IhsAdke.com

कैप्ला को कैसे गाएं

एक कैपेला गाना दूसरे गाने के अनुभवों से कुछ अलग है। ऐसा कुछ है जो मुखर निपुणता के उच्च स्तर की आवश्यकता होती है और आमतौर पर आयाम और तकनीक के मामले में अधिक मांग है अभ्यास और गायन सबक के लिए कोई विकल्प नहीं है, लेकिन इस यात्रा को आसान बनाने के लिए आप बहुत कुछ कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
गाना सीखना

गायन ए कैप्पेला चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
बुनियादी गायन तकनीक जानें यदि आप एक गायक बनना चाहते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या जोड़-संबंधी अच्छी तरह से और आवाज डिजाइन। अभ्यास के बिना गायक आम तौर पर छाती में एक बहुत ही उच्च स्थान से सांस लेते हैं, गले को दबाते हैं, जब गायन करते हैं और उस आसन को अपनाते हैं जो आवाज को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। जब भी आप गाते हैं, आपको खड़ा होना चाहिए, अपने पैरों के कंधे-चौड़े और कंधों के साथ वापस। ट्रंक के निचले हिस्से में हमेशा अपनी ठोड़ी को आगे बढ़ाया और डायाफ्राम के साथ श्वास लें।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक कैपेला गायन का अभ्यास करें एक आसान गीत के साथ आरंभ करें जिसे आप पहले से ही दिल से जानते हैं गाना ध्यान से इसे सही ढंग से गाने के लिए सुनो - ज्यादातर लोग भी इसे साकार किए बिना भी छोटे बदलाव करते हैं। गीत के शुरुआती नोट और टोन को पहचानें जब तक आप अपनी टोन को बदलने के बिना इसे सभी गाते हैं तब तक अभ्यास करना जारी रखें
    • यह देखते हुए कि आपने बिल्कुल नहीं सुना है, एक ट्यूनर का उपयोग करें पिच पाइप पहला नोट शुरू करने के लिए
  • गायन ए कैप्पेला चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कक्षाएं ले लो गायक को दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है, प्रशिक्षित पेशेवर और प्रतिभाशाली शौकिया लगभग सभी प्रशिक्षित गायक तुरंत ही जानते हैं कि एक व्यक्ति को प्रशिक्षित किया जाता है या नहीं, केवल टोन, स्वरापन और मुखर प्रक्षेपण को देखते हुए। एक कैपेला गायन के लिए मुखर लचीलापन, स्थायित्व और अच्छे कान की आवश्यकता होती है। वोकल कोचिंग इन कौशल को सुधारने में आपकी मदद कर सकता है
  • गायन ए कैप्पेला चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कोरल दर्ज करें एक अच्छा गाना बजानेवालों का हिस्सा बनने से आपको आवाज, टोन, कान और जल्दी से पहली नज़र में पढ़ने में सुधार करने में मदद मिलेगी। फिर भी, यह एक समूह के भाग के रूप में गायन के लिए आवश्यक परिपक्वता और व्यावसायिकता को विकसित करता है। यदि आपको गाना बजानेवालों के साथ अनुभव नहीं है, तो इन कौशल पर विशेष ध्यान दें:
    • जानने के लिए पहली नजर में गाओ या गायक के साथ जो अकेले या मेलोडी करता है अपनी खुद की स्मृति या पूर्ण पिच का उपयोग करके टीम वर्क को बाधित किया जा सकता है।
    • अन्य गायकों के साथ मिलकर समूह को समर्थन दिखाएं व्यक्तिगत आवाज के साथ बहुत जोर से गायन, आवाज अतिरंजित या तीव्रता के साथ जब प्रवाल कुछ कोमल कर रहे हैं कुछ ऐसे चेहरे हैं जो बाकी समूह के लिए समस्या पैदा कर सकते हैं।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रस्तुतियों में अनुभव प्राप्त करें कई गायक इस बिंदु की उपेक्षा करते हैं, लेकिन एक समूह के भाग के रूप में उनका अनुभव बढ़ाते हैं और एक एकल कलाकार के रूप में उतना ही महत्वपूर्ण है। को हरा करने के लिए जानें मंच के डर और किसी प्रस्तोता के लिए तनाव महत्वपूर्ण है
    • मंच का डर मुखर बॉक्स के गौण गुना को अनुबंधित कर सकता है। अगर यह हल नहीं होता है, तो आपकी आवाज़ मिटा दी जा सकती है, स्क्रैप हो सकती है, मजबूर हो जाती है या पहना जाता है, जिससे थकान और यहां तक ​​कि शारीरिक क्षति भी हो सकती है।
    • प्रस्तुतियों में अपनी गति से पालन करें अगर आपकी आवाज़ आसानी से टायर हो जाती है, तो इसे ग़ुस्से रूप से गाएं अगर इसमें नाच शामिल है, तो सांस से बाहर निकलने से बचें।
    • समूह जटरों को दूर करना बहुत आसान है, एक और कारण है कि गाना बजानेवालों का शो एक महान विचार है।
  • विधि 2
    गायन में सुधार

    गायन ए कैप्पेला चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    समूह गतिशीलता को समझें बहुत ज़्यादा गायन कैप्ले में एक आम गलती है टीम में आपकी भूमिका याद रखें हर समय, केवल एक या दो आवाजों में गाना गाते हैं इन आवाजों को ज़ोर से और स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन मात्रा कम करने और विभिन्न प्रभावों को प्राप्त करने के लिए हमेशा पर्याप्त लचीला होना चाहिए। अन्य गायकों पर्क्यूशन और पृष्ठभूमि उपकरणों के बराबर हैं, जो सद्भाव बनाए रखना चाहिए और गीत की ताल को बनाए रखना चाहिए।
    • बेशक, एक बास गायक एक छोटा सोलो या पुल के लिए टकसाल हिस्सा कर सकता है पता लगाएँ कि प्रक्षेपण उचित है और जब शांत होना बेहतर होता है
    • कई कैपेला समूहों के पास निश्चित भागों हैं, जिनमें एक सोप्रानो या मेसो-सोप्रानो, एक जोर से, एक अवधि, एक बास और, कुछ मामलों में, एक बीटबॉक्सर बैरिटीन पार्ट्स, हालांकि सुंदर, काफी दुर्लभ हैं, क्योंकि किरायेदारों और बास भी आम तौर पर एक ही आयाम गाते हैं। इसकी फोकल लम्बाई के आधार पर, आप हमेशा प्रत्येक गीत में एक हिस्सा चुनने में सक्षम हो सकते हैं, बजाय इसे हमेशा रहें।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एक सुसंगत स्वर का अभ्यास करें आपको एक अच्छा कान और एक अच्छा स्वर की गायन की आवश्यकता है, जिसमें दो गुण हैं जो अभ्यास के साथ आते हैं। ग्रेड तक पहुंचने से बचने या चढ़ने से बचें, एक खराब आदत जो कैपेला नाटकों में काफी खतरनाक है इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि संगीत की प्रगति होने पर, एक और आम गलती नहीं होनी चाहिए।
    • लगातार गति बनाए रखने के लिए भी महत्वपूर्ण है बिना एहसास समय से बचें और ब्रेक का सम्मान करें।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थायित्व और लचीलेपन के लिए तैयार करें एक कैप्ला नाटकों के रूप में शुद्ध आवाज है, आप अधिक से अधिक गाते हैं, आप आमतौर पर एक विशिष्ट स्थिति में करेंगे। आपको मुखर स्थायित्व की जरूरत है, जिससे आपको अपनी सांस हर समय चलने की आवश्यकता होती है। सहज समायोजन के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई कैपेले समूह गति, गतिशीलता और आवाज के पहलुओं को अलग करना चाहते हैं।
    • यदि आप उचित गायन तकनीक सीखते हैं तो आवाज़ बहुत देर तक चली जाएगी।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अभ्यास की तालमेल. कई कैप्पेला समूह अपनी व्यवस्थाएं लिखते हैं, और कुछ घटनाएं और प्रतियोगिताओं को भी ऐसा होना चाहिए। आपको समझने की ज़रूरत है कि सुखद तालमेल कैसे बनाएं
    • अगर आप अभी भी मंगलवार, गुरुवार और अन्य ब्रेक को नहीं पहचान सकते हैं और गाते हैं, तो इन अंतराल के साथ गायन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी भी पैमाने पर गायन करते समय नोट 1, 3, 1, 3, 1, और फिर एक सेमटोन बढ़ाएं और दोहराएं।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 10 शीर्षक वाली चित्र
    5
    अपने मुखर विस्तार को बढ़ाना बहुत से एक कैपेला व्यवस्था के लिए कुछ गायकों को अपने हिस्से को काफी हद तक खेलने की आवश्यकता है, विशेष रूप से किरायेदार, सोपारोनस और ऑल्टो यहां तक ​​कि अगर आप किसी विशेष गीत की सीमा के भीतर सभी नोट गा सकते हैं, तो आपको ध्वनि बहने और चिकनी रखने के लिए अधिक अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है। किरायेदारों, विशेष रूप से, मॉडल और फाल्सेटो रिकॉर्ड के बीच स्विच करने का अभ्यास करना पड़ सकता है।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पेशेवर रहें अन्य गायकों का सम्मान करते हैं, साथ ही साथ वे अपने एजेंडा में एक कैपेला ग्रुप रखने के लिए प्रयास करते हैं। जब आप रिहर्सल के लिए देर कर रहे हैं, तो आप केवल हर किसी को निराश नहीं करते हैं, लेकिन आप समय बर्बाद भी करते हैं हमेशा एक पेशेवर और परिपक्व दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए, हर बार ध्यान केन्द्रित होने का इंतजार किए बिना।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी प्रस्तुति विकसित करें निष्कासन एकल और एक कैपेला बहुत अलग हैं यदि आप नृत्य दिनचर्या या इशारों को शामिल करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई एक ही पंक्ति का पालन करे। प्रदर्शन अच्छा काम नहीं करता है अगर एक सदस्य 70 साल का नृत्य करता है और दूसरा रोमांटिक गाथागीत का अनुसरण करता है।



  • विधि 3
    किसी समूह को एक कैपेला में प्रवेश करना

    गायन ए कैप्पेला चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    अकेले गाओ यह अकेला एक कैप्पेला गायक बनना संभव है, जिससे खुद को सभी हिस्सों में गायन करने की रिकॉर्डिंग हुई। अधिकांश गायक समूह गायन में अधिक रुचि रखते हैं, लेकिन यदि आप अवसर तलाश रहे हैं तो यह शैली से परिचित होने का एक तरीका हो सकता है
  • गायन ए कैपेला चरण 14 नामक चित्र
    2
    मौजूदा समूहों में शामिल होने के लिए ऑडिशन की प्रक्रिया देखें। आप इंटरनेट पर कई परीक्षाएं पा सकते हैं, अन्य गायक के साथ संपर्क कर सकते हैं या स्थानीय अख़बारों में देख सकते हैं। एक चुनिंदा प्रक्रिया में प्रवेश करने से पहले सुरक्षा को प्राथमिकता देना याद रखें और ऐसे ऑफ़र से बचें जो सही होने के लिए बहुत अच्छे लगते हैं।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने "संगीत पाठ्यक्रम" तैयार करें इस दस्तावेज को पिछले अनुभव, शैलियों और स्कूलों में प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए, जहां आपने प्रशिक्षित किया था, विशेष कार्यक्रमों या मुखर स्वास्थ्य कार्यशालाओं में भाग लिया था, और कोई भी समूह या कोरल आप का हिस्सा थे। आप अपने द्वारा किए गए संगीत अध्ययनों को भी शामिल कर सकते हैं, आपके पास कितने मिनटों की सूची है और इतने पर।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अच्छी तरह से तैयार परीक्षण पर जाएं आपको अपने भाग के साथ-साथ संभवतः पता होना चाहिए। यदि आपके पास टुकड़े को चुनने की सुविधा है, तो स्कोर लाओ ताकि न्यायाधीश उनके साथ जा सकें और देखें कि क्या आप ठीक से गा रहे हैं। यदि परीक्षण के लिए आपको किसी व्यवस्था के विशिष्ट भाग को गायन की आवश्यकता है, तो एक समूह में भी अपने हिस्से में रहें, क्योंकि यह एक प्रकार का परीक्षण भी हो सकता है।
    • आपके सुनवाई से पहले दिन में पर्याप्त आराम करो और बहुत सारे पानी पी लें।
    • अच्छी तरह से तैयार और अच्छी तरह तैयार हो जाओ खुद को अपने हिस्से के बारे में सोचो और समूह की शैली, न सिर्फ आपके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला जाए।
    • ट्रस्ट आवश्यक है मुस्कुराओ, बाकी समूह की आंखों पर गौर करें और सभी को बताएं, जोर से और स्पष्ट, आपका नाम, आप क्या गायेंगे और कौन गीत है उन्हें स्कोर और "संगीत पाठ्यक्रम" दें, अच्छे आसन बनाए रखें और विश्वास के साथ गाएं।
  • विधि 4
    समूह को स्वयं बनाना

    गायन ए कैप्पेला चरण 17 शीर्षक वाली चित्र
    1
    अपनी खुद की एक समूह बनाने के लिए प्रकटीकरण करें यदि इस क्षेत्र में कोई उपयुक्त कैप्पेला समूह नहीं है, तो अपना स्वयं का निर्माण करने पर विचार करें। यहां पहले चरण दिए गए हैं:
    • अपने काम के साथ एक डेमो तैयार करें इसमें गाना बजानेवालों के साथ एकल टुकड़े, एक पृष्ठभूमि ट्रैक पर एक रिकॉर्डिंग या गायन गायन से एक अंश शामिल हो सकता है गायकों को यह धारणा दो कि आपके साथ काम करना बहुत अच्छा होगा।
    • अपने आप को अच्छी तरह से और हर समय बेचें अपने गायन मित्रों से बात करें और उन्हें अपने दोस्तों के साथ एक टिप्पणी भी करने के लिए कहें। यदि आप किसी गाना बजानेवालों का हिस्सा हैं, तो आपको जो भी लगता है, उसे आमंत्रित करें, समूह के लिए एक अच्छा जोड़ है। अपनी संपर्क जानकारी प्रकट करें
    • किसी निश्चित तिथि पर प्रविष्टियों को बंद करें, और इस समापन पर सही रहें।
  • गायन ए कैप्ला चरण 18 नामक चित्र
    2
    ऑडिशन को व्यवस्थित करें जब प्रविष्टियां बनाई गई हैं, तो उन लोगों को फ़िल्टर करें जिन पर आप सुनवाई के योग्य मानते हैं। पर्याप्त सदस्यों को खोजने के न होने के डर के कारण, बहुत लचीला होने की गलती न करें अनुसूची को उन लोगों के साथ अवरुद्ध करने की तुलना में दूसरा कॉल करना बेहतर होता है, जिन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा।
    • आपको प्रत्येक उम्मीदवार की मुखर श्रेणी अग्रिम में पता होना चाहिए।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनवाई पकड़ो. सुनवाई कैसे की जा सकती है इसका उदाहरण यहां दिया गया है:
    • पियानो पर कुछ नोट्स चलाएं जो गायक के मुखर रेंज में हैं या उन्हें गाएं और उन्हें अपने लिए दोहराने के लिए कहें। एक अच्छा गायक उन नोटों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए, बिना उन तक पहुंचने के लिए।
    • गायक को आपके लिए एक गीत का अंश गाएं।
    • पूछें कि क्या वह पूर्ण पिच है इस क्षमता के साथ कोई भी लाइव प्रदर्शनों में बड़ी मदद हो सकता है, लेकिन गायक को उस वृत्ति को नजरअंदाज करने और समूह में सही रहने के लिए सक्षम होना चाहिए, अगर यह पिच थोड़ा छोड़ देता है
  • गायन ए कैप्पेला चरण 20 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    समूह चुनें। विविधता आवश्यक है जैसे ही ऑर्केस्ट्रा में अलग-अलग उपकरण होते हैं, आपको कई मुखर एक्सटेंशन की आवश्यकता होती है। यह आयाम, बास से सोप्रानो तक जा रहा है, कई अन्य व्यवस्थाओं के लिए रास्ता खोलता है, अगर वे समान आवाज़ विस्तार के साथ कुछ आवाजें थे। समूह का आकार आप पर निर्भर करेगा: एक प्रतिभाशाली टीम के पांच गायक के साथ अच्छे परिणाम हो सकते हैं, लेकिन आप एक महान कैपेला गाना बजानेवाले बना सकते हैं, अगर यह आपकी इच्छा है
    • एक बीटबॉक्स काफी उपयोगी हो सकता है जो इसे जारी रखे।
    • समूह में पिछले एक या दो जगहों को भरने के लिए आपको नये विज्ञापन या शब्द-मुंह अभियान बनाने की आवश्यकता हो सकती है। जितना संभव हो उतना विशिष्ट रहें, कुछ के लिए चुनना "एक टेनोर के लिए मांग करना leggiero कम से कम बी के मुखर विस्तार के साथ{ displaystyle flat}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष? MathShowImage और हैश = 843fc014c78e475512d34d518af824c6 और मोड = 5`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.343ex- चौड़ाई: 0.915ex- "aria-छिपा =" true ">बी 7 तक। "
  • विधि 5
    लाइव प्रस्तुतियों के साथ काम करना

    गायन ए कैप्पेला चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    1
    भाग लेने के लिए घटनाओं का पता लगाएं यह देखते हुए कि आपने सभी उपरोक्त चरणों का पालन किया है और एक समर्पित समूह है, परीक्षण बिना समस्याओं के होने चाहिए। असली चुनौती सही प्रस्तुतियों के लिए है और उन्हें करने के लिए अवसरों का पता लगाएं। लाइव कैपेला प्रस्तुतियां बार और रेस्तरां में आमतौर पर क्या होती हैं, जहां कई अन्य संगीतकारों की शुरुआत होती है, क्योंकि गाना बजाने वाले गाने आमतौर पर इन स्थानों पर उच्च मांग में नहीं होते हैं। आपको कुछ समय तक मुफ्त में गाने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आप उस नाम का निर्माण न करें जो मान्यता प्राप्त हो। यहां कुछ जगहें हैं जहां आप स्वयंसेवा कर सकते हैं (या यदि संभव हो तो भुगतान की नौकरियों की तलाश करें):
    • चर्चों, अस्पतालों और नर्सिंग होम में गायन-
    • शादियों और अन्य घटनाओं-
    • सड़क पर कैंटोरिया, स्टेशनों या परोपकारी घटनाओं पर-
    • अन्य कलाकारों के लिए गायन
  • गायन ए कैप्पेला चरण 22 का शीर्षक चित्र
    2
    समूह के लिए अद्वितीय कुछ लाओ बढ़ने के लिए, आपके गीतों को तुरंत लोगों के दिमागों के लिए कुछ खास लेना चाहिए। आप दर्शकों को चेहरे को याद रखना चाहते हैं, आवाजों का आनंद लें और अपने सिर में गानों को रखकर रखें। नृत्य, पोशाक या असामान्य गायन शैली के साथ अपने आप को अलग करें। आप लगभग नकल करने के स्तर को प्राप्त कर सकते हैं - संभवतः फिल्म "द परफेक्ट चॉइस" से "सॉक-ए-पेल्ला" समूह के रूप में उतना नहीं, बल्कि लगभग
  • गायन ए कैप्पेला चरण 23 शीर्षक वाला चित्र
    3
    निष्पादन में सुधार ध्वनि आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, लेकिन चेहरे का भाव और कोरियोग्राफी जैसे अन्य दृश्य पहलुओं में अपने प्रयासों का निवेश करें। उदाहरण के लिए, ब्लूज़ गीत पर एक विशाल मुस्कान, प्रदर्शन के दृश्य सामंजस्य से निराश हो सकता है सभी नृत्य को अच्छी तरह से अभ्यास और संगीत की थीम से मेल खाना चाहिए - एक टूटे हुए दिल के धीमे गीत में कोई नृत्य नहीं।
  • युक्तियाँ

    • आधुनिक गीतों में इस्तेमाल के कारण एक कैपेला अधिक प्रसिद्ध हो गया, लेकिन इसका मूल कोरल और क्वार्टस से आता है। एक कैप्पेला गीत के लिए अधिकांश स्कोर पुस्तकों में आमतौर पर केवल उन पुराने गाने ही होते हैं। अधिकांश समूह जो एक कैपेला गाते हैं, आपको संगीत सिद्धांत समझने और अपनी खुद की व्यवस्था बनाने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं।
    • अगर आपको सुनवाई के बाद नहीं चुना जाता है तो निराश मत हो। अधिकांश संगीतकार अपने सपनों के अवसर खोजने से पहले अभ्यास और ऑडिशन के वर्षों का निवेश करते हैं।
    • सुराग पर ध्यान केंद्रित न करें, जो आप गीतों के साथ अभ्यास करना भूल जाते हैं। स्वर, गति, और गुणवत्ता अभिव्यक्ति अच्छे पोषण कौशल हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com