IhsAdke.com

बीटबॉक्स कैसे बनाएं

बहुत से लोग बीटबॉक्स के साथ-साथ एसबी भी करना पसंद करेंगे इस संगीत पद्धति को सीखना पहले एक चुनौतीपूर्ण काम की तरह लग सकता है, लेकिन एक बीटबॉक्स बनाना सामान्य रूप से बात करने से अलग नहीं है आपको ताल की अपनी धारणा विकसित करना शुरू करना है, और आप को कुछ पत्रों और स्वरों के उच्चारण का उच्चारण करना होगा जब तक कि आप बीटबॉक्स की भाषा में बोल सकें। पहले बुनियादी ध्वनियों और लय से शुरू करें और फिर अपने ध्वनि कला में सुधार के रूप में और अधिक परिष्कृत संयोजनों पर आगे बढ़ें।

चरणों

भाग 1
मूल बीटबॉक्स तकनीक

चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 1
1
समझे कि वहाँ मास्टर करने के लिए कई ध्वनियाँ हैं आरंभ करने के लिए, आपको तीन मूल बीटबॉक्स ध्वनियों को सीखना होगा: क्लासिक ड्रम {बी}, सीमबल्स {टी}, और क्लासिक ड्रम बॉक्स {पी} या {पीएफ} इन ध्वनियों को इस तरह से आठ धड़कनों की हरा के साथ मिश्रण करने का अभ्यास करें: {b t pf t / b t pf t} या {b t pf t / b b pf t} समय पर ध्यान दें धीरे धीरे शुरू करो और बाद में गति में वृद्धि करें
  • चित्र शीर्षक बीटबॉक्स चरण 2
    2
    अभ्यास क्लासिक ड्रम {बी}। क्लासिक ड्रम बनाने का सबसे आसान तरीका यह है कि अक्षर "बी" कहें यह लम्बे और अधिक शक्तिशाली दिखने के लिए, तथाकथित होंठ दोलन बनाने के लिए आवश्यक है यह अपने होंठों के माध्यम से हवा को हिलाने के लिए, अपने होंठों के बीच अपनी जीभ डालकर और झटका लगाने के लिए अधिक से कम कुछ नहीं है, जैसे कि यह बहुत ही कम है, लेकिन होंठ हिलते हुए। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप उन में एक सौम्य रूप से महसूस करेंगे।
    • ध्वनि बी बनाओ, जैसा कि आप केले के "बी" का उच्चारण कर रहे थे।
    • इस बार अपने होंठ बंद करें और दबाव बढ़ने दें।
    • होंठ के उद्घाटन को नियंत्रित करने के लिए उन्हें थोड़े समय के लिए कंपन देना।
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 3
    3
    फिर व्यंजन {टी} को डुप्लिकेट करने का प्रयास करें एक सरल "ts" ध्वनि बनाएं, लेकिन अपने दांतों को बंद या धीरे से बंद कर दें। जीभ की नोक को आगे बढ़ाएं, अपने सामने वाले दांतों के पीछे एक डिश ध्वनि बनाने के लिए या एक मजबूत डिश ध्वनि बनाने के लिए परंपरागत टी की स्थिति के लिए इसे रखकर।
    • खुला डिश ध्वनि बनाने के लिए लंबे समय से बाहर निकलना।
  • बीटबॉक्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    अगले या उन्नत डिश ध्वनियां बनाने की कोशिश करें "कश्मीर" बनाने के लिए जीभ के पीछे के आधे भाग का प्रयोग करके "टकटकीटकटक" लगने के बाद व्यंजन करें। "टीएस" प्लेट पर साँस लेने के लिए डिश खोलकर डिश खोलना संभव है, ताकि इसे और अधिक "टीएसएसएस" हो, जो कि एक और अधिक यथार्थवादी खुली आवाज है। एक यथार्थवादी उच्च डिश ध्वनि बनाने का एक और तरीका है "ts" ध्वनि को अपने दांतों से चिपक और तंग करना।
  • बीटबॉक्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    क्लासिक ड्रम बॉक्स {पी} बनाने की कोशिश करें क्लासिक ड्रम बॉक्स बनाने का सबसे आसान तरीका है "p" पत्र - लेकिन यह आवाज़ बहुत शांत है। इसे ज़ोर से बनाने के लिए कई चीजें करना संभव है: पहले लोथ को कंपन करना है, जो तब होता है जब आप हवा को ओठ से धक्का देते हैं, उन्हें कंपन करते हैं। दूसरी बार एक ही समय में श्वास करना होता है क्योंकि यह "एफ" की आवाज़ बनाता है
    • "पी" ध्वनि को अधिक रोचक और अधिक बैटरी-अनुकूल बनाने के लिए, सबसे बीटबॉक्स चिकित्सकों ने प्रारंभिक "पी" के लिए एक दूसरे (निरंतर) फ्रैक्चर ध्वनि को जोड़ा: पीएफ पीएस पीएसबी बीके।
    • कंपन {पी} ड्रम के समान है, सिवाय इसके कि आप पक्ष के बजाय अपने होंठ के सामने देखते हैं और उन्हें कस लें।
    • अपने होंठ थोड़ा खींचो ताकि वे छिपे हुए हैं जैसे कि आपके पास दांत नहीं है
    • छिपा हुआ होंठ के पीछे कुछ हवा का दबाव जमा करें
    • अपने होंठ घुमाओ (सचमुच नहीं), और उन्हें सामान्य (छिपा हुआ) स्थिति में लौटने से पहले, हवा को एक "पी" ध्वनि बना दें
    • वायु और "पी" ध्वनि को रिहा करने के तुरंत बाद, "एफएफएफ" ध्वनि बनाने के लिए निचले दाँतों पर अपने निचले होंठ को कस लें।
  • भाग 2
    इंटरमीडिएट बीटबॉक्स तकनीक

    बीटबॉक्स चरण 6 नामक चित्र
    1
    जब तक आप मध्यवर्ती तकनीकों के लिए तैयार नहीं होते तब तक अभ्यास करें एक बार जब आप तीन मूल बीटबॉक्स ध्वनियों पर काम करते हैं, तो यह समय मध्यम आकार की तकनीकों पर आगे बढ़ने का समय है। वे थोड़ा और अधिक कठिन हो सकते हैं, लेकिन अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 7
    2
    एक अच्छा ड्रम ध्वनि विकसित करना अपने होंठों को एक साथ दबाकर और अपनी जीभ के जबड़े पर दबाव डालकर, जीभ को मुंह के पीछे से आगे बढ़ाएं और एक ही समय में जबड़े को बंद कर दें। होंठ को एक पल के लिए तरफ विभाजित करना चाहिए ताकि हवा बच जाए, और यह ड्रम ध्वनि बनाना चाहिए। लक्ष्य फेफड़ों के साथ दबाव जोड़ने के लिए है, लेकिन बाद में हवा की आवाज़ बनाने के मुद्दे पर इतना नहीं।
    • यदि आप पर्याप्त ड्रम ध्वनि नहीं बना रहे हैं, तो आपको अपने होंठ को थोड़ा आराम करने की आवश्यकता है। यदि आपको कोई ड्रम आवाज़ नहीं मिल रही है, तो आपको अपने होंठों को कसने की जरूरत है या किनारे से हवा में भागने को देखने की जरूरत है।
    • कोशिश करने का एक और तरीका है "पु" फिर "उह" को बाहर ले जाएं ताकि इसे केवल प्रारंभिक "पी" कहा जा सके, जिससे थोड़ा सा उबाल हो। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आप किसी भी "यू" आवाज़ को बाहर न आएँ, और श्वास या वायु शोर की आवाज़ भी न दें।
    • एक बार जब आप व्यायाम के साथ आराम कर देते हैं, तो आप अपने होंठ को थोड़ा सा दबा सकते हैं और एक उच्च ड्रम ध्वनि बनाने के लिए उनके माध्यम से बड़ी मात्रा में हवा को मजबूर कर सकते हैं।
  • बीटबॉक्स चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ड्रमस्टिक ध्वनि बनाने के अन्य तरीकों का अन्वेषण करें अपने जीभ को अपने मुँह के नीचे ले आओ और उसके साथ और अपने फेफड़ों के साथ दबाव डालें। यदि आप ध्वनि बनाते समय सांस लेना चाहते हैं, तो आप अपनी जीभ का उपयोग गति या अपने फेफड़े चाहते हैं।
    • "पीफ़" में, "पी।" के बाद एफईईएस को एक मिलीसेकंड रोकना यदि आप अपने मुंह के कोनों को उठाते हैं और प्रारंभिक "पी" करते समय अपने होंठों को कसते हैं, तो यह अधिक यथार्थवादी लग सकता है। ड्रमस्टिक ध्वनि का स्पष्ट स्वर बदलने के लिए उसी तकनीक का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 9
    4
    मेमोरी में कृत्रिम ड्रम ध्वनि जोड़ें। पहले "इश" कहें फिर अंत में "श" के बिना "इश" कहने की कोशिश करें, केवल पहले अक्षर को फिर से कहें। अच्छी तरह से स्टेकाटो (कम) और परिणाम आपके गले के पीछे एक प्रकार का कर्कश हो जाएगा। प्रारंभिक पत्र को तेज करने के लिए कुछ प्रयास करें
    • एक बार जब आप इस अभ्यास के लिए उपयोग करें, अंत में "श" जोड़ें और आपको एक संश्लेषित ड्रम ड्रमस्टिक ध्वनि मिलेगी। घुटन की आवाजाही को प्रशिक्षित करना भी संभव है, जैसे कि यह गले के ऊपर से आवाज़ जोर से बनाने के लिए आ रहा है या गंभीर ड्रम ध्वनि प्राप्त करने के लिए गले के नीचे से आने वाला दिखाई देता है।
  • चित्र शीर्षक बीटबॉक्स चरण 10
    5
    डिश मत भूलना यह करना सबसे आसान आवाज़ों में से एक है कानाफूसी (सामान्य बोलना नहीं) "चिश" फिर इसे फिर से करें, लेकिन इस बार अपने दांतों को बंद करें और स्वर ले जाएं, "सीए" से सीधे "सीएच" से थोड़ा या कोई संक्रमण न हो, और मूल डिश ध्वनि।
  • चित्र शीर्षक बीटबॉक्स चरण 11
    6
    रिवर्स प्लेट के लिए जगह बनाएं जीभ की नोक रखें ताकि वह उस जगह को छू सके जहां आपके ऊपरी दांत आपके मुंह की छत से मिलते हैं। होंठों के बीच 1 सेमी की जुदाई छोड़कर, मुंह के माध्यम से गहराई से साँस लें। ध्यान दें कि हवाई कैसे दांतों और जीभ के माध्यम से चलाता है और चलाता है और त्वरित पासिंग ध्वनि बनाता है। फिर ऊर्जावान रूप से फिर से साँस लें और इस समय, अपने होंठों को बंद करें जैसे आप साँस लेते हैं - यह लग रहा है कि वे तड़क और बंद हो रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 12
    7
    भूलना मत भूलना साँस लेने के लिए! आपको बीटबॉक्सर्स की संख्या से हैरान रहना होगा, जो बाहर निकलते हैं क्योंकि वे भूल जाते हैं कि उनके फेफड़ों में ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। एक अच्छा विचार है कि आप अपनी सांस बीट में डालकर शुरू करें। आखिरकार आप पर्याप्त अर्जित करेंगे श्वसन क्षमता अभ्यास के साथ
    • एक मध्यवर्ती स्तर की तकनीक जीभ के साथ ड्रम के दौरान प्रेरणा देती है, क्योंकि इस ध्वनि में श्वसन क्षमता की कम मात्रा की आवश्यकता होती है। एक विशेषज्ञ प्रत्येक ध्वनि को स्वतंत्र रूप से उत्पादन करते समय श्वास का अभ्यास करेगा (पिछला चरण देखें), और इस तरह से हरा से सांस को अलग कर देता है, जो कई बास ध्वनियों, ड्रम ध्वनियों के लिए अनुमति देता है और यहां तक ​​कि कुछ डबल-हाथ वाले, गैर-रोका झांझ
    • श्वास व्यायाम के विकल्प के रूप में, कई शोरें हैं जो श्वास द्वारा बनाई जा सकती हैं, जैसे ड्रमस्टिक और हथेलियों के भिन्नरूप
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 13
    8
    अपने भीतर की आवाज़ की तकनीक विकसित करें लोगों को सबसे अधिक प्रभावित करता है कि कैसे बीटबॉक्सर साँस लेने के लिए बिना किसी लंबे समय तक ध्वनि बना सकते हैं। जवाब एक ध्वनि बनाने और एक ही समय में साँस लेने के लिए है! इन ध्वनियों को आंतरिक कहा जाता है और आप पाएंगे कि, वास्तव में, सबसे अच्छी आवाज़ें ऐसा बनायी जाती हैं।
    • आंतरिक आवाज़ बनाने के कई तरीके हैं वस्तुतः किसी भी ध्वनि को बाहरी रूप से किया जा सकता है आंतरिक रूप से किया जा सकता है - हालांकि इसे सही तरीके से प्राप्त करने के लिए थोड़ा अभ्यास लगता है।
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 14
    9
    सही माइक्रोफोन पकड़ो माइक्रोफोन नियंत्रण तकनीक प्रदर्शन करने के लिए या बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप सिर्फ ध्वनि अपने मुँह से बाहर आ रहा बढ़ाना चाहते हैं। और वहाँ माइक्रोफोन धारण करने के लिए विभिन्न तरीके हैं। यहां तक ​​कि अगर तुम सिर्फ माइक्रोफोन पकड़ कर सकते हैं होगा के रूप में यदि आप गा रहे थे, कुछ beatboxers अनामिका और मध्यम के बीच माइक्रोफोन रखने लगता है, एक और अधिक प्रभावशाली आवाज़ में गेंद की चोटी पर पहली दो उंगलियों और नीचे परिणामों पर अपने अंगूठे के साथ पकड़ और कुरकुरा।
    • जब आप बीटबॉक्स खेलते हैं तो माइक्रोफ़ोन में साँस लेने की कोशिश न करें
    • कई बीटबॉक्सर खराब प्रस्तुतियां करते हैं क्योंकि वे माइक्रोफोन को गलत तरीके से पकड़ते हैं और इस वजह से वे उनके द्वारा निर्मित ध्वनि की शक्ति और स्पष्टता को अधिकतम करने में विफल रहते हैं।
  • भाग 3
    उन्नत बीटबॉक्स तकनीक

    चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 15
    1
    जब तक आप उन्नत ध्वनियों के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक अभ्यास जारी रखें। एक बार जब आप मूल और मध्यवर्ती कौशल प्राप्त करते हैं, तो कुछ उन्नत तकनीकों का अधिग्रहण करने का समय है चिंता मत करो अगर आपको परेशानी हो रही है। अभ्यास के साथ, आप अंततः उन सभी को करने में सक्षम होंगे।
  • चित्र शीर्षक बीटबॉक्स चरण 16
    2
    गंभीर ड्रम ध्वनि (एक्स) विकसित करें यह एक फ्लोर ड्रम के स्थान पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए, ऐसा करने के लिए ½-1 बीट लेता है। ड्रम बास बनाने के लिए, जैसे कि फर्श करना, फिर अपने होंठ आराम करें, ताकि जब आप हवा में चूसें, तब कंपन दें। जीभ की नोक नीचे दांतों के भीतर से गम में स्पर्श करें और तकनीक को आगे बढ़ाने के लिए आगे बढ़ें।



  • चित्र शीर्षक बीटबॉक्स चरण 17
    3
    गंभीर तकनीकी (यू) की तकनीक का अभ्यास करें यह "यूफ" ध्वनि बनाकर किया जाता है, जैसे कि यह पेट में छिद्रित हो गया था। इसे अपने मुंह से बंद करें छाती में ध्वनि को महसूस करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक बीटबॉक्स चरण 18
    4
    अपनी ध्वनियों के लिए एक तकनीकी ड्रमस्टिक जोड़ें (जी) यह गंभीर टेक्नो के समान ही किया जाता है, लेकिन अपने मुंह की स्थिति बताती है जैसे कि यह "श।" ध्वनि करता है, फिर भी एक बास ध्वनि होगी।
  • बीटबॉक्स चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    लापरवाह मूल बातें मत भूलना यह किसी भी पूर्व कला के वायु प्रवाह को पीछे कर के द्वारा बनाया जाता है स्क्रैचिंग एक सामान्य रूप से गलत समझा तकनीक है - इसमें उस उपकरण के आधार पर जीभ और होंठ के साथ अलग-अलग आंदोलनों शामिल हैं जिसे आप "खरोंच" करने की कोशिश कर रहे हैं। बेहतर समझने के लिए, खुद को हराकर रिकॉर्ड करें फिर एक संगीत कार्यक्रम का उपयोग करें, जैसे कि Windows ध्वनि रिकॉर्डर, और पीछे की तरफ सुनें
    • इन रिवर्स ध्वनि की नकल करने के लिए सीखना वाकई उन तकनीकों को दोगुना है जिन्हें आप जानते हैं। इसके अलावा ध्वनि और इसके पीछे तुरंत बाद की कोशिश करें (जैसे एक गहरी ध्वनि जिसके पीछे उल्टा होने के बाद एक त्वरित उत्तराधिकार में ध्वनि खरोंच करने के लिए
    • खरोंच चरखी प्रकार:
      • अपना अंगूठे ऊपर रखो अपना हाथ खोलो और अपनी उंगलियों को बाईं ओर 90 डिग्री रखें।
      • अपने होंठ निचोड़ें अंगूठे के अंतराल के आगे अपना हाथ अपने होंठों पर रखें और
      • हवा चूसो यह डीजे के समान ताना बनाना चाहिए।
  • बीटबॉक्स चरण 20 नामक चित्र
    6
    जैज की आवाज़ को प्रशिक्षित करें अपने मुंह से धीरे-धीरे उगलें, जैसा कि आप "एफ" के उच्चारण को बनाए रखने की कोशिश करते हैं। दो और चार धड़कता है पर थोड़ा मजबूत आंधी, लहजे बनाया जाएगा।
  • बीटबॉक्स चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    डबल ड्रम बीट जोड़ें "क्यू" शब्द कानाफूसी करें और फिर "ओ" छोड़ दें बिना दिन फिर से प्लस "सी" दबाएं और आपको एक डबल हिट मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 22
    8
    एक क्लिक रोल (केकेके) जोड़ें यह पहली बार करना बहुत कठिन तकनीक है, लेकिन एक बार जब आप सीखते हैं, तो आप इसे हर समय उपयोग कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए, अपनी जीभ की स्थिति बनाएं ताकि एक तरफ उस क्षेत्र के ऊपर स्थित हो जहां ऊपरी दांत गम से मिलते हैं। फिर एक त्वरित रोलिंग बनाने के लिए जीभ के पीछे वापस गले में खींचें।
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 23
    9
    एक ही समय में बेस और बीटबॉक्स को गुनगुनाकर अभ्यास करें। यह तकनीक गायन के रूप में मुश्किल नहीं है, लेकिन जैसा कि आप शुरू करते हैं, खो जाना आसान है प्रारंभ करने के लिए नोट पहले वहाँ गुनगुनाहट के दो प्रकार हैं कि: एक आ गले (कहते हैं कि "आह") और नाक ( "mmmmmm"), जो और अधिक कठिन करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए, लेकिन बहुत अधिक बहुमुखी है द्वारा अन्य।
    • एक ही समय में गिटारिंग और बीटबॉक्स बनाने की कुंजी एक आधार या मेलोडी से शुरू करना है। (उदाहरण के लिए, संसद Funkadelic के गीत "फ़्लैशलाइट" और अभ्यास राग गुनगुना को सुनने के रैप संगीत सुनें, cantaroladas या नहीं कर रहे हैं। अंत में, में cima- जेम्स ब्राउन भी महान धुन है बीटबॉक्स की कोशिश करो। 
    • गाने के ठिकानों और संगीत की अपनी लाइब्रेरी में देखें फिर अपने शीर्ष पर किसी एक को मारने की कोशिश करें या अन्य। आपको कई कारणों से संगीत या आधार कैसे सीखना है, खासकर यदि आप गायन सीखना चाहते हैं। यह बीटबॉक्स क्षेत्र है जो मौलिकता की आवश्यकता है!
    • अगर (एक ही समय शायद गौर किया है कि कुछ हरा तकनीक में अपनी दक्षता से कुछ खो में बीटबॉक्स और हम करने की कोशिश की गंभीर तकनीकी और तकनीकी ड्रम बहुत सीमित हैं, और क्लिक असर लगभग बेकार और सुनने के लिए कठिन है।
    • यदि आप एक बीटबॉक्स लड़ाई में हैं, तो यह मत भूलो कि भले ही आपकी ताकत और गति महत्वपूर्ण हो, नए और रोचक धुनों और ठिकानों का प्रयोग हमेशा दर्शकों को खुश कर देगा।
  • बीटबॉक्स स्टेप 24 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    आपको गुनगुना के अंदर भी अभ्यास करना होगा यह एक उन्नत तकनीक है जो कि बीटबॉक्स क्षेत्र में ज्यादा प्रयोग नहीं है। गाए जाने के लिए कई संसाधन उपलब्ध हैं। बीटबॉक्स प्रयोजनों के लिए, जब आपको बहुत सांस लेने की ज़रूरत होती है, तो इसे अंदर आने का एक अच्छा विचार हो सकता है एक ही राग को गुनगुना जारी रखना हमेशा संभव होता है, लेकिन टोन काफी तेजी से बदल जाएगा।
    • अभ्यास के साथ, इस स्वर को थोड़ा सा सुधारना संभव है, लेकिन कई बीटबॉक्स विशेषज्ञ जो अंदर घुसना चाहते हैं, जब वे बाहरी हू से इंटीरियर में स्विच करते हैं तो संगीत को बदलने का फैसला करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 25
    11
    तुरही ध्वनि जोड़ना एक विशेष स्पर्श जोड़ने का एक अच्छा तरीका है। Cantarole एक falsetto (गहरी टोन, मिकी माउस की तरह) अब पतली और तेज बनाने के लिए अपनी जीभ के पीछे उठाएं। प्रत्येक नोट के सामने एक ढीली होंठ स्विंग (क्लासिक फर्श ड्रम) जोड़ें अपनी आँखें बंद करें, इसे रोल करें और दिखाएं कि आप लुई आर्मस्ट्रांग हैं!
  • बीटबॉक्स स्टेप 26 शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक ही समय में गायन और बीटबॉक्सिंग का अभ्यास करें कुंजी को अल्टो के साथ बास और स्वर के साथ व्यंजन ध्वनि को संरेखित करना है यदि आप प्लेट ध्वनि को मारते हैं, तो भी बुरा मत मानो, क्योंकि यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ बॉटबॉक्सर के पास इसके साथ समस्या है।
  • भाग 4
    गाना और बीटबॉक्स बनाना

    चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 27
    1
    गाओ और हरा एक ही समय में गायन और दोहन एक असंभव काम (विशेष रूप से शुरुआत में) की तरह लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में बहुत आसान है नीचे आपको आरंभ करने में सहायता के लिए एक नमूना है आप इस मूल तकनीक का उपयोग कर सकते हैं और फिर किसी भी गीत के अनुकूल हो सकते हैं।
    • (बी) अगर उसकी (पी) माँ (बी) (बी) है (बी) (पीएफएफ) बेसे (बी) बेसे (पीएफएफ) ("अगर आपकी माँ केवल जानता है" Rahzel द्वारा)
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 28
    2
    गाने सुनें उस गीत को सुनें जो हरा करने जा रहा है, यह पता लगाने के लिए कई बार मारो करना चाहता है। नीचे दिए गए उदाहरणों में, धड़कन चिह्नित हैं
  • चित्र शीर्षक से बीटबॉक्स चरण 2 9
    3
    शब्दों के साथ कई बार एक गीत गाएं यह आपको संगीत से परिचित होने में मदद करेगा
  • चित्र शीर्षक बीटबॉक्स चरण 30
    4
    पत्र के साथ धड़कता हुआ फिट करने का प्रयास करें अधिकांश गाने शब्दों के सामने हरा देंगे इस मामले में:
    • "यदि" - चूंकि "यदि" व्यंजन के साथ शुरू होता है, तो इससे पहले ही तेज आवाज मिलनी आसान है, जैसे कि वह "यह" कह रहा था। लेकिन ध्यान दें कि प्रारंभिक "ई" कम होना चाहिए, और यदि आवश्यक हो, शुरुआत में थोड़े शब्दों से धड़कता है।
    • "माँ" - शब्द "माँ" एक व्यंजन के साथ शुरू होता है इस मामले में, आप "एम" लेने के लिए और जब सब junto- कहा जाता है कि ध्वनि बहुत समान के बाद से "पीएफएफ" से बदलें या आप गंदगी हरा पहले आओ और गीत एक छोटे से देर से होने के लिए फर्श कर सकते हैं कर सकते हैं। यदि आप पहले चुनते हैं, तो आपको परिणामस्वरूप "pff" होगा। ध्यान दें कि ऊपरी दांत निचले होंठ को छूते हैं, जो कि "मी" ध्वनि बनाता है यदि आप इसे संभाल कर सकते हैं, तो यह बहुत बेहतर होगा
    • "मैं हूँ" - "बजे" में डबल हिट के लिए, आप टोन, जबकि बनाने गुंजन कर सकते हैं "स-स-बजे," और पहले से ही "ख पीएफएफ-Besse Besse" दर्ज करते हुए स्वर hums। "मैं हूं" के लिए, आप महसूस कर सकते हैं कि यदि आप दूसरी गंभीर बीट बनाते हैं तो ध्वनि टूट जाती है इसका उपाय करने के लिए, इसे अपने नाक के माध्यम से गाएं यह नरम तालू के खिलाफ बंद करने के लिए जीभ के पीछे की तरफ धकेलने के द्वारा किया जा सकता है। यह गुनगुना अब आपकी नाक से बाहर निकलता है और मुंह में क्या किया जाता है उससे बाधित नहीं होता है
    • "शबसे" - शब्द "ज्ञात" गूंज और चुप है।
  • चित्र शीर्षक बीटबॉक्स चरण 31
    5
    इस क्षमता को अनुकूलित करें इन चरणों को किसी भी बीट संगीत के लिए अनुकूलित किया जा सकता है विभिन्न गीतों के साथ अभ्यास करना जारी रखें और आप जल्द ही अधिक आसानी से सुधार करने में सक्षम होंगे।
  • भाग 5
    मॉडल

    संशोधित ड्रम शीट

    पहली पंक्ति ड्रमस्टिक ड्रम की आवाज़ है। यह जीभ, होंठ या कोई अन्य प्रकार हो सकता है व्यंजन की रेखा के बाद, और तीसरा बास लाइन है मिश्रित ध्वनियों के लिए अंत में एक और पंक्ति जोड़ा जा सकती है, जिसे स्कोर में नीचे सेट किया जाना चाहिए, और केवल इस पैटर्न पर लागू करें यहां एक उदाहरण है: एस | ---- | कश्मीर --- | ----- कश्मीर ------- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- | एच | - टी - | --टी- | - टी - | - टी- || | ---- | ---- | ---- | एब्कडीफग्जिल्कम्नप्कट्रस्टू वीडएक्स वी | ---- | ---- | ---- | ---- || -Q- | -Q- | -Q- | -Q- | क्यू = "क्या?" वोकलिज्ड



    धड़कता एक लाइन, बार और डबल लाइनों से अलग हो जाते हैं। यहां कुछ महत्वपूर्ण प्रतीकों हैं:

    गंभीर

    • जेबी = गंभीर ड्रम
    • बी = मजबूत बास ड्रम
    • बी = नरम बास ड्रम
    • एक्स = पिछले गंभीर ड्रम
    • यू = गंभीर तकनीकी ड्रम

    तीव्र

    • के = जीभ के साथ तीव्र (बिना फेफड़े)
    • सी = जीभ से तीव्र (फेफड़े के साथ)
    • पी = Pff या तीव्र labial
    • जी = तेज तकनीकी

    थाली

    • टी = "टीएस" तीव्र
    • S = "Tssss" तेज खुला
    • सफल व्यंजनों के सामने टी = सामने
    • कश्मीर = सफल बर्तन के पीछे

    अन्य

    • Kkkk = असर

    बेसिक हरा

    यह मूल बीट है सभी शुरुआती को यहां शुरू करना चाहिए और फिर सुधार करना चाहिए।


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | - टी - | --टी- | - टी - | - टी- || टी-| -टी- | - टी- | - टी- | एब्कडीफग्जिल्कम्नप्कट्रस्टू वीडएक्स

    डबल प्लेट

    यह अच्छा लगता है और लगातार व्यंजनों का उपयोग किए बिना अपने व्यंजनों को तेज करने के लिए एक अच्छा व्यायाम है।


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | --टीटी | --टीटी | --टीटी | --टीटी || टीटी | -टीटी | टीटी | --टीटी | एब्कडीफग्जिल्कम्नप्कट्रस्टू वीडएक्स

    संशोधित डबल प्लेट

    यह एक अधिक उन्नत बीट है जिसे केवल अभ्यास किया जाना चाहिए यदि आप पूरी तरह से डबल प्लेट बनाने का प्रबंधन करते हैं वह डबल प्लेट पर गति को और अधिक रोचक बनाने के लिए बदलती है।


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | --टीटी | ---- | टीटी | | टीटी || टीटी | ---- | टीटी-- | टीटी | बी | बी | -बी- | --बी- | ----- बी --- | --बी- | --बी- | -बी-- |

    उन्नत हरा

    यह एक बहुत उन्नत बीट है केवल तभी कोशिश करें जब आपने उपरोक्त अनुक्रमों में महारत हासिल कर ली है, साथ ही लगातार पकवान (tktktk)।


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | -टीके- | -टीके | | टीके-टी | -टीकेट ||-टीके- | -टीके- | टीकेएसएस | - टीके | बी | बी - बी | --- बी | --बी - | ----- बी - बी | --- बी | --बी- | ---- |

    टेक्नो बीट

    एस | ---- | जी --- | ---- | जी --- --- ---- | जी --- | ---- | जी | एच | --tk | --tk | --tk | --tk || - टीके | --टीक | - टीके | --टीके | बी | यू --- | ---- | यू --- | ----- यू --- | ---- | यू --- | ---- |

    मूल बास ड्रम और बास बीट

    एस | -पी | | -पी-- | | एस | -पी - पी | -पी ---- पी- | एच | ---- | ---- | {3x} | एच | ----- | -.tk.t-t | बी --- बी --- | बी --- | | बी | बी-बी बी- | बी -

    सरल और कानूनी हरा

    इस हरा में 16 ध्वनियां हैं। वह चार बीट्स में अलग हो गई थी बहुत अच्छा लग रहा है जब जल्दी से किया


    | बी टी टी टी | के टी टी के | टी के टी बी | के टी टी के | 1 -------- 2 -------- 3 -------- 4 -------

    एमआईएमएस द्वारा "यह है कि क्यों मैं हूं" गीत की बीट

    जहां डी कहते हैं, एक गंभीर डबल त्वरित करें


    एस | --के- | --के- | --के- | --के- | एच | आयकर-टी | टी - टी | टी टी | टी - टी | बी-बी --- | -डी-- | बी --- | -डी - |

    शास्त्रीय हिप हॉप रैप

    एस | ---- | के --- | ---- | के --- | एच | -टी- | -टी-टी | टीटी-टी | -ttt | बी | बी-बी | -बी- | --बी- | ---- |

    स्नूप डॉग का "ड्रप इट लाइक इट्स हाट" संगीत हरा

    लाइन में, आप भाषा के माध्यम से क्लिक कर सकते हैं। नंबर तीन एक जोर से, खुली ध्वनि के लिए अपेक्षाकृत खुले मुंह का प्रतिनिधित्व करता है एक ओ-आकार के मुंह का प्रतिनिधित्व करता है, जीभ के साथ कम क्लिक करता है, और दोनों बीच में बीच में होते हैं। हरा बहुत मुश्किल है और जब तक आप जीभ क्लिक जोड़ने के लिए तैयार न हों तब तक केवल बास और तिहरा करने का अभ्यास कर सकते हैं इसके अलावा, आप गर्गेंट का उपयोग करके उच्च पिच के साथ "स्नूओप" कहकर गुनगुना जोड़ सकते हैं। कैसे रहने के लिए जानने के लिए गीत सुनें v | snoooooooooooooooo t | --3--2-- | 1--2 ---- | एस | ---- ---- बी | बी - बी - बी - | - बी ----- | v | ooooooooooooooooooop t | --1--2-- | 3--2 ---- | एस | ---- ---- बी | बी - बी - बी - | - बी ----- |

    अपने स्वयं के दृश्य बनाएं

    अजीब आवाज ध्वनि धड़कता है का उपयोग करने के लिए मत डरो जब तक वे प्रवाह करते हैं, तब तक विभिन्न ध्वनि स्थानों के साथ खेलते हैं।

    युक्तियाँ

    • जब भी संभव हो अभ्यास करें चूंकि आपको अपने शरीर के अलावा किसी अन्य चीज की ज़रूरत नहीं है, आप घर पर, काम पर, स्कूल में, बस में या किसी भी उचित स्थान पर अभ्यास कर सकते हैं। अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक बाथरूम में है, क्योंकि ध्वनिकी अच्छी है और धड़कता बेहतर लग रहा है।
    • अपने मुंह को सुखाने से बचने के लिए समय-समय पर पानी ले लो।
    • हमेशा अनुरूप समय के साथ अभ्यास करें इसका मतलब यह है कि आपको क्रम के दौरान एक ही गति बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए
    • कुछ प्रकार के होंठ बाम सूखापन से ग्रस्त बिना लंबे समय तक बीटबॉक्सिंग के लिए बहुत अच्छा हो सकता है। यह उनके लिए भी स्वस्थ है
    • यदि आप बीटबॉक्स का अभ्यास करना शुरू कर देते हैं या हरा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो हमेशा कमजोर ध्वनि के साथ अभ्यास करना शुरू करें इस तरह से हरा पर आसानी से सब कुछ करना आसान है थोड़ी देर के बाद आप समय सेट करेंगे और फिर आप ध्वनियों की प्रवर्धन और स्पष्टता पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह आसान आसान है, क्योंकि आप पहले से ही इन ध्वनियों को जानते हैं, हालांकि वे शुरुआत में कमजोर हैं
    • अन्य बीटबॉक्स चिकित्सकों को एक साथ प्रशिक्षित करने का प्रयास करें यह मजेदार है और आप अपने दोस्तों से सीख सकते हैं।
    • आपको यह जानने की आवश्यकता है कि कैसे छेड़ने और exhaling बिना बिना मारो बॉक्स यह आपको एक ही समय में गाना और बीटबॉक्स में मदद कर सकता है।
    • मिरर के सामने एक बीटबॉक्स बनाने की कोशिश करें ताकि यह देख सकें कि आपका अभ्यास कैसा दिखता है, और इसे कब तक कवर किया जाए।
    • माइक्रोफ़ोन बीटबॉक्स करते समय ज़ोर से या अधिक ध्वनिक ध्वनि प्राप्त करने के लिए अपने मुंह और नाक को कवर करने की कोशिश करें।
    • किल्ला केला, रज़ेल, Speiler, Roxorloops, ब्लैक माम्बा, बेन के.एच., Salomie Homie, एस.बी., Biz Markie, डौग ई ताजा, Matisyahu, मैक्स बी, ब्लेक लुईस (फाइनल की तरह प्रसिद्ध beatboxers गीत सुनो अमेरिकन आइडल "), धनुष-चरणीय गोरिल्ला या यहाँ तक कि बॉबी McFerrin (के गायक" चिंता हैप्पी मत करो ", जो कई बनाने के लिए केवल उसकी आवाज अलग पटरियों में रीमिक्स का उपयोग कर एक पूरे गीत बनाया" उपकरण "अलग)।

    चेतावनी

    • जब आप शुरू कर रहे हैं, तो आप शायद थोड़ा जानवर महसूस करेंगे। लेकिन अगर आप बनी रहती हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप एक महान समय के लिए जा रहे हैं और एक ही समय में महान संगीत है।
    • शुरू होने से पहले अपने आप को अच्छी तरह से हाइड्रेट करें क्योंकि सूखी गले से आने वाली ध्वनि नोटिस करना आसान है। याद रखें कि आपको अंततः इसे लटका मिल जाएगा
    • बीटबॉक्स अभ्यास करते समय कॉफी पीना मत, क्योंकि कॉफी आपके मुंह और गले में सूख जाती है। वही चाय के लिए चला जाता है पानी पी लो
    • पहले अपने आप को सीमित करने की कोशिश करें, क्योंकि आपके चेहरे की मांसपेशियों को और साथ ही अन्य व्यायाम करने के लिए आदी हो जाते हैं। यदि आप थके हुए महसूस कर रहे हैं, तो रोकें
    • आपका मुंह संभवतया उस नए नए दबाव के आदी नहीं होगा जो इसे प्राप्त कर रहा है। आपके जबड़े को पहले पीड़ा हो जाएगा और आपके होंठ झुकाव या सुन्न हो सकते हैं जैसे जब आप एक पैरों पर लंबे समय तक बैठते हैं।
    • आप भी हवा से भाग लेंगे सर्वोत्तम तरीके से साँस लेने का तरीका जानें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com