IhsAdke.com

फोन सेल्स में कैसे सफल हो?

फोन बिक्री के साथ काम करना, विशेष रूप से सक्रिय टेलीमार्केटिंग के साथ, किसी भी विक्रेता के लिए तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है, यहां तक ​​कि कई वर्षों के अनुभव वाले पेशेवरों के लिए भी। हालांकि, नए ग्राहकों को जीतने की क्षमता और पुराने ग्राहकों को आपके साथ और सौदों को बंद करने के लिए समझें इस कैरियर में बिल्कुल महत्वपूर्ण है। नौकरी की आवश्यकता है तैयारी, दृढ़ता और, सब से ऊपर, कई अभ्यास, लेकिन उचित प्रशिक्षण फोन पर किसी को भी बिक्री चैंपियन में बदल सकता है।

चरणों

भाग 1
उत्पादक वातावरण बनाना

पिक्चर शीर्षक से सफल होकर टेलिफोन सेल बनाना चरण 1
1
किसी को फोन करने से पहले ध्यान रखें कॉल के मार्ग (यदि कोई है) सहित सभी जानकारी छोड़ें, आपके सामने व्यवस्था की गई। आरंभ करने से पहले पूरी स्क्रिप्ट पढ़ें - इस सामग्री को समझने के लिए लिया गया समय उस समय के लायक होगा जब आप किसी भी प्रश्न का उत्तर जल्दी और आसानी से दे सकें। सुनिश्चित करें कि आस-पास का वातावरण विचलन से मुक्त है और यदि आप आराम से बैठे हैं।
  • कुछ लोग अधिक आरामदायक फोनिंग खड़े महसूस करते हैं, लेकिन यदि आप बैठी रहना पसंद करते हैं तो आप आरामदायक और एर्गोनोमिक कुर्सी का विकल्प चुन सकते हैं।
  • अपने कार्यस्थल में अनुस्मारक रखें, जैसे एक नोट "ग्राहक पर ध्यान दें" या "बातचीत मेरे बारे में नहीं है" रिमाइंडर आपको फोन कॉल के दौरान अपने लक्ष्य को मानसिक बनाने में मदद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल बनाना चरण 2
    2
    खुद को मानसिक रूप से तैयार करें आपकी सफलता में विश्वास करने में आपकी मदद करने के लिए सबसे प्रभावी तरीका खोजें - आप कई बार "बेचने, बेचने, बेचने" के शब्दों को दोहराकर मंत्र का उपयोग कर सकते हैं - या आपको मन की शांति की आवश्यकता हो सकती है और कहीं जाना पसंद करते हैं जरूरी आत्मविश्वास - एक अन्य विकल्प यह है कि यह आपके सामने एक खेल का आविष्कार करना है, जिसमें विश्व का भाग्य आपके बिक्री लक्ष्य पर निर्भर करता है।
    • कल्पना करें कि आप कैसे अपनी आवाज़ सुनेंगे और आप अपने व्यक्तित्व को चित्रित करने के लिए लाइन के दूसरे छोर पर कैसे चाहते हैं और उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रयास करते हैं आवाज के माध्यम से विश्वास, विश्वसनीयता और बुद्धि व्यक्त करने की कोशिश करें।
    • एक ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचकर जो आपके लिए एक उदाहरण के तौर पर काम करता है, वह एक अच्छा विचार हो सकता है- यानी, एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व या नेता का आत्मविश्वास लेने की कोशिश करें, विशेष रूप से कोई व्यक्ति जो समझने योग्य, शांत और तर्कसंगत है।
  • छवि शीर्षक से सफल होना टेलीफोन नंबर बनाना चरण 3
    3
    अच्छी तरह से निपटारा और हाइड्रेटेड रहो हमेशा पानी या ऊर्जा के आसपास है, इसलिए आपकी आवाज़ बहुत अच्छी लगती है, जब आप बहुत कुछ बोल रहे हों इसके अलावा, आवाज और मानसिक स्वास्थ्य को संरक्षित करने के लिए नियमित रूप से ब्रेक लें
  • चित्र शीर्षक से सफल होना टेलीफोन नंबर बनाना चरण 4
    4
    एक समूह प्रतियोगिता बनाएं अधिक फ़ोन कॉल (या बिक्री) के लिए जिम्मेदार विक्रेता को हाइलाइट करने पर, आपकी टीम के सभी सदस्यों के साथ एक स्प्रैडशीट तैयार करें। सभी कर्मचारी विजेता को कुछ फिल्म टिकट, एक बियर टोकरे, या जो कुछ भी साथ प्रस्तुत करने के लिए एक किटी बना सकते हैं अगर पर्यवेक्षक या प्रबंधक एक अतिरिक्त प्रीमियम की पेशकश कर सकता है, जैसे कि खुश घंटे सब कुछ के साथ भुगतान किया, यह एक महान प्रोत्साहन होगा - ऐसी संभावना के बारे में उनके साथ बात करो
    • अपने लक्ष्य बनाने की कोशिश करें, भले ही कोई प्रतियोगिता न हो आपका व्यक्तिगत लक्ष्य कंपनी द्वारा बनाई गई तुलना में अधिक हो सकता है।
  • भाग 2
    बिक्री पिच बनाना

    पिक्चर का सफल होना टेलिफोन सेल बनाना चरण 5
    1
    एक मानक और पेशेवर ग्रीटिंग तैयार करें एक सरल "गुड मॉर्निंग" कहने और सीधे बिक्री पिच पर जाने के बजाय, लाइन के दूसरे छोर पर व्यक्ति को शुभकामना देकर शुरू करें, लेकिन पेशेवर बनें- उसका नाम प्रयोग करें और स्वर को यथासंभव औपचारिक रूप में रखने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, "गुड मॉर्निंग / रोइट, सर / लेडी ____" कहने की कोशिश करें अपना नाम दर्ज करें और तुरंत उत्पाद सबमिट करें
    • केवल अपना पहला नाम दर्ज करें, जब तक कि आप व्यवसाय के स्वामी न हों
    • संक्षेप में बताएं कि कंपनी ग्राहक के लिए क्या कर सकती है, लेकिन सटीक उत्पाद या सेवा की रिपोर्ट न करें। उदाहरण के लिए, आप "हम स्थानीय व्यवसायों को खर्च कम करने में मदद करते हैं" की तरह "हम सस्ती लेखा सेवाओं की पेशकश" की तरह कुछ कहना चाह सकते हैं।
    • इस तरह, रेखा के दूसरे छोर पर मौजूद व्यक्ति जानना उत्सुक होगा कि आप अपने खर्चों को कैसे कम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल बनाना चरण 6
    2
    एक स्क्रिप्ट का पालन करें आमतौर पर, टेलीमार्केटर को एक मानक रोडमैप का पालन करने की आवश्यकता होती है, लेकिन एक संपूर्ण पाठ को स्वाभाविक रूप से पढ़ना मुश्किल है, और अगर आप बाधित हो जाते हैं तो आप यार्न खो सकते हैं। इस समस्या से बचने के लिए स्क्रिप्ट को याद रखें, लेकिन आपके सामने सामग्री के मुख्य बिंदुओं के साथ एक सूची रखें। इससे आपको एक स्थिर गति बनाए रखने और अधिक स्वाभाविक रूप से बोलने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल्स बनाना चरण 7
    3
    ग्राहक समय का शुक्र है कृतज्ञता दिखाएं कि आपके साथ व्यवहार किया गया है, यह वादा करें कि आप अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे और आप जल्द ही काम पर लौटने के लिए स्वतंत्र होंगे या कोई अन्य प्रतिबद्धता
  • छवि शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल्स बनाना चरण 8
    4
    व्यक्ति की जरूरतों को पहचानें किसी प्रश्न के साथ कॉल का कारण दर्ज करें, जैसे "क्या आप ऐसे उत्पाद में दिलचस्पी लेना चाहते हैं जो आपके अकाउंटिंग व्यय को कम कर सकती है, लेकिन समान गुणवत्ता स्तरों को संरक्षित कर सकता है?" ग्राहक के लिए कंपनी क्या कर सकती है पर फोकस करें, उत्पाद ही नहीं।
    • यदि आप क्रय निर्णय अधिकारी से बात नहीं कर रहे हैं, तब तक वार्तालाप जारी रखें जब तक आप इसे स्थानांतरित नहीं कर सकते।
    • संभावनाओं की जरूरतों के आकलन के लिए प्रश्न पूछें और यह पहचान लें कि उत्पाद या सेवा आपकी सहायता कैसे कर सकती है।



  • पिक्चर को सफल बनाना टेलिफोन सेल्स करना चरण 9
    5
    उत्पाद बेचें बिक्री की पिच के दौरान, लाभों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप ग्राहक को प्रदान कर सकते हैं - बताएं कि एक व्यक्ति समय या धन कैसे बचा सकता है, लाभ बढ़ा सकता है, अपना जीवन सुधार सकता है या फिर खुश हो सकता है। यह बताते हुए कि कैसे उत्पाद पहले से ही अन्य उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचा है, प्रत्येक तर्क का समर्थन करने के लिए संख्याओं का उपयोग करके, आपकी मदद भी कर सकता है।
    • यदि संभव हो तो, अपनी समस्याओं का वर्णन करने के लिए ग्राहक द्वारा उसी भाषा (उसी शब्द) का उपयोग करके उत्पाद के लाभों का वर्णन करें इससे आप दोनों के बीच विश्वास का एक बंध पैदा होगा।
  • छवि शीर्षक से सफल होना टेलीफोन नंबर बनाना चरण 10
    6
    उसे एक प्रतिबद्धता बनाने के लिए जाओ अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए या कार्यवाही में उत्पाद या सेवा को देखने के लिए एक बैठक का निर्धारण करने के लिए एक संभावना को स्वीकार करें आदर्श फोन पर बिक्री बंद करना है, लेकिन यह हमेशा संभव नहीं है सबसे बुरी स्थिति में, उस व्यक्ति को इसके बारे में सोचना और अपनी संपर्क जानकारी प्रदान करें ताकि वह आपके दिमाग को बदल सकें।
  • भाग 3
    अपनी सफलता सुनिश्चित करना

    छवि शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल्स बनाना चरण 11
    1
    बिक्री पिच का अभ्यास करें किसी सहकर्मी, पर्यवेक्षक, या आपकी सहायता करने के लिए तैयार किसी और के साथ बिक्री पिच का अभ्यास करें उसे बताएं कि उसे कैसे कार्य करना चाहिए - क्या वह एक संभावित नए उपभोक्ता या पुराने ग्राहक होने का दिखावा करना चाहिए बातचीत के बाद, आप कैसे सुधार कर सकते हैं यह जानने के लिए सुझाव मांगें आलोचना को गंभीरता से लेना और बदलने का प्रयास करना उदाहरण के लिए: कॉल स्क्रिप्ट को फिर से लिखना यदि कुछ पार्ट्स बहुत अजीब या मजबूर होते हैं
  • छवि शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल बनाना 12 कदम
    2
    सही समय पर कॉल करें संभावित ग्राहकों को परेशान किया जाएगा या बहुत कम से कम, यदि आप अनुचित समय पर कॉल करते हैं तो बात करने के लिए तैयार नहीं होंगे। उदाहरण के लिए सोमवार की सुबह या शुक्रवार के अंत में कभी कॉल न करें। दूसरी ओर, अधिकांश लोग सुबह 8:30 बजे तक कॉल उठाएंगे, और बरसात के दिनों में किए गए कॉल्स को सफल होने की अधिक संभावना है। विभिन्न प्रयोग करें और देखें कि कौन सा दिन और समय का सबसे सकारात्मक परिणाम है।
  • पिक्चर का सफल होना टेलिफोन सेल बनाना 13 कदम
    3
    अपने संभावित ग्राहकों को जानिए दुनिया का सबसे अविश्वसनीय उत्पाद उपभोक्ता से अपील नहीं करेगा, जिसकी इसकी ज़रूरत नहीं है, इसलिए उन लोगों पर अपना ध्यान केन्द्रित करें जो वास्तव में आपके लिए क्या ऑफर करते हैं। एक कदम आगे बढ़ाएं और फोन को चुनने से पहले सभी संभावित ग्राहकों को अनुसंधान करें - शोध करें कि आपका उत्पाद या सेवा उनमें से प्रत्येक के लिए उपयोगी कैसे हो सकती है और ध्यान दें कि आपकी पेशकश विशेष रूप से लाइन के दूसरे छोर पर व्यक्ति की आवश्यकताओं को कैसे पूरा कर सकती है।
  • छवि शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल बनाना 14 कदम
    4
    ऊपर का पालन करें उन संभावित ग्राहकों को ट्रैक करने के लिए एक प्रणाली बनाएं जिनसे आपने पहले ही बात की है, और उनसे आपके द्वारा चिह्नित किसी भी मीटिंग को लिखें। मीटिंग की पूर्व संध्या पर बैठक की पुष्टि करने के लिए एक संक्षिप्त और विनम्र ईमेल भेजें। इसके अलावा, उन ग्राहकों का रिकॉर्ड रखें, जो इसके बारे में सोचने या आपके संपर्क वापस करने का वादा करता है, और एक सप्ताह के भीतर फिर से कॉल करता है। इस रिकॉर्ड को एक स्प्रेडशीट या कागज़ की शीट पर बनाएं ताकि जानकारी हमेशा पहुंच सकें।
  • छवि शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल्स बनाना चरण 15
    5
    संबंधों को विकसित करना यह संभावना नहीं है कि बिक्री एक कॉल के साथ पूरी हो जाएगी, इसलिए प्रत्येक संभावित ग्राहक के साथ संबंध विकसित करने पर ध्यान दें। अपना शब्द और फोन रखें या जब भी आप गठबंधन कर लें, व्यक्ति को आपको मित्रवत और विश्वसनीय के रूप में देखने के लिए मिलें - इससे भविष्य की बिक्री की संभावना बढ़ जाएगी।
  • छवि शीर्षक से सफल होना टेलिफोन सेल बनाना 16 कदम
    6
    निराश मत हो आपको बहुत कुछ "नहीं" सुनाई देगा, आपको बहुत ही बहाने बहस मिलेगी और आप खुद से भी बात कर सकते हैं, लेकिन गुप्त मात्रा है - टेलीमार्केटिंग एक नंबर गेम है अस्वीकार किए जाने की भावना कभी भी अच्छी नहीं है, लेकिन बिक्री बंद करने या बैठक की स्थापना का अनुभव अद्भुत है! इसके अलावा, इस बारे में सोचें कि आप फोन पर कैसे संपर्क करना चाहते हैं और उन चीजों को कहने का प्रयास करें जिन्हें आप सुनना चाहते हैं यदि आप लाइन के दूसरे छोर पर थे
    • बिक्री करने से पहले आपको कई बार उसी संभावना को कॉल करना पड़ सकता है, लेकिन हार न दें!
    • लाइन के दूसरे छोर पर सकल या मूर्ख लोगों के बारे में चिंता न करें, बस उन्हें अपने सिर से हटा दें और आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • धीमे और तेजी से बात करें - यदि आप बहुत तेज़ी से बोलते हैं तो आपको अनुभवहीन और अक्षम लगता होगा
    • उस कर्मचारी के पदानुक्रम स्तर का निर्धारण करें जिससे आप उससे बात कर सकते हैं, और उस व्यक्ति को कॉल कर सकते हैं जो ऊपर एक स्तर पर रह रहे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com