IhsAdke.com

कैसे एक हिमपात हटाने गाड़ी के साथ साइडवॉक साफ करने के लिए

यदि आप कुछ मूल बातें मानते हैं और अपनी सुरक्षा के साथ उचित देखभाल करते हैं, तो अपने रास्ते की सफाई और अपने गैरेज के दरवाजे एक त्वरित और दर्द रहित नौकरी हो सकते हैं। यह उपाय जानने के लिए रखें कि ये विधियां क्या हैं और चोट के बिना काम कैसे करें

चरणों

हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
जानते हैं कि किस तरफ हवा (और बर्फ) चल रही है सफलतापूर्वक बर्फ को हटाने में पहला कदम यह है कि उसे हवा से फेंकना-कभी इसके खिलाफ नहीं। हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, यह रणनीति यह सुनिश्चित करेगी कि आपको कई बार इसी क्षेत्र को साफ नहीं करना पड़ेगा। यह दिशा एक सत्र के दौरान, या गाड़ी के समान मार्ग के दौरान कुछ समय बदल सकती है - अतः आपके दृष्टिकोण को लगातार समायोजित करें, हमेशा अपने सहयोगी के रूप में हवा का उपयोग करें।
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बार हवा का नियंत्रण हो जाने पर, योजना करें कि बर्फ को अग्रिम में ढेर कर दिया जाएगा। याद रखें कि यह प्रत्येक नए बर्फ़ीला तूफ़ान के साथ उसी क्षेत्र में संग्रहीत किया जाएगा और यह समय के साथ बहुत अधिक ढेर बना सकता है। एक निश्चित बिंदु से, यह ऊंचाई सुरक्षा समस्याओं का कारण बन सकती है और इसलिए कुछ देखभाल की जानी चाहिए।
    • यदि आप कुछ गेराज दरवाजों के पास बर्फ को स्टोर करने का फैसला करते हैं, तो सड़क यातायात को देखने के लिए अपनी आवश्यकता और अपने पड़ोसी को ध्यान में रखें। आपको अन्य क्षेत्रों में बैटरी को हटाने की आवश्यकता हो सकती है
    • अपने घर पर बर्फ के निर्माण के बारे में सावधान रहें आपके घर की दीवारों के खिलाफ समर्थित बड़े लूटने से पिघलता है जब बर्फ पिघलता है।
    • संरचनाओं और वृक्षारोपण पर बड़ी मात्रा में बर्फ जमा करके खाते में वजन लेते हैं।
    • सीधे इमारतों या वाहनों के खिलाफ बर्फ़ नहीं उड़ाएं क्योंकि ट्रॉली हटानेवाला भी उठा सकते हैं और चट्टानों और अन्य छोटी वस्तुओं को फेंक सकते हैं।
    • बच्चों के बारे में सोचो सुनिश्चित करें कि कोई संभावित नुकसान नहीं है, यानी उन स्थानों से जहां से वे गिर सकते हैं और घायल हो सकते हैं। इसके अलावा, यह बेहद जरूरी है कि बर्फ के ढेर चालकों, विशेष रूप से बच्चों की दृष्टि से ब्लॉक नहीं करते हैं।
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक रणनीति चुनें अब जब आप जानते हैं कि बर्फ को कहाँ उड़ाया जाए और इसे स्टोर करने के लिए कहां है, तो आपको इस समस्या से निपटने के लिए एक प्रभावी रणनीति बनाने की आवश्यकता है। यदि आपके पास अच्छी तरह से तैयार की गई योजना नहीं है तो आप कई बार उसी क्षेत्र में कई बार बर्बाद कर सकते हैं। आपकी रणनीति हवा की गति और दिशा पर निर्भर करती है, आपकी मशीन की शक्ति (यह कितना बर्फ चला सकता है) और बर्फ की नमी ध्यान रखें कि आपका मुख्य लक्ष्य एक बार सभी जगहों पर जाना है
    • बर्फ को एक ऐसे क्षेत्र में फेंकने से बचें जो जल्द साफ हो जाएंगे इसके बजाय, हमेशा अपने अंतिम गंतव्य की दिशा में बर्फ झटका। सबसे अच्छी रणनीति एक निश्चित पैटर्न का पालन करना है, जैसे बाएं से दाएं (या इसके विपरीत) या बीच से बाहरी क्षेत्रों तक। मशीनों के धौंकनी की दिशा और ऊंचाई को समायोजित करें जितनी बार जरूरी, ताकि बर्फ को एक ही पास से अपने अंतिम गंतव्य तक ले जा सके। इसके बारे में मेहनती रहें
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बर्फ हटाने गाड़ी तैयार करें। काम शुरू करने से पहले मशीन की स्थिति की जांच सुनिश्चित करें। कुछ महत्वपूर्ण कारक हैं:
    • मशीन शुरू करने से पहले ईंधन से भरें, बीच में नौकरी छोड़ने और अधिक ईंधन प्राप्त करने के लिए गेराज तक चलने से बचने के लिए। भाप बिल्ड-अप को रोकने के लिए इसे बाहर किया जाना चाहिए एक गर्म इंजन में ईंधन न डालें - फिर से ईंधन भरने से पहले इसे ठंडा करने की प्रतीक्षा करें।
    • प्रत्येक उपयोग (चार सिलेंडर इंजन) से पहले इंजन के तेल की जांच करें इस तरह के उपकरण धूम्रपान के किसी भी संकेत दिए बिना तेल को जला सकते हैं, और उचित मात्रा या तेल के आदर्श प्रकार की कमी इन गाड़ियों को जल्दी से पहनने को नष्ट कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े गाड़ी से खींचने से रोकने के लिए सभी हैं, यदि आवश्यक हो तो शोर को कम करने के लिए अपने हाथों और कानप्लगों की रक्षा के लिए दस्ताने पहनें। इसके अलावा, एक महत्वपूर्ण और अक्सर अनदेखी वस्तु सुरक्षा चश्मा हैं हम अपनी आँखों में फेंकने वाले वस्तुओं के जोखिम को नहीं चलाने के लिए चाहते हैं अंत में, बर्फ के जूते पहनें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे काम के दौरान पर्ची नहीं करते हैं।
    • अगर आप भारी यातायात वाले क्षेत्र की सफाई कर रहे हैं, तो पता है कि डिवाइस के शोर के कारण, आप कारों की आवाज़ सुन नहीं पाएंगे। तो चमकीले रंग के कपड़े पहनते रहें और सचेत रहें या किसी दोस्त से पूछें कि आप पर नज़र रखें।



  • हिम ब्लॉ आपकी ड्राइववे चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    डिवाइस को सही ढंग से कैसे संभालना सीखें पहली बार बर्फ हटानेवाला का उपयोग करने से पहले, उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें। जब आप काम शुरू करने के लिए तैयार हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए बैरल समायोजित करें कि बर्फ को वांछित दिशा में फेंक दिया जाएगा। निर्माता के निर्देशों के बाद उपकरण को चालू करें और गाड़ी पर दोनों हाथों को हमेशा रखने के लिए चुना गया पहला क्षेत्र सफाई करना शुरू करें। केवल बर्फ और स्पष्ट बर्फ पर मशीन का उपयोग करें, क्योंकि गंदी क्षेत्र इसे रोक सकते हैं।
    • कार्य के दौरान, संभवतः अवरोधों, नतीज, नल, मूर्तियों, खिलौने, शाखाओं, केबल आदि जैसी संभव अवरोधों पर नज़र रखें। ये ऑब्जेक्ट प्रोजेक्टीज़ को बर्फ रिमूवर में बदल सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि सुरक्षित रूप से काम करने के लिए पर्याप्त प्रकाश है यदि आवश्यक हो, प्रोजेक्टर या बाहरी लैंप को चालू करें।
    • जब आप जमीन में दरारें या अनियमितता पाते हैं, तो मशीन अचानक बंद हो सकती है, जो आपको वाहन के डैशबोर्ड के खिलाफ फेंक देगा। अपने हथियार को अपने शरीर से अच्छी दूरी पर रखने की कोशिश करें, ताकि दुर्घटनाओं के मामले में आपके पास अधिक प्रतिक्रिया समय लगेगा।
  • हिम ब्लॉ आपका गहराई चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    कार्ट का उपयोग करने के बाद सेवा समाप्त करने के लिए चप्पू छोड़ दें। बर्फ की 95% को हटाने के लिए मशीन की शक्ति का उपयोग करना निश्चित रूप से बहुत आसान है और फिर बालकोनी और अन्य दुर्गम क्षेत्रों को फावड़ा के साथ साफ़ करें। ब्लेड के साथ पहले से ही साफ क्षेत्र पर बर्फ फेंकने से बचने के लिए आपको धीमा नहीं होना चाहिए - ये बेहद उल्टा है
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    गाड़ी को छोड़ दें काम के अंत में, किसी भी संचित बर्फ को हटाने के लिए कुछ मिनट के लिए गाड़ी को छोड़ दें। इससे मशीन को संचय करने से पहले उसे सूखे में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • छोटे झंडों के साथ संभव अवरोधों, जैसे shrubs और मूर्तियों को चिह्नित करने के लिए एक अच्छा विचार है, ताकि आप उनसे बच सकें।
    • जब एक बर्फ हटानेवाला खरीदते हैं, तो एक मॉडल चुनें जो आपके क्षेत्र में औसत हिमपात के लिए उपयुक्त है। इस तरह, आपके पास बहुत बड़े या बहुत छोटे हैंडसेट नहीं होंगे
    • वास्तव में, सभी स्थितियों के लिए कोई आदर्श मॉडल नहीं है रोशनी और मध्यम ब्लिझार्ड के लिए एक इम्प्लेटर (और पंक्तियों) के साथ एक मशीन का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है - यहां तक ​​कि बड़े तूफानों के लिए, दो अभिप्रायकों वाला एक उपकरण अनुशंसित है। फिर भी, ऐसे समय होते हैं जब सबसे अच्छे उपकरण एक अच्छा बूढ़ा फावड़ा होगा, इसलिए उन दिनों के लिए तैयार रहें और अपनी पीठ के लिए एक व्यायाम दिनचर्या रखो!
    • ट्राइड स्प्रेइंग और बेरिल जो नॉनस्टीक खाना पकाने के स्प्रे के साथ बर्फ को थर देता है, वह उपकरण को रोकना रोकने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • अपने हाथों या पैरों से भरा हुआ पाइप या पुशर / प्ररित करनेवाला कभी भी साफ न करें! भले ही मशीन बंद हो, बर्फ तक पहुंचने के लिए झाड़ू या झाड़ू का उपयोग करें। इसे अपने सुनहरे नियम बनाओ और यह सुरक्षित होगा। बर्फ के फेंकने वाले ड्राइव और प्ररित करने वाले, बिना किसी नियंत्रण में घुमाएंगे, इंजन बंद होने के बावजूद भी कर सकते हैं। अंगूठे के इस नियम को जगह में अपने पैर की उंगलियों और पैर की उंगलियों रखेंगे अंत में, अधिकांश उपकरण स्टोर में चिपक जाती है, जो कार्ट में फिट होते हैं, विशेष रूप से इन हैंडसेट को खोलने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
    • जब आप सड़कों के नजदीक होते हैं, तो धीमा होना याद रखें और सुनिश्चित करें कि पास के पास कोई कार नहीं है। सड़कें फिसलन हो सकती हैं, इसलिए यदि आप सड़क में तोड़ते हैं तो वाहनों को समय में नहीं रोक सकता है इसके अलावा, अगर यह बर्फ़ पड़ रही है, तो आपके लिए या ड्राइवरों के लिए दृश्यता शायद अच्छा नहीं है - इसलिए दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधान रहें
    • किसी को उपकरण के पास जाने न दें हिम डोंटर्स बहुत मजेदार हो सकते हैं, लेकिन वे टीम वर्क के लिए नहीं हैं। यह बहुत आसान है कि किसी व्यक्ति को हिमपात, बर्फ, वस्तुओं या यहां तक ​​कि मशीन द्वारा हिट किया जाए। लोगों से दूर रहें और वे सुरक्षित होंगे।
    • सबसे बड़ी मशीनों में आसान परिवहन के लिए रिवर्स गियर है। इस फ़ंक्शन का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें। यह भूलना संभव है कि पिछली एक इमारत, एक वाहन, बर्फ का ढेर या वाहन के अप्रत्याशित व्यवहार से उलटा भी जाने की दिशा में लगे और चलाया जाता है। जलवायु की स्थिति इस समस्या को और अधिक बढ़ा सकती है।
    • उन वस्तुओं पर ध्यान दें जो गहरी बर्फ में दफन हो सकते हैं। कचरा बैग, सड़क गंदगी और कंक्रीट के छोटे टुकड़े जैसे आइटम बुलेट हो सकते हैं और डिवाइस द्वारा उच्च गति पर फेंक दिया जा सकता है। इसके अलावा, वे क्रैश कर सकते हैं और मशीन को मरने के कारण

    आवश्यक सामग्री

    • बर्फ हटाना गाड़ी
    • बर्फ का फावड़ा
    • खाद्य और पेय
    • हिम हटाए जाने के लिए क्षेत्रफल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com