IhsAdke.com

शोर ब्रेक की मरम्मत कैसे करें

कुछ समस्याएं शोर ब्रेक से अधिक परेशान हैं हालांकि ब्रेक पैड नहीं पहने जाते हैं और शोर नुकसान के कारण नहीं हो रहा है, जिससे कि शोर नेल में किसी व्यक्ति की नसों को भूनें। यदि आपके ब्रेक खरोंचते हैं, ढीले भागों की जांच करें, लापता भागों की जगह ले जाएं और असबाब और चिकनाई सामग्री शामिल करें सभी तरीकों से आप शोर को रोकने की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

फिक्स नोइसी ब्रेक स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
ढीला भागों के लिए जाँच करें। ब्रेक पैड, कैलीपर्स और अन्य ब्रेक घटकों को संतुलित करने की कोशिश करें। आपको अपने हाथों से आगे नहीं बढ़ना चाहिए ढीले भागों कंपन हो सकते हैं, जिससे शोर हो सकता है।
  • फिक्स नोइसी ब्रेक स्टेप 2 वाला शीर्षक वाला इमेज
    2
    ढीले, क्षतिग्रस्त, या लापता ब्लाकों या क्लिप को यह सुनिश्चित करने के लिए बदलें कि ब्लॉक कैलीपर विधानसभा में नहीं चलता।
  • फिक्स नोइसी ब्रेक स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    एक डंपर फ़ोल्डर लगाने का प्रयास करें ब्रेक डिस्क रीलेंसर अच्छा है की एक पतली परत लागू करें वापस ब्रेक पैड का (ब्लॉक और कैलीपर विधानसभा के बीच) यह कंपन को उछलने के लिए एक अच्छा तकिया बना देगा और इस प्रकार ध्वनि। ब्रेक बढ़ने से पहले यह सुनिश्चित करें कि यह रात में कम से कम दो से तीन घंटे तक कठोर हो जाए, यदि आप कर सकते हैं यह चिपचिपा हो जाएगा और जब यह सूखा है तो गहरे रंग में बदल जाएगा।
    • सूरज या हेयर ड्रायर से गर्मी पेस्ट को सूखने में मदद करता है, लेकिन कुशन स्थापित करने से पहले कमरे के तापमान पर शांत रहें।
    • अगर आपको कुशनिंग पेस्ट को साफ या निकालने की आवश्यकता है, तो एक डीजेरेज़र या ब्रेक क्लीनर का उपयोग करें।
  • फिक्स नोइसी ब्रेक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ब्रेक पैड की जांच करें, और अगर उन्हें पहना जाता है तो उन्हें बदलें। कई डिस्क ब्रेक में एक पहनने के संकेतक शामिल हैं जो शोर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यदि एक निश्चित बिंदु तक तकिया पहना जाता है।
  • फिक्स नॉइस ब्रॉक्स चरण 5 नामक छवि



    5
    अलग ब्रेक पैड सामग्री की कोशिश करें, लेकिन ध्यान रखें कि शोर और प्रभावशीलता एक परिणाम हो सकती है। समान सामग्री के साथ ब्रेक पैड को बदलना सबसे अच्छा है अपने वाहन के लिए सेवा मैनुअल की जांच करें कि निर्माता क्या सुझाए।
    • एक कार्बनिक डालने (एस्बेस्टोस के साथ या बिना) शांत हो सकता है, लेकिन प्रदर्शन नहीं हो सकता है और अर्ध धातु या धातु ब्लॉक के प्रतिरोध पहन सकते हैं। एक कार्बनिक वेफर गर्मी बर्दाश्त नहीं कर सकता है, और इसलिए अन्य झरझरा सामग्री की तुलना में अधिक ब्रेक लुप्त होती (गर्मी के कारण ब्रेकिंग दक्षता में कमी) के अधीन हो सकता है।
    • एक अर्ध-धातु सम्मिलन, जिसमें धातु के कणों और कार्बनिक पदार्थ हैं, ब्रेकिंग क्षमता में दोनों दुनिया का सबसे अच्छा होना है, बिना बहुत उपद्रव के। यह डालने के जीवन को बढ़ाता है और जैविक उत्पादों पर ब्रेक का फीका घटता है, लेकिन रोटार का उपयोग थोड़ा और अधिक कर सकता है। यह कार्बनिक गोली जितना ज्यादा पहने बिना आकस्मिक रोकें बर्दाश्त करेगा।
    • "चबाने वाली गम" बस यही है। रोटर के खिलाफ सबसे बड़ी घर्षण प्रदान करने के लिए विभिन्न धातुओं का उपयोग किया जाता है। यह न्यूनतम पहनने के साथ उच्च गति पर बार-बार रोकना का एक बहुत अच्छा काम करता है, लेकिन अन्य पैडों की तुलना में अधिक शोर करने की प्रवृत्ति होगी मेटल आवेषण भी रोटर को तेजी से पहनने के लिए कारण होगा (खांचे, खांचे, आदि), विशेषकर रोटार जिन्हें धातु आवेषण के उपयोग के लिए तैयार नहीं किया गया है।
    • स्नेहन ब्रेक पैड में निर्मित सामग्रियों के लिए देखें सूत्र में पीतल, ग्रेफाइट, कार्बन और अन्य सामग्री शोर को कम करने में मदद कर सकती हैं। चूंकि इन सामग्रियों को ब्रेक पैड में बनाया जाता है, वे प्रयोग के बाद पहनने की बजाय चिकनाई जारी रखेंगे।
  • फिक्स नोइसी ब्रेक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ब्रेक रोटर या खरोंच, खांचे, या अन्य पहनने के लिए ड्रम की जांच करें। एक अनियमित सतह ड्रम या ब्रेक रोटर ब्रेक विधानसभा और कैलिपर में ब्रेक पैड कूद और कंपन कर सकते हैं।
    • डायल इंडिकेटर के साथ सतह की चिकनाई को देखने की दृष्टि से जांचें या बॉलपेप पेन के साथ टाइप करने का प्रयास करें। यदि आपके पास एक चिकनी रेखा नहीं है, रोटर बहुत चिकना या बहुत मोटा है
  • फिक्स नोइसी ब्रेक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    रोटार की सतह को व्यवस्थित करें यदि रोटर पहनना बहुत गहरा नहीं है, तो आप सतह को चिकनी बनाने के लिए मैकेनिक पर ग्राउंड रोटार ले सकते हैं। चारों ओर देखो एक कार की दुकान है जो ब्रेक पकड़ता है खोजने के लिए और एक खराद दांत है अगर आपको कोई दुकान मिल जाए, तो पूछें कि क्या वे नरम फिनिश के रूप में पुनः प्रयोग के लिए गोल के टुकड़े का उपयोग करते हैं साथ ही, आपको रोटर ट्यूनिंग स्टोन उपकरण का उपयोग करके नव कटौती की सतह पर एक हैच पैटर्न रखना चाहिए, यह आपके मोटर ब्लॉक में सिलेंडर छेद के साथ क्या होता है।
  • फिक्स नोइसी ब्रेक स्टेप 8 नाम वाली छवि
    8
    रोटार या ड्रम बदलें यदि पहनना अत्यधिक है या यदि पूरे रोटर विकृत या विकृत है, तो आपको उन्हें पूरी तरह से बदलना पड़ सकता है शोर से बचने के लिए ब्रेकिंग सिस्टम्स को निर्माता द्वारा सावधानीपूर्वक डिज़ाइन और "ट्यून" किया जा सकता है, इसलिए संभावित रिप्लेसमेंट के नजदीक चुनना सबसे अच्छा है।
    • यदि ध्वनि चीख नहीं है, तो आपको नए रोटार की भी ज़रूरत हो सकती है, लेकिन एक धातु पीस रहा है। यदि ब्रेक पैड को बुरी तरह से पहना जाता है, तो रोटर्स क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चिकनी ऑपरेशन के लिए ब्रेक असेंबली के चलते भागों को चिकनाई करें
    • बेवर्ड किनारों के साथ ब्रेक पैड चुनें, चौराह नहीं। नए ब्रेक पैड पर स्क्वायर के कोने वालों की तुलना में अधिक हड़प कर सकते हैं
    • आपके द्वारा अनुभव की जा रही समस्या को सुधारात्मक कार्रवाई (मेलों) से मेल करें आपको अपने शोर ब्रेक को ठीक करने के लिए इन सभी चरणों को करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है
    • ब्रेक का निरीक्षण करें या जैसे ही आप एक समस्या को देखते हैं, उनका निरीक्षण कर लें। एक सुरक्षा जोखिम से बचने के अलावा, आप एक छोटी समस्या (पहना ब्रेक पैड) को ठीक करने से पहले पैसे बचा सकते हैं इससे पहले कि यह एक बड़ी समस्या (क्षतिग्रस्त रोटार) बन जाए

    चेतावनी

    • खराब ब्रेक एक सुरक्षा समस्या है I शोर ब्रेक एक चेतावनी का संकेत है कि ब्रेक खराब हो सकते हैं, लेकिन अकेले शोर हमेशा एक खतरा नहीं होता है अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं तो शोर ब्रेक की जांच करें
    • हमेशा कार का निरीक्षण करें यदि ब्रेक शोर अन्य ब्रेकिंग समस्याओं के साथ होता है, जैसे कि प्रजनन के समय पक्ष को खींचना।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com