IhsAdke.com

बाल दुर्व्यवहार के आरोपों को कैसे बचाना है

अगर आप निर्दोष हैं, तो आपको अपने बच्चे के साथ अपमान करने का आरोप लगाया जाना चाहिए? यदि आप दुरुपयोग के आरोपों की वजह से जांच शुरू करते हैं तो क्या करें? अगर आपके बच्चे को एक आकस्मिक सर्पिल फ्रैक्चर है, और क्या यह अस्पताल के कर्मचारियों के संदेह को बढ़ाता है, तो क्या करें?

चरणों

बाल दुर्व्यवहार चरण 1 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
1
जब आपके बच्चे को चोट लगी, तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त करें, खासकर यदि यह गंभीर है, और बच्चा बहुत दर्द में है कई माता-पिता पर जब वे किसी भी चोटों को गंभीरता से नहीं लेते हैं, तब तक दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हैं, और चिकित्सा सहायता प्राप्त करने से पहले बहुत इंतजार करते हैं।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 2 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    2
    यदि संभव हो, बच्चे की स्थिति बिगड़ने के जोखिम के बिना, अपने बच्चे को साफ चेहरा और हाथ, बाल, बाल और साफ कपड़े के साथ लेने की कोशिश करें। अस्पताल के लोगों को यह ध्यान देने की जरूरत है कि उनके बच्चे की परवाह की जा रही है।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 3 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    3
    इस कार्य के दुरुपयोग या संदेह की पहचान करने के लिए अस्पताल के श्रमिकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किए गए कुछ संकेतों से अवगत रहें। वे दूसरों एकल और बेरोजगार पिता, लापरवाह व्यक्तिगत उपस्थिति, शराब या नशीले पदार्थों, जब पूछताछ की शत्रुतापूर्ण और बचाव की मुद्रा में किया जा रहा है के दुरुपयोग के सबूत के बीच में, शामिल हो सकते हैं, इस तरह के बच्चे के बच्चों का चिकित्सक के नाम, बच्चे के बारे में नकारात्मक टिप्पणी के रूप में जानकारी प्रदान करने के लिए मना कर दिया , और मुजरिम हो।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 4 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    4
    विशिष्ट चिकित्सा शर्तों (ओस्टोजेनेसिस अपूर्णता या कांच की हड्डी रोग) अस्पताल के कर्मचारियों को यह सोचने के लिए कारण हो सकता है कि बच्चे को दुर्व्यवहार किया गया है। यदि आपके बच्चे की मेडिकल स्थिति है जो दुर्व्यवहार के लिए गलत हो सकती है, तो मेडिकल रिकॉर्ड प्रदान करें।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 5 के उत्तरजीवी आरोपों का शीर्षक चित्र
    5
    एक चिकित्सक खोजें जो आपको और आपके बच्चे को पसंद करता है, क्योंकि अगर आप दुर्व्यवहार के बारे में पूछते हैं, तो आप इस पर जा सकते हैं।
  • बाल अपवित्र चरण 6 के उत्तरजीवी आरोपों का शीर्षक चित्र
    6
    जब आपके बच्चे को चोट लगी है, अस्पताल के कर्मचारियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, तब क्या हुआ, इस बारे में विशिष्ट होना चाहिए। यदि संभव हो तो, एक साक्षी उपलब्ध है ताकि आप अपने चरित्र के बारे में बात कर सकें और इसके बारे में सटीक जानकारी दे सकें कि क्या हुआ।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 7 के उत्तरजीवी आरोपों का शीर्षक चित्र
    7
    अकेले पुलिस से बात मत करो! यदि आप पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है, तो किसी भी प्रश्न का उत्तर देने से पहले एक वकील को अपने साथ रखना है।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 8 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    8
    अपने बच्चे को साक्षात्कार का शिकार न होने दें। अपने बच्चे के साथ साक्षात्कार में वकील की उपस्थिति के बारे में पूछें, क्योंकि उनके पास आपके बच्चे के लिए सर्वोत्तम हित होगा, और केवल एक बार बच्चे का साक्षात्कार करेगा। आम तौर पर, जब बच्चों को एक दर्दनाक अनुभव के बारे में कई बार इंटरव्यू किया जाता है तो वे माध्यमिक दुर्व्यवहार करते हैं। सुनिश्चित करें कि साक्षात्कार दर्ज किया गया है।
  • बाल दुर्व्यवहार के उत्तरजीवी आरोपों का शीर्षक चरण 9
    9
    अपने वकील से पूछें कि साक्षात्कार वीडियो तक पहुंच हो, और योग्य व्यक्ति द्वारा वीडियो की जांच करने के लिए कहें। सुनिश्चित करें कि साक्षात्कारकर्ता ने कानूनों का पालन किया है और आपके बच्चे के साथ जबरन या अपमानजनक नहीं है
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 10 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    10



    क्योंकि यह एक अपराध है कि जंजीरों में बर्दाश्त नहीं किया जाता है के लिए अपराध की स्वीकृति है जब बच्चे के दुरुपयोग के आरोपों के साथ काम कर, कभी नहीं एक दलील समझौते को स्वीकार करता है, और आप के लिए कई समस्याओं का कारण होने की संभावना है। आरोप के प्रकार के आधार पर, एक समझौते को स्वीकार करना आपको पुलिस डेटाबेस में यौन अपराधी के रूप में खड़ा कर सकता है, जो आपकी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर सकता है अपनी मासूमियत को साबित करने के लिए आप क्या कर सकते हैं
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 11 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    11
    एक अच्छा वकील किराया इस कदम के साथ जुड़े खर्चों के बावजूद, आपको एक वकील प्राप्त करने की आवश्यकता है जो आप की रक्षा करने के लिए तैयार हैं और यदि कोई अन्य विकल्प असफल हो तो स्वीकार्य समझौता करना चाहिए।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 12 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    12
    आप "गेम" में हैं, तो सबूत इकट्ठा कर सकते हैं जो साबित कर सकते हैं कि आप दोष नहीं हैं।
  • बाल विवाह के चरण 13
    13
    अभियोजक या सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ कोई भी समझौता करने से पहले पता लगाएं कि आपके परिवार के विरुद्ध सबूत क्या हैं। इसमें आपके अटॉर्नी द्वारा जांच की गई वस्तुओं शामिल हैं, जैसे बच्चे के साथ वीडियो साक्षात्कार क्या हुआ पर पुलिस रिपोर्ट पर भरोसा मत करो वे अपने बच्चे को आप से दूर करने के लिए कुछ भी करेंगे, और कुछ लोग हैं जो पुलिस रिपोर्ट में सत्य नहीं बोलेंगे।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 14 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    14
    आपके खिलाफ चिकित्सा साक्ष्य के लिए इंटरनेट खोजें बाल दुर्व्यवहार का संकेतक, जैसे कि सर्पिल भंग, के बारे में शहरी कहानियां, सबूत के रूप में अच्छी तरह से नहीं माना जाता है। चिकित्सा जानकारी जानने से आपके खिलाफ हैं, जो उन लोगों के खिलाफ फायदे की पेशकश कर सकते हैं।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 15 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    15
    एक अच्छे माता-पिता होने की आपकी क्षमता के बारे में पत्र प्राप्त करें इसमें आपके बच्चे के डॉक्टर, शिक्षक, मनोवैज्ञानिक आदि शामिल हैं ... कोने पर आपका सबसे अच्छा दोस्त एक अच्छी गवाह के रूप में नहीं माना जाएगा।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 16 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    16
    एक बार जब आप अपने बच्चे को वापस लेने के लिए एक न्यायाधीश के साथ एक समझौते पर पहुंच गए हैं, तो इसके लिए आवश्यक सभी दायित्वों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें। मुझे लगता है कि कई अभिभावकों ने अपने बच्चों को खो दिया है, इसलिए नहीं कि वे दुरुपयोग के दोषी हैं, लेकिन क्योंकि वे अपने सभी दायित्वों को पूरा नहीं कर सकते।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 17 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    17
    विनम्र, सहकारी रहें, और सामाजिक कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों की सहायता कर लें यदि आपको कुछ परेशानी है, तो अपने वकील को बताएं।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 18 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    18
    जब आप अपने बच्चे की फिर से हिरासत लेते हैं, तब उन्हें मनोवैज्ञानिक की आवश्यकता होगी क्योंकि वे इस आघात के माध्यम से रहे हैं।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 1 9
    19
    सौहार्दपूर्ण और सम्मान के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं का व्यवहार करें। परिवारों को मजबूत करने के लिए वे बहुत कुछ करते हैं, और वे अच्छे शिक्षा के सुझावों को पढ़ सकते हैं, जैसे कि अपने बच्चों को उठाने में
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दुर्व्यवहार के दावे से बच गए हैं और आपका नाम साफ है, तो अपने नकारात्मक अनुभव को कुछ अच्छी तरह बदल दें। यदि आपके शहर में कोई कानूनी केंद्र नहीं है, तो किसी को पाने के लिए अपने समुदाय में किसी के साथ काम करें, और दुर्व्यवहार बच्चों के जीवन में शामिल हों। अपने राज्य के कानूनों को बदलने के लिए कार्य करें ताकि बच्चे खराब जांच के शिकार न हों।
    • बाल दुर्व्यवहार की जांच के दौरान, अपने परिवार और दोस्तों के समर्थन की तलाश करें, जो आपकी देखभाल करें। यह अकेले सब कुछ करना असंभव है
    • दुर्भाग्य से, कई लोग तथ्यों को झूठ और विकृत करते हैं दावों कितने बुरे हैं, और कितनी बुरी तरह वे आपको महसूस करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से रहें और ड्रग्स और अल्कोहल से दूर रहें। यदि आप अपने आप को इन गलतियों को भावनात्मक आघात के कारण बनाने की अनुमति देते हैं जो इस स्थिति से उत्पन्न हुई है, तो आप केवल अपनी फिल्म को जांच में जला देंगे। अपने बच्चों के लिए मजबूत चलते रहो, क्योंकि वे अभी भी आप पर भरोसा करते हैं।
    • अपनी कहानी दूसरों को बताएं ताकि वे आपके अनुभव से सीख सकें। धीरज रखो और सीखो! क्षमा करने के लिए और इसे भूल जाओ!
    • अध्ययन! जानें कि बच्चे के दुरुपयोग क्या है और इसे कैसे रोकें। संदिग्ध बाल दुर्व्यवहार के बारे में अधिक जानकारी के लिए, Google का उपयोग करें और "संदिग्ध" + "बाल शोषण" खोजें। इस विषय से संबंधित कई लेख हैं
    • पता है कि कुछ लोग विश्वास नहीं कर सकते कि आप निर्दोष हैं, और वे इससे बचेंगे। सार्वजनिक रूप से बाहर जाने से पहले सोचें

    चेतावनी

    • यह लेख किसी वकील से कानूनी सलाह नहीं है, बल्कि उन परिवारों के अनुभवों के आधार पर जो दुरुपयोग के आरोपों से ग्रस्त हैं, और इन दावों से बचने के लिए हमने सीखा है। इनमें से कुछ विचार और सुझाव आपके विशिष्ट मामले के लिए फायदेमंद नहीं होंगे। कृपया एक वकील से सलाह लें जो आपको बेहतर तरीके से मदद कर सकता है। कानूनी सलाह के साथ अपने परिवार को सुरक्षित रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com