IhsAdke.com

टेलीमार्केटिंग में सफल होने के लिए

टेलीमार्केटिंग एक कठिन पेशा हो सकता है, खासकर क्योंकि अधिकांश लोग ठंडे कॉल प्राप्त करना पसंद नहीं करते। इस कारण से, यह जानने के लिए जरूरी है कि सफल होने के लिए क्या करें। एक बार जब आपके पास यह पता चलता है कि क्या काम करता है और क्या नहीं करता है, तो आप सफलता के रास्ते पर अच्छी तरह से रहेंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक टेलिमार्केटिंग चरण 1 में सफल
1
आराम करने के लिए सक्रिय और अपने डेस्क पर बैठने के लिए तैयार है। यदि आप टेलीमार्केटिंग में सफल होना चाहते हैं तो आपको स्मार्ट होना चाहिए। अपने दिमाग को साफ करने और अपनी ऊर्जा को रिचार्ज करने के लिए अपने ब्रेक के दौरान चलने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक टेलिमार्केटिंग चरण 2 में सफल
    2
    अपने टेबल पर खुद को तैयार करें ताकि आपको ब्रेक तक छोड़ने का कोई बहाना न हो। सुनिश्चित करें कि आपके पास पानी की एक बड़ी बोतल है और बाकी सब कुछ आपको पहुंच के भीतर की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक टेलिमार्केटिंग चरण 3 में सफल
    3
    फ़ोन को बंद न करें टेलीमार्केटिंग एक नंबर गेम है आप जितना अधिक कॉल करेंगे, उतना ही अधिक सफल होगा। कॉल करने पर, रिसीवर को अपने हाथ में रखें और बटन को दबाकर बंद करें ऐसा करने से, आप कॉल करने के लिए खुद को प्रशिक्षित कर रहे हैं और प्रत्येक कॉल के बीच में विलंब या विराम न करें कॉल की प्रक्रिया निरंतर होनी चाहिए अगर आप कॉल की संख्या बनाना चाहते हैं और सफल कॉल की संभावना बढ़ाना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक टेलिमार्केटिंग चरण 4 में सफल
    4
    सकारात्मक रहें और विश्वास करें कि आपके पास एक सफल दिन होगा। यदि आप इसे निजी रूप से लेते हैं तो टेलीमार्केटिंग एक निराशाजनक पेशा हो सकता है सच यह है कि कोई भी वास्तव में टेलीमार्केटिंग कॉल प्राप्त करना पसंद नहीं करता है और यही कारण है कि उनका काम मुश्किल है और बिक्री करना एक महान उपलब्धि है। यदि आप अपने कौशल में विश्वास करते हैं तो आपका रवैया सकारात्मक रहेगा और आपके कॉल्स दूसरे पक्ष पर उत्साही और आकर्षक होंगे।
  • चित्र शीर्षक टेलिमार्केटिंग चरण 5 में सफल रहा
    5
    याद रखें कि टेलीमार्केटिंग में समय बहुत ही महत्वपूर्ण है, और अगर पहले कुछ सेकंड्स के बाद, यह स्पष्ट है कि व्यक्ति को कोई दिलचस्पी नहीं है, अपना समय बदलने के लिए उसकी राय बदलने की कोशिश मत करो। एक अनुभवी टेलीमार्केटर को लचीले हित के व्यक्ति और अनौपचारिक ब्याज के लक्षण पता होगा। दो उत्तरों के बीच भेद को स्वीकार करते हुए टेलीमार्केटिंग में असफलता और सफलता के बीच अंतर का मतलब होगा। इससे आपको बहुत निराशा होगी



  • चित्र शीर्षक टेलिमार्केटिंग चरण 6 में सफल रहा
    6
    एक स्क्रिप्ट बनाएं जिसे आप लाइन पर बने रहने के लिए क्वेरी कर सकते हैं। आप सिर्फ पढ़ नहीं पाएंगे, बल्कि इसे एक मार्गदर्शक के रूप में उपयोग करें ताकि आप ध्यान केंद्रित रह सकें। स्क्रिप्ट को नोट फ़ॉर्म में रखें ताकि आप उसे सीधे पढ़ सकें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह आपको कृत्रिम और मजबूर होने के लिए ध्वनि देगा।
  • चित्र शीर्षक टेलिमार्केटिंग चरण 7 में सफल रहा
    7
    अपने भाषण का अभ्यास करें ताकि आप अच्छी तरह से वाकिफ हो। यह देखने के लिए रिकॉर्ड करें कि यह फोन के दूसरी ओर कैसे जाता है। अपने आप से पूछें कि क्या आप खरीद लेंगे और नहीं, क्यों? आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसे अपील करने की आवश्यकता है आपको उसकी तरह ध्वनि की जरूरत है कि आप उसे जानते हैं और उसके पास उनके जीवन में कुछ याद है और आपके पास समाधान है। आप चाहते हैं कि वे यह मानें कि उन्हें क्या चाहिए जो आप बेच रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक टेलिमार्केटिंग चरण 8 में सफल
    8
    उन तकनीकों को छोड़ दें जो आपके लिए पहले से सफल नहीं हुए हैं, उन लोगों के साथ जारी रखें, जो काम करते हैं और नए लोगों को ढूंढते रहें। सफल टेलीमार्केटिंग यह समझ है कि तकनीक कॉल करने वाले व्यक्ति और फोन का जवाब देने वाले व्यक्ति के आधार पर तकनीक अलग-अलग होती है। हो सकता है कि आप किसी और के लिए काम क्यों न करें। आखिरकार, आपको उस तकनीक का उपयोग करना होगा जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं। एक बार जब आप कुछ काम कर पाते हैं, तो इसे अक्सर उपयोग करें और इसे बदलना जारी रखें और इसे सही करें
  • टेलीमार्केटिंग चरण 9 में चित्र सफल
    9
    पिछले कॉल से जानें कॉल करने के लिए सबसे अच्छा समय, अपने भाषण को शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका देखें, और पहले कुछ सेकंड में अपने क्लाइंट की पहचान करें ताकि आप उस दृष्टिकोण का उपयोग कर सकें जिसे आपने सीखा है कि इस विशेष क्लाइंट के लिए काम करना चाहिए।
  • टेलीमार्केटिंग चरण 10 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    10
    अपने ग्राहक से पूछे बिना प्रश्न पूछें यह भी याद रखें कि किसी के पास समय नहीं है, इसलिए बात करें।
  • युक्तियाँ

    • चेहरे पर अनप्लग किए गए एक को छोड़ दें जो आपको नीचे दस्तक देता है। अपना सिर रखें, ध्यान केंद्रित रहें और बुलाओ!
    • अपने कॉल पर केंद्रित रहें और बिक्री करें समानांतर मुद्दों से विचलित न करें। विचारों और यादों को याद करने के लिए पास नोटपैड रखें जो मन में आते हैं ध्यान से खुद को विचलित मत करो इसका उद्देश्य अपने दिमाग से व्याकुलता को दूर करना है ताकि आप बाद में इसके साथ सौदा कर सकें, लेकिन फिर भी आप क्या कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित रहें।
    • जब आप फोन पर बात करते हैं तो मुस्कान आप हंसमुख, मैत्रीपूर्ण और मैत्रीपूर्ण बात करेंगे, जिससे ग्राहक आपके साथ बेहतर संबंध रखेगा।

    चेतावनी

    • टेलीमार्केटिंग की आवाज से बचें। यह अप्रिय है और अपने ग्राहकों से संबंधित आवश्यक भावनात्मक संबंध नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com