IhsAdke.com

एक कॉन्सर्ट के लिए तैयार कैसे करें

आपके पास पहले से ही टिकट हैं और कॉन्सर्ट की तारीख आ रही है! जानना चाहते हैं कि तैयार करने के लिए क्या करना है? शो के लिए बाहर जाने से पहले आपको बहुत सारे विवरणों को याद रखना होगा, और आप थोड़ा भ्रमित हो सकते हैं। यदि आप कॉन्सर्ट में नए हैं या यदि आप सबसे अच्छे के लिए तैयार होना चाहते हैं, तो पढ़ें!

चरणों

भाग 1
आवश्यक वस्तुओं को प्राप्त करना

एक कॉन्सर्ट चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
कान संरक्षक खरीदें कान में स्थायी सुनवाई हानि और घंटी बजाने के कारण गहरा संगीत की वजह से गंभीर साइड इफेक्ट होते हैं, लेकिन आप शो के दौरान कान संरक्षक पहने हुए इन समस्याओं को रोक सकते हैं। यदि आप गुणवत्ता पर कान प्लग के संभव प्रभाव के बारे में चिंतित हैं ध्वनि की, आप "उच्च-फिडेलिटी" संरक्षक खरीद सकते हैं, जो फोम पैड के साथ-साथ इसे डूबने के बजाय संगीत की मात्रा कम करते हैं।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कुछ नए कपड़े खरीदें या किसी दोस्त से कुछ उधार लें कपड़े कॉन्सर्ट और स्थान के प्रकार पर निर्भर करेगा, लेकिन कुछ बुनियादी रणनीतियों की मदद से आप यह तय करने में मदद करेंगे कि शो में क्या पहनना है।
    • आराम से पोशाक यहां तक ​​कि बैठने की जगह भी हो, तो आप बहुत समय खड़े होंगे और शो के दौरान "मश" में नृत्य करना या यहां तक ​​पहुंच सकते हैं, इसलिए किसी चीज का इस्तेमाल न करें जो बेहद तंग है और आंदोलन को मुश्किल बनाते हैं।
    • बहुत सारे सामान का उपयोग न करें एक ने कोशिश की और चालान का परीक्षण करने के लिए ज़्यादा नहीं किया कि घर छोड़ने से पहले अपने एक सामान लेना है।
    • यदि शो बाहर है, तो समय को ध्यान में रखें। यदि पूर्वानुमान गर्म धूप दिन के लिए है, तो एक टोपी, धूप का चश्मा और शॉर्ट्स पहनें अगर बारिश के लिए पूर्वानुमान है, तो एक केप लाओ। यदि यह ठंडा है, तो परतों में पोशाक।
    • इस बारे में सोचें कि शो के बाद आप क्या करेंगे यदि आप संगीत कार्यक्रम के बाद पीने के लिए बाहर जाने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसी किसी चीज़ का उपयोग करें जो दिन-रात काम करता है काला, नौसेना नीले या अन्य काले टोन में ड्रेसिंग एक ऐसा तरीका सुनिश्चित करने का तरीका है जो दिन और रात का काम करता है।
  • एक कॉन्सर्ट स्टेप 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    पोस्टर बनाने के लिए सामग्री खरीदें: कार्डबोर्ड, कलम, चमक, आदि अपने पोस्टर को शो के लिए उत्साहित करने का एक आसान और मजेदार तरीका है, और यह बैंड के सदस्यों में से किसी एक का भी ध्यान आकर्षित कर सकता है
  • एक कॉन्सर्ट चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    एटीएम पर कुछ नकद निकालें यदि आप शो में एक टी-शर्ट, एक स्वेटर या एक एल्बम खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके पास हाथ की एक निश्चित राशि होनी चाहिए। कॉन्सर्ट में मर्चेंडाइजिंग अक्सर महंगा होता है, लेकिन व्यापार से राजस्व सीधे कलाकारों पर जाता है, क्योंकि टिकटों की बिक्री से उठाए गए पैसे के विपरीत, जिसे कई भागों में बांटा गया है।
  • भाग 2
    आगे की योजना

    एक कॉन्सर्ट चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    संगीत कार्यक्रम से कम से कम एक हफ्ते पहले परिवहन का एक रूप व्यवस्थित करें यदि आप अपने दोस्तों के साथ शो में जाने की योजना बना रहे हैं, तो पहले से तय करें कि कौन सी ड्राइव करें यदि आपको एक सवारी की जरूरत है, तो उबर के रूप में एक कारपूलर आवेदन देखें [1] या एक टैक्सी बुलाओ पर विचार करें
  • एक कॉन्सर्ट चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    कॉन्सर्ट से कुछ दिन पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें यहां तक ​​कि अगर शो एक संलग्न जगह में होता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए समय की जांच करनी चाहिए कि कॉन्सर्ट के बाहर की प्रतीक्षा करना आरामदायक है
  • एक संगीत कार्यक्रम के चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    संगीत कार्यक्रम से पहले एक या दो दिन पहले स्थल पर खोजें अगर आप एक दोस्त के साथ गाड़ी चला रहे हैं या हिच करना चाहते हैं तो पता लगाएं कि किस तरह की पार्किंग उपलब्ध है। यदि आप एक बाहरी संगीत कार्यक्रम में जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको भोजन या पेय के साथ अनुमति है।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    शो की पूर्व संध्या पर अपने पोस्टर बनाओ! शुरू करने से पहले पोस्टर डिजाइन की योजना बनाएं पेंसिल में स्केच बनाएं और फिर पेन के साथ लपेटो। तय करें कि आप एक रोमांचक या अजीब पोस्टर बनाना चाहते हैं।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    अनिवार्य रखें कॉन्सर्ट से पहले रात में, अपने पर्स या बटुए में सभी आवश्यक वस्तुओं (टिकट, होंठ बाम, आईडी, पैसा, कान रक्षक, कंघी या हेयरब्रश आदि) को रखें। यदि आप एक बैग ले जाना चाहते हैं, लेकिन एक छोटा सा बैग नहीं है, तो एक खरीदने पर विचार करें, आप सारी रात एक विशाल बैग खींचना नहीं चाहेंगे।
  • भाग 3
    कॉन्सर्ट डे पर तैयार हो रही है

    एक कॉन्सर्ट के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 10
    1
    अपना फ़ोन चार्ज करें सुनिश्चित करें कि आप जाने से कम से कम कुछ घंटे पहले इसे चार्ज करना शुरू करते हैं यदि आपको कुछ समय के लिए कतार की आवश्यकता है या यदि एक बैंड और दूसरे के बीच अंतर है, तो आप अपने सेल फोन का उपयोग करके ऊबड़ को दूर करने के लिए समाप्त कर देंगे। यह छोड़ने के कुछ घंटे पहले अपने फोन को प्लग करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पूरी तरह से शुल्क लगाए। आप एक पोर्टेबल फोन चार्जर में भी निवेश करना चाह सकते हैं यदि आप कतार में लंबे समय तक प्रतीक्षा करने की आशंका कर रहे हैं। कुछ पोर्टेबल चार्जर्स की लागत कम होती है और उनमें से ज्यादातर आपकी जेब में फिट होने के लिए काफी छोटे होते हैं।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 11 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    आपके जाने से पहले बहुत से पानी पीना जैसा कि भोजन और पेय अक्सर शो में महंगे होते हैं, आप कॉन्सर्ट डे पर बहुत सारे पानी पीने से पैसे बचाने और अपनी हाइड्रेशन सुनिश्चित कर सकते हैं। आप शायद संगीत कार्यक्रम में सामान्य से अधिक पसीना लेंगे, क्योंकि आप नृत्य करेंगे और बहुत आगे बढ़ेंगे, इसलिए दिन भर में बहुत से पानी पीने से आप निर्जलीकरण को रोकने में मदद करेंगे।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 12 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    प्रस्थान वाले दोस्तों के साथ समय की पुष्टि करें जो आपके साथ जा रहे हैं या जो आपको सवारी देगा। कॉन्सर्ट स्थल पर पहुंचने के लिए पर्याप्त समय आवंटित करना सुनिश्चित करें, अपनी कार पार्क करें, और फाटकों के लिए चलें। ट्रैफिक और सड़क की स्थिति को ध्यान में रखें। यदि आप पहले लाइन में से एक होना चाहते हैं, तो अग्रिम में कम से कम एक घंटा आने की योजना या बहुत पहले
  • एक कॉन्सर्ट चरण 13 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    तैयार हो जाओ! स्नान करने के लिए बहुत समय लें, तैयार हो जाएं, और मेक-अप और केश यदि आप नाखूनों को पेंट करना चाहते हैं या किसी अन्य समय की खपत करने की प्रक्रिया चाहते हैं, तो इससे भी अधिक समय अलग करें।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 14 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    घर छोड़ने से पहले दो घंटों से खाएं कुछ स्वस्थ और ऊर्जा से भरा खाएं ताकि आपको शो के दौरान भूखा न लगे। पूरे अनाज, सब्जियां और दुबला मांस अच्छा विकल्प हैं
  • एक कॉन्सर्ट चरण 15 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर



    6
    कुछ भी मत भूलो! घर छोड़ने से पहले अपने बैग को देखो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ भी नहीं भूल गए हैं कार छोड़ने से पहले, दोबारा जांच लें कि आप और आपके सभी दोस्तों के टिकट हैं!
  • भाग 4
    बैकस्टेज तक पहुंच प्राप्त करना

    एक कॉन्सर्ट चरण 16 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक मीट खरीदें और वीआईपी पैकेज को नमस्कार करें अधिकांश कॉन्सर्ट वीआईपी पैकेज खरीदने का विकल्प प्रदान करते हैं, जो अक्सर बैंड को पूरा करने और ऑटोग्राफ़ प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है। ये पैकेज नियमित टिकटों की तुलना में बहुत अधिक महंगा हैं और आमतौर पर जल्दी बाहर निकलते हैं, लेकिन वे आपको पीछे की तरफ जाने और बैंड को जानने का अवसर देते हैं। यह एक अच्छा विकल्प है यदि आपको पर्दे के पीछे छिपाने का विचार पसंद नहीं है और वह पैकेज के लिए भुगतान कर सकता है।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 17 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    बहुत जल्दी पहुंचें जितनी जल्दी तुम स्थल पर पहुंचोगे, बैकस्टेज तक पहुंच की संभावना अधिक होती है। कई लोग शो के पीछे के पीछे घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं, और जैसे ही रात की प्रगति होती है, सुरक्षा गार्ड अधिक सतर्क और चयनात्मक बन जाते हैं। यदि आप जल्दी आते हैं, तो आपके पास अधिक अवसर होंगे।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 18 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सुरक्षा गार्ड से बात करें चूंकि वे केवल एक ही दृश्य के पीछे आपकी पहुंच को अवरुद्ध कर रहे हैं, इसलिए आपके पास अपने लक्ष्य तक पहुंचने का बेहतर मौका है, अगर आप उनके साथ अच्छा कर रहे हैं इसे ज़्यादा मत करो, बस अच्छा और विनम्र रहें सुरक्षा गार्ड के साथ लापरवाही से बात करें और कार्य करने की कोशिश न करें, जैसे कि आप पर्दे के पीछे आने के लिए मर रहे हों, भले ही आप भी हों!
  • एक कॉन्सर्ट चरण 19 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    मदद करने के लिए प्रस्ताव अगर आप किसी उपकरण को "मंच" पर खींच कर देख लेते हैं, तो पूछिए कि क्या आप मदद कर सकते हैं। यदि आपको मदद करने की अनुमति है, तो कड़ी मेहनत करें और अवसरों के लिए रोडी का धन्यवाद करें। यह रणनीति आपको पर्दे के पीछे ले जा सकती है और आपको मंच पर भी डाल सकती है, शो देखने के लिए एक अविश्वसनीय जगह है।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 20 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    जोड़े में चलना यदि आप तीन या अधिक मित्रों के समूह में हैं तो आपको पर्दे के पीछे जाने की संभावना कम होगी चाहे आप अकेले हों या सिर्फ एक दोस्त के साथ, सुरक्षा चिंता की संभावना कम होगी
  • एक कॉन्सर्ट चरण 21 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    यदि आप पकड़े जाते हैं, तो माफी मांगें एक कॉन्सर्ट के पर्दे के पीछे पर्ची करने की कोशिश करना जोखिम भरा है, क्योंकि यदि आप पकड़े जाते हैं, तो आपको शो से प्रतिबंधित किया जा सकता है। यदि आप पर्दे के पीछे जाने की कोशिश में पकड़े गए, गुस्सा मत हो या भागने की कोशिश न करें। अच्छा हो और माफी मांगो, इसलिए आपको बाहर निकाल दिया जाने की संभावना नहीं है।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 22 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    यदि आप पर्दे के पीछे मिल सकते हैं, तो स्वाभाविक रूप से कार्य करें यद्यपि आप वहां गड़बड़ी कर सकते हैं, आपको लापरवाही से काम करना होगा। यदि आप बहुत उत्साहित हैं, तो सुरक्षा गार्ड आपको पकड़ेंगे और आपको किक करेंगे इसके बजाय, एक गहरी श्वास लें और अपने समय का आनंद लें।
  • एक कॉन्सर्ट स्टेप 23 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    पर्दे के पीछे अपनी मूर्ति से बात करें यदि आप अपने बैकस्टेज विज़िट के दौरान अपनी मूर्ति को ढूंढते हैं, तो शांत रहें जब तक आप इसे ज़्यादा नहीं करते तब तक थोड़े जीवंत देखने के लिए ठीक है अगर आप एक हस्ताक्षर चाहते हैं, विनम्रता से पूछें कि क्या वह आपके लिए हस्ताक्षर करने पर परेशान करेगा। यदि आप अपनी मूर्ति की प्रशंसा करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ो! बस तारीफ को सरल रखना याद रखें और स्थिति में असुविधाजनक होने की कम संभावनाएं होंगी। कुछ ऐसे प्रयास करें, "मैं वर्षों से आपके काम का प्रशंसक रहा हूं, इस तरह के अविश्वसनीय संगीत बनाने के लिए धन्यवाद!" आपकी मूर्ति से एक आराम से बात करने से आपके ध्यान की संभावना कम हो जाएगी, जिससे आप पर्दे के पीछे रह सकते हैं।
  • भाग 5
    सिर दर्ज करना

    एक कॉन्सर्ट चरण 24 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक पहिया ढूंढें शो के स्थल के आकार के आधार पर, एक बड़े बैंग या कई छोटे, बिखरे हुए लोग हो सकते हैं चारों ओर देखो, निकटतम सिर-फ्लैप पहिया को देखो और उसके पास जाओ। आपको वहां पहुंचने के लिए भीड़ के माध्यम से अपना रास्ता बनाना पड़ सकता है
  • एक कॉन्सर्ट चरण 25 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    देखें कि अन्य लोग क्या कर रहे हैं जब आप सिर में दर्द के किनारे तक पहुंच जाते हैं, तो एक मिनट के लिए बंद करो और ध्यान दें कि क्या हो रहा है। मुठभेड़ में शामिल होने के कई अलग-अलग तरीके हैं। आप सर्कल में कूद, नृत्य, चलाने, धक्का या बस चल सकते हैं अगर यह आपकी पहली बार है, तो दूसरों की नकल करके और अपनी खुद की गतिविधियों को विकसित करने के साथ शुरू करें, क्योंकि आप सबसे अधिक सहज हैं। यदि सिर दर्द अपेक्षा से अधिक भारी है और आप अपना दिमाग बदलते हैं, तो पहिया के बाहर रहने में कोई शर्म नहीं है!
  • एक कॉन्सर्ट चरण 26 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सिर में आओ! जब आप शुरू करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो पहिया में जाओ और टक्कर शुरू करें! अपने हाथों को बाहर रखें और अपने शरीर को बचाने के लिए आगे बढ़ें। भागो, छलांग, या पहिये के चारों ओर चलना, अन्य प्रतिभागियों में घुसकर और बग़ल में उन्हें धकेलना।
  • एक कॉन्सर्ट चरण 27 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    4
    अपने साथी लड़ाइयों का सम्मान करें हालांकि पहिया एक ऐसी जगह की तरह लग सकता है जहां कुछ भी जाता है, ऐसा नहीं है। यदि आप सिरदर्द में बहुत आक्रामक हैं, तो आप शो के बाहर भी निकाल सकते हैं। अप्रिय अनुभव से बचने के लिए, इन सरल नियमों का पालन करें:
    • लोगों की सहायता करें अगर आप देखते हैं कि कोई जमीन पर है, तो उसे उठने में मदद करें और फिर सिर पर वापस आ जाएं।
    • लोगों को पहिया में बाहर खींचकर नहीं खींचें व्हील के बाहर के लोग किसी कारण के लिए होते हैं, और यदि आप उन्हें धक्का या उन्हें खींचने की कोशिश करते हैं, तो वे नाराज हो सकते हैं
    • दस्तक या लोगों को लात मत करो सिर का लक्ष्य लोगों को गंभीर रूप से चोट नहीं पहुंचाता है, लेकिन अधिक उत्तेजित तरीके से नृत्य करना है। आप अपनी बाहों को चारों ओर स्विंग कर सकते हैं और हवा लात मार सकते हैं, लेकिन जानबूझकर अन्य लोगों के लिए अपने किक और पेंच का लक्ष्य नहीं है इसके अलावा, सावधान रहें कि जब आप अपने हाथ लहराते हुए किसी के चेहरे को मारने न दें
    • पहिये पर पेय मत लाना अगर आप कुछ लेना चाहते हैं, तो ब्रेक लें यदि आप अपने पेय को सिरदर्द पर लाते हैं, तो यह संभवतः आप और अन्य लोगों पर गिरने या फैलकर खत्म हो जाएगा
  • एक कॉन्सर्ट चरण 28 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    आवश्यकता के अनुसार ब्रेक लें टक्कर एक भारी शारीरिक गतिविधि है यदि आप सांस की कमी महसूस करते हैं या बहुत गर्म महसूस करते हैं, किनारे तक खींचें और रोकें जब आप फिर से आने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो यह सब दर्ज करें!
  • युक्तियाँ

    • एक मीटिंग बिंदु चुनें, अगर आप अपने दोस्तों से हार जाते हैं किसी भी भ्रम से बचने के लिए एक बहुत विशिष्ट जगह चुनें (जैसे कि एक मूर्ति या एक कॉफी की दुकान)।
    • यदि आपको लगता है कि आपके पास बैकस्टेज जाने या बैंड से मिलने का मौका है, तो त्वरित ऑटोग्राफ के लिए अपने पर्स या जेब में पेन छिपाएं। एक शर्ट पहनें जिसे आप स्वामित्कृत करना चाहते हैं या कुछ छोटे लाएंगे, जो बैग में फिट बैठता है, तो आपकी मूर्तियां हस्ताक्षर कर सकती हैं

    चेतावनी

    • टक्कर खतरनाक हो सकती है यदि आप किसी भी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं जो सिरदर्द से बढ़ती जा सकती है, तो पहिया से बचने और इसे बाहर से देखना सबसे अच्छा है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com