IhsAdke.com

व्यवसाय ईमेल के लिए एक उचित शिष्टाचार का उपयोग कैसे करें

इंटरनेट का उपयोग करते समय अनौपचारिक संचार प्रथाओं में वृद्धि हुई है, व्यापार के प्रयोजनों के लिए एक सहयोगी से संपर्क करते समय व्यापार ईमेल में उचित शिष्टाचार का पालन करना अभी भी अच्छा विचार है। एक औपचारिक व्यापार पत्र के समान, आपके व्यवसाय ईमेल में अनौपचारिक ईमेल या तत्काल संदेशों में उपयोग किए जाने वाले कठबोली, टेक्स्ट संदेश संक्षिप्त और अन्य सामान्य आवेषण शामिल नहीं होना चाहिए। कुछ युक्तियों और दिशानिर्देशों का पालन करके, आपके ईमेल आपकी व्यावसायिकता को प्रतिबिंबित करेंगे और आपकी क्रेडेंशियल्स चमकेंगे।

चरणों

तस्वीर का सही इस्तेमाल उचित व्यवसाय ईमेल शिष्टाचार चरण 1
1
एक पेशेवर विषय पंक्ति के साथ अपने ईमेल लेबल करें अपने संदेश के विषय से संबंधित इसे छोड़ दें अपने विषय पंक्ति में "आपके लिए" या "कृपया पढ़ें" जैसे सरल शब्दों का उपयोग न करें इससे आपका ई-मेल प्राप्तकर्ता के जंक बॉक्स में आ सकता है। एक पेशेवर विषय पंक्ति यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि वह व्यक्ति आपका ईमेल पढ़ेगा और आपको जंक या स्पैम के साथ भ्रमित नहीं करेगा।
  • चित्र का सही इस्तेमाल उचित व्यवसाय ईमेल शिष्टाचार चरण 2
    2
    नाम से प्राप्तकर्ता को पता लगाएं, यदि संभव हो तो यदि आपको नाम नहीं पता है, तो इसके लिए देखो अधिकांश व्यवसायों में एक वेबसाइट या फोन निर्देशिका है ईमेल के प्राप्तकर्ता का नाम जानने के लिए हर संभव प्रयास करें
  • उचित व्यावसायिक ईमेल शिष्टाचार का सही उपयोग करें चित्र 3 चरण
    3
    अपनी पहचान और कॉर्पोरेट संबद्धता स्थापित करें। यहां तक ​​कि अगर आपने और आपके ईमेल के प्राप्तकर्ता पहले से मिले हैं, तो आपको हमेशा यह सलाह दी जाती है कि आप व्यवसायी हस्ताक्षर या अन्य जानकारी को शामिल करने के लिए याद दिलाएं कि आप कौन हैं और आप कहां काम करते हैं। यह एक शिष्टाचार है जो आपको यह जानने के लिए कि आप कौन हैं और आपसे संपर्क कैसे करना चाहते हैं, की बजाय तेज़ी से आपके ईमेल का जवाब देना जारी रख सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग उचित व्यावसायिक ईमेल शिष्टाचार चरण 4 का उपयोग करें
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके ईमेल में एक सजग रिसेप्शन, ग्रीटिंग और निष्कर्ष शामिल हैं। यह आपके ईमेल को उधम मचाते नहीं लगता है



  • उचित व्यावसायिक ई-मेल शिष्टाचार के सही चित्र का प्रयोग करें चरण 5
    5
    अपने ईमेल का उद्देश्य स्पष्ट रूप से लिखें किसी भी व्यवसाय या रिश्तों को ईमेल के परिणाम के रूप में बनाने की उम्मीद करते हैं। किसी भी निर्णय लेने या किसी भी कार्रवाई करने के लिए पाठक को सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करें। सभी आवश्यक जानकारी को शामिल करके, आप ईमेल से परिणामस्वरूप किसी भी व्यवसाय को कारगर बनाने में सहायता करेंगे।
  • चित्र का सही इस्तेमाल उचित व्यवसाय ईमेल शिष्टाचार चरण 6
    6
    अपने ईमेल के भीतर गड़गड़ाहट या उल्लू का उपयोग करने से बचें सिर्फ इसलिए कि पाठ संदेश संक्षेप में उपयोग करते हैं, यह आपके पेशेवर ईमेल में शामिल करने का कारण नहीं है यह संक्षिप्त होना चाहिए एक व्यस्त व्यक्ति के अतिरिक्त, आप मोबाइल डिवाइस पर भी अपना ईमेल पढ़ सकते हैं। एक संक्षिप्त, सीधे-से-द-बिंदु संदेश को पढ़ने और जवाब देना बहुत आसान है।
  • चित्र का सही इस्तेमाल उचित व्यवसाय ईमेल शिष्टाचार चरण 7
    7
    अपनी वर्तनी की जांच करें गलत वर्तनी वाले ई-मेल को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है
  • उचित व्यावसायिक ईमेल शिष्टाचार चरण 8 का उचित उपयोग करें चित्र
    8
    हमेशा आपका ईमेल "धन्यवाद", "सादर" या ऐसा कुछ के साथ समाप्त करें!
  • युक्तियाँ

    • किसी समूह का जवाब देते समय, "सभी को जवाब दें" बटन चुनने पर सावधानी बरतें। इससे आपके ईमेल को सभी मूल सूची पर जाना होगा यदि आप केवल सूची में एक या दो लोगों का जवाब देना चाहते हैं, तो केवल प्राप्तकर्ता का चयन करें
    • व्यवसायिक ईमेल टाइप करते समय पेशेवर फोंट (यानी टाइम्स न्यू रोमन, हेलवेका, आदि) का उपयोग करने की कोशिश करें। कॉमिक सन्स जैसे फ़ॉन्ट्स का उपयोग करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह एक बहुत ही पेशेवर स्रोत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com