IhsAdke.com

डच ओवन का उपयोग कैसे करें

डच ओवन ढक्कन के साथ एक भारी पैन है, पारंपरिक रूप से लोहे से बना है, लेकिन कभी-कभी स्टील का बना होता है। वह एक शिविर के लिए एक महान स्टू बनाता है, यह ओवन में पकाना, और अधिक के लिए एकदम सही है!

चरणों

एक डच ओवन चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
डच ओवन पहली बार डच ओवन का उपयोग करने से पहले, यह उसी तरीके से तेल निकाल दें जिससे आप किसी भी लोहे के फ्राइंग पैन को उबालें। वास्तव में, यह डच ओवन के साथ करते समय, आपके पास किसी भी लोहे के बर्तन के साथ भी करते हैं। बेशक, यदि आपका लोहा नहीं है, तो यह कदम पूरी तरह से छोड़ दें।
  • एक डच ओवन चरण 2 का उपयोग करें चित्र
    2
    स्टोव पर इसका इस्तेमाल करें स्टोव के शीर्ष पर डच ओवन विशेष रूप से अच्छा होता है, विशेष रूप से उबलने वाले पानी में उबला हुआ मदों के लिए, जैसे आयरिश भुना हुआ और पकौड़ी
  • एक डच ओवन चरण 3 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    3



    इसे ओवन में रखो। पारंपरिक स्टोव के अंदर इस्तेमाल होने पर डच ओवन भी अच्छा होता है। यह समान रूप से गर्मी को बरकरार रखता है, इसलिए यह पाक के लिए एकदम सही है। यह कॉर्नब्रेड और कैसरोल के लिए भी अच्छी तरह से काम करता है।
  • एक डच ओवन चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उसे शिविर में ले जाओ। डच ओवन मूल रूप से एक कैंप फायर का उपयोग करने के लिए बनाया गया था - यह अभी भी इस के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है। लोहे के संस्करण को बाहरी उपयोग के लिए अनुशंसित किया जाता है, क्योंकि अन्य संस्करण उपयोग के बाद सूख और अंक प्राप्त करने के लिए करते हैं। इसे एक ग्रिल पर या कम गर्मी पर भी सीधे उपयोग करें। आप कंटेनर के चारों ओर ही आग छोड़ सकते हैं आप तेजी से खाना पकाने के लिए ढक्कन पर लपटों को सीधे रख सकते हैं, लेकिन सावधान रहें और निशान हटाने से पहले उन्हें मिटा दें।
  • 5
    डच ओवन ठीक से साफ करें लोहे के संस्करण को डिटर्जेंट से साफ नहीं किया जाना चाहिए। ब्रश, स्टील ऊन या अन्य अपघर्षक सामग्री का उपयोग करें। यदि आपके पास एक टेफ़्लॉन लेपित संस्करण है, या किसी अन्य आधुनिक डच ओवन, सतह को खरोंच से बचें।
  • 6
  • युक्तियाँ

    • डच ओवन लगभग एक पुलाव, पैन या फ्राइंग पैन को बदल सकता है (हालांकि गहराई के कारण इसमें पैनकेक को चालू करना मुश्किल है)।

    जब कैंप फायर पर इस्तेमाल किया जाता है (आमतौर पर स्टोव पर जो पर्याप्त गर्मी नहीं रखता), तो ढक्कन पर ठीक बिस्कुट (अमेरिकी शैली) को सेंकना संभव है

    चेतावनी

    • डच ओवन गर्मी को बहुत अच्छी तरह से बरकरार रखता है, इसलिए याद रखें कि "गर्म धातु ठंडा धातु जैसा दिखता है"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com