IhsAdke.com

अधिक आयरन कैसे खाएं

लोहा हमारे शरीर में सबसे आम और महत्वपूर्ण पोषक तत्वों में से एक है। हेमोग्लोबिन और माइोग्लोबिन में, विशेष रूप से लाल रक्त कोशिकाओं में, जहां लोहे मांसपेशियों और रक्त कोशिकाओं के बीच ऑक्सीजन के भंडारण और परिवहन इकाइयों के रूप में कार्य करता है, में महत्वपूर्ण है। लोहा आपके शरीर के लिए नई कोशिकाओं, न्यूरोट्रांसमीटर, अमीनो एसिड और हार्मोन बनाने के लिए एक आवश्यक घटक है। लौह की कमी से पुरानी उनींदापन, उदासीनता, बेहोशी, और ठंडा महसूस होता है यदि आप उचित मात्रा में लोहे के दैनिक भोजन नहीं खा रहे हैं, तो स्वस्थ शरीर और जीवनशैली के लिए लोहे का सेवन बढ़ाने के कई आसान तरीके हैं।

चरणों

बीबीक्यू चिकन पहचान नाम वाली छवि
1
मांस खाओ मांस लोहे का सबसे बड़ा स्रोत है, खासकर लाल मांस मछली में एक उच्च लोहा सामग्री भी है। यहां तक ​​कि पोल्ट्री और पोर्क में बड़ी मात्रा में लोहे की मात्रा होती है, हालांकि लाल मांस और मछली की मात्रा की तुलना में यह छोटा होता है। कसाई की दुकान में ताजे मांस की तलाश करें। वसा में कोई लोहा नहीं होता है, इसलिए मांस के सबसे अच्छे हिस्से में लोहे की सबसे बड़ी मात्रा होती है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी देखभाल कील पर होम चरण 2
    2
    दूध काटें दूध लोहे के अवशोषण में बाधा डालता है यदि आपके पास गंभीर एनीमिया है, तो दूध और डेयरी उत्पादों की खपत को कम करने या नष्ट करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप लोहे से सभी पोषक तत्व प्राप्त करेंगे।
  • मेक बेक ऑटमील इंट्रो नामक चित्र
    3
    अपनी रोटी की खपत बढ़ाएं मांस के बाद, अनाज, जैसे रोटी, अनाज, मफिन और दलिया, लौह का दूसरा सबसे अच्छा स्रोत है। सौभाग्य से, वे अपने शरीर में लोहे के खुराक को दोगुना करके खाने के दौरान मांस को पूरक कर सकते हैं।



  • स्टीम ब्रोकोली चरण 3 बुलेट 4 नामक चित्र
    4
    अपने आहार में विटामिन सी जोड़ें डेयरी उत्पादों के विपरीत, विटामिन सी से समृद्ध पदार्थ शरीर के सभी लोहे को अवशोषित करने में मदद करते हैं इसका अर्थ फलों और सब्जियां खाने से होता है, जो इसके अलावा लोहे के छोटे स्तर होते हैं, आपके शरीर को बड़ी मात्रा में लौह प्राप्त करने में मदद करें।
  • पिक्चर का शीर्षक लहसुन हुमस चरण 1 बनाएं
    5
    प्रोटीन खाएं प्रोटीन में अन्य खाद्य पदार्थ, जैसे कि सब्जियां या बीन्स, लोहे में समृद्ध हैं इन उत्पादों के अधिक भोजन से आपके लोहे के स्तर में भी वृद्धि होगी।
  • चित्र शीर्षक एक और Bearable अवधि है चरण 3
    6
    आप खाने वाले लोहे की मात्रा को नियंत्रित करें एफडीए ने अधिसूचना दी है कि 1 9 साल की आयु के पुरुषों और 51 वर्ष की आयु से अधिक महिलाएं प्रतिदिन 8 मिलीग्राम का उपभोग कर लेनी चाहिए। हालांकि, 1 9 से 51 वर्ष की उम्र के बीच महिलाओं को 18 मिलीग्राम लोहे का प्रति दिन की आवश्यकता होती है, यह दोगुने से अधिक है! जाहिर है, महिलाओं को पुरुषों की तुलना में लोहे का अधिक सेवन करने की आवश्यकता है, इसलिए विशेष रूप से उनके लोहे के स्तर को उच्च रखने के लिए महत्वपूर्ण है
  • चित्र अधिक खाएं लोहे के चरण 7
    7
    एक लोहे के पूरक ले लो पोषक तत्वों की खुराक अपेक्षाकृत सस्ती कीमत पर फार्मेसियों या सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं यदि आप अपने लोहे के सेवन के स्तर को बढ़ाने के लिए व्यर्थ करने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसे बढ़ाने के लिए एक पूरक लेने की कोशिश करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com