IhsAdke.com

कैसे एक मूवी बनाने के लिए

"जंप डराने" तब होता है जब फिल्म में ज़ोर की आवाज़ होती है या एक कैमरा कट जाता है जो दर्शकों को आश्चर्य करता है, जिसके कारण वह अपने भय से बाहर निकल सकता है अधिकांश समकालीन हॉरर फिल्म निर्माता इस तकनीक को अक्सर प्रयोग नहीं करते हैं, क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा प्रतिभा की आवश्यकता नहीं होती है (सभी के बाद, किसी को घबड़ाहट करने और ज़ोर से आवाज करना शुरू करना बहुत मुश्किल नहीं है), बहुत से लोगों को अनुभव पसंद नहीं है मूर्खता से डराता है ज्यादातर मामलों में यह अग्रिम में अच्छी तरह से भविष्यवाणी करना आसान होता है जब फिल्म आपको डराने वाली है

चरणों

विधि 1
डराने की भविष्यवाणी

चित्र स्टॉप` class=
1
रिलैक्स। आप पहले से ही जानते हैं कि डराता आ जाएगा, इसलिए उनके बारे में चिंता का कोई फायदा नहीं होगा। अजीब के रूप में यह हो सकता है, जब एक जानने कूदना डराने आप को डरा रहे हैं की संभावना बढ़ा सकते हैं इसका कारण यह है कि लोगों को डर नहीं होने पर इतना ध्यान केंद्रित किया जा रहा है कि वे अधिक उत्सुक और परेशान हो जाते हैं, जो केवल डर को बढ़ाता है लेकिन यह ठीक है कि निर्देशक आपको डर पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है, जैसे अक्षर कर रहे हैं इस तरह, जब एक तनावपूर्ण क्षण होता है, तो आप इस स्थिति में इतनी पकड़ लेंगे कि आप सामान्य से ज्यादा डरे हुए होंगे।
  • डराने के भय को डराने की कोशिश न करें। यह स्वीकार करें कि डराना होगा और उनके बारे में चिंता करना बंद कर दें।
  • निम्नलिखित कदम तनावपूर्ण क्षणों की भविष्यवाणी करने के तरीके का विस्तार करेंगे, जो आपको डरा के लिए तैयार करने में मदद कर सकता है। इन संकेतों पर ध्यान देने के बजाय, एक फिल्म निर्माता की तरह लगता है और खुद से पूछते हैं, "यह तनाव अंततः कब जारी किया जाएगा" के बजाय "क्षणिक रूप से अधिक तनाव पैदा कर सकता है?"
  • चित्र स्टॉप` class=
    2
    पहले 30 मिनट में कम से कम एक डरा लेने के लिए तैयार रहें। यह एक बहुत सटीक भविष्यवाणी नहीं लग सकता है, लेकिन यह एक फिल्म में डराता हुआ उपयोग करने के लिए अधिक कलात्मक प्रेरणा से पैदा होता है। हॉरर शैली डर और तनाव में बदलाव करती है, जिसके कारण दर्शकों को फिल्म के दौरान तेजी से भयभीत होना पड़ता है जब तक कि कोई बड़ा भय या रहस्योद्घाटन तब तक नहीं होता (जैसे कि एक राक्षस की उपस्थिति)। इस मुख्य क्षण से पहले, डायरेक्टर छोटे से डराते हैं ताकि एड्रेनालाईन बढ़ जाए। इससे दर्शकों को अधिक नाजुक और तनावपूर्ण स्थिति में डाल दिया जाता है, जिससे फ़िल्म के अंत में अधिक प्रभावी या डरावने या मनोवैज्ञानिक भय बन जाते हैं।
    • कला का एक मास्टरपीस के रूप में हर भय को देखें इसलिए, आप उनसे निपटने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र स्टॉप` class=
    3
    ऑडियो संकेतों को पहचानें, जो आमतौर पर एक भय से पहले होता है। चुप्पी सबसे आम है, लेकिन संगीत तीव्रता में लंबी, समय लेने वाली और भयावह वृद्धि के बाद भी डर लग सकता है याद रखें कि कोई डरावना आपको केवल तभी छलांग देगा जब कोई छवि या आवाज़ बहुत आक्रामक और जल्दी से प्रस्तुत किया जाता है ऐसी तकनीकें जो मौन या संगीत की तीव्रता में बढ़ोतरी जैसी दिक्कतें बढ़ाते हैं, वे खुद को डराने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए वे आमतौर पर सबसे बड़ी तनाव के पश्चात उपयोग किए जाते हैं, जिससे यह और भी स्पष्ट और भयावह हो जाता है। ।
  • चित्र स्टॉप` class=
    4
    स्क्रीन पर रिक्त स्थान के लिए नज़र रखें। अगर कोई चरित्र स्क्रीन के निचले भाग के पास है और उसके पीछे एक बड़ी जगह है, तो शायद उस जगह पर कुछ संभव होगा। निर्देशक जानबूझकर आपको उस स्थान पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, इसलिए उसे डराना आसान है डराने की प्रतीक्षा करने के बजाय, निर्देशक के इरादे को देखते हुए और तनाव के एक क्षण के लिए तैयार हो जाओ यह हॉरर शैली की सबसे पुरानी चाल है और यह देखने में आसान है।
    • याद रखें कि कुछ निर्देशक अक्सर इस तकनीक का उपयोग दर्शकों में सुरक्षा की झूठी भावना बनाने के लिए भय को महसूस किए बिना करते हैं।
  • चित्र स्टॉप` class=
    5
    "नकली" डराने वाले दृश्यों के बाद देखते रहें एक आम तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली चाल नाटकीय क्षण (जैसे कि दालान में एक दरवाजा खोलने से पहले) से पहले गीत और रहस्य की तीव्रता में वृद्धि करना है और कुछ भी नहीं डरावना प्रकट करना है। बहुतेक समय शांति का यह क्षण एक पल बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है जहां सुरक्षा की झूठी भावना होती है जिसे एक महान डराने के बाद किया जाता है।
    • कोई भी दृश्य जो कुछ तनाव पैदा करता है, उसे किसी बिंदु पर जारी होगा। निर्देशक के लिए यह बहुत ही दुर्लभ है कि वह एक महान रहस्य पैदा करे और इसे किसी महत्वपूर्ण घटना में न बदल दें, इसलिए तनाव के उन क्षणों पर नज़र रखें।
  • चित्र स्टॉप` class=
    6
    डरावने के लिए आपको कम संवेदनशील बनाने के लिए अधिक से अधिक हॉरर फिल्में देखें भविष्य में कूदने से बचने का सबसे अच्छा तरीका अलग-अलग फिल्मों में कई बार ऊपर और नीचे कूद रहा है। अधिक फिल्में जो आप देखते हैं, उनमें से किसी के कम मौका आपको डराता है। आतंक के पास कई शक्तियां हैं, लेकिन स्क्रिप्ट की मौलिकता उनमें से एक नहीं है। इस वजह से, वहाँ एक ऐसा समय आएगा, जहां आप भविष्यवाणी कर सकते हैं कि क्या होगा।
    • डरावनी या रहस्यमय खेल बहुत डरावने से निपटने में आपकी मदद करने के लिए महान हैं क्योंकि उन्हें डर लेने के बाद कुछ करने की आवश्यकता होती है (जैसे कि एक राक्षस की शूटिंग), और इससे आप स्थिति के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और शांत होने के लिए



  • चित्र स्टॉप` class=
    7
    जैसे साइटों की तलाश करें WheresTheJump.com. इसमें, आपको एक फिल्म के सभी scares की एक सूची मिलेगी वह पहले से ही रिलीज़ की गई सभी फिल्में नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको उस फिल्म में दिलचस्पी लेनी होगी जो सूची में नहीं है। इसके अलावा, उन्होंने अपनी फिल्मों के डर के अनुसार प्रत्येक फ़िल्म का मूल्यांकन किया है और कुछ फिल्मों के लिए, उपशीर्षक जो चेताते हैं कि ऐसा होने से दो-तीन सेकेंड पहले भय आ रहा है। यह एक अतिशयोक्ति की तरह लग सकता है, लेकिन यह डर में कूदने से बचने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
  • विधि 2
    हॉरर फिल्मों को अधिक आत्मविश्वास से देखना

    चित्र स्टॉप` class=
    1
    हॉरर फिल्मों के 99% में प्रयुक्त सूत्र पहचानें हॉरर शैली बहुत बुनियादी सूत्र पर आधारित होती है, जो आम तौर पर इस तरह की मूवी को देखती है, इस की पुष्टि कर सकती है। यह चौकस दर्शकों को इन फिल्मों की कार्रवाई और रहस्य की मूल संरचना की पहचान करने की अनुमति देता है। यह "बिगड़" को समाप्त कर सकता है थोड़ा डराता है, लेकिन यह आपको यह भी समझने में मदद कर सकता है कि फिल्मों का डर वास्तविक नहीं है, बल्कि सभी दर्शकों पर समान प्रभाव रखने की योजना बनाई है:
    • में पहला हिस्सा एक दृश्य आपको तुरंत तेज करने के लिए दिखाया जाएगा, जैसे फिल्म की मुख्य खलनायक (या राक्षस) की पहली मौत या उपस्थिति।
    • में दूसरा भाग अक्षरों और वातावरण को परिभाषित किया जाएगा। सामान्य तौर पर, इस समय यह पहला डरा होता है। हो सकता है कि मुख्य खलनायक दिखाई नहीं दे रहा है या आप भी डर नहीं पा रहे हैं, लेकिन तनाव बढ़ने शुरू हो जाएगा।
    • में तीसरा हिस्सा मृत्यु का पहला दृश्य होगा, जब फिल्म में लोग अभी भी सोचा थे कि सब कुछ ठीक था। आम तौर पर डर (और फलस्वरूप कूद) मौत के साथ मेल खाती है, अगर वहाँ एक है
    • चौथा भाग फिल्म का सबसे बड़ा है शरीर ढेर हो जाते हैं और वर्ण यह महसूस करते हैं कि स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। आप अभी एक और दो की उम्मीद कर सकते हैं।
    • में अंतिम भाग, जो आम तौर पर बाकी फिल्म की तुलना में अधिक कार्रवाई करता है, खलनायक को पराजित किया जाएगा (या नहीं)। हो सकता है कि एक या दो का डर लग जाए, लेकिन भविष्यवाणी करना आसान होगा।
  • चित्र स्टॉप` class=
    2
    हॉरर फिल्में देखते हैं जो सामग्री के स्थान पर शैली की वरीयता देते हैं। चूंकि अधिकांश हॉरर फिल्म जेनेरिक स्क्रिप्ट का पालन करती हैं, निर्देशक की प्रेरणा और मौलिकता आमतौर पर अन्य पहलुओं में केंद्रित होती है आतंक एक गल्प की शैली है जिसमें प्रासंगिकता रखने के लिए प्रकाश, परिधान, ध्वनि, संगीत और थीम जैसे क्षेत्रों में कई शैली और रचनात्मकता की आवश्यकता होती है शैली के अधिकांश प्रेमियों को हर समय डरने के लिए फिल्में नहीं दिखती हैं, लेकिन कलाकारों को यह चरम और स्टाइलिश शैली को सीमा तक ले जाने के लिए देखते हैं, जबकि एड्रेनालाईन के स्वादिष्ट खुराक प्राप्त करते हैं।
    • cinematografa हॉरर फिल्मों का चरम और कलात्मक है सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाली रोशनी और रंगों, चरम कैमरा के कोण या दिलचस्प कूद या कटौती के लिए बने रहें
    • सामाजिक मुद्दों आम हैं और कला के माध्यम से समाज के भय का फायदा उठाते हैं। फिल्मों की तरह से, शैली की सबसे अलग शैली में वास्तविक जीवन रूपकों को समझें मृत रहने की रात को ईविल की चेन.
    • ध्वनि और संगीत सूक्ष्म लेकिन आवश्यक हैं अक्सर फिल्म में तस्वीरों की तुलना में ध्वनि अधिक कठिन है। कोई भी व्यक्ति जो रात में अजीब आवाज के साथ अकेले रहता था, वह जानता है। चलचित्रकारों के बारे में अवगत रहें कि मूवीज़ में उसी प्रभाव को कैसे पुन: उत्पन्न कर सकते हैं।
  • चित्र स्टॉप` class=
    3
    याद रखें कि सबसे अच्छी हॉरर फिल्में उस दर्शक को आश्चर्यचकित करती हैं। एक अच्छी डरावनी फिल्म डरावना है क्योंकि घटनाओं और डराता अप्रत्याशित थे। हालांकि इस शैली की अधिकांश फिल्में पूरी तरह से एक ही पैटर्न का अनुसरण करती हैं, लेकिन कला के कामों के लिए तैयार रहती हैं जो आपको आश्चर्यचकित करती हैं और भयानक तरीके से उन नियमों को तोड़ते हैं। वास्तव में, कूदने वाली जंपिंग से बचने का सबसे अच्छा तरीका उस तरह की फिल्म देखना नहीं है, लेकिन इसमें मज़ा कहाँ है?
  • चित्र स्टॉप` class=
    4
    समझे कि कूद या डराता एक विकासवादी लाभ है जो कि मूल्य रखने वाले हैं। आप कितने बार डरे हुए हैं पर नाराज हो सकते हैं, भले ही आप डराने की उम्मीद कर रहे हों, लेकिन इसके लिए एक अच्छा कारण है। लगभग सभी स्तनधारियों में "डर पलटा" होता है, जो आपको स्वाभाविक रूप से खतरे से दूर सहज रूप से स्थानांतरित करता है। यहां तक ​​कि अगर यह मजेदार नहीं है, तो यह मानव डीएनए में कुछ है।
  • युक्तियाँ

    • हर जगह पॉपकॉर्न पॉपिंग से बचने के लिए, इसे कुर्सी के किनारे या अपनी गोद में रखें। पेय खड़ा में होना चाहिए।
    • जब आप एक बच्चा (उदाहरण के लिए वर्णमाला संगीत,) दिल से जानते थे, तो एक गीत को हर्ट करने की कोशिश करें, क्योंकि आप अपने ताल को हराकर अपने आप को विचलित कर देते हैं।
    • अगर आपको डरावनी फिल्मों की एड्रेनालाईन की भीड़ पसंद नहीं है, तो कहें कि आपको इस तरह की फिल्म पसंद नहीं है, तो शर्मीली मत बनो।
    • कई डरावनी फिल्में लोगों को डर में कूदने के लिए शोर या ज़ोर से संगीत की आवश्यकता होती है। यदि आप इस प्रकार की एक फिल्म देख रहे हैं और मात्रा में बदलाव का नोटिस कर रहे हैं, कान को कवर करने या कानों को कवर करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • हॉरर फिल्म का आधा मजा डर द्वारा प्रदान किया गया है। क्योंकि इस शैली की फिल्में आम तौर पर अच्छी तरह तैयार की गई लिपियों नहीं हैं, क्योंकि निडर बिना अनुभव को बर्बाद कर सकता है।
    • यदि यह आपके लिए एक बड़ी समस्या है, तो हॉरर फिल्में सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं हो सकते। कॉमेडी, रोमांस, एक्शन जैसी अन्य मूवी की शैली, और इतने पर देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com