IhsAdke.com

कैसे हारप मुंह खेलने के लिए

मुंह की वीणा बजाना बहुत आसान और काफी मज़ा है। कज़ू की तरह, आप कुछ मिनटों में अद्भुत आवाज़ों का निर्माण शुरू कर सकते हैं, और एक दिन, यदि आप करते हैं, तो आप देश संगीत समारोह खेल सकते हैं।

यहाँ क्या करना है:

चरणों

प्ले द ज्यू के शीर्षक वाला चित्र` class=
1
यह यहूदी वीणा के रूप में भी जाना जाता है, लेकिन इसका मूल अज्ञात है और यहूदी लोगों के साथ कोई स्पष्ट संबंध नहीं है ध्वनि का उत्पादन करने के कारण इसे मुंह बेरमबॉ के रूप में भी जाना जाता है।
  • प्ले द ज्यू के शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    मुंह की वीणा खरीदें यदि आप खेलना पसंद करते हैं, तो संभवतः आप एक से अधिक खरीद लेंगे क्योंकि प्रत्येक प्रकार की एक अलग आवाज है आप एक ऑनलाइन या पर्क्यूशन स्टोर पर खरीद सकते हैं।
  • प्ले द ज्यू के शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    अपने बाएं हाथ से अपने मुंह से वीणा लीजिए, यदि आप दाहिनी हाथ हैं या अपने दाहिने हाथ से अगर आप बाएं हाथ वाले हैं वीणा को पकड़ो ताकि आपका हाथ धातु की जीभ को फ्रेम के मध्य में छू न सके। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे संभालते हैं लेकिन सिर्फ यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपका हाथ आरामदायक है
  • प्ले द ज्यू के शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    अपने ऊपरी दांतों के दांतों के सामने बाहरी धातु के दांतों के ऊपर रखें। आप अपने निचले दांतों पर निचले दांत को भी स्पर्श कर सकते हैं, लेकिन यह अधिक उन्नत है - तो चलिए सरलतम से शुरु करें। अपने दांतों को वीणा को स्थिर कर देते हैं ताकि भीतर का पंख आपके होंठों के समांतर हो, और आपके ऊपरी और निचले दांतों के बीच।



  • प्ले द ज्यू के शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    अपने जीभ को अपने प्रमुख हाथ की तर्जनी के साथ खींचो, इसे अपने चेहरे से दूर खींचो। यह एक सौम्य पुल होना चाहिए, ताकि जीभ को दो धातु के दांतों के बीच आगे और पीछे हिलता हो, बिना जीभ को खींचने के बाद आपके चेहरे के किसी हिस्से को छूने के बिना।
  • प्ले द ज्यू के शीर्षक वाला चित्र` class=
    6
    पता है, खींचने के बाद, आपको थोड़ा मुंह का आकार बदलना चाहिए, और धीरे-धीरे श्वास और धीरे-धीरे श्वास करने का प्रयास करना चाहिए।
  • प्ले द ज्यू के शीर्षक वाला चित्र` class=
    7
    अपने निचले होंठ को चुटकी न दें, खासकर वीणा की जीभ के अंदर, जैसा कि आप काट और खून कर सकते हैं, सावधान रहें।
  • प्ले द ज्यू के शीर्षक वाला चित्र` class=
    8
    सबसे महत्वपूर्ण बात, वीणा को मजबूती से पकड़ने के लिए बहुत सावधान रहें, लेकिन दांतों के खिलाफ बहुत ज़ोर से बल न दें, और वीणा जीभ और अपने दांतों के बीच किसी भी संपर्क से बचें। लापरवाही के कारण चीप और क्षतिग्रस्त दांत हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वीणा के साथ पहली ध्वनि का उत्सर्जन करने के लिए लगभग पांच से दस मिनट लेने की योजना बनाएं
    • अपनी जीभ को स्थानांतरित करने की कोशिश करें जैसे आप से बात करनी है, और, मैं, ओ और यू। उसके बाद, चुपचाप कश्मीर और टी बोलते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com