IhsAdke.com

कैसे एक Webshow बनाने के लिए

इंटरनेट एक बढ़िया स्थान है जहां आप लोगों का ध्यान प्राप्त कर सकते हैं और अपने विचारों को दुनिया के साथ संवाद कर सकते हैं। और यह एक webshow (जिसे वेब श्रृंखला भी कहा जाता है) के माध्यम से किया जा सकता है। इन चरणों का पालन करें और जल्द ही आप इंटरनेट का एक प्रामाणिक सितारा बन जाएंगे!

चरणों

अपना स्वयं का वेबसाइव चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने शो के लिए एक विचार खोजें यह विचार कई एपिसोड के साथ अच्छा, मज़ेदार और विद्युत होना चाहिए। एक अच्छा एपिसोड के लिए एक विचार प्राप्त करने का प्रयास करें बाद में याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ कदमों को सोचें और लिखें। फिर स्क्रिप्ट लिखें
  • अपने स्वयं के वेबस्वा चरण 2 को शीर्षक से चित्र बनाएं
    2
    अपने शो के लिए एक शीर्षक चुनें। एक अच्छा विचार की तरह, आपको एक अच्छा शीर्षक भी चाहिए आपका शीर्षक आपके शो की थीम से जुड़ा होना चाहिए। यह केवल महत्वपूर्ण नहीं है, यह आपके शो के लिए एक विशिष्ट और यादगार ब्रांड भी पैदा करेगा।
  • अपने स्वयं के वेबस्वा चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    रोशनी है या आप कुछ भी नहीं देख पाएंगे। यदि आप थोड़ा शैली और स्वाद जोड़ना चाहते हैं, तो कुछ रंगीन रोशनी चुनें। लेकिन एक ग्लैमरस शैली देने के लिए सुविधाओं का उपयोग करना मत भूलना!
  • अपने स्वयं के वेबस्वा चरण 4 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे एक आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि बनाएं अपने वेबसाईट के फुटेज को बनाने के लिए पर्याप्त स्थान और उपयुक्त रंगों वाला स्थान चुनें। यदि आप एक सफेद पृष्ठभूमि स्क्रीन डालते हैं, तो छवि कड़ी और नरम दिखाई देगी हालांकि, यदि आप कई आंकड़ों के साथ कुछ चुनते हैं, तो आप खुद को ऐसे व्यक्ति के रूप में पेश करेंगे, जिसकी शानदार शैली है आप पृष्ठभूमि के रूप में एक तस्वीर या पोस्टर का बड़ा प्रिंट भी उपयोग कर सकते हैं। सावधान रहें, हालाँकि, अपनी शैली में बहुत अधिक न जोड़ें, क्योंकि पर्यावरण बहुत भरी हुई और संतृप्त हो सकती है, और आपको पेश आती है जैसे कि आप निराश हो।
  • अपना स्वयं का वेबसाइव बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    रिकॉर्डिंग करने और रोकने के लिए एक कैमकॉर्डर करें। अपने शो की फिल्में बनाने के लिए आपको एक अच्छा कैमरा की आवश्यकता होगी। अस्थायी रूप से आप एक वेब कैमरा का उपयोग कर सकते हैं लेकिन अगर आप गुणवत्ता फुटेज बनाना चाहते हैं, तो आपको एक डिजिटल वीडियो कैमरा जैसे एचडीवी-हैडीकैम में निवेश करना होगा। लेकिन चिंता मत करो - यह इतना जरूरी नहीं है! यदि आपके पास बहुत सारा पैसा नहीं है, तो आप अपने वेबकैम का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपना स्वयं का वेबसाइव चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने शो में काम करने वाले परिवार और दोस्तों को चुनें। यह बहुत अच्छा होगा अगर आपके फिल्म के चालक दल के लिए दो या तीन सदस्य हैं उनमें से एक ही फुटेज के प्रभारी हो सकता है, जबकि अन्य तकनीकी भाग के साथ काम करते हैं। आपके पास दो या तीन अभिनेताओं या प्रस्तुतकर्ताओं के साथ एक कलाकार भी हो सकता है।
  • अपना स्वयं का वेबसाइव चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7



    शेड्यूल करें या शेड्यूल करें कि आप शो में क्या करेंगे और क्या कोई मेहमान होंगे आप अपने द्वारा लिखे गए सुझावों को उठा सकते हैं और उन्हें अपने कार्यक्रम में फिट कर सकते हैं - तो आपको याद होगा कि उन्हें कब चलाना है।
  • अपने स्वयं के वेबस्वा चरण 8 को अपना शीर्षक चित्र बनाएं
    8
    अपने वेबसाईट में उबाऊ या अशिष्ट नहीं बनें यदि आप करते हैं, तो संभवतः आप कई दर्शकों को खो देंगे और आपके रिकॉर्डिंग के साथ अपना समय बर्बाद हो जाएगा! आप को भी तरह और अच्छी तरह से व्यवहार प्रकार नहीं होना चाहिए हालांकि, आपके स्वभाव को चुप होना चाहिए।
  • अपना स्वयं का वेबसाइव करें शीर्षक 9 चित्र बनाएँ
    9
    तैयार हो जाओ और अपने शब्दों और वाक्यांशों का अभ्यास करें ताकि आप नहीं भूलें, हालांकि यदि आप चाहें, तो आप कागज के एक टुकड़े पर लिखी गई वाक्यों को प्राप्त कर सकते हैं। कुछ लोगों को यह नहीं पता कि कैसे विनम्रतापूर्वक व्यवहार करना चाहिए, जब तक कि वे पूरी स्क्रिप्ट को याद या सजाए नहीं देते
  • अपने स्वयं के वेबस्वा चरण 10 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने कंप्यूटर पर अपने वीडियो को संपादित करें, और इसे चलाने दें ताकि दृश्य सामान्य रूप से काम करें। ऐसे कई प्रोग्राम हैं जो आपको इस कार्य के साथ मदद कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप विशेष प्रभाव भी जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, अपनी फिल्म का संपादन किसी व्यक्ति द्वारा नहीं किया जाना चाहिए, जो वर्तनी को समझता नहीं है या जो आपकी फिल्म को तोड़ सकता है।
  • अपने स्वयं के वेबस्वा चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपनी फिल्म को एक मुफ्त वेबसाइट पर उपलब्ध कराएं। सबसे पहले, आप अपने वेबकास्ट को यूट्यूब जैसी वीडियो साझा करने वाले साइट पर रख सकते हैं, और यदि यह बहुत अच्छा है, तो आप अपनी वेबसाइट बना सकते हैं रेटिंग (स्टार मात्रा के अनुसार) और टिप्पणियों का उपयोग करें। सुनें कि लोग क्या चाहते हैं और देखने का आनंद लेते हैं।
  • अपने स्वयं के वेबस्वा चरण 12 को अपना शीर्षक बनाएं चित्र
    12
    अपने शो को बढ़ावा दें कोई भी एक शो देखने नहीं जा रहा है, अगर उन्हें इसके बारे में पता नहीं है। तो अपने शो को प्रचारित करने के लिए ऑनलाइन और ऑफ़लाइन तरीकों का उपयोग करें। इसका अर्थ है कि आप सोशल मीडिया और शब्द-मुंह विज्ञापन दोनों का उपयोग कर सकते हैं। इंटरनेट पर सोशल नेटवर्क्स का उपयोग करने की कोशिश करें और अपने दोस्तों से भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अपने शो के बारे में बात करने के लिए कहें। आप अपने मित्रों और भावी दर्शकों को वितरित करने के लिए पोस्टर भी बना सकते हैं।
  • अपना स्वयं का वेबसाइव चरण 13 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    समीक्षा पढ़ें और जानें कि वे क्या चाहते हैं टिप्पणियाँ और संदेशों को पढ़ें जो लोग आपके वीडियो या आपकी वेबसाइट के बारे में लिखते हैं विचार न करें कि समीक्षा खराब होने पर आपकी फिल्म खराब है बस छोटे परिवर्तन करें और एपिसोड को चेतन करें इसके अलावा, अपने शो का आनंद लेने वाले दर्शकों पर ध्यान दें आपके पास ऐसा जगह हो सकता है जहां आपके प्रशंसक आपको देख सकते हैं और आपको टिप्पणियां लिख सकते हैं। अगर आपको बहुत सारी बुरी समीक्षा मिलती है तो शो को थोड़ा बदलाना पर विचार करें ताकि आपके प्रशंसकों का आनंद बढ़ जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • इस वेबसाइट के लिए कोई प्लॉट नहीं है। यह अफवाहें, दोस्तों, डेटिंग, या जो भी आपको आदर्शीकृत है, उसके बारे में एक शो हो सकता है।
    • अपनी आवाज़ डिजाइन करें! जोर से बोलो ताकि आपकी आवाज़ कैमरे द्वारा कब्जा कर ली जा सके।
    • आप अपने वेबसाईट में कुछ छवियों को संपादित करने के लिए सॉफ्टवेयर संपादन प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप विशेष प्रभाव में निवेश करना चाह सकते हैं ताकि लोग ध्वनि प्रभावों पर हंस सकें।
    • यदि आप चाहते हैं, तो आप हास्यास्पद हो सकते हैं! कॉमेडी हमेशा बढ़ रही है और कई लोग दुनिया भर में कॉमेडी का आनंद लेते हैं!
    • मज़े करना भूलना मत। जब तक आप अपने वेबसाईट को ब्राउज़ करते हैं, तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग आपके प्रोग्राम को पसंद करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपने अपने वेबकास्ट की रिकॉर्डिंग को संग्रहीत किया है आप अपना वेबसाईट करने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करना चाहते हैं और फिर आप इसे हमेशा के लिए खो देते हैं
    • किसी वेबसाइट पर मतदान करें या अपने दोस्तों के साथ एक मत सर्वेक्षण करें कि लोग क्या देखना चाहते हैं इसके अलावा, अपनी वेबसाइट पर एक सुझाव बॉक्स रखें, अर्थात यह एक जगह है जहां आपने शो के बारे में अपने विचार डाला। इसलिए लोग देखेंगे कि वे आपको विचार और सुझाव भी दे सकते हैं। और आपके शो के लिए आपके पास अधिक विचार और सुझाव होंगे
    • सुनिश्चित करें कि आपने यह योजना बनाई है कि आप क्या करेंगे कोई भी आपको उलझन में बैठने को देखने को नहीं पसंद करता है। इसका दर्शकों की संख्या पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा

    चेतावनी

    • बहुत उत्साहित मत हो क्योंकि आप दर्शकों को खो सकते हैं यदि आप सब कुछ बर्बाद कर देते हैं, तो आपके दर्शकों को भी अलग हो जाएगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना वेबसाईट प्रारंभ करने से पहले आपके पास सही सामग्री है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मज़े करना याद रखें!
    • दुनिया से शर्मिंदा महसूस न करें जो आपको देख रहे हैं, क्योंकि अगर आप यूट्यूब पर अपना वेबसाईट डाल रहे हैं, तो कई लोग इसे देख पाएंगे और देखेंगे। तो ऐसा कुछ मत करो जिसे आप नहीं देखना चाहते।
    • अपने कलाकारों के साथ कंजूस मत बनो। वे इस्तीफा दे सकते हैं!
    • यदि आप अंधा आंखों पर खिड़की पर अंडे फेंकने की तरह कुछ कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता की सहमति है! वे आपका शो देखेंगे और वे जो देखते हैं उन्हें पसंद नहीं किया जा सकता है!
    • यदि आप हर हफ्ते एक ही काम करते हैं, तो आप सुनवाई खो देंगे। अपने शो को हमेशा नया रखने की कोशिश करें, और जब आप इसे कर रहे हैं, तो उत्सुकता से कार्य करें
    • यदि कोई अप्रत्याशित रूप से आप एक लाइव वेबसाईट कर रहे हैं, तो बस शांत रहें, स्वाभाविक रूप से कार्य करें और शो जारी रखें। क्या आप कैमरे के सामने क्या करना है
    • इंटरनेट सुरक्षा पहले आती है तो पहले सावधान रहें!
    • सुनिश्चित करें कि आपका प्रदाता अपने वीडियो को स्टोर करने के लिए पर्याप्त स्थान और बैंडविड्थ प्रदान करता है। कुछ प्रदाताओं अनुरोध करने के लिए है कि आप एक प्रीमियम पैकेज के लिए "अपग्रेड", या एक उच्च पैकेज में नवीनीकृत करने से पहले मुक्त लोड हो रहा है केवल 15MB वीडियो अनुमति देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com