IhsAdke.com

वेटर को ठीक से टिप कैसे करें

ठीक से टिप एक महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कैसे करना है। बहुत से लोग देखते हैं कि कैसे किसी व्यक्ति को चरित्र को मापने का एक तरीका बताया जाए। जानने के समय और कैसे टिप से अच्छी सेवा सुनिश्चित होगी, दूसरों को दिखाएं कि आप नम्र हैं (न तो ब्रेड और न ही रिक्ति), और आप लोगों को और अधिक पसंद कर सकते हैं। पेय की लागत के हिस्से के रूप में टिप पर गणना करें वेटर अक्सर अपने वेतन को पूरा करने के लिए युक्तियों पर भरोसा करते हैं।

  • कृपया ध्यान दें कि यह विकीहाउस उपभोक्ता सेवा उद्योग में किसी कर्मचारी के दृष्टिकोण से टिप कला को व्यक्त करता है।

चरणों

टिप एक बारटेंडडर उचित चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
पहले दौर में रोगी होने के नाते एक सुखद शाम की कुंजी है, चाहे बार में ध्यान देने योग्य "उत्तेजित" होने पर, या नहीं। अन्य चीजें जिन्हें आप नहीं जानते - बदलावों को बदलते हैं, उदाहरण के लिए - आपके पहले पेय के लिए धीमी सेवा का परिणाम हो सकता है उन सबसे पहले महत्वपूर्ण क्षणों में बहुत कम धैर्य है।
  • टिप एक बारटेंडडर का सही शीर्षक चरण 2
    2
    जब आप पूछते हैं तब भुगतान करने के लिए हमेशा तैयार रहें आदर्श रूप से, आपके हाथों में दिखाई देने वाले पैसे के साथ पैसे के साथ रहें। अगर बहुत से लोग सेवा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो यह आपको थोड़ी तेज़ी से सेवा दे सकता है जब तक पेय नहीं बनाते हैं तब तक इंतजार न करें और अपने बारटेन्डर ने अपना बटुआ निकालने के लिए अपना गोल पूरा कर लिया है। पैसे के लिए मछली पकड़ने जा रहा है न केवल वेटर के समय को बर्बाद करता है बल्कि अन्य संरक्षक भी है और अन्य लोगों को जो उनके अनुरोधों का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें नफरत करता है।
  • टिप अ Bartender उचित चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक आधार के रूप में आर $ 1 टिप दें और अधिक जटिल पेय के लिए एक बड़ी टिप दें। भले ही आपके ट्रिंक की एकमात्र दिखने की तैयारी सेवा की बोतल खोलने के लिए हो रही है, $ 1 से शुरू करें। यह उस बार के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकता है, जो आप में हैं, इसलिए अन्य लोगों पर एक नज़र डालें आमतौर पर $ 1 बियर के लिए एक सभ्य टिप है, लेकिन विस्तृत पेय के लिए $ 2 टिप दें अधिक अगर यह अधिक जटिल पेय है
  • टिप ए बारटेंडर उचित शीर्षक चरण 4 चित्र
    4
    बड़े सुझावों को स्पष्ट रूप से और लगातार कर देगा जो बारटेंडर आपको याद रखेगा। नकद भुगतान करें और पेय के पहले दौर में कम से कम $ 10 टिप दें उसके बाद आप बारटेंडर को अपना क्रेडिट कार्ड दे सकते हैं और एक खाता शुरू कर सकते हैं। इस तरह, बारटेंडर आपको याद रखेगा अगर आप किसी और को ऐसा देखते हैं, तो संभावना है कि पर्यटन और आतिथ्य सेवाओं के साथ काम करने वाला व्यक्ति एक बहुत ही सामान्य अभ्यास है और यह आपको 30 मिनट की लाइन में इंतजार नहीं करेगा। एक बारटेंडर को $ 5 से नीचे कोई सुझाव याद नहीं होगा, जब तक कि आप अक्सर ग्राहक न हों याद रखें कि एक क्लब में आप एक बार में आप समय बचाने के लिए बारटेंडर ढोने रहे हैं, आप अपने gorjeto पेय की लागत के बारे में चिंता करने की नहीं के साथ बारटेंडर भुगतान कर रहे हैं।
  • टिप एक बारटेंडडर उचित चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप किसी भी भोजन, या पेय का आदेश देते हैं, तो आपकी टिप पेय की कीमत, या भोजन के बराबर होनी चाहिए। यह बारटेंडर के लिए यह जानने का एक त्वरित तरीका है कि वह एक अच्छा ग्राहक होगा। याद रखें कि 10% ग्राहकों ने बारटेंडर के टिप्स के 75% का प्रतिनिधित्व किया, आप टिप पर अच्छा होने और उस 10% में होने के कारण बहुत पैसा बचा पाएंगे।
  • टिप अ Bartender उचित चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब एक "खुली" बार में, हमेशा जितना चाहें उतना जितना चाहें, जब आप पेय खरीद रहे हों खुली बार आपको पैसा बचाता है जिससे आप पैसा खर्च कर सकें और आपको अच्छी कीमत पर टिप्स और पेय ले सकें।



  • छवि शीर्षक वाला टिप ए बारटेंडर उचित चरण 7
    7
    शुरुआती शाम को पूरी रात को पूरी तरह से मुहैया कराना बहुत आम है। यह विशेष रूप से उन लोगों में देखा जाता है जो पर्यटन और आतिथ्य उद्योग में काम करते हैं और जो कई बार उसी बार जाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका बारटेंडर पारी समाप्त नहीं करेगा और आपके जाने से पहले किसी और के लिए कारोबार किया जाएगा, और यह सुनिश्चित करें कि आपके साथ रहने वाले लोगों के रूप में लंबे समय तक रहने की योजना बना रहे हैं। सामान्य शुरुआती रात की टिप आपके हाथ में 100 डॉलर से अधिक है और बारटेंडर को दी जाती है जैसे कि आप उसके साथ हाथ मिलाते हैं। जो व्यक्ति $ 100 देता है वह अब रात के लिए टिप नहीं कर सकता है और जब तक लोग पेय के लिए भुगतान कर रहे हैं, यह टिप 3 अतिरिक्त लोगों को कवर करेगा अतिरिक्त 3 व्यक्तियों द्वारा खरीदे गए किसी भी पेय को टिप के साथ होना चाहिए
  • टिप अ Bartender उचित चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने पेय के समतुल्य युक्तियों की कीमत छोड़ दें और रात में अधिक या कम समान रूप से वितरित करें। एक थोड़ा बड़ा टिप जल्दी शाम कोई समस्या नहीं दे दो, और बाद में सेवा में तेजी लाने सकता है, लेकिन "कोई टिपिंग" नहीं मिलता है पूरी तरह से पहले राउंड के बाद, जब तक आप बाहर जाना है, तो चाहता था।
  • टिप एक बारटेंडेडर शीर्षक से छवि ठीक 9
    9
    एक कर्मचारी को टिप न करने का कोई अच्छा बहाना नहीं है खराब सेवा कम निचोड़ के हकदार हैं, लेकिन सेवा को बहुत बुरा होना चाहिए। अगर सेवा वास्तव में भयानक है, तो अपना बिल भुगतान करें, टिप छोड़ दें और दूसरा बार ढूंढें।
  • टिप अ Bartender उचित कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    वेटर्स (बारटेन्डर्स सहित) आम तौर पर उन सभी कर्मचारियों के लिए जो कुछ कमाते हैं, का एक प्रतिशत देते हैं (कुछ लोगों को वास्तव में वहां काम करने के विशेषाधिकार के लिए बार मालिक का भुगतान करना पड़ता है) यदि आप किसी कर्मचारी के लिए कोई युक्तियाँ नहीं छोड़ते हैं क्योंकि उन्हें आपके पेय पसंद नहीं है, तो आप स्वामी को दंडित नहीं कर रहे हैं - आप कर्मचारी को दंडित कर रहे हैं न केवल आप कर्मचारी तनाव को छोड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें आपके ड्रिंक पसंद नहीं है, लेकिन उन्हें ऊपर बताए गए कर्मचारियों को अभी भी भुगतान करना होगा चाहे वह इत्तला दे दी है या नहीं। "टिप" वास्तव में उनके वेतन से निकलते हैं, न कि उन्हें प्राप्त युक्तियाँ।
  • टिप एक बारटेन्डर उचित शीर्षक 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    आप अच्छे सुझाव देकर लंबे समय में पैसा बचा लेंगे एक बारटेंडर आपको वह पेय दे सकता है जिसे उसने गलत बनाया है, वह अपने खाते में कुछ पेय, या संभवतः पेय का एक अच्छा हिस्सा लिखने के लिए "भूल" सकते हैं, आप मुफ्त भोजन या वीआईपी भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • टिप एक बारटेंडडर सही कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    जिस तरह से बारटेंडर का भुगतान किया जाता है, वहां स्थानीय रीति-रिवाज भिन्न हो सकते हैं। हालांकि, बहुत कम वेतन (कुछ स्थानों पर $ 2.15 प्रति घंटे) और युक्तियों पर जीवित रहने के लिए अधिकांश काम करते हैं I बड़ी होटल श्रृंखला के बार बहुत आराम कर रहे हैं और पेय की कीमतों के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते, क्योंकि उन्हें होटल की कॉओोडिटी के रूप में देखा जाता है। इस नियम का अपवाद रिसॉर्ट कस्बों या कैसीनो में होटल के बार होगा, जहां बारटेंडर आमतौर पर $ 15.00 प्रति घंटे से प्राप्त होते हैं और प्रायः परिसर में रहते हैं। ग्रेट नाइट क्लब में अक्सर बारेंडर होते हैं जो वहां काम करने के विशेषाधिकार का भुगतान करते हैं। इन सलाखों आमतौर पर पेय लागत के बारे में चिंता का एक बहुत कुछ है, विनिमय की बोतलें कि शुल्क एक प्रतिष्ठान में या अवैध शराब की बिक्री (बिक्री के लिए एक लेबल की बोतल में तरल दुकान एक जाम के लिए एक बोतल खरीद सकते हैं और डालना (महंगा बोतलों पर सस्ते पेय डाल) प्रति पेय) भी बहुत आम हैं एक आम फैशन कि ग्राहकों को जागरूक होना चाहिए स्पार्कलिंग वाइन एक्सचेंज है, विशेष रूप से बोतलों और वीआईपी लाउंज में। यह बेईमान कर्मचारियों द्वारा किया जाता है जो महंगे शैंपेन लेबल उठाते हैं और उन्हें सस्ते पेय की बोतल में डालते हैं। कर्मचारी तब सिस्टम पर सस्ती शैंपेन की कीमत रखता है और ग्राहक को सबसे महंगी मूल्य का भुगतान करता है। चूंकि प्रीमियम शैंपेन और स्पार्कलिंग रेड वाइन के मूल्यों के बीच का अंतर $ 400 और $ 600 के बीच है अधिकारी बेईमान एक रात में इन पेय के कुछ बेच कर पैसे का एक अच्छा राशि के साथ समाप्त होता है ऊपर।
  • युक्तियाँ

    • बस पेय की कुल लागत की गणना करें और उस राशि में से 20% राशि दें ताकि किसी भी बारटेंडर को खुश कर सकें अगर आपका बिल $ 25 देता है और आप बारटेन्डर को 5 बियर खोलते हैं, तो $ 5 की एक टिप दें इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपके भविष्य के दौर और किसी भी और सभी सहायता को बारटेंडर आपको सकारात्मक बनाता है।
    • जब प्रचारक पेय, खुश घंटे के पेय, आदि जैसे रियायती पेय को आदेश देते हैं, तो पेय तैयार करने के लिए समान प्रयास किए जाते हैं, चाहे आप इसके लिए कितना मूल्य का भुगतान करेंगे। यदि आप आम टिप (ऊपर देखें) दे सकते हैं, हालांकि यह सख्ती से जरूरी नहीं है, यह अतिरेक नहीं माना जाता है।
    • अगर आपको पूछने के बिना एक और पेय मिलता है, तो थोड़ी अधिक टिप दें यदि आप किसी अन्य पेय नहीं करना चाहते हैं, विनम्रता मना कर दिया, और उसे एक टिप देने पर विचार करता है, तो यह एक सच्चे भाव, नहीं एक अतिरंजित अधिक उपदान (कर्मचारी की जेब से बाहर खो पेय हासिल करने के लिए प्रयास था, तो यह उसे नहीं करने के लिए सिखाने के लिए बेहतर है उनके चाहा लगता है, लेकिन उसे भी नहीं सज़ा - खासकर यदि आप स्थापना पर लौटने का इरादा)।
    • कुछ भी नहीं, बिल्कुल कुछ नहीं, शिष्टाचार से अधिक मूल्यवान है! एक असभ्य व्यक्ति, लेकिन जो बहुत सारे गोरगेट्स देता है, लगभग हमेशा एक ग्राहक के बाद सेवा की जाएगी जो मरीज और शिक्षित दोनों है।
    • हमेशा पहले दौर में बारटेंडर का नाम रखें एक बार जब आपने नाम सहेजा है, तो इसका इस्तेमाल करें! "अरे, बारटेंडर!" कहा जाने से बार्टेंडर अधिक कुछ परेशान नहीं करता है बार-बार सारी रात एक उबाऊ ग्राहक द्वारा, जो आपको किसी भी अच्छे कारण के बिना बार से बाहर निकाल दिया जाने का निश्चित तरीका है।
    • पहले दौर में एक उच्च टिप लेना यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि बारटेन्डर अगली बार जब आप बार में लौट आते हैं, तो आपको और अधिक तेज़ी से वापस आता है। यह सुनिश्चित करता है कि भविष्य में राउंड में थोड़ा अधिक अल्कोहल होता है, यदि आप तैयार पेय का आदेश दे रहे हों हालांकि सावधान रहें: आपका पहला गोल टिप जल्दी भूल जाएगा। यह लंबे समय तक बेहतर है, जितनी संभव हो सके टिप करने के लिए।
    • टिप विभिन्न देशों में भिन्न होता है उदाहरण के लिए, यूनाइटेड किंगडम में, यह पेय पदार्थ के एक दौर के लिए बारटेंडर को टिपने के लिए दुर्लभ होता है (हालांकि इस तरह के एक असामान्य संकेत आपको अगली बार और अधिक शीघ्र सेवा प्रदान कर सकते हैं) यदि आप यूके में हैं, तो बारटेन्डर को एक पेय प्रदान करने के लिए स्वीकार्य है, आमतौर पर शब्दों का इस्तेमाल करते हुए, "... और एक आपके लिए," जब उसने आपको बताया कि किस दौर का खर्च आएगा चिंता न करें - वह एक महंगे पेय का चयन नहीं करेगा, लेकिन इशारे आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से स्वीकार किए जाते हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि आप अगली बार अधिक शीघ्र सेवा कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • कभी नहीं, कभी लगता है कि एक वेटर, या बार (ए) के किसी अन्य कर्मचारी को पता है जहां ड्रग्स खरीदने के लिए, या वेश्याओं मिल जाए, (बी) आप को बेचने के लिए दवाओं, (सी) है अगर आपके पास आप के लिए बेच देंगे।
    • क्लर्क (कानून द्वारा) शांत हैं। ग्राहक, परिभाषा के अनुसार नहीं करते हैं मत सोचो कि आप कर्मचारियों से अधिक कुशल हैं अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको अपने टिप की परवाह किए बिना पता चलने वाले कारणों के लिए गटर में खुद को देखने के लिए आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए।
    • अपना गुस्सा खोना आपको बार के बाहर निकाल दिया जाएगा और / या आपसे पुलिस को बुलाएगा। पुलिस लगभग हमेशा अपने रक्तप्रवाह में अल्कोहल वाले ग्राहकों के विश्वास के बजाय, एक शांत बारटेंडर में विश्वास करते हैं, जो अन्य समान रूप से शांत कर्मचारियों द्वारा समर्थित हैं।
    • युक्तियों पर सलाह आमतौर पर उन लोगों से आती है जो इस पर रहते हैं। इसलिए आपको मिलता है की तरह परस्पर विरोधी सलाह "काम करता है, तो आप एक डिस्काउंट मिलता है के आधार पर किया टिप दे दो, लेकिन देने की कीमत लगभग कोई प्रयास जरूरी हो गया था के आधार पर टिप।" इस विषय पर सलाह लेने पर इसे ध्यान में रखना याद रखें।
    • कभी भी नहीं जब तक आप सर्विसिंग बारटेंडर के साथ झगड़ने के मुद्दे पर नहीं मिलते हैं आप जीतने की संभावना लगभग कोई नहीं है बारटेंडर जहाज का कप्तान है यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप सही हैं, तो प्रबंधक से बात करने के लिए कहें यदि आप की आवश्यकता है, तो आप बार मालिक के नाम पूछ सकते हैं।
    • कीमतों के बारे में शिकायत करने में अपना समय बर्बाद मत करो। संभावना है कि बर्नन मूल्य निर्धारण के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।
    • यदि आप कुछ कॉम्प्लेक्स का आदेश देते हैं, तो पीने के अनुसार टिप दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com