IhsAdke.com

नि: शुल्क लेखन का उपयोग करते हुए एक पुस्तक कैसे लिखें

"मुफ्त लेखन" एक पुस्तक लिखने का एक बहुत ही अलग तरीका है वह अपनी रचनात्मक भावना को रिलीज करने की अनुमति देता है, और लेखन आसानी से बचे हुए कदमों की एक श्रृंखला का पालन करने के बिना होना चाहिए। इसके बजाय, अपनी कल्पना को छोड़ दें और अंतहीन लिखें।

चरणों

नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 1 नामक चित्र
1
पता है कि आपको जरूरी विषय की आवश्यकता नहीं है आप सभी की जरूरत है एक ठोस चरित्र और ambiance है।
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    "नियमों" का पालन करके लेखन के विचार से अलग करें उदाहरण के लिए, नियम आपको ऐसा कुछ लिखने के लिए कहेंगे: "कहानी: तो-और-तो, जो कैलीफोर्निया में रहता है, को अगली अमेरिकन आइडल बनने की बहुत इच्छा है।" यदि आप इस तरह के स्पष्ट और वास्तविक मुद्दों का उपयोग करते हैं, तो जारी रखना कठिन होगा। यदि आप स्थानों और घटनाओं का आविष्कार करते हैं, तो मुफ़्त लेखन का उपयोग करना आसान है इसलिए जब आपको किसी शहर के नाम का उपयोग करना पड़ता है, तो आप इसे नक्शे पर एक वास्तविक शहर की खोज करने और इसके पूरे इतिहास की खोज करने के बजाय इसे आविष्कार कर सकते हैं।
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3



    बस चरित्र (क्लेरा ओलिवेरा) और जगह (वीला दा सेरा) का नाम बताएं फिर, केवल इन दो टुकड़ों की जानकारी का उपयोग करके टाइप करना शुरू करें यह कहानी को विकसित करना आसान बनाता है, बिना साजिश में पकड़े जाने के लिए।
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सिर्फ इन दो सूचनाओं के साथ, पहला पैराग्राफ लिखें। उदाहरण के लिए, "मैं कभी भी मेरी मां नहीं बनना चाहता था।" वह एक नर्तक थी, एक सुंदर, सुंदर डांसर, गुलाबी में सब जैसे कि जब मैं बच्चा था, मैं अपने भविष्य का चुनाव नहीं करता, और दूसरों को मेरे लिए फैसला न करने दें? " वहां, आपका पहला पैराग्राफ है यह एक उदाहरण है जो पहले व्यक्ति का उपयोग करता है, लेकिन अन्य उदाहरण हैं
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बस वहां से लिखना जारी रखें जब तक आप उस बिंदु तक न जाएं जहां आप स्वाभाविक रूप से बंद कर देंगे। तो कुकियाँ बनाने या कुत्ते के साथ चलने के लिए जाना। खाने के बाद, या कुछ ताजी हवा (या दोनों) लेने, काम पर वापस जाएँ
  • युक्तियाँ

    • वाक्यांशों से बचने की कोशिश करें जैसे "क्लारा ओलिविरा एक नर्तकी नहीं बनना चाहता था।" वार्तालाप या कुछ में वर्ण का नाम दर्ज करें और विवरण और स्पष्टीकरण के साथ मुख्य विचार पेश करने का प्रयास करें।
    • किसी को आपको यह बताए न दें कि आप उस या भुना नहीं लिख सकते (जब तक कि यह व्याकरण के बारे में नहीं)। यह आपकी कहानी है, आपकी किताब, आपका लेखन-किसी को आपको अन्यथा नहीं बताए। हालांकि, इसका यह मतलब यह नहीं है कि आपको सुझावों के लिए खुला नहीं होना चाहिए, आपको बस उस सलाह को स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है जिसे आप सहमत नहीं हैं।
    • विवरण जोड़ें- उनके बिना, पुस्तक एक लंबी कहानी या पंखे की तरह दिखाई देगी।

    चेतावनी

    • लेखन की यह शैली सभी के लिए नहीं है यदि आपको पहले हज़ार शब्दों के बाद जारी रखना मुश्किल लगता है, तो एनोटेशन का उपयोग करने की कोशिश करें - एक कार्ड पर लिखें जो आप अपनी कहानी में होना चाहते हैं इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आपके पास दस कार्ड न हो। तब उन्हें व्यवस्थित करें ताकि वे कुछ समझ सकें, और फिर साजिश में जो गायब हो उसे भरने के लिए और अधिक कार्ड लिखें। यह लेखन तकनीक किसी के लिए या तो नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति को अपनी शैली ढूंढनी चाहिए
    • आगे एक या दो अध्यायों से अधिक विचार करने की कोशिश मत करो आगे बढ़ने के लिए यह उपयोगी है ताकि आप बेतरतीब ढंग से प्रवेश न करें। लेकिन आप पूरी साजिश के बारे में नहीं सोच सकते हैं और बाद में कहानी में क्या याद आ रही है, अन्यथा यह विशेषण से भरा एक उबाऊ साहित्यिक काम बन जाएगा।
    • दो अध्यायों से अधिक एक दिन लिखने की कोशिश मत करो। कम, यहाँ तक कि अन्यथा आप पागल हो जाते हैं और उन चीजों को टाइप करना शुरू करते हैं जो केवल आपको समझ में डालते हैं, क्योंकि आप अपने सिर के भीतर हैं। लेकिन ये बातें आपके पाठकों को समझ नहीं पाएंगी, क्योंकि महत्वपूर्ण जानकारी को छोड़ दिया जा सकता है, और आप पाएंगे कि आपने उन्हें शामिल किया है क्योंकि वे आपके सिर में हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com