IhsAdke.com

पुनर्जागरण व्यक्ति कैसे बनें

अगर आपको एक पुनर्जागरण व्यक्ति या महिला माना जाता है, तो इसे बधाई के रूप में लें पुनर्जागरण लोगों को "बुद्धिमान" के रूप में भी जाना जाता है, वे कई प्रतिभाओं और हितों वाले हैं, चाहे शैक्षणिक, एथलेटिक या शिष्टाचार कौशल वे विभिन्न क्षेत्रों में संतुलित और सुशिक्षित हैं शब्द "पुनर्जागरण लोग" 1450 के पुनर्जागरण यूरोप के बहुमुखी कलाकारों और विद्वानों से निकलते हैं जिन्होंने अध्ययन के विभिन्न क्षेत्रों का पीछा किया। यदि आप एक पुनर्जागरण व्यक्ति के रूप में विचार करना चाहते हैं, तो कुछ युक्तियों के लिए पढ़ें

चरणों

विधि 1
अपने शारीरिक गुणों का विकास करें

चित्रित करें एक पुनर्जागरण व्यक्ति चरण 1 का शीर्षक
1
प्रतिभाशाली एथलेटिक रूप से रहें पुनर्जागरण काल ​​के दौरान, एक आदमी को गेंदों और भाले फेंकने, तीर की शूटिंग, और महिलाओं के लिए दयालुता में फेंकने में प्रतिभाशाली होने की उम्मीद थी। आजकल, दोनों पुरुषों और महिलाओं को शारीरिक रूप से सक्रिय किया जा सकता है। वर्तमान में, एक पुनर्जागरण व्यक्ति को एक उपयुक्त आहार का पालन करने और फिट होने की उम्मीद है। अस्वास्थ्यकर स्नैक्स और सोडा की खपत की खपत से सावधान रहें, जिसे अधिकतम से बचा जाना चाहिए। अपना वजन ट्रैक करें और संतुलित आहार का पालन करें, लेकिन चलने, भारोत्तोलन, बाइकिंग आदि जैसी गतिविधियों में भी व्यस्त रहें।
  • अपने लिए लक्ष्य प्राप्त लक्ष्य निर्धारित करें एक पुनर्जागरण व्यक्ति कभी नहीं रोकता है और हमेशा कठिन काम करता है। यहां तक ​​कि अगर आपने अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को हासिल किया है, तो हमेशा नए लोगों को नियमित रूप से स्थापित करें।

विधि 2
अपनी रचनात्मकता का विकास करें

चित्र शीर्षक 2123001 2
1
अच्छे रहें पुनर्जागरण के दौरान, संगीत लोगों के दैनिक जीवन में एक महत्वपूर्ण मूल्य था। एक पुनर्जागरण व्यक्ति को गाना, एक यंत्र खेलने या रचना लिखने की उम्मीद है। यद्यपि कुछ लोगों को संगीत में रुचि नहीं हो सकती है, फिर भी यह अभी भी कुछ महत्वपूर्ण है जो ध्यान देने योग्य है। गिटार, पियानो, बांसुरी, वीणा, आदि जैसे किसी यंत्र को खेलने के लिए सीखने पर विचार करें। (पुनर्जागरण में, अंग सबसे महत्वपूर्ण संगीत वाद्ययंत्र था) और गाना सीखना चाहे वह अकेले या सार्वजनिक रूप से गाते हों, इसे एक शौक के रूप में मानें अपनी रचनाएं लिखना आवश्यक नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से मदद करेगा
  • एक पुनर्जागरण व्यक्ति चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कला को समझें कलात्मक शब्दों में, पुनर्जागरण ने सैकड़ों विभिन्न पेंटिंग तकनीकों को विकसित किया है आज, हालांकि, एक पुनर्जागरण व्यक्ति को मूल रूप से पता होना चाहिए कि कैसे थोड़ा आकर्षित और पेंट करें कुछ कला के लिए एक प्राकृतिक योग्यता के साथ पैदा होते हैं, और दूसरों के इस क्षेत्र में कोई कौशल नहीं है, लेकिन किसी भी मामले में, किसी भी तरह से परिचित होना संभव है।
    • आप अपने न्यूनतम कौशल, जैसे कि सुलेख, शिल्प, शतरंज और नृत्य में सुधार के लायक मिल सकते हैं पुनर्जागरण व्यक्ति को नाबालिग और प्रमुख कौशल दोनों में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।
  • विधि 3
    अपनी बौद्धिक कौशल विकसित करें

    छवि एक रेनसंगन व्यक्ति चरण 3 शीर्षक
    1
    खुद को शिक्षित करें पुनर्जागरण काल ​​खगोल विज्ञान, कानून, गणित और लेखन के विकास के लिए जाना जाता है। अपने व्यवसाय या रुचि के आधार पर आप यदि आप विभिन्न क्षेत्रों के बारे में जानने के लिए अपने आप को शिक्षित करने की तरह चीजें हैं जो लोगों को समय पर पता था की कुछ जानने की जरूरत नहीं है, लेकिन। लोग पुनर्जागरण, किताबें लिखीं संगीत रचना, कानूनों, भौतिक और गणितीय कला का अध्ययन किया, मेडिकल स्कूल में भाग लिया, और जहाजों, जूते, किताबें, बर्तन लेखन और अन्य लोकप्रिय आविष्कार के निर्माण के बारे में सीखा। विषयों की खोज करें और उनमें से कुछ के बारे में अधिक अध्ययन करने पर विचार करें।
    • किसी चीज में अपने आप को प्रवीण करने से बचें, सिर्फ इसलिए कि आप अल्पसंख्यक शामिल हैं। उदाहरण के लिए, एक छोटे से एक पेशे में प्रशिक्षित व्यक्ति से भी ज्यादा खतरनाक कुछ भी नहीं है, एक theme- एक सच्चे पेशेवर जानता है वहाँ संदर्भ की व्याख्या के कई तरीके हैं कि पर सही और गलत की स्थापना के लिए शुरू करते हैं और यह समर्पित अध्ययन के साल लग जाते हैं और अनुभव अगर आप थोड़ा सा जानते हैं तो इसे स्पष्ट करें और एक विशेषज्ञ के रूप में न करें।
  • छवि शीर्षक 2123001 5
    2
    एक महान पाठक बनें पुनर्जागरण व्यक्ति के लिए यह महत्वपूर्ण है क्लासिक और आधुनिक दोनों साहित्य पढ़ें, ताकि आप एक बुद्धिमान चर्चा को बनाए रखने में सक्षम हो सकें।



  • विधि 4
    अपना जीवन शेष करें

    चित्रित किया गया एक पुनर्जागरण व्यक्ति चरण 4
    1
    एक अच्छा आर्थिक और पारिवारिक जीवन रखें पुनर्जागरण के समय में, लोगों को अच्छी, अच्छी तरह से भुगतान की जाने वाली नौकरियां, और विवाहित विवाह और नौ या दस के बड़े परिवार होने की उम्मीद थी। आज की आर्थिक कठिनाइयां हैं, लेकिन आपको अपने परिवार और स्वयं को समर्थन देने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। एक पुनर्जागरण व्यक्ति को घर पर एक स्थिर मानक बनाए रखना चाहिए, कपड़ों और भोजन के साथ, जो चीजें इन दिनों मुश्किल होती हैं उस समय विवाह का आयोजन किया गया था, जो कि आज के अधिकांश के लिए नहीं है, लेकिन अगर आपके पास एक साथी या पति या पत्नी है, तो सुनिश्चित करें कि आपका रिश्ता स्वस्थ है। बेशक, आज आप बच्चों की अपेक्षा नहीं कर रहे हैं, लेकिन अगर आप एक परिवार शुरू कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे अच्छी तरह से देखभाल और स्वस्थ हैं। परिवार बनने की कोशिश करें, जो दूसरों को नज़र आएंगे और लगभग ईर्ष्या महसूस करेंगे।
    • पशु पुनर्जागरण में बहुत सम्मानित थे। अगर आपके पास पालतू होता है, तो इसका अच्छा ख्याल रखें और इसे हमेशा सम्मान दें।

    विधि 5
    अपने चरित्र और स्वभाव का विकास करें

    एक पुनर्जागरण व्यक्ति बनने वाला चित्र चरण 5
    1
    बहादुर हो जाओ पुनर्जागरण में, पुरुष हमेशा अपने देश के लिए युद्ध में चले गए, अपनी पत्नी या परिवार के लिए लड़ने के लिए, और वे बेलकोस थे आज, आपको बहादुर होने के लिए ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। इन दिनों आम तौर पर युद्धों में नकारात्मक चीजें होती हैं, लेकिन अन्य तरीकों से साहस दिखाने का एक तरीका है। हालांकि पुनर्जागरण काल ​​में विकसित दवा, जीवन प्रत्याशा आम तौर पर 60 वर्ष से अधिक नहीं थी, और प्राकृतिक कारणों से कई बच्चों की मृत्यु हो गई। आजकल, जीवन प्रत्याशा में वृद्धि हुई है और शिशु मृत्यु दर में बहुत कमी आई है, लेकिन आप बीमारी और मृत्यु में साहसी हो सकते हैं। सर्जरी से लेकर रोलर कोस्टर तक, आपको निश्चित रूप से बहादुर होने के अवसर होंगे।
    • विचारशील और उदार रहें पुनर्जागरण में, लोगों से अपेक्षा की जाती थी कि वे कठिन समय में दूसरों की मदद करें और दूसरों की मदद करें। मध्य युग में चर्च के लिए आय का दसवां हिस्सा निर्धारित किया गया था, और पुनर्जागरण में, यह उम्मीद थी कि उन कम भाग्यशाली लोगों की मदद के लिए कुछ पैसा दिया जाएगा। आज, दान जीवन का एक बड़ा हिस्सा है। आजकल, बच्चों को दाने के लिए दान या जन्मदिन या छुट्टियों के उपहार के रूप में पूछना, और गरीब, भूख और बीमारियों की मदद करने वाले व्यवसायों को देखना आम है। कुछ के लिए स्वयंसेवा या धन जुटाने में सहायता करें, और लोग सोचेंगे कि आप 600 साल पहले पुनर्जागरण से सीधे आए थे।
      एक पुनर्जागरण व्यक्ति बनने वाला चित्र चरण 6
  • एक पुनर्जागरण व्यक्ति के चरण 7 में चित्रित किया गया चित्र
    2
    विनम्र रहें घुड़सवार नौजवान relive पुनर्जागरण में, शिष्टाचार दैनिक जीवन का सबसे महत्वपूर्ण मान माना जाता था। कई पुस्तकों के बारे में लिखा गया था कि उस समय किसी को कैसे कार्य करना चाहिए, जैसे "द कोर्ट्सशिप" या "द प्रिंस"। आज भी इस पर बहुत सारी किताबें हैं, जैसे कि "किशोर लड़की के मोड" या "द अमेरिकन गर्ल: ए (स्मार्ट) गाइड टू गुड मैनर्स"। भले ही आप उन्हें पढ़ने की योजना बना रहे हों, अपने पड़ोसियों के विचारों के बारे में पुराने और आदरणीय लोगों के प्रति विनम्र रहें। ऐसे व्यक्ति को मामूली होना चाहिए (लेकिन जिनके साथ वे अनिवार्य रूप से सहमत नहीं हैं उनके आसपास नहीं), कोमल और आरक्षित। आनन्द के समय में विपरीत लिंग और अच्छे व्यवहार के बारे में एक उत्कृष्ट लेबल होना चाहिए। शिष्टाचार और शिष्टाचार पर अधिक जानकारी के लिए, विषय पर wikiHow पर लेख खोजें।
  • चित्रित करें एक पुनर्जागरण व्यक्ति चरण 8 का शीर्षक
    3
    एक नेता बनें एक सच्चे पुनर्जागरण व्यक्ति वह है जो दूसरों को मदद करता है और अपने पड़ोसियों की परवाह करता है। दूसरों को सिखाने के लिए कि पुनर्जागरण व्यक्ति कैसे बनना है, या इसके बारे में विशेष रूप से चुनना नहीं है। यदि कोई सलाह मांगता है, तो उसे कुछ सुझाव दें, लेकिन अगर इसके लिए पूछा न हो, तो उसे स्वयं को रखें अपनी प्रतिभा के साथ अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करें
  • युक्तियाँ

    • कुछ स्रोत कह सकते हैं कि आदर्श पुनर्जागरण गोरा, पीला होना चाहिए और लंबा या छोटा नहीं होना चाहिए लेकिन जब लोग उसे पुनर्जागरण व्यक्ति कहते हैं, तो वे अपनी उपस्थिति पर भरोसा नहीं करेंगे, लेकिन उनके व्यक्तित्व और उपलब्धियों पर।
    • पुनर्जागरण एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक काल था जिसमें धर्म कम प्रासंगिक हो गया था। यदि आप धार्मिक हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह पुनर्जागरण कम है यदि आप एक धर्म के सिद्धांतों का पालन करते हैं, लेकिन अपने आप से रक्षा करते हैं, तो लोग सोच सकते हैं कि आप अधिक पुनर्जागरण हैं
    • पुनर्जागरण काल ​​में, केवल पुरुष ही ऐसे व्यक्तित्व को ग्रहण कर सकते थे। 21 वीं सदी में ये लोग दोनों पुरुष और महिला हो सकते हैं
    • पुनर्जागरण के लोगों के बारे में अधिक जानें और इसके बारे में अपनी सीख विकसित करें लियोनार्डो दा विंची, उदाहरण के लिए, एक पुनर्जागरण था
    • यदि कोई आपको पुनर्जागरण के लिए अपमान करता है, तो इसे गंभीरता से न लें यह सिर्फ ईर्ष्या है।

    चेतावनी

    • कुछ लोग इसे सकल समझ सकते हैं यदि आप अपने बारे में बहुत मामूली हैं जरूरी नहीं कि आपको अपनी उपलब्धियों को पहचानने में शिक्षित होना चाहिए अभिमानी.


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com