IhsAdke.com

पोल डांस पर नृत्य कैसे करें

दुनिया भर के जिम पर पोल-डांस क्लासेस का संचालन किया जा रहा है। इसका कारण यह है कि पोल-डांसिंग एक मज़ेदार और शारीरिक रूप से मांग व्यायाम है जो आपको एक ही समय से सेक्सी और फिट महसूस कर सकता है। भले ही आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते या पारंपरिक कसरत के कपड़े पहने हुए हैं, पोल-नृत्य आपको मजाक में सेक्सी और फिट महसूस कर सकता है। ध्रुव-नृत्य का अभ्यास करने के लिए, आपको वास्तव में करने की ज़रूरत है एक सुरक्षित मस्तूल, दृढ़ संकल्प और बेहिचक बनने की इच्छा। यदि आप जानना चाहते हैं कि पोल नृत्य कैसे सीखें, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
पोल नृत्य की तैयारी

शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 1
1
एक मस्तूल प्राप्त करें अधिक से अधिक जिम पोल-डांसिंग क्लास पेश कर रहे हैं क्योंकि वे आकार में आने का एक रचनात्मक तरीका है। तुम्हारा फोन करें और देखें कि क्या वे ऐसी कक्षाएं प्रदान करते हैं। आप यह भी पता कर सकते हैं कि आपके क्षेत्र में ऐसे प्रकार की कक्षाओं की पेशकश के लिए कोई भी कंपनियां ज्ञात हैं या नहीं। यदि आपको कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिल सकता है जो आपको यह चुनौतीपूर्ण गतिविधि सिखा सकता है तो आपको मस्तूल खरीदने और उसे घर पर स्थापित करना होगा।
  • यदि आप अपने घर के आराम में अभ्यास करना चाहते हैं, तो आपको एक मस्तूल प्राप्त करनी चाहिए जिसे उत्पाद पुस्तिका की मदद से ध्यान से घर में स्थापित किया जा सकता है। मस्तूल को पूरी तरह से छत और फर्श में फंसना चाहिए और इसे एक जगह पर रखा जाना चाहिए जिससे आपको स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह मिल सके।
  • इमेज नामक योग के परिधान कदम 4 देखें
    2
    उचित पोशाक जब आप नृत्य करने के लिए तैयार होते हैं, तो आपको आरामदायक कपड़े पहनना चाहिए जो आपके हाथों और पैरों को उजागर करता है। सेक्सी अपील वैकल्पिक है त्वचा पर दबाव डालने से आपको अपनी बाहों और पैरों के साथ मजबूती से पकड़ा जा सकता है, जिससे आपको चालें करने के लिए अधिक सुरक्षा मिलती है। यदि आप मस्तूल के साथ सहज महसूस करते हैं और सेक्सी लगना चाहते हैं या मस्तूल पर पर्ची करने के लिए एक अच्छी जोड़ी के जूते पहनते हैं तो आप ऊँची एड़ी पहन सकते हैं
  • शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 3
    3
    शरीर के तेल या लोशन से बचें अभ्यास शुरू करने से पहले अपने शरीर पर तेल या लोशन डालना से बचें। इससे यह मस्तूल फिसल जाएगा और खतरनाक भी हो सकता है। आप तेल या तेल के किसी भी संकेत को समाप्त करने के लिए इसका उपयोग करने से पहले मस्त को भी साफ़ कर सकते हैं
  • पटकथा का शीर्षक हिप ह्यूप्स द्वारा योग चरण 3
    4
    बाहर खींचो अभ्यास शुरू करने से पहले आपको ताज़ा करना और गर्म करना चाहिए - किसी अन्य प्रकार के व्यायाम से पहले किया जाना चाहिए। खड़े हो जाओ और अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए दुबला - अपनी गर्दन और कंधे को रोल करें - और एक पैर वापस खींचकर अपने सभी बछड़ों को फैलाएं (अपने पैर की अंगुली को अपने बट को छूकर) जब तक आपके जांघों में दर्द नहीं होता।
    • जब आप अपनी कलाई फैलाना चाहते हैं, तो अपनी अंगुलियों को अपने हथेलियों से बाहर खींचें। मस्तूल को पकड़ने से पहले आपकी उंगलियों और कलाई को गर्म करना होगा
  • विधि 2
    रोलिंग गति प्रदर्शन

    चित्र शीर्षक पोल डांसिंग चरण 5 जानें
    1
    मस्तूल को पकड़ो मस्तूल के पीछे से शुरू करो, इसके आधार के पास अपने भीतर के पैर के साथ। अपने सिर की ऊंचाई पर एक पदचिह्न के साथ मस्तक को पकड़ने के लिए अपने प्रमुख हाथ का उपयोग करें। अपनी बांह को खिंचाव करने की अनुमति दें ताकि उसका वजन मस्तूल से दूर हो जाए।
  • चित्र शीर्षक पोल डांसिंग चरण 6 जानें
    2
    प्रसारित। अपने फैलाए हुए पैर को बाहर रखें और इसे पूरी तरह से मस्तूल के चारों ओर फेंक दें, एक ही समय में अपने संपूर्ण आंतरिक पैर को घुमा दें। घुटने को थोड़ा अधिक झुकाव की अनुमति दें क्योंकि आप अधिक सुन्दर चाल बनाने के लिए घूमते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 7
    3
    अपने पैर के साथ मस्तक को हुक करें बाहरी पैर कम करें ताकि यह दूसरे पैर के पीछे हो। अपने वजन को पीछे की ओर स्थानांतरित करें और मस्तूल के सामने के चारों ओर भीतरी पैर को हुक दें, घुटने के पीछे के साथ तंत्र को मजबूती से पकड़ लें।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 8
    4
    आर्क अपने शरीर खत्म करने के लिए, अपने शरीर को वापस चाप, एक गहरा कट्टर बनाने के लिए अपने हाथ को कम करना यह वह जगह है जहां लचीलेपन में आता है अपनी पीठ को आराम से जगह पर रखें और सुनिश्चित करें कि आप अपने पैर और हाथ से अच्छे पदचिह्न बनाए रखें। आप अपने बाल बाँध सकते हैं या इसे वापस गिर जाने की अनुमति दे सकते हैं अगर यह आपको कामुक महसूस करता है
  • चित्र शीर्षक पोल डांसिंग चरण 9 जानें
    5
    अपने पैरों पर वापस जाओ। शरीर और पैर को मस्तूल को सीधा कर दें और आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें। यह मूल स्पिन पोल नृत्य पर शुरुआती लोगों के लिए बिल्कुल सही है और यह अधिक जटिल चाल के लिए एक महान संक्रमण है।
  • विधि 3
    एक बेसिक क्लाइम्बिंग करना

    शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 10
    1
    मस्तूल का चेहरा मूल चढ़ाई करने के लिए पहला कदम यह है कि मस्तक के मुकाबले एक पैरों की तरफ खड़ा होना चाहिए। एक हाथ से मास्ट पर पकड़ो
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 11
    2
    मस्तूल के चारों ओर अपना पैर लपेटें अपना पैर बढ़ाएं ताकि यह आपके हाथ की एक ही तरफ हो। इसके चारों ओर अपने दूसरे हाथ लपेटते समय अपने पैर उठा लें अपने पैरों को मोड़ो और इसे मस्तूल के एक तरफ रख दें, दूसरी तरफ घुटने के साथ। आपको इस पैर का उपयोग मस्तूल के लंगर के लिए करना होगा और दूसरे पैर के प्रवेश द्वार के लिए आधार बनाना होगा।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 12
    3
    मस्तूल पर अपने दूसरे पैर लपेटें। अब, अपने शरीर को अपने हाथों से ऊपर दबाएं। अपने निचले पैर को घुमाएं और पहले पैर के पीछे उसके पैर के पीछे हुक करें। दोनों घुटनों के साथ एक अच्छा पदचिह्न रखने के लिए ध्रुव पर पैर की घुटने की स्थिति। ये दो पैरों अब मस्तूल पर चढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है एक मंच बना देगा



  • शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 13
    4
    अपने हाथों को ऊपर ले जाएं खुद को पर्याप्त जगह देने के लिए अपने हाथों को थोड़ा बढ़ाएं
  • शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 15
    5
    अपने पैरों के साथ मस्तूल को कस लें और सीधा करें अपने घुटनों को झुकाव के बाद, आपको थोड़ा ढंकना चाहिए और अपने पैर की मांसपेशियों के साथ मस्तूल को कसकर करना चाहिए, उनका उपयोग शरीर को सीधा करने के लिए करना होगा जबकि हाथ बढ़ेगा।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 16
    6
    जब तक आप चढ़ाई शुरू नहीं करते, तब तक इन चरणों को दोहराएं। इन चरणों को कुछ और बार दोहराएं जब तक आप मस्तूल के ऊपर या अपने आराम के स्तर तक नहीं पहुंच जाते। यह योजना आपको कसरत करते समय मस्तूल बढ़ाकर और आपको सेक्सी बनाती है।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 17
    7
    नीचे जाओ आप फायरमैन के वंश का उपयोग कर स्लाइड कर सकते हैं, या आप मस्तूल को अपने हाथों से पकड़ सकते हैं और एक पल के लिए अपने पैरों को छोड़ सकते हैं, उन्हें आगे फेंक सकते हैं और अपने कूल्हों को आगे बढ़ने के रूप में आप गिर सकते हैं। यह विधि जानने के लिए मुश्किल है, लेकिन यह उसे सेक्सी महसूस कर देगा और शानदार महसूस करेगी।
  • विधि 4
    फायरमैन के वंश को बनाना

    शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 18
    1
    मस्तूल दोनों हाथों से पकड़ो मस्तक के पास पहुंचें ताकि उसके कमजोर पक्ष उसके करीब हो। फिर मस्तूल पर दोनों हाथों को एक क्लब की तरह पकड़ो, अपने हाथों से अलग रखें मस्तूल के सबसे निकट के हाथ शीर्ष पर होना चाहिए, और बाहर तल पर होना चाहिए। आपका निचला हाथ आंख के स्तर पर होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 1 9
    2
    मस्तूल के चारों ओर मुड़ें मस्तूल के आगे पैर के साथ एक कदम उठाएं और गति प्राप्त करने के लिए मस्तूल के चारों ओर पैर घुमाएं। यह आपको मस्तूल के चारों ओर घूमने के लिए पर्याप्त गति और शक्ति देगा।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 20
    3
    मस्तूल पर चढ़ो अपने हाथों से मास्ट पर खींचो ताकि आपके हाथ आपके शरीर के पूरे वजन को दूसरे के लिए समर्थन दें। ऐसा करते समय, अंदर के पैर से कूदो और दोनों घुटनों के साथ मस्तक को पकड़ो। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मजबूत पदचिह्न है ताकि आप मस्तूल पर पर्ची न करें।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र जानें पोल ​​नृत्य चरण 21
    4
    चारों ओर मुड़ें मस्तक को अपने हाथों और घुटनों से पकड़कर रखो, जब तक आप जमीन तक नहीं पहुंच जाते, तब तक मस्तूल के नीचे रोल करते रहें। आपके हथियार जितने ऊंचे हैं, वे मूल रूप से मस्तूल पर होते हैं, उतना ही आप जमीन पर पहुंचने से पहले घूमते रहेंगे।
  • चित्र शीर्षक पोल डांसिंग चरण 22
    5
    खड़े हो जाओ जैसे ही आप लैंड करते हैं, अपने कूल्हों को वापस अपने पैरों तक ले जाएं।
  • विधि 5
    संक्रमणकालीन आंदोलनों को सीखना

    चित्र शीर्षक ध्रुव नृत्य चरण 23 जानें
    1
    शरीर की लहर बनाओ किसी भी झूलते या चढ़ाई आंदोलनों के बीच यह सबसे सही संक्रमणकालीन गति है। शरीर की लहर बनाने के लिए, मस्तूल का सामना करना और अपने प्रमुख हाथ से इसे पकड़ो। आपके घुटनों को थोड़ा झुका होना चाहिए, और आपके पैरों को मस्तूल के एक तरफ स्थित होना चाहिए ताकि आपके धड़ से दूर हो। अपने पैरों को आराम से अलग करें
    • सबसे पहले, अपनी सीने को मस्तक की ओर धक्का लें - फिर अपने कूल्हों को वापस और कंधों पर वापस दबाएं। फिर अपने कूल्हों को फिर से आगे बढ़ाएं और इस आंदोलन को दोहराएं। शरीर की लहर आंदोलन की एक श्रृंखला की बजाय एक द्रव आंदोलन की तरह दिखनी चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 24
    2
    रियर विग करो इस सेक्सी चाल बनाने के लिए, मस्तूल के खिलाफ अपनी पीठ के साथ खड़े होने से शुरू करें उसके पीछे मस्तूल को पकड़ने के लिए अपने हाथों से अपने नल तक पहुंचें फिर जब तक आप झुकना न दें तब तक अपने कूल्हों के बीच की तरफ घुमाएं जैसे आप ऐसा करते हैं, अपने हाथों को अपने घुटनों तक सभी तरह से चलाते हैं
    • फिर घुटनों को अलग करें ताकि पैर क्षणभर अलग हो जाएं। मूल स्थिति में जल्दी उठाएं।
  • चित्र शीर्षक पोल डांसिंग चरण 25 जानें
    3
    मस्तूल नीचे साधा घूमने वाले इस प्रकार के आंदोलन के लिए, आपको अपने पैरों के साथ मस्तक का सामना करना चाहिए, एक ओर या आरामदायक दूरी पर स्थित होना चाहिए। अपने सिर की ऊंचाई के नीचे की स्थिति में अपने प्रमुख हाथ से मस्तक को पकड़ो। फिर अपने कूल्हों को एक तरफ से घुमाएं, जब तक आप मस्तक तक स्लाइड नहीं करते जब तक आप झुकाव न करें। जब झुकते हुए, अपने कूल्हों को वापस धक्का और अपने शरीर को ऊपर उठाए, जब तक कि वह अपनी मूल स्थिति में वापस न आए।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास करते समय हमेशा गर्म, खिंचाव और ठीक से शांत रहें।
    • जब तक आप कुछ समय के लिए अभ्यास कर रहे हों (और पर्याप्त रूप से संतुलित हो), नंगे पैर की बजाय चड्डी या ऊँची एड़ी के साथ शुरू करें।
    • अपने घर की गोपनीयता में स्थापित होने वाली (और सावधानी से हटाए गए) चलने वाली दलों के आगमन के साथ, नर्तकी के रूप में आपकी शुरुआत किसी भी तरह से आप चाहते हैं। अपनी शुरुआत को एक आपदा बनने से रोकने के लिए, सुनिश्चित करें कि मस्तूल को मैनुअल द्वारा अनुशंसित के रूप में इंस्टॉल किया गया है। अपने आप को बहुत सारी जगह दीजिए और सुनिश्चित करें कि आपके आंदोलनों में बाधाएं नहीं हैं
    • यह जानने के लिए कि क्या आप स्वस्थ हैं और इस शारीरिक रूप से मांग व्यायाम शुरू करने के लिए पर्याप्त हैं, डॉक्टर से जांचें।

    चेतावनी

    • कभी भी तेल या लोशन का प्रयोग न करें, क्योंकि वे मस्तूल फिसलन और खतरनाक बनाते हैं। इससे पहले कि आप किसी भी तेल निकालने शुरू करते हैं और इसे अधिकतम दृढ़ता देते हैं, आपको मस्तक को साफ करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप एक क्लब में नाच रहे हैं, तो शुरू होने से पहले लिसोल पोंछे पहनें। आपको पता नहीं है कि अन्य नर्तक कहाँ थे
    • "खिलौना" के साथ नृत्य करने की कोशिश न करें जो सिर्फ प्रस्तुत करने के लिए हैं वे आपके वजन को पकड़ने के लिए न पैदा हुए हैं उन में नृत्य करने का कोई भी प्रयास गंभीर चोट में हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com