IhsAdke.com

कैसे एक बाइक के वर्तमान को बदलने के लिए

आपकी बाइक का कोई महत्व नहीं है, एक दिन होगा जब श्रृंखला को मरम्मत या प्रतिस्थापित करना होगा। एक माउंटेन बाइक की संरचना एक साधारण बाइक की संरचना की तुलना में अधिक जटिल हो सकती है, लेकिन श्रृंखला बदलने की प्रक्रिया एक समान है। जब तक आप यह सीखते हैं कि यह श्रृंखला कैसे काम करती है और आपके पास आवश्यक उपकरण हैं, तो आप यह सीख सकते हैं कि इसे अपने दम पर कैसे जाना है

चरणों

एक माउंटेन बाइक चरण 1 पर चेन को बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
एक श्रृंखला रिंच प्राप्त करें बाइक श्रृंखलाएं पिन से जुड़ जाती हैं, और उन्हें निकालने के लिए आपको इस उपकरण की आवश्यकता होगी। इनमें से कुछ कुंजी में एकाधिक आकार के पिन को निकालने की क्षमता होगी, जबकि अन्य विशिष्ट आकारों के लिए डिज़ाइन किए जाएंगे। अधिकांश माउंटेन बाइक चेन एक मानक आकार का उपयोग करते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपकी स्थिति के लिए उपयुक्त कुंजी श्रृंखला आउटलेट्स हैं।
  • यदि आपके पास एक मौजूदा ड्रा स्विच नहीं है और इसे बहुत मुश्किल से मिलता है, तो आप पिन को निकालने के लिए आम टूल का उपयोग करके एक समाधान बना सकते हैं। हालांकि, यह अनुशंसित नहीं है क्योंकि आप अनजाने में श्रृंखला को नुकसान पहुंचा सकते हैं या तोड़ सकते हैं।
    चित्र शीर्षक 1544648 1 बुलेट 1
  • एक माउंटेन बाइक चरण 2 पर चेन को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे हटाने से पहले साइकिल की श्रृंखला को साफ करें। वे अपने प्रवाहक्षमता में सुधार करने के लिए greased हैं जब आप पेडल, गंदगी और मलबे उस हिस्से में इकट्ठा करते हैं, तो ग्रीस पर चिपकाते हैं, जो पर्वत बाइक पर और भी अधिक होता है। हल्के से एक कपड़ों के साथ एक degreaser moisten और यह श्रृंखला के आसपास पकड़। पेडल को अपने मुफ़्त हाथ से घुमाएं जिससे कि वर्तमान में कपड़े से बहती हो और इस प्रक्रिया में खुद को साफ किया जाए।
  • एक माउंटेन बाइक पर चेन को बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक श्रृंखला लिंक से पिन निकालें पिन के फ्रेम की चाबी संलग्न करें, जिससे सुनिश्चित करें कि कुंजी में चैनल फ्रेम में ठीक से बैठा है। उपकरण केबल को तब तक घुमाएं जब तक लिंक को लिंक से दबाया नहीं जा रहा है, दूसरी तरफ से बाहर आ रहा है।
    • कुछ चेन में एक कनेक्टिंग पिन होगा, जो एक मजबूत कनेक्टर है और दूसरों से थोड़ा अलग दिखता है। इस पिन या किसी आसन्न पिन को न हटाएं, या आप पूरे भाग की अखंडता के साथ समझौता कर सकते हैं।


      चित्र शीर्षक 1544648 3 बुलेट 1
  • एक माउंटेन बाइक चरण 4 पर चेन को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे हटाने से पहले मौजूदा रूटिंग की जांच करें। प्रतिस्थापन श्रृंखला को स्थापित करने से पहले आपको यह ठीक से जानने की आवश्यकता होगी
  • एक माउंटेन बाइक चरण 5 पर चेन को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रीसेट चालू रूट और इसे कनेक्ट करें एक विशिष्ट मॉडल में, आपको उन सभी के बीच की युक्तियों को जोड़ने और जोड़ने वाले पिन को लिंक में स्लाइड करना होगा। हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि आप इस चरण को सुरक्षित रूप से करने के लिए अनुदेश पुस्तिका से परामर्श करें
  • एक माउंटेन बाइक चरण 6 पर चेन को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    नया वर्तमान परीक्षण करें पेडल को हाथ से घुमाएं, यह देखने के लिए चेन की जांच करें कि क्या यह आसानी से स्लाइड करता है सुनिश्चित करें कि इसकी लंबाई में कोई हार्ड लिंक नहीं हैं ये आम तौर पर पिंस फैलाए जाने के कारण होते हैं, जो कि प्रमुख बोरी के साथ मरम्मत की जा सकती हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • प्रतिस्थापन श्रृंखला
    • कुंजी वर्तमान ड्रॉ
    • कपड़ा
    • जंजीरों के लिए Degreaser
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com