IhsAdke.com

कैसे एक फिल्म निर्माता बनने के लिए

एक फिल्म में एक रोल मॉडल के रूप में कार्य करना, आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं, एक फिल्म के बैकस्टेज को देखने का मौका मिला है और अभी भी बड़ी स्क्रीन पर अमर हो सकता है। यहां एक नौकरी पाने का तरीका बताया गया है

चरणों

चित्र शीर्षक एक मूवी चरण 1 में एक अतिरिक्त बनें
1
एक पेशेवर फोटो बनाएं आपको अतिरिक्त काम के लिए व्यावसायिक फ़ोटो पर बहुत अधिक पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है एक पेशेवर फ़ोटो को आपके चेहरे पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। कंधे दिखाई दे सकते हैं, या आप अभी भी कमर से एक तस्वीर भेज सकते हैं।
  • यह एक पेशेवर फोटो नहीं है - आप किसी मित्र को एक डिजिटल कैमरा के साथ चित्र लेने के लिए कह सकते हैं और यह 8 "x 10" आकार में प्रकट कर सकते हैं अगर एजेंसी भौतिक प्रति के लिए पूछती है
  • स्थानीय फोटोग्राफर से संपर्क करें और एक उद्धरण के लिए पूछें। केवल इंटरनेट पर पोस्ट किए गए दरों पर भरोसा मत करो आपकी ज़रूरतें सरल हैं, आपकी पेशेवर तस्वीर में बहुत सस्ती कीमत होनी चाहिए।
  • जितनी आवश्यक हो उतनी प्रतियां मुद्रित करें आपको शायद हर दो से तीन महीनों में नए चित्र लेने होंगे।
  • चित्र शीर्षक एक मूवी चरण 2 में एक अतिरिक्त बनें
    2
    तस्वीर लेने के लिए उपयुक्त पोशाक कुछ भी अतिरंजित, और न ही आकस्मिक भी कुछ भी ऑर्डर करें सुनिश्चित करें कि आपके बाल सुव्यवस्थित हैं और आपके श्रृंगार उपयुक्त हैं।
    • अपने श्रृंगार करने के लिए पेशेवर पूछने पर विचार करें आपको बहुत खर्च नहीं करना पड़ेगा, लेकिन मेकअप कलाकार को यह पता चल जाएगा कि तस्वीरों के लिए अपना प्राकृतिक रूप कैसे छोड़ना है।
    • मेकअप कलाकार से पूछें कि देखो कैसे बनाया गया था ताकि आप इसे अगली बार पुन: विश्राम कर सकें।
    • यदि आप आमतौर पर अधिक प्राकृतिक मेकअप पहनते हैं, तो मेकअप कलाकार को उन रंगों का उपयोग करने के लिए कहें, जिन्हें आप जानते हैं कि कैसे आवेदन करें और पहनने के आदी हैं।
  • एक मूवी चरण 3 में एक अतिरिक्त बनें
    3
    एक तस्वीर का उपयोग करें जो आपको अपने जैसा दिखता है। यह एक हेलोवीन पोशाक के साथ आपको सुपर-उत्पादित फोटो भेजने का समय नहीं है। पेशेवर फोटो अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए और एक अविश्वसनीय फ़ोटो नहीं होनी चाहिए, वापस रखी गई। कुछ फिल्में आपके ज़ोंबी पोशाक की तस्वीरों के लिए पूछ सकते हैं, लेकिन वे आपको यह बताएंगे कि क्या ऐसा मामला है।
  • चित्र शीर्षक एक मूवी चरण 4 में एक अतिरिक्त बनें
    4
    एक तस्वीर ले लो जो ईमेल द्वारा भेजी जा सकती है कई कास्टिंग कंपनियां इंटरनेट का इस्तेमाल करती हैं, इसलिए ईमेल द्वारा भेजे जाने के लिए तैयार आपके कंप्यूटर पर सहेजी तस्वीर छोड़ दें। आप कंपनी के ईमेल को रोकना या अवरुद्ध नहीं करना चाहते हैं, इसलिए ईमेल द्वारा भेजने के लिए उचित आकार में इसे आकार दें, जैसे 3 "x5"
  • एक मूवी चरण 5 में एक अतिरिक्त बनें
    5
    हाल ही की तस्वीर का उपयोग करें आपको हमेशा अपनी तस्वीर अपडेट करनी है ताकि वह आपके वर्तमान स्वरूप को दिखा सके। जब भी आप अपना नज़र बदलते हैं (हानि या वजन, बाल कटवाने का परिवर्तन, रंग, आदि) एक नई तस्वीर लें।
    • एक तस्वीर न भेजें जो आपको अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व नहीं करता है। कास्टिंग एजेंसियों का पता लगाना है कि आप अपनी तस्वीर क्या दिखता है। यदि आप पहुंचते हैं और तस्वीर से पूरी तरह से अलग हैं, तो उस एजेंसी के साथ आपका संबंध शायद शुरू होने से पहले खत्म हो जाएगा
  • एक मूवी चरण 6 में एक अतिरिक्त बनें
    6
    अवसरों पर नजर रखें "परीक्षा" विज्ञापनों के लिए अखबार के नौकरियों के अनुभाग देखें। रोजगार के अवसरों की सूची में भी वेबसाइटें हैं और अगर आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां फिल्म उत्पादन बहुत अधिक है, जैसे लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, टोरंटो और साओ पाउलो, आप समाचार पत्रों में कई सूचियां पा सकते हैं।
  • एक मूवी चरण 7 में एक अतिरिक्त बनें
    7
    यथासंभव सबसे अधिक पेशेवर तरीके से आवश्यक जानकारी भेजें वे आपकी आयु, ऊंचाई और वजन, आंखों के रंग और बालों के रंग के बारे में पूछ सकते हैं झूठ मत बोलो यदि आप परीक्षण पर पहुंच जाते हैं और आप कमजोर हैं, तो आप ने कहा, 5km कम, या 2kg भारी, वे सोचेंगे कि आप उद्देश्य पर झूठ बोल रहे हैं। उन्हें सभी आकार, आकार और उम्र के लोगों की आवश्यकता होती है, लेकिन कई प्रोजेक्ट को विभिन्न अवसरों पर कई अलग-अलग लोगों की आवश्यकता होती है। आपका आकार और वास्तविक आयु ठीक वही हो सकती है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। ईमानदार होना सबसे अच्छा है
    • यह उनसे यह बताने का समय नहीं है कि आप स्टूडियो का बड़ा प्रशंसक हैं। वे अजीब प्रशंसकों के लिए नहीं दिखते हैं, बल्कि वे लोग हैं जो पेशेवर हो सकते हैं



  • एक मूवी चरण 8 में एक अतिरिक्त बनें
    8
    प्रतिभा एजेंसी पर जाएं एक एजेंसी के साथ हस्ताक्षर करने पर विचार करें उनमें से एक ऑनलाइन सूची खोजें, या centralcasting.org पर जाएं, जो उद्योग में सबसे बड़ी कास्टिंग एजेंसी की साइट है। कृपया एक फोटो सबमिट करें और फिर से शुरू करें और फिर देखने के लिए कॉल करें कि क्या आपने अपनी सामग्री प्राप्त की है।
  • एक मूवी चरण 9 में एक अतिरिक्त बनें
    9
    कभी भुगतान न करें! कॉस्ट्यूमर्स पेशेवरों को किराए पर लेते हैं और उत्पादन के लिए भुगतान करते हैं। कोई वैध कास्टिंग या प्रतिभा एजेंसी शुल्क वेतन शुल्क नहीं है यह एजेंसी एक धोखाधड़ी है इसके अलावा, ऐसी एजेंसियों से बचें जो व्यावसायिक फ़ोटो, पाठ योजनाओं, या उस शुल्क प्रवेश शुल्क की एक बंडल प्रदान करती हैं।
  • एक मूवी चरण 10 में एक अतिरिक्त बनें
    10
    तैयार रहें जब आपको अपनी पहली भूमिका मिलती है, तो पूछें कि आपको क्या करना है कई प्रस्तुतियों आपको अपनी खुद की वेशभूषा लाने के लिए कहते हैं और बालों और मेकअप के साथ आते हैं। ध्यान से जानकारी पढ़ें! यदि आपके पास पर्दे के लिए जरूरी कपड़े नहीं हैं तो यह परीक्षण करना सही नहीं है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास डॉक्टर के कपड़ों और एप्रॉन नहीं हैं, तो उन भूमिकाओं का परीक्षण नहीं करें जिनके लिए इस पोशाक की ज़रूरत है
    • एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर को अपने कपड़े की समीक्षा करें और उसे स्वीकृति दें, इसलिए हल्के विकल्प लें, या यदि आप उपलब्ध हैं तो स्टूडियो में आपको कपड़े से कुछ पहनेंगे। अलमारी विकल्पों के अभाव में छूट देने की तुलना में तैयार करने के लिए हमेशा बेहतर और अधिक पेशेवर तैयार होता है। सभी प्रस्तुतियों अतिरिक्त के लिए वेशभूषा प्रदान नहीं करते हैं
    • वे आपको एक निश्चित मौसम के अनुसार ड्रेस करने के लिए कह सकते हैं, इसलिए सर्दियों के बीच में शूटिंग के लिए शॉर्ट्स और गर्मी के कपड़े देखने के लिए तैयार रहें।
    • वे आपको 3 से 4 कॉस्ट्यूम पसंद लेने के लिए कह सकते हैं। जानकारी को ध्यान से पढ़ें और सभी विकल्पों के साथ पैक करें। प्रत्येक अलमारी के लिए उचित जूते, बैग और गहने पैक करना सुनिश्चित करें। महिलाओं को ब्रा, बिना किसी संभाल, त्वचा का रंग पहनना चाहिए।
    • किसी भी चीज़ का उपयोग करने या ले जाने से बचें जो एक बहुत ही दृश्यमान लोगो है। यह आपके पसंदीदा बैंड को बढ़ावा देने या अपने पसंदीदा ब्रांड के शोकेस की तरह दिखने का सही समय नहीं है यदि उत्पादन लोगो को अनुमति देता है, तो यह सूचना पत्रक में शामिल किया जाएगा। यदि आप एक टी-शर्ट या टोपी के साथ लोगो के साथ आते हैं, तो वे कपड़े बदल सकते हैं। अगर आपके पास कोई अन्य कपड़े नहीं हैं, तो आपको खारिज कर दिया जाएगा।
    • आपको शायद बहुत ही अतिरंजित प्रिंट, लाल, सफेद और कभी-कभी काले रंग जैसे मजबूत रंगों का उपयोग न करने की सलाह दी जाएगी। जब फिल्म को क्रोमाक्वि (हरे रंग की पृष्ठभूमि) की आवश्यकता होती है, तो आपको हरे रंग के रंग से भी बचने की आवश्यकता होगी।
    • एक ही रंग के सभी कपड़े मत लो यदि मुख्य अभिनेता बैंगनी में है, तो आपको एक और रंग का उपयोग करना होगा। यदि आपके पास केवल एक बैंगनी कपड़े, एक बैंगनी शर्ट और एक बैंगनी ब्लाउज है, तो आप विकल्पों में भाग लेंगे। संभवत: उन्हें पता नहीं चलेगा कि मुख्य अभिनेता क्या इस्तेमाल करेगा, इसलिए यह जानकारी आपको पहले से कभी नहीं पहुंचेगी।
    • अपने कपड़े पास करें और उन्हें बैग में सावधानीपूर्वक रखें। एक सूटकेस या यात्रा बैग का उपयोग करें। एक छोटे से सूटकेस में कपड़ों को गूंधने के मुकाबले बड़े सूटकेस लेना बेहतर होता है।
    • महिलाओं को श्रृंगार, बाल ब्रश और लुक को ताज़ा करने के लिए जो कुछ भी लेना चाहिए। आपको रिकॉर्डिंग से पहले 10 घंटे प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।
  • एक मूवी चरण 11 में एक अतिरिक्त बनें
    11
    सहायक के रूप में काम करने के लिए साइन अप न करें यदि आपका शेड्यूल लचीला नहीं है एजेंसी आपको फिल्मांकन की तारीख देगा। आपको पूरे दिन मुफ्त होना चाहिए। अतिरिक्त के काम में कई घंटे लगते हैं और यह तब तक आवश्यक है जब तक कि दृश्य समाप्त न हो जाए। आप 6 घंटे या 15 के लिए वहां रह सकते हैं और सुबह 4 बजे छोड़ सकते हैं। प्रारंभिक रूप से छोड़ना विरोधी पेशेवर लग सकता है और आप अपने भुगतान से भाग सकते हैं
  • एक मूवी चरण 12 में एक अतिरिक्त बनें
    12
    पेशेवर और समयबद्ध रहें! खुद को विलंब करना एक पेशेवर दृष्टिकोण नहीं है स्टूडियो के चारों ओर चलना, अजीब अभिनय करना, बहुत अधिक बोलना और दृश्यों में दिखने की कोशिश करना पेशेवर दृष्टिकोण नहीं है। आप वहां पृष्ठभूमि और वातावरण बनाने के लिए हैं, खोजे जाने की नहीं।
  • एक मूवी चरण 13 में एक अतिरिक्त बनें
    13
    अपने आप को व्यवहार करना हमेशा पेशेवर रहें याद रखें, आपको नौकरी के लिए किराए पर लिया गया है और आप कर्मचारी हैं कभी भी तस्वीरें न लें, कर्मचारियों को परेशान करें या कलाकारों से बात करें। यदि आप नियमों को तोड़ते हैं, तो आप सेट से बाहर निकाल दिए जाएंगे और आपके कनेक्शन को एजेंसी के साथ जोड़ सकते हैं जो काम करता है। अच्छे, विश्वसनीय और सामान्य लोगों के पास नौकरी के अवसर हैं।
    • एक किताब, एक आइपॉड या एक डेक लो, आप लंबे समय तक इंतजार करेंगे! निर्देशों को ध्यान से सुनो मूर्तिकला एक दिलचस्प काम है, लेकिन यह थोड़ा उबाऊ हो सकता है। आपको कई घंटों तक इंतजार करना होगा और शायद आपको बोलने या जगह छोड़ने के बिना लंबे समय तक सेट पर रहना होगा।
  • एक मूवी चरण 14 में एक अतिरिक्त बनें चित्र
    14
    मज़े करो और इस प्रक्रिया का मजा लें। आप इस दृश्य पर बस थोड़ा सा हो सकता है या आप संपादन में काट सकते हैं, लेकिन आपको एक सेलिब्रिटी देखने का मौका मिलेगा और अपने दोस्तों को बताने के लिए अच्छी कहानी होगी।
  • युक्तियाँ

    • सबसे अलंकार काम में, जब आप वहां होंगे तब आपको एक स्नैक मिलेगा यह संघों के साथ काम करने वाले प्रस्तुतियों के लिए एक आवश्यकता है (इसमें कलाकार, तकनीकी कर्मचारी शामिल हैं, भले ही अतिरिक्त सिंडिकेट न हो)। नाश्ते की सेवा के लिए आपको कई घंटों तक इंतजार करना पड़ेगा, इसलिए घर छोड़ने से पहले कुछ लेना और खाना अच्छा है। आपको स्टूडियो को खाने और वापस आने की अनुमति नहीं है। तैयारी क्षेत्र में स्नैक्स और सॉफ्ट ड्रिंक्स आदि के साथ स्नैक टेबल होना चाहिए।
    • एक्स्ट्रा (सैंडविच, पिज़्ज़ा, स्पेगेटी) को दिया जाने वाला भोजन आम तौर पर कलाकारों और कर्मचारियों (भोजन, गुणवत्ता वाले मीट, मछली, सब्जियां, डेसर्ट) के भोजन की तुलना में कम गुणवत्ता का है। इसलिए यदि आप एक कतार में हैं जहां आप फ़ाइल की सेवा कर रहे हैं, तो संभवतः आप गलत कतार में हैं जब संदेह में, पूछें कि एक्स्ट्रा `भोजन कहाँ परोसा जाता है
    • यदि आप एक सहायक के रूप में काफी काम करना चाहते हैं, तो एक विविध अलमारी सेट करें जब कपड़े खरीदते हैं, तो उन लोगों को खरीद लें जिन्हें आप जानते हैं कि आप काम पर पहन सकते हैं।
    • अन्य अतिरिक्त बात करने और उससे मिलने के लिए प्रतीक्षा करने का समय का उपयोग करें। आप काम, नए संपर्क आदि प्राप्त करने के नए तरीके पा सकते हैं।
    • अपने अधिकारों को जानें: यदि काम की स्थिति असुविधाजनक है तो आप को उठाने की मांग कर सकते हैं
    • परीक्षा न लें जब तक कि आप दिन में नहीं हो और पूरे काम में रहें।
    • काम पर ध्यान दें कई उत्पादकों को मुफ्त में अतिरिक्त किराया करने की कोशिश करेंगे, भले ही बजट में भुगतान की अनुमति हो। यह अन्य उत्पादकों के बीच अभ्यास को प्रोत्साहित करता है जब तक यह एक छात्र फिल्म या स्थानीय उत्पादन न हो, सभी स्टूडियो भुगतान करने की स्थिति में हैं। काम पर एक दुर्घटना के मामले में सुरक्षा भी है।
    • चिकित्सा एपीआरंस, सूट, पार्टी के कपड़े, टक्सएडोस आदि के लिए बचत स्टोर, गेराज बिक्री और परिसमापन देखें। इन टुकड़ों को अक्सर अलमारी विकल्प के रूप में आदेश दिया जाता है एक स्टेथोस्कोप भी बहुत उपयोगी है। इसके अलावा कुछ पुराने हिस्सों (70 के दशक और 80 के दशक के कुछ हिस्सों, आदि) को खरीदने के लिए यदि आप सुलभ भागों पाते हैं।
    • अपने को फिर से शुरू पर अपना पता और फोन नंबर डाल याद रखें
    • अजीब मत बनो यदि आप सेट के जरिए लोगों का पीछा करते हैं, तो आपके पास ज्यादा ध्यान और समर्थक की तरह व्यवहार करना होगा।
    • कभी बात नहीं करते, जब तक कि वे आपसे बात नहीं करते। शायद एक्स्ट्रा के प्रभारी या कास्टिंग एजेंसी के कर्मचारी के उत्पादन टीम का कर्मचारी होगा। आपको अपने प्रश्नों को उनसे लेना चाहिए और उस व्यक्ति से पूछना नहीं चाहिए जो महत्वपूर्ण दिखता है। फिल्म में आने से पहले यह उत्पादन दल के सदस्य शायद एक्स्ट्रा से बात करेंगे वे आपको बताएंगे कि क्या कार्य करना है, फिल्म आदि के बारे में बात करें।
    • खोज और प्रसिद्ध होने की उम्मीद मत करो यह लगभग कभी नहीं होता है

    आवश्यक सामग्री

    • एक पेशेवर फोटो
    • एक फिर से शुरू
    • पत्रिकाएं और रोजगार के समाचार पत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com