IhsAdke.com

रेटिना थर्मामीटर का उपयोग कैसे करें

गुदा थर्मामीटर का उपयोग आम तौर पर एक बच्चे के तापमान को मापने तक सीमित है। हालांकि, इस पद्धति का उपयोग बुजुर्ग रोगियों में भी किया जा सकता है। जब किसी के तापमान को सही ढंग से मापने पर देखभाल की जानी चाहिए अगर अनुचित तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो डिवाइस गुदा की दीवार को छिद्र कर सकता है या अन्य दर्द का कारण सकता है। रेगुटल थर्मामीटर का सुरक्षित और प्रभावी रूप से इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

एक रेक्टाल थर्मामीटर चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
लचीली टिप के साथ एक डिजिटल थर्मामीटर खरीदें रिसाव में आवश्यक से ज्यादा डालने से रोकने के लिए केबल को टिप से लंबा होना चाहिए। इन प्रकार के थर्मामीटर फार्मेसियों और डिस्काउंट स्टोर में उपलब्ध हैं, और ये आम तौर पर उचित मूल्य हैं।
  • रिटॅक्ट थर्मोमीटर चरण 2 का प्रयोग करें चित्र
    2
    थर्मामीटर का उपयोग करने के लिए तैयार हो जाओ साबुन और पानी या शराब के साथ उपकरण की नोक साफ। आसान प्रविष्टि के लिए थर्मामीटर की नोक पर पेट्रोलियम जेली लागू करें। यदि आप चाहें, तो आप पेट्रोलियम जेली के बजाय डिस्पोजेबल सुरक्षा का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, उनसे सावधानी बरतें क्योंकि वे तापमान को मापते समय थर्मामीटर बाहर निकल सकते हैं।
  • रिटॅक्ट थर्मोमीटर चरण 3 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    रोगी को उसके पेट पर पड़ेगा जिसकी ओर इंगित करते हुए उसकी नितम्ब यदि आप बच्चे के तापमान को मापते हैं, तो यह आपके पैरों पर झूलने या मज़दूर के साथ अपनी गोद में डाल करने के लिए सलाह दी जा सकती है आम तौर पर एक बच्चा अपनी पीठ पर झूठ बोलने में अधिक सहज हो जाता है, साथ ही साथ अपने पैरों को हवा में पकड़ लेते हैं, साथ ही जब डायपर बदलते हैं
  • रिटॅक्ट थर्मोमीटर चरण 4 का प्रयोग करें चित्र



    4
    थर्मामीटर चालू करें और ध्यान से रोगी के मलाशय में डालें। ऐसा करते समय, अपने नितंबों को सही जगह पर थर्मामीटर को चलाने में मदद करने के लिए दूर ले जाएं मलाशय में केवल 1.5 सेंटीमीटर से 2.5 सेंटीमीटर के लिए उपकरण डालें।
  • रिटेक्ट थर्मामीटर चरण 5 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    मरीज के तापमान को मापने के दौरान थर्मामीटर पर नियंत्रण रखें। इसी समय, नितंबों को घुमाव और घूमने से रोकने के लिए दृढ़ता से पकड़ें। यह महत्वपूर्ण है कि रोगी खड़े रहे, जबकि थर्मामीटर सम्मिलित किया जाता है ताकि वह प्रक्रिया के दौरान घायल न हो। यदि यह बहुत दूर चलता है, तो थर्मामीटर काम करना बंद कर सकता है या रिसाम को दबा सकता है।
  • एक रेक्टाल थर्मामीटर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब यह बीप हो तो थर्मामीटर को ध्यान से निकालें। तापमान पढ़ें मलाशय में मापा गया तापमान आमतौर पर माला से मापा जाता है 0.5 डिग्री सेल्सियस अधिक। जब डिवाइस को निकालते हैं, तो यदि आप एक का इस्तेमाल करते हैं तो रोगी के मलाशय से डिस्पोजेबल सुरक्षा को दूर करना सुनिश्चित करें
  • रिटेक्ट थर्मोमीटर चरण 7 का प्रयोग करें चित्र
    7
    इसे भंडारण करने से पहले थर्मामीटर को अच्छी तरह से साफ करें साबुन और पानी का उपयोग करें या उपकरण के लिए आइसोप्रोपिल अल्कोहल लागू करें। पैकेज में ड्राई और स्टोर करें ताकि यह अगले उपयोग के लिए तैयार हो।
  • आवश्यक सामग्री

    • डिजिटल रेक्टल थर्मामीटर
    • शराब या साबुनी पानी
    • पेट्रोलियम जेली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com