IhsAdke.com

कैसे एक जीभ के साथ सीटी के लिए

सीटी सरल लग सकता है, लेकिन भाषा का अधिकार पाने के लिए इसे बहुत अभ्यास होता है। इसके अलावा, आप भी एक स्वर प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन एक पूरे गीत सीटी के बारे में क्या? हालांकि वहाँ अलग तरीके हैं, बुनियादी विचार आपके प्रारंभ में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने मुंह और जीभ का निर्धारण करना

अपनी जीभ के साथ सीटी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
अपनी जीभ बढ़ाएं ताकि मुंह के दोनों तरफ ऊपरी दाढ़ी के ऊपर टिकी हो। यह मुंह की छत के साथ हवा का एक मार्ग बनाता है किसी भी हवा को पक्षों से बचने की अनुमति न दें इस चैनल के माध्यम से हवा को मजबूती से, आप उड़ाने की आवाज के बजाए एक तेज सीटी का निर्माण करने में सक्षम होंगे।
  • मुंह की छत के निकट की जीभ की स्थिति को सामने दाँत की पीठ की तरफ लाना। दाढ़ के दांत के पास जीभ के किनारों को रखें यह जीभ को मात्रा देगा, तालु के साथ हवा के मार्ग को कम कर देगा और साथ ही साथ मुंह के सामने एक व्यापक अंतर पैदा करेगा जिससे हवा निकल जाएगी।
  • प्लेसमेंट यहाँ महत्वपूर्ण है सीटी बनाने के लिए, आपको तीव्र वक्र के माध्यम से हवा को मजबूर करना होगा, जो इस मामले में सामने वाले दाँत और जीभ द्वारा बनाई गई है। तालू के साथ हवा को ऊंचा करने से इस वक्र को और भी बंद किया जाता है।
  • अपनी टाँग के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने होंठों को मजबूती से समझो, उन्हें अपने दांतों के ऊपर दबाने। यह कदम हवा के मार्ग में सामने वाले दांतों द्वारा निर्मित बंद वक्र को मजबूत करता है। होंठों को प्रोजेक्ट करने की इच्छा को रोकें, क्योंकि यह एक सांस की ध्वनि पैदा करेगा।
    • अपने होंठों के साथ एक चोंच बनाएं जैसे कि चुंबन करना और एक छोटा छेद बनाना, जो एक पेंसिल की परिधि से छोटा होता है। होंठ कुछ झुर्रियां, खासकर निचले होंठ के साथ, कुछ कठिन और तनावग्रस्त होने चाहिए। उसे श्रेष्ठ से थोड़ा अधिक खड़ा होना चाहिए।
    • जीभ को मुंह के ऊपरी या निचले हिस्से को छूने न दें। इसके बजाय, अपने सामने दाँत के पीछे, अपने मुंह में घुमाओ।
  • अपनी टाँग के साथ सीटीज़ का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने गालों को बढ़ाए बिना सांस लेने का अभ्यास करें सीटी के लिए, हवा इस रास्ते के बीच में होनी चाहिए - यह चेहरे के किनारे पर आराम नहीं कर सकती है सबसे पहले, गाल थोड़ा अंदर की ओर होना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप होंठ होते हैं। एक पुआल के माध्यम से चूसने की कल्पना करें: यह आपको हमेशा दिखना चाहिए।
    • इन्हलिंग द्वारा हवा प्राप्त करना कठिन होगा। आपके होंठ द्वारा गठित छेद उस तरह छोटे होना चाहिए तब आप इस छेद के माध्यम से अपनी सांस को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे, जिससे यह बोलने या गायन करते समय अधिक समय तक रह जाएगा।
  • भाग 2
    ध्वनि को आकार देना

    अपनी जीभ के साथ सीटी का शीर्षक चित्र 4
    1
    धीरे धीरे हवा को उड़ाने, जीभ की स्थिति का परीक्षण करना हालांकि तालु के साथ हवा का मार्ग संकीर्ण होने की आवश्यकता है, एक बहुत छोटी जगह एक बहुत बड़ी जगह के रूप में एक ही श्वास ध्वनि का उत्पादन करती है। इसी तरह, आप जीभ की नोक और अपने दाँत के बीच आदर्श दूरी को खोजने के लिए काम करना चाहिए। एक बार जब आप इन दोनों के बीच एक मध्य जमीन स्थापित कर सकते हैं, तो आप विभिन्न स्वरों का उत्पादन करने के लिए मुंह में आगे और पीछे जीभ को स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे।
    • रहस्य जीभ और गाल है। जब आप अपने होंठों के माध्यम से हवा को "झटका" करते हैं, तो सबसे आम समस्या यह है कि आप बहुत अधिक हवा उड़ रहे हैं, या आपका होंठ सही नहीं है।
  • अपनी जीभ के साथ सीटी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    2
    टोन और वॉल्यूम समायोजित करें एक बड़ा चुंबन (एक बड़ा `ओ` आकार) और अधिक हवा में वृद्धि होगी मात्रा - एक छोटे `ओ` और कम हवा सीटी कम कर देगा यह चोंच बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं है, होंठ के साथ एक छोटे से `ओ` बनाने के लिए पर्याप्त है
    • उड़ाने की कोशिश करो अगर कोई आवाज़ आती है, तो अपनी जीभ को आगे बढ़ने के लिए देखें कि यह कैसे और किस स्थिति में सबसे अच्छा टोन और ताकत बनती है स्वर आप होंठ के उद्घाटन और गले के नीचे के बीच बनाई गई गुहा में मात्रा (भौतिक आयतन) की मात्रा से आता है। इस स्थान की छोटी सी जगह, पिच ज्यादा होती है और इसलिए इस गुहा को बड़ा है, पिच कम है। दूसरे शब्दों में, जीभ का मुंह करीब है, टोन का उत्पादन अधिक है।



  • अपनी जीभ के साथ सीटी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    3
    परीक्षण टोन मॉडुलन और स्थिति जीभ का उपयोग करते हुए सीटी बजाते हुए ट्यून करने के कई तरीके हैं: आप उन गन्ने के सीटों की तरह इसे आगे और पीछे स्लाइड कर सकते हैं (वास्तव में उनमें से किसी एक की तरह) या आप इसे बनाकर ऊपर और नीचे बना सकते हैं एक छोटा या बड़ा स्थान जैसा कि आप सुधार करते हैं, आप इस क्षेत्र को विस्तारित करने के लिए भी गले का उपयोग कर सकते हैं और कम नोट्स तक पहुंच सकते हैं।
    • कंपन का प्रभाव दो जीनों को आगे बढ़ने से आता है, जो दो नोटों के बीच घूमता है। जैसा कि पहले कहा गया है, रहस्य जीभ में है, चेहरे और अभ्यास के किनारे पर। यदि आप सीटी कर सकते हैं, तो यह हर समय करें।
  • भाग 3
    कैसे सीटी के लिए समस्या निवारण

    अपनी जीभ के साथ सीटीज़ शीर्षक चित्र 7
    1
    अपने गीले होंठ का परीक्षण करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि सीटी के लिए होंठ गीला करने की आवश्यकता उसी समय एक मिथक है जो दूसरों ने यह काम करते हुए कसम खाता हूँ। यदि आपको सीटी बजाते हुए परेशानी हो रही है, तो अपने होंठ को गीला करने की कोशिश करें इसे एक ग्लास के किनारे पर आवाज़ बनाने से पहले अपनी अंगुली को गीला करने के कार्य के बारे में सोचो।
    • जब हम पानी कहते हैं, इसका मतलब यह नहीं भिगोने का मतलब है। बस अपनी जीभ से थोड़ा होंठ के अंदर गीला और फिर अभ्यास करें। यदि कोई अंतर है, तो यह विधि आपके लिए काम कर सकती है।
  • अपनी जीभ के साथ सीटी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    2
    उड़ाने की बजाय चूसने की कोशिश करो कुछ लोग भाग्यशाली चूसने की हवा में उड़ने की तुलना में हैं। हालांकि, अधिकांश के लिए, यह बहुत अधिक है, बहुत मुश्किल है यह कहने के बाद, जीभ और मुंह की स्थिति का रसद एक समान है: एक मौका ले लो, अगर मानक विधि निराशाजनक हो रही है
  • अपनी जीभ के साथ सीटी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    3
    जीभ की ऊंचाई समायोजित करें सामने के दांतों की पीठ को छूने वाली जीभ के सामने, थोड़ा ऊपर या नीचे चलाना क्या यह परिवर्तन टोन को प्रभावित करता है? क्या एक टोन दूसरे की तुलना में सीटी की तरह है? जीभ की नोक का समायोजन जारी रखें जब तक कि आप उस टोन को न मिल जाए जो आप समस्या के बिना पैदा कर सकते हैं।
    • एक बार जब आप "टिप" की स्थिति तय करने के लिए सही जगह खोजते हैं, तो जीभ के बीच में स्थानांतरित करने की कोशिश करते हुए शुरु करें यह हवा को बदलता है और इसलिए ध्वनि की ऊंचाई को प्रभावित करेगा। जब आप नए टोन की खोज करते हैं, तो यह केवल एक सवाल होगा कि किस नोट से संबंधित स्थिति है
  • आपकी भाषा के साथ सीटी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    4
    प्रयास करना जारी रखें सीटी में विशेषज्ञ होने के लिए समय लगता है। जब तक आपको सही मुंह आकार या हवा की मात्रा आपको झटका नहीं मिल पाती है तब तक कुछ समय लग सकता है टोन या वॉल्यूम के बारे में चिंता करने से पहले एक स्थिर टोन बनाने पर ध्यान दें
    • कुछ मित्रों से पूछें कि वे सीटी कैसे करते हैं आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उनके पास थोड़ा अलग तकनीक है किसी का मुंह एक ही आकार और आकृति नहीं है, इसलिए यह समझ में आता है कि हम सभी के पास थोड़ा अलग सीटी बजाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप कदमों का पालन करते हैं तो यह एक सीटी के बारे में सोचने में मदद कर सकता है एक सीटी की कल्पना करें जिसमें हवा के चैनल में एक फहराया होता है, जो एक तेज वक्र से अतीत को मजबूर करता है। यह आपको अपने दाँत और जीभ के साथ उत्पादन करने की आवश्यकता है।
    • अपनी सांस को बल न दें अगर आपको थका हुआ, आराम और जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com