसरण करेगा। जैसा कि वह अपनी उंगलियों के साथ धक्का देता है, वह काल्पनिक कुर्सी में थोड़ा आगे डूबता है चिंता मत करो अगर आपको लगता है कि यह गिरने वाला है - यह प्रक्रिया का हिस्सा है विचार वापस कूदने से पहले कम करना है।
    • आप अपने कंधों और हथियारों की मांसपेशियों का उपयोग अपने हथियारों में स्वागत तैयार करने के लिए कर सकते हैं। सिर को हथियार और कान के बगल में हथियार के बीच होना चाहिए।
  • डू अ राउंडॉफ बैक हैंड्सप्रिंग स्टेप 12
    3
    अपने कानों के बगल में अपनी बाहों के साथ वापस गिरना जारी रखें पीछे की ओर चलते हुए सिर और हथियारों के समान स्थिति बनाए रखने की कोशिश करें अपनी पीठ को बहुत ज्यादा आरक्षित करने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है इससे आपकी पीठ को चोट पहुंचाई जा सकती है आपको इस आंदोलन को थोड़ा पीछे से भी शुरू करना चाहिए, जहां से यह शुरू हुआ, और बहुत करीबी भी नहीं - अपनी पीठ को आर्चिंग नहीं करने से आगे आंदोलन को खत्म करने में मदद मिलेगी।
    • आप को ले जाने और वापस लेने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें
    • एड़ी के माध्यम से विस्तार, अपनी उंगलियों के साथ टिप अपने पैरों की सभी शक्तियों का उपयोग करें।
    • जैसा कि आप जमीन पर पहुंचते हैं, भूमि के लिए एक जगह की तलाश करना शुरू करें, या अपने हाथों को लगाने के लिए जगह चुनें अपने सिर को अपने हाथों में रखने के लिए ज़रूरी है ताकि वे अपने सिर से पहले जमीन को स्पर्श कर सकें।
  • डॉट द राउंडऑफ बैक हैंड्सप्रिंग 13 वें चरण
    4
    अपने हाथों को मंजिल पर रखो जैसा कि आप जमीन पर पहुंचने के लिए अपने हाथों के लिए पर्याप्त रूप से पीछे पड़ते हैं, उन्हें पीछे की ओर झुकते हुए शरीर को धनुषाकार छोड़ देते हैं। अपने हाथों को बढ़ाएं ताकि आप फर्श पर अपना सिर न मारें। प्रक्रिया में हथेलियों को फर्श पर सपाट होना चाहिए, साथ ही उंगलियों को आपके चेहरे से दूर की ओर इशारा करना चाहिए। पैरों की धक्का, शरीर के निचले हिस्से के साथ अभी भी ट्रंक के बाद, आप को ले जाना चाहिए, और पैरों के हाथों की स्थिति पर पहुंचने लगते हैं।
    • जब आपके हाथ मंजिल तक पहुंच जाते हैं, तो आपको हथेलियों और उंगलियों की ताकत और स्थिरता उत्पन्न होती है, कलाई नहीं। अपनी बाहों और कंधों का इस्तेमाल करके अपने आप को समर्थन दें यदि आप कलाई पर बहुत अधिक बल डालते हैं, तो आपको चोट लग सकती है।
  • डू ए राउंडफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 14
    5
    अपने पैरों को अपने हाथों पर फेंकना यह आपको थोड़ी देर के लिए handstand में डाल देंगे यद्यपि आप उस स्थिति में बंद कर दिया नहीं किया जाएगा और पैर एक सतत आंदोलन में हैं, बुनियादी आंदोलन में एक ही है: कंधे, कलाई, सिर उसके हाथ में देख ऊपर हैं जबकि पैरों अपेक्षाकृत समानांतर हवा में कर रहे हैं। चूंकि यह अनिवार्य रूप से हैण्डस्टैंड स्थिति है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप फ्लिच-फ्लैक रोलिंग का प्रयास करने से पहले एक handstand बनाने में सक्षम हो।
    • अपनी बात की गई उंगलियों के साथ और छत के समानांतर तलवों के साथ अपने पैरों को लगभग एक साथ छोड़ दें।
    • जब आपके पैर लगभग सीधे होते हैं तो अपने घुटनों को बंद न करें।
  • डॉट द डोन्डॉफ बैक हैंड्सप्रिंग स्टेप 15
    6
    अपने पैर जमीन पर रखो अपने पैर और पैर वापस फेंकें और फर्श पर दृढ़ता से कदम उठाएं ऐसा करते समय, अपने धड़ को सीधे रूप में रखें ताकि आप अपना संतुलन खो न सकें। अपने पैरों के साथ फर्श पर कदम थोड़ा झुकाव।
    • सब के बाद, इस पैंतरेबाजी में आप हाथ से पैर तक कूदते हैं। खुद को बहुत लचीली के रूप में सोचो, गति पैदा कर रहा है
  • डू अ राउंडॉफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 16
    7
    Levante। आखिरी चीज को फ्लिक-फ्लैक को खत्म करने के लिए करना है, अपने पैरों को फर्श पर रख दिया और अपने शरीर को थोड़ा ऊपर उठाएं, अपने हथियारों को सीधे आपके सामने ऊपर उठाएं और ऊपर उठाएं। तो आप परिष्करण मुद्रा करेंगे, अपनी बाहों के साथ उठाया और आपके पैर सीधे और एक साथ।
  • डॉट द राउंडऑफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 17
    8
    प्रशिक्षण रखें संभवतः आप शुरू से ही एकदम सही सही flipping करने में सक्षम नहीं होंगे। आप बहुत दूर स्पिन कर सकते हैं और फर्श पर अपनी पीठ पर गिर सकते हैं या फर्श पर अपना हाथ लेने के लिए पर्याप्त स्पिन नहीं कर सकते। यही कारण है कि प्रशिक्षण जारी रखने के लिए इतना महत्वपूर्ण है - आप अपने रोलिंग flic-flac एक घंटे को संतुलित करने में सक्षम होंगे
    • यदि आप इसे खुद करने के लिए सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो flic-flac प्रशिक्षण टुकड़ा के साथ प्रशिक्षण जारी रखें।
    • यदि आपको अधिक सहायता चाहिए, तो ट्रम्पोलिन या जिम फ्लोर का उपयोग करें, जो आपको अधिक गति देगा और फर्श से नरम होगा।
  • युक्तियाँ

    • स्वागत करते समय अपने हाथों को अपने कानों के करीब रखें। यह आपको अधिक गति प्रदान करता है जब आप शरीर को वापस फेंकने के लिए फेंक देते हैं।
    • रोलिंग के बाद, आपको एक अच्छा flic-flac पाने के लिए उच्च कूदने की जरूरत है।
    • ट्रेडमिल के बाद अपने हाथों को कान के करीब रखने की कोशिश करें ताकि फ्लिको-फ्लैक को बढ़ावा देने में आसानी हो।
    • रोलिंग को खत्म करने के तुरंत बाद ट्रेन को उतना ऊंचा कूदना
    • हाथ का संचालन करने की कोशिश करें, अपने पैरों को जमीन पर रखो और सीधे flic-flac पर जाएं।
    • Flic-flac करते समय फर्श को देखो
    • पहिया पूरे आंदोलन बनाता है यदि आप बहुत अच्छे ट्रेडमिल नहीं कर सकते हैं, तो आगे बढ़ने की कोशिश भी मत करो। पहले ट्रेलर की मरम्मत करें।
    • डरो मत, यह उतना आसान नहीं है जितना लगता है, कोशिश कर रहें!
    • अगर आपको आशंका नहीं लगती कि आपको फ्लैक्स-फ्लैक कर रहे हैं, तो फ्लिच-फ्लेक्स फ़्लिक के बिना फ्लिका-फ्लेक्स फ़्लिकर न करें।
    • गति देने के लिए अपने पैरों से कूदो, तो आपको फ्लिको-फ्लैक करने के लिए भी अधिक शक्ति होगी।
    • घास या कालीन पर धीरे-धीरे काम करना। ट्रम्पोलिन पर फ्लिच-फ्लैक रोलर्स को करना, खराब-आदतों को उत्पन्न कर सकती है, जिससे आप को पूर्णता के लिए कदम उठाने से रोका जा सकता है।
      • पहली बार ऐसा करने पर, दो चाल के बीच मत रोकना

    चेतावनी

    • एक अनुभवी तकनीशियन के प्रशिक्षण के बिना इस पैंतरेबाज़ी का प्रयास न करें।
    • इससे पहले कि आप कुछ भी ऐसा करें जो आपको चोट पहुंचाए।
    • अपने घुटनों को सीधे और अपने पैरों को एक साथ चलो अपने हथियार फ्लेक्स मत करो कि कई बिंदुओं लेता है! और यह खतरनाक भी हो सकता है।
    • सावधान रहें
    • अगर आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप को सही करने और उपयुक्त मैट का उपयोग करने के लिए आपके पास हमेशा एक तकनीशियन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com