IhsAdke.com

क्रिएटिव मन का विकास कैसे करें

एक रचनात्मक मन होने से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आपके पास एक महान व्यक्तित्व है। रचनात्मक होने के लिए ट्रेनिंग के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं अपने जुनून के मामले में अपने हित के क्षेत्र की पहचान करें, जो आप पसंद करते हैं या पसंद करते हैं

चरणों

एक क्रिएटिव मन चरण 1 विकसित करें
1
किसी और के बजाय अपने आप पर निर्भर रहें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों की अवहेलना करना चाहिए - बस अपने खुद के कार्यों को सीखना शुरू करें। यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है यदि आप इसे एक बार में करने की कोशिश करते हैं। धीरे धीरे शुरू करो और दिन से अधिक स्वतंत्र बनने के लिए काम करें।
  • एक क्रिएटिव मन चरण 2 विकसित करें
    2
    सोच रखना वास्तव में, बस सोचने के लिए हर दिन कुछ समय निर्दिष्ट करने का प्रयास करें एक दिन में लगभग दस मिनट की शुरुआत करें और बढ़ो, जैसा आपको अधिक आरामदायक लगता है। एक वाहन में यात्रा जैसी परिस्थितियां भी बहुत समय मुहैया कराता है जो कि बस सोचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • क्रिएटिव मन चरण 3 के विकास का शीर्षक चित्र
    3
    गुस्सा या परेशान न करें। यह एक महान व्यक्तित्व विकसित करने में एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि इससे आप दूसरों के साथ अधिक सकारात्मक तरीके से बातचीत कर सकते हैं।
  • एक क्रिएटिव मन चरण 4 विकसित करें
    4
    हर समय रचनात्मक रहें! इसका मतलब है कि आपको कुछ रचनात्मक चीजों को अपने खाली समय में करना चाहिए। चित्रकला, ड्राइंग, मूर्तिकला या लेखन जैसी चीजें मदद मिलेगी



  • एक क्रिएटिव मन चरण 5 विकसित करें
    5
    एक नई भाषा जानें यह आपके क्षितिजों को आगे बढ़ाएगा जिसे आप जानते हैं, क्योंकि आप केवल एक बच्चा थे।
  • एक क्रिएटिव मन चरण 6 विकसित करें
    6
    अच्छी रात की नींद आओ आपके दिमाग में दिन के दौरान जो कुछ सीख लिया गया है उसे अवशोषित करने के लिए आपके मस्तिष्क को बहुत अधिक आराम (लगभग आठ घंटे वयस्क के लिए) की आवश्यकता होती है। नींद की पर्याप्त मात्रा में होने पर आपको सतर्क रहना होगा, लेकिन बहुत अधिक सोते हुए आप अकेले चोदना छोड़ देंगे
  • एक क्रिएटिव मन चरण 7 विकसित करें
    7
    एक प्रभावी तरीके से अपने सपनों का उपयोग करें अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें - उन चीजों के बारे में सोचें जो आप को पूरा करना चाहते हैं और उन्हें प्राप्त करने के लिए काम करते हैं। इससे आपकी रचनात्मकता पर ध्यान दिया जाएगा
  • एक क्रिएटिव मन चरण 8 विकसित करें
    8
    जीवन का आनंद लें जबकि अवनति के लिए कोई आवश्यकता नहीं है, इस लेख का उद्देश्य आपके जीवन के अनुभव को बढ़ाने के लिए है यदि आप इसे अपने स्वयं के व्यक्तित्व में फिट करने के लिए बदलने की जरूरत है, इससे आप इसका और भी अधिक फायदा उठा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • व्यायाम करें जो रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए होती हैं
    • अगर आपको कुछ सोचने में परेशानी हो रही है, तो बस चारों ओर देखो आपके निकट कुछ दिलचस्प खोजें या उस दिन तक अपने दिन के बारे में सोचें। यह एक दार्शनिक सत्र में विकसित हो!

    चेतावनी

    • अन्य लोगों के व्यक्तित्व का अपमान न करें जब आपको इस लेख को अपना व्यक्तित्व सुधारने के लिए मिल सकता है, तो किसी को भी यह दावा करने का अधिकार नहीं है कि एक व्यक्तित्व दूसरे से बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com