IhsAdke.com

आरामदायक महसूस होने के नाते नग्न होने के नाते

ऐसे लोग हैं, जो जब वे कपड़े पहने हुए हैं, तो जब वे नग्न होते हैं तो उन्हें अधिक आरामदायक महसूस होता है। हालांकि, जब नग्नता की बात आती है तो कई लोग बेहद नरम होते हैं - उनकी उपस्थिति के कारण या सामाजिक कारणों से। किसी भी तरह से, किसी भी हिस्से के बिना अच्छा महसूस करना आत्मविश्वास का एक अच्छा संकेत है। चूंकि हम सभी को इस तरह कभी कभी रहना पड़ता है (भले ही हम स्नान के दौरान या कपड़े बदलते समय भी करते हैं), यह अभ्यास के साथ कुछ आत्मविश्वास विकसित करने की कोशिश के योग्य है।

चरणों

विधि 1
अपनी मानसिकता समायोजित

पिक्चर शीर्षक आरामदायक असेंबल चरण 1
1
एक लक्ष्य निर्धारित करें और एक योजना बनाएं। यदि आप कभी भी आराम से नहीं सोचा या बस अपने शरीर से नफरत करते हैं, तो पहले कदम उठाने के लिए निर्णय लेने का फैसला करना है।
  • विशिष्ट लक्ष्य निर्धारित करें - उदाहरण के लिए, आपके पति के सामने रोशनी के साथ आरामदायक नग्न महसूस करने के लिए - सकारात्मक परिणाम प्राप्त करना आसान बनाते हैं।
  • एक को तैयार करें विस्तृत योजना अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए तय करें कि आप अपनी प्रगति को कैसे ट्रैक कर रहे हैं, यह कब शुरू होगा (बदलाव की समयसीमा चुनें) और आप इसे प्राप्त करने के लिए क्या करेंगे।
  • शुरुआत में शुरू करें अगर आप ड्रेसिंग कर रहे हैं, तब भी आप सहज महसूस नहीं करते हैं, तो उस मानसिकता को पहले बदलें और फिर नग्नता के बारे में सोचें। यदि आप असहज हैं तो रोशनी के साथ किसी और के सामने नग्न होने पर, जब आप कपड़े निकालते हैं तो कुछ सेकंड के लिए पर्यावरण को साफ़ करने का प्रयास करें। जैसा कि आप उपयोग करते हैं, इस समय का विस्तार करें।
  • इस तथ्य से हैरान मत हो कि आपने अभी तक अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाया है। इसके लिए प्रयास करने के लिए खुद पर गर्व होना।
  • पिक्चर शीर्षक आरामदायक असम्बद्ध कदम 2
    2
    किसी और की राय को कॉल करने के बजाय स्वीकार करना शुरू करें लोग विभिन्न कारणों से आपकी उपस्थिति की आलोचना कर सकते हैं - और उनमें से बहुत से आपके या आपके शरीर के साथ कुछ नहीं करना है क्या बात हमारी अपनी राय है, दूसरों की नहीं
    • सचेतन का अभ्यास (वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें पहचानने के बिना ध्यान करने के लिए भुगतान अपने विचारों और भावनाओं) को स्वीकार करने के लिए मदद और आप विचारों और नग्नता और अपने शरीर से संबंधित मूल्यों की जांच के लिए अनुमति दे सकते हैं कुछ दूरी के साथ
    • हमेशा याद रखें कि सौंदर्य देखने वाले की आंखों में है सिर्फ इसलिए कि कुछ संस्कृतियों और समाज एक निश्चित प्रकार के शरीर की पूजा करते हैं, इसका यह अर्थ नहीं है कि यह सबसे अच्छी बात है। उदाहरण के लिए, पेंटिंग के बारे में सोचें द थ्री ग्रेसेस, पीटर पॉल रूबेन्स का, यह देखने के लिए कि पुनर्जागरण के दौरान आदर्श महिला शरीर का प्रतिनिधित्व कैसे किया गया था।
    • उन लोगों से प्रेरणा लीजिए जिन्होंने अपने भय को महारत हासिल किया है। उदाहरण के लिए, साहस जे पश्चिम, जो आहार विकारों को दूर करने और apelas पैंटी और ब्रा का उपयोग कर प्रोत्साहित करने और समर्थन आत्म स्वीकृति के लिए लंदन की सड़कों से पता चला है के बारे में सोच।
  • पिक्चर शीर्षक आरामदायक महसूस करता है नंगे कदम 3
    3
    समस्या के एक तर्कसंगत बिंदु से समस्या के साथ सौदा। याद रखें कि सबसे गंभीर प्रकार की आलोचना एक है जिसे आप खुद बनाते हैं लोगों की तुलना में अपने खुद के स्वरूप से ज्यादा चिंतित हैं सिर्फ इसलिए कि आप सोचते हैं कि हर कोई आपके शरीर का मज़ाक उड़ा रहा है या नहीं, इसका यह अर्थ नहीं है कि यह सच है।
    • अपने शरीर को देखने के उद्देश्य से मूल्यांकन करने का प्रयास करें पता करें कि आपको क्या परेशान है आपका वजन? आपकी पीली त्वचा? Freckles? निशान? पसीना? पता है कि वास्तव में आपको क्या असुविधाजनक बनाता है, आप स्थिति को बदलने का एक तरीका समझ सकते हैं।
    • एक सेलिब्रिटी की तरह दिखने की उम्मीद मत करो उनके व्यवसायों के कारण मॉडल और फिल्म सितारों को विभिन्न सौंदर्य मानकों का पालन करना आवश्यक है। ऐसे लोगों के लिए खर्च कर सकते हैं निजी प्रशिक्षकों, शेफ, स्टाइलिस्ट, मेकअप कलाकार और महंगी त्वचा देखभाल उत्पादों, व्यायाम उपकरण और विदेशी व्यंजन। इसके अतिरिक्त, पत्रिकाओं में प्रदर्शित कई फोटो प्राप्त होते हैं photoshops इसे बेहतर बनाने के लिए
    • याद रखें कि आपने अपने जीनों को नहीं चुना है उनके स्वरूप के कई पहलुओं को उनके माता-पिता के आनुवंशिक विरासत से निर्धारित किया जाता है। यह वजन बढ़ाने या कम करने के लिए आपकी प्रवृत्ति को भी प्रभावित करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप केवल desistir- (, अपनी ऊंचाई उदाहरण के लिए) का मतलब यह है कि तुम क्या है के साथ काम करने की जरूरत है कि स्वीकार करना चाहिए और आप अपने शरीर के कुछ भागों को बदलने में सक्षम नहीं हो सकता है चाहिए।
  • विधि 2
    आपके शरीर को स्वीकार करना

    पिक्चर शीर्षक आरामदायक महसूस करना नंगे कदम 4
    1
    खुद के साथ कोमल रहो अपने "विफलताओं" के लिए मानसिक रूप से अपने आप को आलोचना करने से कुछ भी नहीं बदलता है और केवल आपको बुरा महसूस करता है सबसे अच्छी रणनीति आपके सबसे अच्छे गुणों को पहचानने और उन पर ध्यान केंद्रित करना है, जो तनाव को कम करने में भी मदद कर सकती है।
    • आदेश प्रचलन में अपने सबसे अच्छे सुविधाओं डाल करने के लिए, अभ्यास आत्म जोर: अपने विचारों को संशोधित करने और इस तरह सकारात्मक को नकारात्मक का ध्यान केंद्रित नेतृत्व करने की प्रक्रिया। याद रखें, कम से कम एक दिन में एक बार, तुम सब के बाद प्यार करता हूँ, कि जागरूक शरीर आप है और जो और अधिक आरामदायक नग्न जा रहा हो रही के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के एक सक्रिय प्रक्रिया से गुजर रहा है स्वीकार करने के लिए फैसला किया।
    • नग्नता में अंतर्निहित भेद्यता को पहचानें अपने आप को प्रकट करें - शाब्दिक रूप से और आक्रामक रूप से - किसी को और अधिक असुरक्षित छोड़ देता है फिर भी, मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि हमें इस तरह रहना चाहिए ताकि हम खुद को नए अवसरों और अनुभवों के लिए खोल सकें। इस तरह के भेद्यता की पहचान करने के लिए बहुत साहस की आवश्यकता होती है, ताकि आपके आत्मसम्मान को बेहतर बनाने में मदद मिल सके और भविष्य में आपके "रिलीज़" की सुविधा मिल सके।
  • पिक्चर शीर्षक आरामदायक महसूस करना नंगे कदम 5
    2
    नग्न रहो अधिक बार। जब हम असुविधाजनक होते हैं या कुछ स्थितियों (जैसे कि अपर्याप्त) को डरते हैं, तो हम उनसे बचने के इच्छुक हैं यह एक दुष्चक्र पैदा करता है, जिसमें डर उड़ान की ओर जाता है, जो बदले में डर में वापस जाता है। मनोवैज्ञानिक एक्सपोजर थेरेपी का सहारा लेते हैं - जो मरीज को धीरे-धीरे और व्यवस्थित रूप से स्थिति या ऑब्जेक्ट को उजागर करता है - जो डरते हैं उन लोगों के साथ व्यवहार करते हैं
    • शोध बताते हैं कि स्वीकृति के आधार पर एक्सपोज़र चिकित्सा भी इलाज शारीरिक कुरूपता विकार, गंभीर मानसिक विकार का कारण बनता है कि एक व्यक्ति को उनकी उपस्थिति में खामियों से ग्रस्त होने के लिए मदद मिल सकती है।
    • एक्सपोजर थेरेपी मरीज को वह स्थिति में खुद की कल्पना कर सकता है जो वह डरता है, आभासी वास्तविकता के माध्यम से इसे उजागर किया जाता है और समय पर, व्यक्ति में।
    • एक्सपोजर थेरेपी एक मनोवैज्ञानिक उपचार है जिसे एक पेशेवर चिकित्सक द्वारा निगरानी रखा जाना चाहिए। हालांकि, आप अपने मूल सिद्धांत को लागू कर सकते हैं (जो कि आप जितनी ज़्यादा आपको डर नहीं पड़ता है, उतना ही नकारात्मक परिणाम भुगतना पड़ता है, उतना कम डर नहीं होगा)।
  • पिक्चर शीर्षक आरामदायक असेंबल चरण 6
    3



    अपने सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं को पहचानने में आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र से पूछें किसी के शरीर की तुलना में अपने स्वयं के सकारात्मक देखने में आसान है - वही हमारे दोस्तों के लिए जाता है पहचानने की कोशिश करने के बजाय उनके सर्वोत्तम गुण, वह क्या सोचता है उसके करीब एक व्यक्ति से पूछें।
    • यह एक नाजुक मामला है, इसलिए इशारा वापस करने से पहले एक मित्र के लिए अपने मूल्यांकन की जांच करने के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा हो सकता है। तथ्य यह है कि एक व्यक्ति आपको नग्न होने के लिए और अधिक आरामदायक बनाने के लिए तैयार है इसका मतलब यह नहीं है कि वह वही प्राप्त करने के लिए तैयार है।
  • पिक्चर शीर्षक आरामदायक असेंबल चरण 7
    4
    उपस्थिति की तुलना में स्वास्थ्य और शारीरिक फिटनेस को अधिक प्राथमिकता दें भौतिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, स्वस्थ और फिट रहने के लिए प्रयास करना तय करें इस प्रकार, व्यायाम करने के लिए प्रेरणा मिलना आसान होगा - क्योंकि आप नकारात्मक (वजन कम करने) की बजाय एक सकारात्मक लक्ष्य (स्वस्थ रहने) पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • उपस्थिति से स्वास्थ्य और फिटनेस पर फोकस करने का एक तरीका है भौतिक क्षमता विकसित करने के लक्ष्य के साथ व्यायाम करना। यदि आप 10 इन्वर्टेड योग पुश अप कर सकते हैं, तो आपको अपने शरीर पर गर्व होगा, चाहे आपकी उपस्थिति क्या हो।
  • विधि 3
    अपने स्वरूप को बदलना

    पिक्चर शीर्षक आरामदायक असेंबल नंगे चरण 8
    1
    व्यायाम करें। यहां तक ​​कि अगर वे वजन कम नहीं करते हैं, जो लोग शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करते हैं उनके स्वरूप के बारे में बेहतर महसूस करते हैं।
    • बहुत शांति से आगे बढ़ो। यदि आप अपने आप को टीवी बंद करने और पैदल चलने के लिए मजबूर करने में असमर्थ हैं, तो कम से कम सोफे से उठकर चलना जगह छोड़ने के बिना कुछ मिनटों के लिए छोटे अभ्यास बिल्कुल व्यायाम से बेहतर नहीं हैं इसलिए जब आप आदत पैदा करते हैं (जो लगभग दो महीने लग सकते हैं), आपकी सफलता की संभावना बढ़ जाएगी
    • एरोबिक और ताकत प्रशिक्षण अभ्यास करें। इन दोनों प्रकार से वसा जला सकते हैं और मांसपेशियों की टोन सुधार सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक आरामदायक महसूस करता है नंगे कदम 9
    2
    अपने आहार को संशोधित करें वजन कम करने के लिए अपने पूरे मेनू को एक समय में न बदलें। अपने खाने की आदतों को धीरे-धीरे बदलने का विकल्प चुनें यह रणनीति विफलता की सनसनी से बचने में आपकी सहायता कर सकती है (यदि आपने कम समय में अपना वजन कम नहीं किया है)। नुकसान और वजन के चक्र भी हानिकारक हैं
    • वजन घटाने की योजना का अध्ययन करते समय, देखें कि इसमें सभी प्रमुख खाद्य समूहों के आइटम शामिल हैं - तो आप आवश्यक पोषक तत्वों का उपभोग नहीं करना बंद कर सकते हैं।
    • देखें कि क्या आपकी वजन घटाने की योजना आपकी जीवन शैली और आपके बजट के लिए काम करती है तो बर्दाश्त नहीं, अगर तुम खाना एक स्थानीय बाजार में उपभोग करने के लिए या आपके पास पर्याप्त खाना बनाना है, तो योजना की आवश्यकता होती है (यदि आप रसोई घर में लंबे समय तक रहने के लिए पसंद नहीं है) की जरूरत है खोजने में असमर्थ हैं, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने और अधिक जटिल हो जाएगा।
  • चित्रित आरामदायक आरामदायक नग्न कदम 10 शीर्षक
    3
    अच्छी स्वच्छता और व्यक्तिगत देखभाल की आदतों का विकास करना अपनी उपस्थिति बनाए रखने के लिए अपने शरीर का ख्याल रखना और नग्न होने का अधिक आराम महसूस करना। नियमित स्नान करें, कांच से ट्रिम करें या निकालें और त्वचा, नाखून और दांतों का ख्याल रखें।
    • कई कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं हैं, जो उनके स्वरूप को बदल सकती हैं, जेट कमाना से लेकर प्लास्टिक के सर्जरी तक गर्म मोम तक। उनमें से कुछ आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं (उदाहरण के लिए यदि आप अतिरंजित कमाना कक्ष का उपयोग करते हैं) इसलिए, अच्छी तरह से अध्ययन करें कि आप क्या करना चाहते हैं और यदि आप इन प्रक्रियाओं का उपयोग करना चुनते हैं तो संभावित परिणामों को समझें।
  • पिक्चर शीर्षक सहज महसूस करना नंगे कदम 11
    4
    शरीर की भाषा के माध्यम से आत्मविश्वास का डिज़ाइन यहां तक ​​कि जिस तरीके से आप व्यवहार करते हैं, वह भी आपके स्वरूप में परिवर्तन को बढ़ावा दे सकता है।
    • एक ईमानदार मुद्रा रखें यह आत्मविश्वास व्यक्त करने का सबसे प्रभावी तरीका है और यह आपके शरीर की उपस्थिति को भी प्रभावित कर सकता है।
    • यद्यपि यह एक प्राकृतिक इशारा जैसा लग सकता है, खासकर जब आप नग्न हैं, अपनी बाहों में गठजोड़ नहीं करते हैं - लोग इसे स्वयं को बचाने के प्रयास के रूप में या घबराहट के संकेत के रूप में समझ सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने शरीर की छवि के कारण अवसाद की तस्वीर विकसित करते हैं या आपको लगता है कि आपके पास खाने का विकार है, तो आप को चिकित्सा ध्यान रखना चाहिए। यदि आप अपनी उपस्थिति से पीड़ित हैं और इसलिए मानसिक तनाव की अवधि के माध्यम से जाना जाता है, तो आप शरीर में श्वासन संबंधी विकार (जो इलाज किया जा सकता है) से पीड़ित हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com