IhsAdke.com

एक बारटेन्डर कैसे बनें

बारटेन्डर या बारटेंडर होने के नाते एक रोमांचक और आकर्षक नौकरी हो सकती है, लेकिन यह किसी के लिए सही काम नहीं है संभावित बारटेंडर को अलग-अलग समय पर काम करने के लिए, मोटी और नशे में ग्राहकों से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए और एक साथ कई अलग-अलग कार्य करने होंगे। इस प्रतिस्पर्धी कैरियर को कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए यहां पढ़ें।

चरणों

भाग 1
बारटेन्डर बनें

चित्र का शीर्षक एक बारटेंडर चरण 1 बनें
1
आवश्यकताओं को पूरा करें आपको बारटेन्डर के रूप में काम करने के लिए कम से कम 18 वर्ष का होना चाहिए, हालांकि कुछ देशों में 1 9 या 21 वर्ष की उम्र की आवश्यकता होती है। कुछ जगहों पर भी आपको काम शुरू करने से पहले अल्कोहल-देखभाल कक्षाएं लेने की आवश्यकता होती है। उस राज्य / देश की विशिष्ट आवश्यकताओं को देखें, जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं।
  • शराब-देखभाल कक्षाएं शराबी ड्राइविंग, झूठी पहचान, रक्त शराब के स्तर, नाबालिगों को शराब की सेवा, नशा से परहेज और अन्य संबंधित मामलों को संबोधित करते हैं।
  • 2
    निम्न में से एक या दोनों को करें कुछ सलाखों ने नए बार्टेंडर्स को किराए पर लिया है, जिन्होंने पाठ्यक्रम ले लिए हैं, जबकि अन्य बार सहायक या वेटर्स को बारटेंडर पदों के लिए प्रचारित करना पसंद करते हैं।
    • एक बारटेन्डर कोर्स लें प्रत्येक बारटेंडर कोर्स अलग होता है, लेकिन उनमें से अधिकांश आपको सिखाते हैं कि सैकड़ों विभिन्न प्रकार के कॉकटेल तैयार करने के लिए, नशे में ग्राहकों से निपटना, गहने तैयार करना, पेय की सेवा करना, और बीयर और शराब के प्रकार के बीच अंतर।
      एक बारटेंडर चरण 2 बुलेट 1 बनें चित्र
    • बार सहायक या कॉकटेल वेटर के रूप में नौकरी प्राप्त करें बार सहायकों बारटेंडर की सहायता कार्य खाली चश्मे इकट्ठा, सजावट की तैयारी, बर्फ उठा, बार की सफाई, और सामग्री को फिर से भरने में शामिल है। कॉकटेल वेटर्स ग्राहकों को बार, घटनाओं और अन्य पीने के स्थानों पर पेय देने के लिए जिम्मेदार हैं। इन दोनों स्थितियों से आपको बार के साथ काम करने का अनुभव मिलेगा और आपको बारटेंडर के रूप में भविष्य की नौकरी के लिए तैयार किया जाएगा। अपने मालिक को पता है कि आप बारटेन्डर के रूप में काम करने में रुचि रखते हैं, ताकि वह आपको बता सकें कि उसकी नई स्थिति कब है
      एक बारटेंडर चरण 2 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
  • चित्र शीर्षक से एक बारटेंडर चरण 3 बनें
    3
    अभ्यास करें चाहे आप किस मार्ग का चुनाव करते हैं, इससे पहले कि आप बार-बार अपने आप को ख्याल रखने में सहज महसूस करें, इससे पहले बहुत सारी अभ्यासों को ले जाएगा अधिकांश बार नए कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान करते हैं जो पर्यवेक्षण के अंतर्गत अनुभव हासिल करने के लिए एक अन्य पेशेवर के साथ काम कर रहे बारटेन्डर के रूप में शुरू होगा।
  • एक बारटेन्डर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    बारटेन्डर के रूप में कार्य खोजें बारटेंडर रेस्तरां, बार, क्लब, होटल, कैसीनो और घटनाओं सहित विभिन्न स्थानों पर काम कर सकते हैं। अपने क्षेत्र में कई अलग-अलग स्थानों पर अपना फिर से शुरू सबमिट करें और कार्य सूची देखें।
    • यदि आपके पास पहले से ही एक बार परिचर या वेटर के रूप में कोई नौकरी है, तो अपने पर्यवेक्षक के साथ एक बैठक का आयोजन करें, जो एक बारटेंडर स्थिति में पदोन्नत होने की संभावना पर चर्चा करें।



  • भाग 2
    एक अच्छा बारटेंडर रहो

    1
    एक बारटेंडर द्वारा आवश्यक गुणों को जानें नौकरी चिंता के बिना, मजेदार लग सकता है, लेकिन यह समय पर बहुत थका और तनावपूर्ण भी हो सकता है। यदि आपके पास एक अच्छे बारटेंडर के गुण हैं तो मूल्यांकन करें:
    • लोगों के साथ मजबूत कौशल बारटेन्डर बेहद सामाजिक कार्य है I आपको अलग-अलग लोगों के आस पास आनंद लेना चाहिए और नशे में होने वाले ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
      एक बारटेंडर चरण 5 बुलेट 1 बनें चित्र
    • अच्छी याददाश्त बारटेन्डर्स को सैकड़ों विभिन्न प्रकार के कॉकटेल के व्यंजनों को याद रखना होगा ताकि वे याद कर सकें कि किस क्लाइंट ने पूछा कि कौन सा पेय?
      एक बारटेंडर चरण 5 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
    • बिक्री कौशल ज्यादातर बार्डेन्डर्स को पैसे कमाने के लिए कम से कम मजदूरी और आधार मिलता है। दोस्ताना, मैत्रीपूर्ण, और करिश्माई बार्टेंडर्स को अच्छे सुझाव प्राप्त करने की अधिक संभावना है।
      एक बारटेंडर चरण 5 बुलेट 3 बनें चित्र का शीर्षक
    • मल्टीटास्किंग करने की योग्यता बारटेंडर आमतौर पर एक ही समय में कई अलग-अलग ग्राहकों की सेवा करते हैं, और उन्हें पेय पदार्थों के मिश्रण और पैसे की गिनती और परिवर्तन देने के साथ काम करना चाहिए।
    • दबाव में काम करने की योग्यता बारटेंडर होने के नाते तनावपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आप एक पूर्ण बार में काम करते हैं और भूमिका में केवल बारटेंडर होते हैं
  • चित्र का शीर्षक एक बारटेंडर चरण 6 बनें
    2
    नशे में ग्राहकों को सही ढंग से डील करें बारटेंडर कानूनी तौर पर उन ग्राहकों की सेवा करने के लिए मना कर देते हैं जो नशे में दिख रहे हैं आपको यह जानना सीखना चाहिए कि जब कोई क्लाइंट ने बहुत अधिक ले लिया है, और कुछ मौकों पर, उसे जाने के लिए पूछने के लिए।
    • नशीली दवाओं को परेशान, मोटी और भी परेशान हो सकता है जब परेशान हो, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक मजबूत व्यक्तित्व है और इस तरह के लोगों के सामने आने के बारे में शर्मीली न हों।
  • एक बारटेंडर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपना ज्ञान अपडेट करें "क्लासिक्स" सीखने के अलावा, बारटेन्डर्स को भी नए पेय के साथ अद्यतित होने की जरूरत है और पता है कि एक बिंदु पर कौन से पेय गर्म हैं
  • युक्तियाँ

    • बारटेन्डर कोर्स लेना यह गारंटी नहीं देगा कि आपको उस स्थिति में नौकरी मिल जाएगी।
    • अपनी आवश्यकताओं के निर्धारण के लिए अपने क्षेत्र में कई बार से जांचें कुछ सलाखों को अनुभवहीन लोगों को संपत्ति पर प्रशिक्षित करने की ज़रूरत है।
    • सप्ताहांत, छुट्टियों और रात देर रात काम करने के लिए तैयार रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com