IhsAdke.com

कैसे एक डायरी है करने के लिए

हम जो सोचते हैं और महसूस करते हैं उसे व्यक्त करने के लिए एक डायरी रखना हमेशा अच्छा होता है

चरणों

एक डायरी रखना

चित्र बनाओ एक दैनिक पत्रिका चरण 1
1
एक टेम्पलेट चुनें पत्रिका को आकर्षक दिखना चाहिए और लिखना आसान होना चाहिए। यदि आप एक बड़े प्रिंट करना पसंद करते हैं तो आप लाइन में लिख सकते हैं ताकि आपको अपना लेखन लाइन में या एक पूरी तरह से खाली पन्नों में रख सकें। कुछ पत्रिकाओं बाध्य और पूरी तरह से खुला हैं। दूसरों के पास एक पेंसिल, पेन या उनकी बहुमूल्य यादों में से एक संग्रह करने के लिए डिब्बों हो सकते हैं। छोटी डायरी आप जहाँ भी जाते हैं वहां ले जाने के लिए आसान है। आप जिस मॉडल को पसंद करते हैं या उसे स्टिकर, फोटो या कलाकृति के साथ अनुकूलित करते हैं, उसके साथ आप एक डायरी खरीद सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक दैनिक पत्रिका चरण 2
    2
    लक्ष्य निर्धारित करें चूंकि यह एक पत्रिका है, निश्चित रूप से आप इसे एक दिन में कम से कम एक बार लिख देंगे। तुम भी कम से कम आप प्रत्येक दिन लिखना चाह सकते हैं: एक वाक्य, एक पैराग्राफ, एक पृष्ठ, या जो कुछ भी हो सकता है कि आप एक विशिष्ट विषय पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, जैसे कि एक उपन्यास या एक नया खेल जिसे आप शुरू कर रहे हैं।



  • चित्र बनाओ एक दैनिक पत्रिका चरण 3
    3
    एक समय चुनें एक बार जब आप घर या सोने से पहले मिलते हैं, तो यह अच्छा लिखने का समय है, लेकिन आप इसे उपलब्ध किसी भी समय चुन सकते हैं। यदि आपके पास जर्नलिंग के लिए निर्धारित शेड्यूल है, तो नीचे छोड़ने की संभावना कम होगी।
  • चित्र बनाओ एक दैनिक पत्रिका चरण 4
    4
    मज़ा लो! यदि एक पत्रिका में लिखना एक दायित्व की तरह दिखना शुरू हो जाता है, तो आप इसे बंद कर सकते हैं। तो गतिविधि मजेदार बनाओ सुनिश्चित करें कि आपके लक्ष्य उचित हैं। यह सब कुछ जिसे आप बुरे दिनों से चले गए हैं, और अच्छे दिन रिकॉर्ड करने के लिए इसे वेंट करने के तरीके के रूप में देखें, ताकि आप उन्हें हमेशा याद रख सकें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक दिन छोड़ देते हैं, तो बाद में क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करें आप जल्दी से यह नोट कर सकते हैं कि उस दिन क्या हुआ और जब आपके पास समय हो तो अधिक विस्तृत करें
    • उन विषयों की सूची बनाएं जिनके बारे में आप लिखना चाहते हैं। अगर आपको नहीं पता कि कुछ दिन क्या लिखना है, तो आप सूची से एक विषय चुन सकते हैं और इसे प्रारंभ बिंदु के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • डायरी के साथ एक पेंसिल या पेन रखने का एक तरीका ढूंढें, भले ही इसके लिए एक अंतर्निहित स्थान न हो। आप कुछ के बारे में लिखने के लिए समय का शिकार बर्बाद नहीं करना चाहेंगे।
    • जर्नल कवर के अंदर या बाहर अपना फोन या ईमेल पता डालें इसलिए, यदि आप इसे खो देते हैं, तो जो भी पाता है वह इसे वापस कर सकता है।
    • यदि आप पूरी डायरी को भरते हैं, तो एक नई शुरुआत करें। कुछ पत्रिकाओं को नए पृष्ठों के साथ रीफ़िल किया जा सकता है। यदि यह ऐसा है, तो आप उसे स्टॉक बनाने के मामले में कंपनी का उत्पादन रोक सकते हैं। पुराने पत्रिकाओं को कहीं सुरक्षित रखें और उनमें से प्रत्येक पर आरंभ और समाप्ति दिनांक लिखें।

    चेतावनी

    • डायरी में अपना पता या अधिक व्यक्तिगत जानकारी न दें आप उन लोगों से अपेक्षा करते हैं जो आपकी यादृच्छिक पत्रिका को संपर्क करने और उसे वापस करने में सक्षम होने के लिए नहीं, यह न कि ऑब्जेक्ट उत्पीड़कों या अन्य खतरनाक लोगों के लिए निमंत्रण है।
    • यदि आप डायरी में बहुत निजी मामलों का दृष्टिकोण करते हैं और किसी और को पढ़ना नहीं चाहते हैं, तो आपको डायरी की रक्षा करने की आवश्यकता है।
      • बस टाइप करें "निजी! न पढ़ो! "सामने वाले पृष्ठ में मदद मिल सकती है, लेकिन तभी यदि आपकी डायरी के साथ वह व्यक्ति अनजाने पाया गया है और आपकी गोपनीयता का सम्मान करता है
      • एक सुरक्षित या एक सुरक्षा जमा बॉक्स आपकी डायरी को नासिक से दूर रख सकते हैं लेकिन अगर आप इसे कमरे या घर से बाहर ले जाने की योजना बना रहे हैं, तो यह बहुत मदद नहीं करता है।
      • कुछ डायरीें पैडलॉक के साथ आती हैं जो आपके ग्रंथों को निजी रखेगी। बस सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कुंजी कहां है और यदि आप कुंजी को गायब हो जाते हैं तो आप ताला को काटें और बदल सकते हैं।
      • कोड में लिखना लगभग एक दुर्घटना-सबूत है जो कि किसी को अपने सबसे गुप्त विचारों को जानने से रोकता है, जब तक कि आप आसानी से समझने वाला कोड नहीं चुनते हैं। यह आपकी लेखन की आदत को दायित्व में बना सकता है, इसलिए केवल सबसे संवेदनशील जानकारी के साथ ऐसा करने पर विचार करें।
      • यदि आप अपनी डायरी की रक्षा करने की कोशिश नहीं करते हैं और उसे सार्वजनिक रूप से सूप देते हैं, तो आश्चर्य न करें या नाराज़ न करें यदि अन्य लोग इसे पढ़ते हैं। डायरी को सुरक्षित रखना आपकी ज़िम्मेदारी है
    • दूसरों को अपनी डायरी पढ़ने के बारे में सावधान रहें आप सोच सकते हैं कि आपके मित्र ने जो लिखा है, उसे पढ़ना ठीक है। लेकिन क्या होगा अगर आप झगड़ा करते हैं और वह आपकी जर्नल के सभी गहरे रहस्यों को बताने का फैसला करता है जिसे आप जानते हैं?
    • हर बार जब आपके पास नया अनुभव हो, तो अपने जर्नल में लिखने का प्रयास न करें। पहले जीएं, फिर लिखिए आप उस बिंदु पर नहीं जाना चाहते हैं जहां आप डायरी में लिखने में इतने व्यस्त समय बिताते हैं कि आपको बताने की ज़रूरत है कि एक डायरी में लिखना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com