IhsAdke.com

फोन पर पेशेवर कैसे ध्वनि करें

यदि आप फोन पर व्यवसाय करते हैं, तो कॉल के दौरान व्यावसायिकता दिखाने के लिए आवश्यक है। इस अनुच्छेद में इस के साथ आपकी मदद करने के लिए कुछ उपयोगी युक्तियां दी गई हैं

चरणों

फोन स्टेप पर ध्वनि प्रोफेशनल शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि यदि आवश्यक हो, तो नोट्स लेने के लिए आपके पास फोन के आगे पेपर और पेन है जब भी संभव हो, व्यक्ति को अपनी जानकारी का दोहराव न करना, जैसे कि उसका या उसका कंपनी नाम इस सूचना को ध्यान में रखना उपयोगी है
  • फोन स्टेप 2 पर ध्वनि प्रोफेशनल शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी ग्रीटिंग का अभ्यास करें जब तक कि यह प्राकृतिक और पेशेवर नहीं लगता सावधान रहें कि शब्द या नकली न हों आप अपने ग्रीटिंग को रिकॉर्ड कर सकते हैं और यह सुनकर सुन सकते हैं कि क्या यह संतोषजनक है।
  • फोन पर ध्वनि प्रोफेशनल शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने कॉल में आप क्या कहना चाहते हैं, इसका त्वरित मसौदा लिखें। यह कॉल को और अधिक पेशेवर बना देगा क्योंकि आपको यह इंप्रेशन मिलेगा कि आप सही बात कर रहे हैं और पता है कि आप क्या चाहते हैं। इस मसौदे को संक्षेप में रखना सुनिश्चित करें, या बोलने के बाद आपसे परामर्श करना बहुत मुश्किल होगा।
  • फोन पर ध्वनि प्रोफ़ेशनल शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक टेलीमार्केटर की तरह बोलने से बचें, या आपकी आवाज़ की आवाज़ अप्रिय और अवैयक्तिक आवाज लाएगी यदि आप विक्रय के साथ काम करते हैं, तो यह सबसे खराब चीज है जो आप कर सकते हैं।
  • फोन पर ध्वनि प्रोफ़ेशनल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5



    5
    अपना कॉल करते समय एक सुगम और मैत्रीपूर्ण टोन का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप विशेष रूप से खुश नहीं हैं, तो कॉल के दौरान मुस्कुराहट करने की कोशिश करें - यह आपके आवाज़ के स्वर को प्रभावित करता है।
  • फोन पर ध्वनि प्रोफेशनल शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपनी आवाज़ की स्वर को लाइन के दूसरे छोर पर व्यक्ति के अनुसार समायोजित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि वह धीरे-धीरे और व्यवस्थित रूप से बोलती है, तो वही करो इससे आपस में एक भावना पैदा हो जाएगी, जिससे आपसे बात करते हुए ग्राहक को अधिक आराम मिले।
  • फोन पर ध्वनि प्रोफेशनल शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    स्मार्ट शब्दों को देखने के लिए, जिन शब्दों से आप अपरिचित हैं, उनका उपयोग न करें। आप उच्चारण कठिनाइयों को समाप्त कर सकते हैं यह आपके सामान्य शब्दावली पर छड़ी करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन शब्दों को बताना सुनिश्चित करें यदि आप अपनी शब्दावली को सुधारना चाहते हैं, तो अधिक आरामदायक परिस्थितियों में प्रशिक्षण का प्रयास करें, जहां गलतियों को बनाने में कोई समस्या नहीं है।
  • फोन स्टेप 8 पर ध्वनि प्रोफेशनल शीर्षक वाला चित्र
    8
    दूसरे व्यक्ति को बाधित न करें यदि आपको कॉल में बाधा डालने या प्रासंगिक कुछ कहने की आवश्यकता है, तो बातचीत में एक विराम पाएं और ऐसा विनम्रतापूर्वक करें
  • फोन पर ध्वनि प्रोफ़ेशनल शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    फ़ोन पर विचलित होने से बचें यदि आप एक पेशेवर दृष्टिकोण दिखाना चाहते हैं, तो अपना ईमेल बंद करें और फेसबुक छोड़ दें अपने आप को पूरी तरह से वार्तालाप के लिए समर्पित करें आप नहीं चाहते कि व्यक्ति को हर बार उसने जो कहा वह दोहराना होगा, या फिर उनका ध्यान बातचीत में वापस करना होगा। लोग जानते हैं कि हम उन पर ध्यान नहीं देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप फोन पर बात कर रहे हैं तब खड़े रहें, क्योंकि यह आपके आवाज़ के स्वर को बेहतर बनाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com