IhsAdke.com

कार्य के लिए शहरी आपात स्थिति के मामले में एक निर्वासन किट कैसे बनाएं

प्राकृतिक और मानव निर्मित आपदाओं से पूरे व्यवसाय उनकी निर्भरता को खाली कर देते हैं। बड़े शहरों में, आपदा भी सार्वजनिक परिवहन को प्रभावित कर सकता है, जिससे आपको घर आने या आपदा क्षेत्र से बचने का नया तरीका मिलना पड़ता है। आपातकालीन स्थिति में, आप पृथक रह सकते हैं और सुधार कर सकते हैं। शहरी आपात स्थिति के मामले में एक निर्वासन किट बनाएं और अपनी सुरक्षा और रोकथाम के लिए इसे अपने कार्यस्थल पर रखें।

चरणों

विधि 1
शहरी आपात स्थिति के मामले में आपकी निकासी किट कैसे करें

काम शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 1
1
सही बैग चुनें कई डिवीजनों और कंधे-गद्देदार कंधे पट्टियों के साथ एक बड़े, जल-विकर्षक कैनवास बैग का उपयोग करें पेट बैंड (पेट बन्धन पट्टा) के साथ एक बैग वजन को बेहतर वितरित करता है और लंबी दूरी तक ले जाने में आसान होता है। जैसा कि आप दिन में दिन का उपयोग नहीं करेंगे, आप खुदरा स्टोर, सैन्य आपूर्ति भंडार, 1.99 स्टोर या क्रेस्ट स्टोर में सस्ते बैकपैक खरीद सकते हैं। सुंदरता के बजाय उपयोगिता के बारे में सोचो
  • अपने नाम और संपर्क जानकारी के साथ एक यात्रा लेबल दर्ज करें। यदि संभव हो तो, बैकपैक के अंदर कुछ प्रकार की पहचान डालें, जैसे पुराने काम से बैज। अपने हैंडबैग को पीछे छोड़ना सबसे अच्छा है
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    पर्याप्त भोजन और पानी लोड करें पानी ले जाने के लिए भारी है, लेकिन यह आवश्यक है कि आपके पास पर्याप्त है इसके अलावा कैलोरी में स्नैक्स (स्नैक्स, बिस्कुट, इत्यादि) का उच्च प्रभार। आपके बैग में कम से कम एक बोतल पानी बंद हो गया है आप जितना बोतलें कर सकते हैं उतनी बोतल रखें। सुनिश्चित करें कि बोतल मजबूत है, इसलिए आप इसे फिर से भर सकते हैं और आसानी से इसे बंद कर सकते हैं
    • ग्रेनोला सलाखों, आपातकालीन बार या प्रोटीन कैरी, जो कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध है, और जल्दी से खराब नहीं है भोजन को ऊर्जा के लिए ही जरूरी नहीं है, बल्कि इससे मनोबल में सुधार भी होता है। सूखे फल भी उत्कृष्ट विकल्प हैं
    • मूंगफली का मक्खन (यदि आप मूंगफली के लिए एलर्जी नहीं हो) ट्यूबों में आ सकते हैं, यह प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत है और उसे प्रशीतन या खाना पकाने की ज़रूरत नहीं है।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 3
    3
    चिंतनशील पट्टियां लोड करें ब्लैकआउट ने पहले से ही कई शहरों को रोक दिया है, जिससे लोगों को मील के लिए चलना पड़ रहा है। सेल फोन सेवा पूरी तरह से कम या बंद कर दी जा सकती है। मेट्रो गतिविधियों को बंद कर सकता है और वाहनों को सड़कों पर ढेर लग जाते हैं, क्योंकि ट्रैफिक सिग्नल काम नहीं करते हैं। भविष्य के बारे में सोचो! योजना बनाएं! एक कारखाना, खेल के सामान की दुकान या इंटरनेट पर जाएं और परावर्तनशील पट्टियों की तलाश करें। 1 से 3 गज की दूरी (लगभग 0.9 9 मीटर से 2.74 मीटर) खरीदें क्योंकि यह आपके बैग में अन्य मदों के साथ होगा। यह पट्टी आमतौर पर 2.54 सेमी चौड़ी या चौड़ी के बारे में रोल में बेची जाती है।
    • अपने बैग के बाहर पर चिंतनशील टेप रखें यदि आप सिलाई नहीं कर सकते, टेप सुरक्षित करने के लिए कपड़े गोंद का उपयोग करें
    • बैकपैक्स के पीछे टेप रखें और फ्रंट स्ट्रैप।
    • टेप को कंपास न करें यह आपको ड्राइवरों और आपातकालीन एजेंटों (बचाव दल, अग्निशामक, आदि) के लिए दिखाई देगा।
  • काम शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    एक कॉम्पैक्ट रेनकोट या पोंचो लें एक केप या पोंचो को एक जीवंत रंग की सामग्री से बनाते हैं जैसे कि पीले रंग का खड़ा होना। यह आपको लंबी पैदल चलने वाले तत्वों से सुरक्षित रखता है, आश्रय प्रदान करता है, और यदि आप इस पर परावर्तक टेप डालते हैं तो ड्राइवर और अन्य लोगों के लिए और भी अधिक दिखाई देगा। अपने रेनकोट पर चिंतनशील टेप भी डाल दीजिए, क्योंकि जब आप इसे डालते हैं, तो आपके बैग में टेप छुपे हुए होंगे।
    • बैग के अंदर जोड़ पोंको लोड करें आप पोंको के आकार को एक छोटे से बैग के अंदर रखकर इसे बैकपैक में डाल सकते हैं।
    • पोंचो को टाई करने के लिए आप रबर बैंड का भी उपयोग कर सकते हैं ये इलास्टिक आपातकालीन स्थितियों में लंबे बालों को जोड़ने के लिए बहुत उपयोगी हैं (आंखों पर गिरने वाले बाल, दृष्टि को रोकते हैं, साथ ही बहुत परेशान होते हैं।)
  • काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एक अंतरिक्ष कंबल रखें हार्डवेयर स्टोर्स या कैंपिंग आपूर्ति में मैलार शीट (स्पेस कंबल) खरीदना संभव है। वे बड़े, हल्के, निविड़ अंधकार और बहुत पतले हैं वे कॉम्पैक्ट पैक में आते हैं, एक पट्टी के समान आकार के बारे में, और उन्हें मूल पैकेजिंग में रखा जाना चाहिए जब तक कि आप उन्हें उपयोग करने की आवश्यकता न हो क्योंकि वे फिर से गुना मुश्किल होते हैं। चूंकि माइलर गर्मी को दर्शाता है, इसका उपयोग शरीर की गर्मी को अत्यधिक ठंड में रखने के लिए किया जा सकता है, या अत्यधिक गर्म तापमान में गर्मी को प्रतिबिंबित कर सकता है।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक सीटी चार्ज करें सीटी की तुलना में सीटी कम प्रयास के साथ अधिक शोर कर देगी, अगर कहीं यह अटक जाए तो सीटी की सीटी बजाते हुए भी आपकी आवाज से बेहतर फैलेगा।
  • काम शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक चित्र 7
    7
    खेल के जूते की एक जोड़ी ले। एक आपात स्थिति में, आपको अप्रत्याशित परिस्थितियों में चलने या लंबी दूरी पर चलना पड़ सकता है आप यह ऊँची एड़ी या सामाजिक चमड़े के जूते में नहीं करना चाहेंगे पैर पर यात्रा करते समय आपकी सुरक्षा आपकी गति और दक्षता पर निर्भर हो सकती है किसी के किट में खेल के जूते बिल्कुल आवश्यक हैं किसी नए खरीदी वाली जोड़ी का उपयोग न करें क्योंकि इससे फफोले का कारण बन सकता है - एक जोड़ी का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यदि संभव हो तो पहना नहीं। जूते की एक पुरानी जोड़ी पतली जूते या ऊँची एड़ी से अभी भी बेहतर है।
    • कई खेल के जूते प्रतिबिंबित करता है, लेकिन आप अधिक जोड़ सकते हैं। पोंचो और बैकपैक से अभी भी कुछ चिंतनशील टेप छोड़े गए हैं
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    मोजा मोजे अपने एथलेटिक जूते के साथ उपयोग के लिए मोटी पर्याप्त खेल सूती मोजे रखें जुर्राब मोजे पहनने से बचें, क्योंकि लंबी दूरी पर चलते हुए एड़ी की रक्षा नहीं करते हैं। अपने जूते के अंदर मोजे रखो, बैकपैक में अधिक स्थान खाली करके और अपने जूते और मोज़े एक साथ रखे।
    • स्कर्ट और कपड़े पहने हुए महिलाओं का लाभ उठा सकते हैं और अपने उच्च विद्यालय के मोज़े अपने सामान में अतिरिक्त पैर सुरक्षा के लिए रख सकते हैं।
  • काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    एक छोटी प्राथमिक चिकित्सा किट कैर्री करें किट के लिए, एक zippered भंडारण बैग का उपयोग करें, क्षमता के बारे में एक से तीन लीटर। अपने बैग पर एक टैग रखो आप बैग में चिंतनशील टेप का एक टुकड़ा भी डाल सकते हैं, ताकि यह पता लगाना आसान हो जाए कि आप इसे छोड़ दें या अंधेरे में इसे ढूंढें। निम्न आइटम शामिल करें:
    • चिपकने वाला ड्रेसिंग: प्रत्येक आकार का एक छोटा सा पर्याप्त है 1 "(लगभग 2.54 सेमी) ड्रेसिंग का अधिक होना, क्योंकि वे बुलबुले में उपयोग करना सबसे अच्छा हैं। कपड़े के बजाय फोम के कपड़े जो फफोले के लिए अधिक संरक्षण प्रदान करते हैं और अन्य उपयोगों के लिए काम करते हैं
    • एंटीबायोटिक मरहम
    • बेनाड्रील या अन्य एंटीहिस्टामाइन: एक एलर्जी की प्रतिक्रिया के लिए एक आपातकाल का सबसे अच्छा समय नहीं है।
    • आत्म-इंजेक्शन एड्रेनालाईन अगर आपके डॉक्टर ने गंभीर एलर्जी के लिए यह सिफारिश की है आमतौर पर वे कई इकाइयों के लिए व्यंजनों प्रदान करते हैं, इसलिए आप कुछ बचा सकते हैं।
    • उचित मात्रा में चिकित्सकीय नुस्खियों के अधीन दवाएं उचित रूप से लेबल वाले कंटेनर में एक या दो दिन तक रहने के लिए। यदि आपकी दवा बदल जाती है, तो आपको अपने किट को अपडेट करने की आवश्यकता होगी। बोतल, खुराक और यह क्या है के लिए वर्णन करते समय लेबल पर बहुत विशिष्ट रहें। यदि आप अस्थमा है तो अस्थमा इनहेलर को मत भूलना। आपको चलना पड़ सकता है और वायु की गुणवत्ता विश्वसनीय नहीं हो सकती है।
    • दर्दनाशक, एस्पिरिन की तरह छोटे जार के लिए दुकानों के नमूने / यात्रा अनुभाग में देखें।
    • एक पट्टी, मखमल एंकल के लिए महान या एक अंग को स्थिर करने के लिए।
    • लेटेक्स या रबर के दस्ताने (लेटेक से एलर्जी होने पर) आवश्यक है। आप घायल लोगों के बीच हो सकते हैं या किसी को आपकी प्राथमिक चिकित्सा किट का उपयोग करने में मदद करनी होगी।
    • स्वच्छता के लिए जीवाणुरोधी हाथ जेल
    • रूमाल या हाथ तौलिया: सफाई से, चेहरे से पसीना पोंछते या सिग्नलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • छोटे आकार या नमूने के खारा समाधान (या लेंस समाधान से संपर्क करें) को ढूंढें और इसे अपने किट में शामिल करें उन लोगों के लिए आंखों को साफ करना आवश्यक हो सकता है जो संपर्क लेंस पहनते हैं या किसी के लिए धूल या प्रदूषित वायु के संपर्क में हैं यह एक घाव को सिंचाई के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • धुंध या अन्य प्राथमिक चिकित्सा मदों के विभिन्न प्रकार आप आइटम को सुखा और व्यवस्थित रखने के लिए अतिरिक्त स्टोरेज बैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • काम शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 10
    10
    एक छोटा सा टॉर्च लें. कम से कम एक छोटे या मध्यम टॉर्च या हेडलाइट खोजें, यह सुनिश्चित करें कि उनकी नई बैटरी हो। मैग्लाइट फ्लैश लाइट अत्यंत टिकाऊ होते हैं, लेकिन भारी और एल्यूमीनियम का बना होता है यदि आवश्यक हो तो बड़ा लालटेन एक रक्षात्मक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है तय करें कि आप वजन ले सकते हैं और कमरे में बैठ सकते हैं। यदि आपके पास स्थान है और आप चार्ज कर सकते हैं तो आप सबसे बड़ा आकार (डी-सेल) खरीद सकते हैं। एक प्रमुख शक्ति आउटेज या निकासी के बारे में कोई चेतावनी नहीं होगी
    • एए या सी बैटरियों पर चलने वाले छोटे या मध्यम आकार के फ़्लैश लाइट्स को देखें। यह सब निर्भर करता है कि आपकी कितनी जगह है, आपकी ज़रूरतें और आप कितना वजन ले सकते हैं। लाइटवेट प्लास्टिक फ्लैश लाइट्स महान हैं आपको बहुत खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह काम करता है
    • बाजार में सस्ती (चेक के लिए चेक), अधिक टिकाऊ (कोई बल्ब जो जला या तोड़ नहीं) और बैटरी पैक प्रति अधिक प्रकाश का उत्पादन करने वाले कई नए और पॉकेट एलईडी फ्लैश लाइट हैं।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    अपने शहर का नक्शा अपलोड करें इसमें सड़कों और सार्वजनिक परिवहन (मेट्रो स्टेशन) से जानकारी शामिल होनी चाहिए। आप को अपने रास्ते से हटना, गंतव्य से पहले ट्रेन से उतरना या वैकल्पिक मार्ग का अनुसरण करना, अपरिचित क्षेत्र में खुद को खोजने के लिए मजबूर किया जा सकता है। आपके गंतव्य के लिए सर्वोत्तम मार्ग खोजने के लिए हमेशा एक नक्शा है। खो जाने से केवल चीजें बदतर हो जाएंगी ट्रैफिक पैटर्न लगातार बदलते हैं और आप अपरिचित स्थानों में चलना समाप्त कर सकते हैं। शहर का एक नक्शा लें और उपयोग किए जाने वाले विभिन्न मार्गों को नोट करें।
  • काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    12
    आपातकालीन टेलीफोन नंबर की एक सूची अपलोड करें। मोबाइल सेवा अनुपलब्ध हो सकती है या आपके फोन की बैटरी लंबे समय तक नहीं रह सकती है। कार्य या घर के बीच, मित्रों या परिवार के करीब की संख्या, कार्य और घर के बीच, और कोई व्यक्ति जो आपको उठा सकता है और आपको शरण प्रदान कर सकता है, पर विचार करें। इन नंबरों को अपने किट में भी छोड़ दें कनेक्शन ट्रैफ़िक बड़ा हो सकता है और कनेक्शन पूरा करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए पहली बार सूचना सेवा का उपयोग करने पर भरोसा मत करो। संख्याओं के लिए आपकी याददाश्त एक तनावपूर्ण स्थिति में विफल हो सकती है, इसलिए इसे सभी लिखित रूप में लिखें।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    13
    एक मुखौटा लोड करें आप हार्डवेयर या पेंट की दुकानों में एक खरीद सकते हैं और इसे अपने किट में शामिल कर सकते हैं। वे थोड़ा कम लागत यदि आपको मुखौटा का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो आपको वाकई एक मुखौटा पहनना होगा। धुआं और मलबे आपको आग या भूकंप के दौरान दम कर सकते हैं एक कण फिल्टर मुखौटा होने सहायक हो सकता है।
  • काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 14



    14
    अपने फोन के लिए एक पोर्टेबल चार्जर लें बाजार पर सौर और पवन संचालित चार्जर्स हैं। अन्य छोटे और छोटी बैटरी का उपयोग करते हैं, अपने फोन को एक छोटा सा शुल्क देने के लिए शक्ति को परिवर्तित करते हैं यात्रा स्थलों, सेल फोन की दुकानों या हवाई अड्डे के कियोस्क की तलाश करें
  • काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    कुछ पैसे चार्ज करें - ज्यादा नहीं पेय / खाद्य मशीनों, या किसी भी अन्य आवश्यकताएं जो उत्पन्न हो सकती हैं, के लिए धन बचाएं। बहुत पैसा बचाओ, कुछ नोट्स और सिक्कों। आप बैकपैक के कार्डबोर्ड के नीचे छिपा सकते हैं इसे परिवहन के लिए भुगतान करने, या भोजन या पेय खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है सार्वजनिक फोन में उपयोग करने के लिए कार्ड खरीदने के लिए मत भूलें, यदि आपको उनकी आवश्यकता है
  • काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    16
    पोंछे और पोंछे का एक छोटा सा बॉक्स रखें वे उपयोगी हो सकते हैं यदि स्वच्छता सुविधाओं में उचित आपूर्ति नहीं होती है विभिन्न स्थितियों के बारे में सोचें जो आप यह घर के रास्ते पर पा सकते हैं प्रत्येक शहर और इसकी सुविधाएं अलग-अलग हैं
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    17
    एक बहुउद्देशीय पॉकेट टूल या स्विस सेना चाकू शामिल करें ये उपकरण ज्यादातर खेल के सामान या कैम्पिंग स्टोर पर उपलब्ध हैं। हमारे पास यहां एक चीज है, जो बहुत उपयोगी हो सकती है। ऐसे उपकरण का उपयोग करने के कई अलग-अलग तरीके हैं जो उन सभी को सूचीबद्ध करना मुश्किल है।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 18
    18
    एक छोटा रेडियो लोड करें कई स्थानीय रेडियो स्टेशन एक आपातकालीन स्थिति में प्रोग्रामिंग बदलते हैं। बैकपैक को लगाने के लिए एक छोटी सी बैटरी और एफएम रेडियो की तलाश करें। इसे खुदरा या इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोरों पर सर्वोत्तम मूल्य पर पाया जा सकता है अगर आपके क्षेत्र में आपातकालीन स्थिति है तो सभी स्थानीय रेडियो स्टेशन आपातकालीन प्रोग्रामिंग का प्रसारण शुरू कर देंगे। सुनिश्चित करें कि रेडियो नई बैटरी के साथ है और इसे बैकपैक में डालने से पहले बंद कर दिया गया है।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    19
    गेटबोर्ड तल के नीचे एक मास्किंग टेप के साथ अपनी बैकपैक के नीचे अपनी होम की एक अतिरिक्त प्रति संलग्न करें यदि आप घर के पास की कुंजी की एक प्रति छोड़ देते हैं, तो ऐसी किसी भी चीज़ को न जोड़ें जिससे कि उसे पहचानें। अभी तक बेहतर, अतिरिक्त कुंजी के अंदर, यदि अनुमति के साथ एक छोटे सुरक्षित (lockbox) अपने घर के दरवाजे पर संख्यात्मक कुंजी लटका। हार्डवेयर की दुकानों में पाया जा सकता है और उपयोगी है जब आप लॉक हो जाता है (या एक परिवार के सदस्य आप बंद) के बाहर दुर्घटना से, या अगर आप अपने घर के एक पड़ोसी की जरूरत है, जबकि आप बाहर हैं, इसलिए प्रति है कि छूट न जाएं कहीं और बचाया
    • एक और लाभ यह है कि अगर आप अपने आपातकालीन किट में एक अतिरिक्त कुंजी ले जाने नहीं है, आप बैग पहचान टैग पर अपना पता डाल सकते हैं। एक गाड़ी की चाबी की नकल भी स्थिति के आधार पर उपयोगी हो सकता है (या पहिया करने के लिए एक चुंबकीय बॉक्स में संग्रहीत - यह वास्तव में काम करता है)।
  • विधि 2
    बैकपैक रखरखाव

    काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 20
    1
    पानी, नमकीन नमकीन या बादाद पाने के लिए अपना बैकपैक खोलने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। किट को बरकरार रखें और केवल तभी खोलें, जब आपको दवाइयों की समाप्ति की तारीख की जांच करनी पड़े, समय की समय सीमा समाप्त होने वाली बैटरी और भोजन की जगह ले लीजिये
  • काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    2
    अपना बैक पैक करें और इसे स्टोर करें एक कोठरी में, अपनी डेस्क के नीचे, किसी कैबिनेट के पास या कहीं न कहीं, जिसे जल्दी से पहुंचा जा सकता है अगर संदेह है, तो इसे ले लो आपको जो कुछ भी ज़रूरत है वह बैकपैक में आसानी से फिट होगा। यदि आप ठंड के मौसम के साथ एक जगह में रहते हैं, तो आप सीजन के अनुसार बैग की सामग्रियां बदल सकते हैं या बदल सकते हैं।
    • इसे अपने साथ आग सिमुलेशन अभ्यास और अन्य अलार्म में लें. जैसे ही आप अपने शहर में एक आपातकाल के बारे में जानते हैं, बैकपैक को बंद रखें।
    • ऐसा हो सकता है कि आप यह नहीं समझते कि जब तक आप अपने किट से दूर नहीं होते तब तक आप निकासी की स्थिति में हैं।
    • बड़े शहरों में, भूकंप या तूफान और बड़े वाणिज्यिक भवनों के लिए प्रवण क्षेत्रों में, "रोकथाम इलाज से बेहतर है।"
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 22
    3
    अपने किट को नियमित रूप से नवीनीकृत करें उदाहरण के लिए, हर छह महीने में अपनी बैकपैक जांचने के लिए अपने सेल फोन या कंप्यूटर पर अलार्म जोड़ें। वर्ष में दो बार जांचना एक अच्छा विचार है, संभवतः जब आपके धुएं डिटेक्टर में बैटरियों की जगह या डेलाइट सेविंग टाइम के लिए घड़ी सेट करते समय। रिमाइंडर्स के रूप में परिवार के जन्मदिन की तिथियों का उपयोग करें, या अपने डेस्क कैलेंडर में अनुस्मारक जोड़ें। एक निश्चित तिथि पर एक वर्ष में कम से कम एक बार करें।
    • समाप्ति की तारीख, लीक और ऋण के लिए खराब होने वाले आइटमों (बैटरी, भोजन और प्राथमिक चिकित्सा मदों) की जांच करें सुनिश्चित करें कि नक्शे और फोन नंबर अद्यतित हैं सुनिश्चित करें कि दस्ताने, क्षतिग्रस्त अगर वहाँ लापता आइटम हैं कर रहे हैं, सुनिश्चित करता है, तो इलेक्ट्रॉनिक काम करते हैं और किसी भी अन्य पहलुओं है कि गलत हो सकता है और आप एक आपात स्थिति के बीच में व्यवस्थित करने के लिए नहीं करना चाहती।
    • अपने व्यक्तिगत कंप्यूटर पर एक ईमेल भेजें या उन आइटमों की एक सूची मुद्रित करें, जिन्हें पुन: संपन्न करने की आवश्यकता है ऐसा हो सकता है कि जैसे ही आप काम छोड़ देते हैं, आप इसके बारे में भूल जाते हैं।
  • विधि 3
    कैसे एक योजना बनाने के लिए

    कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक 23 चित्र 23
    1
    अपने काम की जगह और आपके घर से दूरी का मूल्यांकन करें इस बारे में सोचना नहीं है, जिसमें सामान्य परिवहन शामिल है। अपने आप से पूछें कि आप अगर आप एक कार या सार्वजनिक परिवहन के बिना किसी आपात स्थिति के दौरान घर जाना चाहते हैं, तो आप क्या करेंगे? काम से अपने घर में पैदल चलने के लिए आपको क्या पहनना होगा और यह यात्रा कब तक ले जाएगी?
  • काम के लिए शहरी आपातकालीन निकास किट का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 24
    2
    एक आपातकालीन परिवार योजना बनाएं अपने परिवार से बात करें कि आप आपात स्थिति में क्या करेंगे अगर वे फोन पर आपके तक पहुंच नहीं पाएंगे। अपने विकल्पों के बारे में बात करें और क्या परिदृश्य अधिक यथार्थवादी होगा यदि वे जानते हैं कि आप क्या करने की योजना बना रहे हैं, तो वे आप की मदद कर सकते हैं, भले ही आप आपातकाल के दौरान उनसे संपर्क न कर सकें
    • अपने परिवार के आपातकालीन स्थिति के बारे में पता हो, तो वे अपने बच्चों को लेने के स्थल पर इसे खोजने या कार्य करने के लिए जब वे अपने कॉल, पाठ संदेश या तीसरे पक्ष के माध्यम से प्राप्त तैयार कर सकते हैं। कार्रवाई की एक परिवार की योजना है
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 25
    3
    अपने सह-कार्यकर्ता के साथ साझेदारी प्रणाली बनाएं अपने साथियों और विचारों का आदान अपनी स्थिति, शहरी और अपने कार्यस्थल के लिए एकदम सही व्यक्ति बैग बनाने के लिए के साथ व्यवस्थित।
    • यदि आप अपने घर के पास रहने वाले किसी व्यक्ति के साथ काम करते हैं, तो पहले से बात करें और एक साथ घर जाने के लिए साझेदारी प्रणाली का उपयोग करने की योजना बनाएं।
    • क्या वे अपने बैकपैक पैक करते हैं, इसलिए प्रत्येक के पास आपूर्ति हो।
    • कंपनी के लिए किट को एक सामाजिक या आपातकालीन योजना बनाने के बारे में प्रबंधन से बात करें अपनी वस्तुओं को लाने के लिए हर किसी के लिए अनुमति प्राप्त करें, एक टीम के रूप में अपने बैकपॉक्स को एक साथ पैक करें, और लापता वस्तुओं को खरीदने के लिए स्टोर पर भ्रमण करें।
  • युक्तियाँ

    • बैटरियों को मूल पैकेजिंग में रखो, क्योंकि जब बैटरी बैटरियां डाली जाती हैं तब धीरे-धीरे उन्हें छुट्टी दे दी जाती है। पैकेज खोलने के लिए अपने बहुउद्देशीय टूल या स्विस सेना चाकू पर कैंची करें या बैटरी को किसी पहचान वाले प्लास्टिक बैग में रखें।
    • अपने किट में सुरक्षा चश्मे की एक जोड़ी जोड़ने पर विचार करें वे विदेशी निकायों, धूल, रक्त और अन्य आँखों में प्रवेश को रोकने में बहुत उपयोगी हो सकते हैं। उन्हें कुछ दवाइयों, सुरक्षा उपकरण, निर्माण या चिकित्सा भंडार पर खरीदा जा सकता है। आप उन्हें ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं लागत छोटा है और दैनिक उपयोग के लिए चश्मे पर पहना जा सकता है
    • यदि आपका बैग थोड़ा बड़ा है, तो आपके पास बटुआ या वॉलेट को स्टोर करने के लिए कमरा हो सकता है फ़ोल्डर्स और लैपटॉप के बारे में चिंता मत करो, बस घंटों के लिए सड़कों से बचने के लिए जो कुछ भी ज़रूरी है उसे लें। न्यूयॉर्क ब्लैकआउट के समय, बहुत से लोग पुस्तकों, फाइलों, फ़ोल्डरों और अन्य अनावश्यक वस्तुओं के साथ यात्रा करने की कोशिश करते थे। उन्होंने इन वस्तुओं को फेंक दिया, या अजनबी और व्यापारियों को उन्हें रखने के लिए कहा, और कुछ स्वीकार किए जाते हैं।
    • होंठ मॉइस्चराइज़र और सनस्क्रीन भी बेहद उपयोगी होते हैं।
    • लैपटॉप, महंगे गहने और फर कोट्स आपको चोरों के लिए एक लक्ष्य बना सकते हैं कम काम करने वाले वस्तुओं के साथ काम करने और यात्रा करने पर आप क्या छोड़ सकते हैं।
    • यदि आप बाढ़ प्रवण क्षेत्र में या ड्रेनेज समस्याओं के साथ काम करते हैं, तो आपके पास जलरोधक जूते की एक जोड़ी होनी चाहिए।
    • यदि आप कई बैटरी चालित उपकरणों को चार्ज कर रहे हैं, तो एक ही प्रकार की बैटरी का उपयोग करने वाले लोगों को चुनने का प्रयास करें। आप एक अतिरिक्त पैकेज संग्रहीत कर सकते हैं जो दोनों के लिए काम करता है और उपकरणों के बीच रोटेशन करता है।
    • फ्लैशलाइट्स और बैटरी के ऑन / ऑफ बटन को टेप या टेप का एक टुकड़ा जोड़ने की कोशिश करें आप अपने डेस्क के नीचे बैकपैक्स खींचना नहीं चाहते हैं और गलती से किसी आइटम को संलग्न करते हैं। जब आपको उनकी आवश्यकता होती है तो बैटरी पावर बंद हो जाता है
    • यदि आप गर्म जलवायु वाले देश में रहते हैं, जहां सूर्य और गर्मी के संपर्क में नुकसान हो सकता है, तो आपको एक हल्का शर्ट, शॉर्ट्स, टोपी और अधिक पानी ले जाने पर विचार करना चाहिए।
    • बैटरियों को बदलें, या फिर जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं तो टर्नलाइट और रेडियो को रोकने के लिए दूसरी विधि का उपयोग करें। आप बैकपैक में टक्कर नहीं चाहते हैं और यूनिट को गलती से बंद कर देते हैं, इस प्रकार बैटरी को बर्बाद कर रहे हैं।
    • कर्मचारियों के लिए यह एक व्यायाम करने के बारे में सोचें एक खुश घंटे जाने के बजाय उनके साथ इस अभ्यास को करें
    • बैकपैक के अंदर इसे स्टोर करके एक मेट्रो या बस टिकट कार्ड खरीदें यदि आपको एक स्टेशन मिल रहा है जो काम कर रहा है, तो आपको बॉक्स ऑफिस पर जाना पड़ता है या धन या सटीक राशि खोजने के बारे में चिंतित नहीं होना पड़ता है।
    • यदि आप बेहद ठंडे इलाकों में रहते हैं, तो आप एक पसीना, टोपी, थर्मल अंडरवियर या अन्य शांत कपड़ों की एक जोड़ी ले सकते हैं। सामाजिक कपड़ों और फैशन के बजाय कुछ गर्म कपड़े आवश्यक हो सकते हैं एक बड़ा बैग व्यवस्थित करना संभव है
    • ब्लैकबेरी, आईफ़ोन और स्मार्ट पाल्टोप्स के साथ, आपके पास अभी भी पहुंच और गतिशीलता है, काम सुरक्षित रूप से बंद हो रहा है और आपके लैपटॉप को लोड किए बिना।
    • एक पेंसिल, एक नोटबुक और मैचों का एक बॉक्स (या हल्का) किट के लिए स्मार्ट इनकॉल्शन्स होगा।
    • आपको एक बार में सब कुछ खरीदने की ज़रूरत नहीं है घर पर और उपकरण बॉक्स से शुरू करने के लिए अपनी दवा कैबिनेट से उधार लें। नियमित आकार के उत्पादों को खरीदने के बजाय, अपने स्थानीय दवा की दुकान या डिपार्टमेंट स्टोर पर यात्रा उत्पाद अनुभाग देखें। बैकपैक में पैकेजिंग छोटा और आसान होगा।
    • अपनी कोठरी में या अपने डेस्क के नीचे बैकपैक रखें एक तहखाने गैरेज में मत छोड़ो, क्योंकि संभवत: आपको इसे प्राप्त करने के लिए समय या पहुंच नहीं होगी। यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी कार के लिए अतिरिक्त किट अधिक उपयुक्त रखें।
    • प्रबंधकों: यदि बजट में अतिरिक्त पैसा है, तो अपने कर्मचारियों को अपने बैकपैक्स को बढ़ावा देने के लिए कुछ चीजें देने पर विचार करें। किट के रखरखाव को प्रोत्साहित करें और भंडार, लालटेन, प्राथमिक चिकित्सा किटों से उपहार कार्ड के साथ अपने कर्मचारियों को इनाम दें या स्नैक फूड वितरित करें जबकि हर कोई किट पैकिंग है
    • अन्य सहयोगियों के साथ काम करते समय, यह सुनिश्चित करें कि किसी को घर पर अतिरिक्त आइटम मिलें, कि वह किट का आयोजन किया जाता है उस दिन का उपयोग करने के लिए, एक समुदाय बॉक्स में दान कर सकते हैं आपकी नौकरी में कोई भी बच्चा हो सकता है और बहुत सारे बैकपैक, एक अतिरिक्त पोंचो या अतिरिक्त बैटरी या बंडिड्स यह भी मदद करता है
    • स्थानीय मौसम के बारे में सोचो और अपने किट के अनुरूप वस्तुओं को जोड़ें, ताकि आप कठोर और संभावित खतरनाक तापमान वाले क्षेत्रों में अधिक आराम से यात्रा कर सकें।

    चेतावनी

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके किट में लेटेक्स या रबर के दस्ताने हैं I रक्तजनित रोगजनकों असली हैं और हर कोई इसके बारे में पहले से ही नहीं जानता है या संक्रमण और स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में ज्ञान नहीं है। आप घायल लोगों को ढूंढ सकते हैं या किसी को आपकी प्राथमिक चिकित्सा किट का उपयोग करने में मदद कर सकते हैं। अपने दस्ताने पहनने के लिए मत भूलना। वे उपयोगी हो सकते हैं यदि आपको अपना ध्यान रखना चाहिए और आपके हाथ गंदे हैं। दस्ताने प्राथमिक चिकित्सा प्रक्रिया को क्लीनर रखने और संक्रमण होने की संभावना कम करने में मदद करेंगे।
    • स्थिति की बैटरी बदलने से कुछ प्रकार के एलईडी फ्लैशलाइट क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। एलईडी फ्लैशलाइट को गलती से चालू होने से रोकने के लिए दूसरी विधि का उपयोग करें
    • एक संभावित हमलावर को डराने के लिए श्रव्य / व्यक्तिगत अलार्म बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं।
    • आप अपने बैकपैक में बैटन, अचेत बंदूक या किसी अन्य हथियार लगाने का मोहक हो सकते हैं। सावधान रहें क्योंकि यह कार्यस्थल में इस प्रकार के आइटम को रखने के लिए कंपनी की नीति के विरुद्ध हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • सदमे अवशोषक तलवों के साथ खेल के जूते
    • कपास या लंबे खेल मोज़े
    • बैटरी के साथ फ्लैशलाइट - एलईडी टॉर्च लंबे समय तक चलती है और छोटी बैटरी पर चलता है
    • बैटरी के साथ छोटे रेडियो
    • अपने शहर का मानचित्र
    • बैग
    • पानी
    • कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट में अधिक से अधिक खाद्य पदार्थों को बचाने के लिए आसान
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • धन और सिक्के
    • कुछ प्रकार की नागरिक पहचान (बैकपैक में छिपाएं)
    • घर कुंजी की अतिरिक्त प्रतिलिपि (बैकपैक में छुपाएं)
    • पोंको या अन्य बारिश गियर
    • दोस्तों और परिवार के फोन नंबर
    • अतिरिक्त सेलुलर बैटरी
    • दर्दनाशक और एंटीथिस्टामाइन
    • एंटीफ़ूट या एंटीपर्टिकल मुखौटा
    • कुछ चिंतनशील कपड़े आपको और आपके सामान को सुरक्षा उपाय के रूप में उजागर करने के लिए (वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित)
    • सुरक्षात्मक दस्ताने - भारी, तेज या घर्षण वस्तुओं को चलाने के लिए उपयोगी है, साथ ही साथ अपने हाथों को गर्म रखने के लिए
    • सन स्क्रीन
    • पतली और गर्म टोपी
    • सीटी
    • बहुउद्देशीय उपकरण (लेदरमैन) या स्विस सेना चाकू
    • आपातकाल / स्थानिक / उत्तरजीविता कंबल (एक मैलार शीट लगभग 4`x6 `। जब पैक किया जाता है, तो इसके बारे में 3 "x 4" के उपायों पर और केवल कुछ ग्राम का वजन होता है।)
    • अग्नि इग्निशन आइटम (मैचों)
    • गुलेल और गोला-बारूद, आत्मरक्षा के लिए (गुस्सा कुत्ते, चूहे, आदि के खिलाफ)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com