IhsAdke.com

कार्य पर अधिक कुशल कैसे बनें

जिस व्यक्ति को कम से कम एक बार अपने जीवन में पूर्णकालिक नौकरी मिली है वह जानता है कि हमेशा एक दिन का काम पूरी तरह से सब कुछ पाने के लिए पर्याप्त नहीं है। हालांकि, किसी भी व्यक्ति को दक्षता का अनुकूलन करने के लिए डिज़ाइन की गई आदतों को अपनाने से उनकी उत्पादकता में सुधार हो सकता है। एक कुशल कार्यकर्ता उस दिन को अधिकतम मिनट का उपयोग कर सकता है, जो कि दिन प्रदान करता है, पहले - ध्यान - प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करता है काम पर कुशल बनें न केवल अपनी उत्पादकता में सुधार होगा - और अपने बॉस से आप अच्छा अंक की गारंटी - लेकिन यह भी आप और अधिक निपुण (क) संतुष्ट (क), और आश्वासन के साथ कि उनके दिन था निदेशक महसूस करते हैं । काम पर प्रभावी होने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

भाग 1
आपका फोकस क्षमता विकसित करना

चित्र शीर्षक से काम पर अधिक कुशल होना चरण 01
1
एक स्वच्छ और व्यवस्थित कार्य स्थान रखें अधिकतम कार्यकुशलता हासिल करना कभी-कभी आपके कार्य क्षेत्र से अव्यवस्था को साफ करने के लिए उतना आसान हो सकता है। एक गंदी और बरबाद काम क्षेत्र आपकी उत्पादकता को बहुत कठिन बना सकता है। यदि आप सभी गड़बड़ी के बीच में लगातार रिपोर्ट या दस्तावेज ढूंढने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो पता है कि आप बहुमूल्य समय बर्बाद कर रहे हैं! यदि आप "सफाई पागल" प्रकार नहीं हैं, तो बस पता है कि आपकी पहुंच के भीतर सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले आइटम को पहले से ही सफलता का रहस्य है।
  • अगर आप किसी कार्यालय में काम करते हैं, तो अपने डेस्क को व्यवस्थित करें ताकि आप आसानी से उस चीज़ को ढूंढ सकें जो आप चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप "कार्यात्मक कक्ष" या टेलीमार्केटिंग कंपनी में काम नहीं करते हैं, तो यह सिद्धांत उसी तरह लागू होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक साइकिल की दुकान के मालिक हैं, तो अपने उपकरण को साफ और व्यवस्थित रखें ताकि आप उन्हें ज़रूरत पड़ने पर आसानी से मिल सकें। लगभग सभी लोग स्वच्छ और संगठित कार्य केंद्र का लाभ उठाते हैं।
    लूज़ बेली फैट फास्ट (महिला) चरण 11 नामक चित्र
  • फ़ोरम या कानून फर्मों में काम करने वाले लोगों के लिए, कुछ तार्किक और संगठित दस्तावेज़ फाइलिंग सिस्टम बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि, सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले दस्तावेज़ और मैनुअल रखें। शेष वर्णमाला क्रम में या किसी अन्य मानदंड की मदद से पुरालेख करें।
  • चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 02
    2
    अपने कार्यस्थल को अच्छी तरह से रखिए रखें सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी सामग्री और उपकरण हैं जिनके लिए आपको अपना काम सिर के बिना और समय की बर्बादी के लिए करना है। किसी कार्यालय में, इसका मतलब है कि आपको अपनी सारी चीज़ों (स्टॉक में) की आवश्यकता होती है जैसे: स्टेपल रिमॉवर्स, पोस्ट-इसके, पेन, कैलकुलेटर आदि। पारंपरिक कार्यालय पर्यावरण (किसी अन्य व्यवसाय में) के बाहर, उपकरण अलग हो सकते हैं, लेकिन मूल सिद्धांत समान होंगे। कोई भी पेशेवर अपनी कार्य क्षमता को बढ़ा सकता है यदि उनके पास, आसानी से उपलब्ध है, उनके सबसे आवश्यक उपकरण हैं।
    • इसका यह भी मतलब यह सुनिश्चित करना है कि आपके स्टॉक में लोचदार, फ़ोल्डर्स के लिए प्लास्टिक, स्टैपल स्टेपल, पेन, सल्फ़ीट पेपर इत्यादि में बहुत अच्छी सामग्री है। यह प्रत्येक प्रकार के पेशे के लिए सच है: एक शिक्षक को चाक, नाखूनों और लकड़ी के एक बढ़ई की आवश्यकता होगी, और इसी तरह।
    • यह भी सुनिश्चित करें कि आपके उपकरण अच्छी तरह बनाए रखा जाए। एक आवश्यक लेकिन टूटे हुए उपकरण एक बड़ा सिरदर्द दे सकता है और चीजों को देरी कर सकता है समय-समय पर समीक्षा करके और अपने उपकरणों पर नियमित सफाई करके लंबे समय में समय बचाएं।
  • चित्र शीर्षक पर काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 03
    3
    नियमित शेड्यूल को समेकित रखें विश्वास करें: अपने दिन-प्रतिदिन (हमेशा की शुरुआत में) योजना बनाने का प्रयास करना आपके कार्य कुशलता में तेजी से वृद्धि करेगा। प्रोग्रामिंग को वास्तव में प्रभावी रखने के लिए, हालांकि, एक समय में, एक कैलेंडर या एक एजेंडे के रूप में, केवल एक "संगठनात्मक उपकरण" तक ही सीमित हो सकता है, उदाहरण के लिए इसे अपने कार्यालय या कक्ष में एक दृश्य स्थान पर छोड़ दें ताकि आप हमेशा अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों तक पहुंच सकें। एक से अधिक एजेंडे का उपयोग करने में समय बर्बाद मत करो, या कई बार (और विभिन्न स्थानों में) एक ही वचनबद्धता आप एक बार में, अपने सभी नोट्स, अग्रेषित कार्यों और आपको अभी भी क्या करना है, एक बार में, जल्दी तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
    • "बातें करना" की एक सूची बनाकर हर दिन खुद को व्यवस्थित करें दिन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं के साथ शुरू करें, ताकि वे किसी अन्य नाबालिग कार्य से पहले किया जा सके। यदि आप दिन के अंत तक सूची को पूरा नहीं करते हैं, तो अगले दिन अपूर्ण वस्तुओं से निपटें
      चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 03 बुलेट 01
    • साहसिक परियोजनाओं के लिए, एक समय सीमा और समय सीमा निर्धारित करें प्रत्येक कार्य के समय की लंबाई के बारे में यथार्थवादी रहें: समय सीमा पर इसे ज़्यादा नहीं करें, उन्हें हाथ में कार्य की कठिनाई के अनुरूप रखें।
  • चित्रा शीर्षक से काम पर अधिक कुशल रहें चरण 04
    4
    विकर्षण को हटा दें काम के विभिन्न स्थानों में विभिन्न विकर्षण मौजूद होंगे। कुछ जगहों में विघटन एक सहकर्मी (जो जोकर और बातूनी, आप जानते हैं?), या फिर एक माध्यमिक और फैलाने वाले कार्य के माध्यम से भी हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी करना चाहिए, आप सभी समय पर केंद्रित रहें। यदि आपकी सेवा की सेवा आपको संगीत सुनने की अनुमति देती है, तो अपने साथ एमपी 3 ले लो इस कठोर लग सकता है, लेकिन यह एक उचित विधि, पेशेवर और प्रभावी लोगों को आप अकेला छोड़ने के लिए के लिए, जबकि आप काम कर रहे हैं यह है: अपने साथियों के मैच के लिए तो वे बातचीत खींच नहीं पर विचार करें। याद रखें: आप ब्रेक और भोजन के समय में हमेशा सामंजस्य कर सकते हैं।
    • कार्य करते समय अवकाश के लिए इंटरनेट का उपयोग कभी नहीं करें, इसलिए अपने सामाजिक नेटवर्क तक कम पहुंचें। इस पर विश्वास करें: यह एक बहुत खतरनाक और उल्टा विकर्षण है। अध्ययनों से पता चलता है कि दो-तिहाई कर्मचारियों को इंटरनेट पर फैलाने वाली गतिविधियों के साथ अपने समय का लगभग 30 प्रतिशत का नुकसान होता है। सौभाग्य से, अधिकांश ब्राउज़र आपको मुफ्त एप्लिकेशन डाउनलोड करने देते हैं, जो स्कैटर साइटों को ब्लॉक करते हैं।
      चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 04 बुलेट 01
    • समय की बचत करने और दक्षता में वृद्धि करने के दो अन्य अच्छे तरीके हैं: ऐसी बैठकों के साथ समय बर्बाद न करें जो कहीं भी नहीं जा सकते हैं और लंबी फोन बातचीत के साथ। बेशक: उपकरण (या संचार) की बैठक एक कंपनी के लिए गहराई से महत्वपूर्ण है अपने विवाद सबमिट करते हैं, लेकिन हमेशा की तरह, याद मुद्दों में एक ही ई-मेल से हल किया जा सकता देखते हैं कि साढ़े बातचीत के एक घंटे माफ उनके बारे में
      चित्रा शीर्षक से काम पर अधिक कुशल रहें चरण 04 बुलेट02
  • चित्र शीर्षक से काम पर अधिक कुशल रहें चरण 05
    5
    निजी मामलों से निपटने के लिए समय स्लॉट का उपयोग करें अजीब तरह से, टूटना कार्य कुशलता के लिए आपकी खोज में मदद कर सकता है। सबसे पहले, वे आपको और अधिक प्रोत्साहन और प्रेरणा से वापस आने के लिए आवश्यक विश्राम प्रदान कर सकते हैं। दूसरे, यह उनके माध्यम से होता है कि आप किसी भी और सभी मामलों को आगे बढ़ा सकते हैं जो आपको प्रक्रिया के दौरान फैलाने लगेंगे। इसलिए, व्यावसायिक घंटे के दौरान व्यथा को खत्म करने के लिए विराम का उपयोग करें।
  • भाग 2
    सामरिक नियमों को घटाना

    चित्र शीर्षक से काम पर अधिक कुशल रहें चरण 06
    1
    अपनी जिम्मेदारियों को छोटे "प्रबंधनीय भागों" में विभाजित करें। बड़ी परियोजनाएं काफी डराने वाली हो सकती हैं, वास्तव में, खासकर जब वे बहुत व्यापक हैं एक कुशल कार्यकर्ता के रूप में, आप अपनी प्राथमिकताओं को पहले से अच्छी तरह से संबोधित करने में सक्षम होना चाहिए, भले ही इसका मतलब है कि छोटे कार्यों में एक बड़े काम को विभाजित करना है। आपकी मांगों को संभालने का यह एक बुद्धिमान तरीका है, जबकि एक ही समय में एक बड़ी परियोजना का आयोजन करना है लंबे समय में, आप जितनी जल्दी हो सके अपने सभी महत्वपूर्ण कार्यों को आगे बढ़ाएंगे, यदि आप उनके साथ थोड़ा-बहुत, प्रत्येक दिन काम करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको एक महीने में एक बड़ी प्रस्तुति देना है, तो एक स्केच बनाने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें आज. यह बहुत समय लगने वाला नहीं होगा, और इसलिए एक विकर्षण नहीं होगा, इसके विपरीत, एक बड़ा कार्य का एक महत्वपूर्ण चरण।
  • चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 07
    2



    कार्यों को नियुक्त करके अपने काम का बोझ कम करें जब तक आप अपनी कंपनी के उत्पादन श्रृंखला के आधार पर कर रहे हैं, वह है, जब तक आप एक (क) प्रशिक्षु हैं (क), वहाँ हमेशा अन्य सहयोगियों के साथ अपने काम साझा करने के लिए संभावना है (अर्थ है: मातहत) । बेशक, आपको अपने सभी काम को किसी तीसरे पक्ष के पास नहीं देना चाहिए, इसलिए आपके पास कुछ भी नहीं है (क्योंकि आपको कुछ नहीं करना है)। यह विचार दूसरे सहयोगी को अपने माध्यमिक कार्यों के साथ साझा करना है, जिसे उनके द्वारा निर्देशित किया जा सकता है ताकि उन्हें अपने काम के दौरान परेशान न करें। वही आपके लिए सच हो सकता है: जब आपको उस कुतिया की ज़रूरत होती है तो सौहार्दपूर्ण और ज़रूरत के समय में सहकर्मी की मदद करना आवश्यक हो सकता है, क्या आप जानते हैं?
    • यदि आप एक इंटर्न या जूनियर विश्लेषक हैं, तो यह स्पष्ट है कि आपके लिए नीरस नौकरी का हिस्सा है। हमेशा उन लोगों की मदद करें जिनकी आपकी सहायता की ज़रूरत है, मत भूलो, इसलिए वे आपको हमेशा याद रखेंगे!
      चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 07 बुलेट 01
    • अगर आपके मालिक के साथ एक महान रिश्ता है, तो देखें कि वह आपके कुछ निजी काम को आप को कितना सौंप सकते हैं। अधिक कठिन कार्य सीखने और कंपनी में आपके मूल्य का प्रदर्शन करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण तरीका हो सकता है।
      चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 07 बुलेटलेट 02
  • चित्र शीर्षक से काम पर अधिक कुशल रहें चरण 08
    3
    अंतहीन बैठकों के साथ समय बर्बाद मत करो मेरा विश्वास करो, वहाँ एक कारण यह है कि हर किसी की बैठकों से नफरत करता है है: जब दुरुपयोग किए जाने पर वे काम (समय "इंटरनेट मनोरंजन" कार्यालय समय के दौरान पर खर्च की तुलना में और भी अधिक) पर समय स्रोत और व्याकुलता का सबसे बड़ी बर्बादी हो सकता है। बैठक लक्ष्यों पर चर्चा और टीमों के लिए एक भविष्य दृष्टि स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, लेकिन अगर वे distituídas इसके महत्व के हैं, और की सेवा ही रोके जाने के रूप में, बहुत ही मूल्यवान समय बर्बाद किया जा सकता। एक मीटिंग का निर्धारण करते समय, निम्नलिखित सुझाव देखें:
    • प्रत्येक मीटिंग के पहले एक कार्यक्रम की स्थापना करें, ताकि आरक्षित समय पूरी तरह से अपनी पूर्ण क्षमता के लिए उपयोग किया जा सके। जब भी समानांतर वार्तालाप दिखाई देता है, फोकस के लिए पूछें!
    • संभव के रूप में कुछ लोगों के रूप में आमंत्रित करें इससे मौका कम हो जाती है कि वार्तालाप माध्यमिक, विषय-विषय वाले विषयों को हतोत्साहित करेगा, साथ ही जो आपकी डेस्क में काम कर रहे हैं, वास्तव में काम कर रहे हैं।
    • जितना संभव हो उतनी ज्यादा बिजली बिंदु स्लाइड करें। स्पष्ट रूप से संदेश को प्रेषित करने के लिए परिभाषित करें और हाथ में सभी आवश्यक जानकारी रखने की कोशिश करें: डेटा, ग्रंथ, टेबल, ग्राफ़िक्स, चित्र, वीडियो, ऑडियो और वेब। उदाहरण के लिए, दर्शकों को स्पष्ट रूप से समझने की अनुमति देने के लिए जानकारी को प्राथमिकता दें और निष्पक्ष रूप से ऑर्डर दें, उदाहरण के लिए, ऐसी स्लाइड दिखाएं, जो एक डेटा या अवधारणा लाती है जिसे केवल बाद में बहुत समझाया जाएगा।
    • अंत में, एक सामान्य सिद्धांत के रूप में, पता है कि आप क्या फैसला करना चाहते हैं बैठक करने से पहले बैठक
  • चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 09
    4
    काम पर खराब मौसम काटें एक अच्छा काम करने वाला वातावरण सफल कैरियर के खंभे में से एक है। हालांकि, यह एक ऐसा सवाल है जो केवल अपने आप पर निर्भर नहीं करता है, हमें विभिन्न प्रकार के लोगों, विभिन्न व्यक्तित्वों, विश्वासों और दृष्टिकोणों के साथ सौदा करना चाहिए। यह देखते हुए, ये काम करना एक महत्वपूर्ण और मैत्रीपूर्ण वातावरण बनाने और बनाए रखने के लिए इन लोगों से कैसे निपटना है, यह जानना महत्वपूर्ण है। आपके और सहकर्मी के बीच किसी भी खराब मौसम से बचने के लिए, कुछ सुझाव महत्वपूर्ण हैं
    • एक मध्यस्थ के रूप में झगड़े और झगड़ों में संलग्न होने से डरो मत। कंपनियों को पता है कि ये समस्याएं हर किसी के लिए काम करना कठिन बना सकती हैं, इसलिए मित्रतापूर्ण शब्दों के साथ बहस को अलग करने का प्रयास करने से डरो नहीं। अगर आप नहीं कर सकते हैं, तो अपनी कंपनी के मानव संसाधन स्टाफ से संपर्क करें ऐसा ही करें यदि आप अपने काम के माहौल में किसी भी खराब मौसम की वजह से निराश या परेशान महसूस करते हैं
    • इस माहौल में, किसी व्यक्ति की अनदेखी करना एक अच्छा विचार नहीं है और हर किसी की दक्षता को प्रभावित कर सकता है: हालांकि आपको लगता है कि अलग-अलग कार्य करते हैं, एक टीम की सफलता और दक्षता पूरे पर निर्भर होती हैं। जब आप इस व्यक्ति से संबंधित हैं, हमेशा धैर्य रखें। जितना मुश्किल हो सकता है, उतना धैर्य है कि आप व्यक्ति को अच्छी तरह से इलाज के लिए और कम से कम शिक्षा की शिक्षा के साथ की अनुमति देता है। यहां तक ​​कि अगर यह व्यक्ति आपके साथ उसी तरह व्यवहार नहीं करता है, तो शिक्षा और धैर्य किसी से आने की जरूरत है: कम से कम सभी की दक्षता के नाम पर।
  • भाग 3
    अपनी जीवन शैली बदल रहा है

    चित्र शीर्षक से काम पर अधिक कुशल रहें चरण 10
    1
    काम अच्छी तरह से विश्राम किया थक गए होने के कारण किसी के काम की गुणवत्ता में कभी सुधार नहीं हुआ है। पूरे दिन जाकर, काम कर रहे, जिम जाने, बाजार में खरीदारी, आपका शरीर समाप्त हो गया है और आराम की आवश्यकता है। आपका दिमाग भी अक्सर हमें यह नहीं पता है कि, गहन बौद्धिक काम के बाद, मस्तिष्क भी "थका हुआ" हो जाती है, और कुछ समय भी आराम करने की आवश्यकता होती है। इस आवश्यकता को अनदेखा करने से बहुत सारी समस्याएं हो सकती हैं
    • आधुनिक दुनिया में, जहां जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा कंप्यूटर के सामने काम करता है, और जहां तेजी से सोच, रचनात्मकता और उद्यमिता आवश्यक है, मस्तिष्क को "थका हुआ" छोड़ना बहुत आसान है। इसके अलावा, यह अक्सर आवश्यक है कि यह बहुत लंबे समय के लिए पूर्ण शक्ति के साथ काम करता है।
    • शारीरिक क्षति के अलावा, वहाँ भी भावनात्मक हैं काम के साथ संबंध ही बिगड़ा जा सकता है, क्योंकि कम ऊर्जा की सनसनी और बेमानी भी कम उत्पादकता और त्रुटियों को जन्म देती है।
  • चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक कुशल रहें चरण 11
    2
    कुछ व्यायाम प्राप्त करें विश्वास करो: कार्यकर्ता जो इस सप्ताह कुछ ही मिनटों आरक्षित बाहर काम और अधिक उपलब्ध है और उनकी सेवा और अधिक भुगतान करना होगा करने के लिए। अब, अगर आप जोर देते हैं आप कुछ ही समय है, उनके कार्यालय में बाहर काम, घर पर या यहाँ तक कि सेवा के लिए घर के रास्ते पर। यदि आप काम के करीब रहते हैं, तो अपनी आलस को एक तरफ नहीं छोड़ दें और चलें? इस अभ्यास के लिए कोई अभ्यास और कौशल और स्वास्थ्य में सुधार की आवश्यकता नहीं है नियमित आधार पर चलना आपको सांस देती है, शरीर ऑक्सीजनकरण को उत्तेजित करता है, आपके दिल को बेहतर काम करने के लिए प्रशिक्षित करता है, और उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करता है, रक्त में वसा कम करता है, और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है
    • तो क्या आप अपने स्नीकर्स को कोठरी से बाहर ले जाने और चलना शुरू करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं? शुरुआत में, धीमी गति से चलें, दस मिनट के लिए चलें और धीरे धीरे बढ़ो।
    • अच्छी तरह से खाने के लिए मत भूलना: अगर व्यायाम अच्छे से होता है तो शारीरिक व्यायाम केवल लाभ लाएगा।
  • चित्र शीर्षक से काम पर अधिक कुशल रहें चरण 12
    3
    हमेशा एक अच्छा मूड रखें यह वैज्ञानिक तौर पर साबित हुआ है कि अच्छा हास्य हमारे काम संबंधों के लिए अनगिनत लाभ ला सकता है क्योंकि यह थकान को कम करता है, टीम को एकजुट करता है, उत्पादकता बढ़ाता है और तनाव कम करता है यह खुशी के अनुभूति के लिए जिम्मेदार पदार्थों के उत्पादन को उत्तेजित करता है और इसके अलावा, अभी भी विचारों और अधिक रचनात्मक निर्णयों की अधिक प्रवाह की अनुमति देता है और हमें दैनिक चुनौतियों का सामना करने के लिए और अधिक स्वभाव प्रदान करता है। लोगों की रोज़ दिनचर्या में, एक अच्छा मूड रखना मुश्किल है, क्योंकि यात्रा के लिए ट्रैफ़िक का सामना करना पड़ता है, बैठने की बैठकों में भाग लेने की जरूरत है, बाजार में बड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण सकारात्मक परिणाम दिखाएं और कई अधिक तनाव इसलिए, उच्च आत्माओं को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
    • अच्छे हास्य वाले नेताओं, एक शांत वातावरण बनाए रख सकते हैं और इस प्रकार उनकी टीम को मजबूत कर सकते हैं और अधिक प्रभावी नेतृत्व का नेतृत्व कर सकते हैं। इसके अलावा, मौजूदा कार्यस्थल संघर्षों को हल करने और कम करने के लिए अच्छे हास्य का इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ ही कर्मचारियों को प्रेरित भी कर सकते हैं।
    • दिन के विश्राम के लिए अपना भोजन ब्रेक और भोजन के समय का एक अच्छा समय बनाएं ब्रेक के दौरान, हालांकि, सावधानी के साथ कॉफी पीते हैं कॉफी सबसे थकाऊ दिनों पर शानदार ऊर्जावान हो सकता है, लेकिन यदि आप हर दिन इस सुविधा का उपयोग करते हैं, तो मेरा विश्वास करें: आप आदी हो सकते हैं।
    • जब एक विनोदी संदेश पारित हो जाता है, तो इसे अधिक संयमी रूप से प्राप्त होता है, और संघर्ष से ध्यान हटाने की क्षमता है और इसे जिस तरह से व्याख्या किया गया है उसे परिवर्तित करने की शक्ति है। हालांकि, यह जानना जरूरी है कि गेम का उपयोग कैसे करें, और ऐसे समय होते हैं जब हास्य को अलग किया जाना चाहिए और गंभीरता का उपयोग करना चाहिए
  • पटकथा का शीर्षक कार्य पर अधिक कुशल होना चरण 13
    4
    अपने आप को प्रेरित करने के तरीके प्रदान करें अगर आपके पास काम करने का एक अच्छा कारण है, तो यह कुशलता से काम करना बहुत आसान है उन कारणों के बारे में सोचें जो आपको घर से काम करने और अपने जीवन के लक्ष्यों, अपने सपनों और अपने आप की दृष्टि से प्रेरित करते हैं। एक निश्चित अंत तक पहुंचने के लिए, अपने काम को एक साधन के रूप में सोचने का प्रयास करें यह "अंत" आपके जीवन के लिए एक आदर्श दृष्टि होना चाहिए। यदि आप अपना काम पसंद करते हैं (और आप खुद कुछ नहीं देख पाएंगे), इस बारे में सोचने की कोशिश करें कि उस पर काम कैसे करना है। ये और अन्य युक्तियां आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा दे सकती हैं, और अधिक कुशलता से
    • अच्छी चीजों के बारे में सोचें जो आपकी नौकरी आपको करने की अनुमति देती है हो सकता है कि आप अपने घर या अपनी कार को अपनी नौकरी पर ले जाएं, या शायद आपकी नौकरी आपको अपने बच्चों के स्कूल के लिए भुगतान करने की अनुमति देती है। इसके द्वारा दिए गए लाभों के बारे में भी सोचें, जैसे स्वास्थ्य बीमा और विभिन्न वाउचर।
      पटकथा का शीर्षक कार्य पर अधिक कुशल होना चरण 13 बुलेट 01
    • ऊर्जा को उच्च रखें: अन्य चीजों के साथ सहभागिता और प्रेरणा का अभाव होना पड़ सकता है, शारीरिक ऊर्जा की कमी के लिए जो किया जाना चाहिए। दिन के अंत तक पहुंचने के लिए क्रॉलिंग, ऊर्जा के बिना पेशेवरों को देखना बहुत आसान है।
    • कुछ खत्म करो, हर दिन हर दिन कुछ खत्म करने के लिए करना सबसे अच्छा काम है, अपने मुख्य लक्ष्य के रूप में रखना है। जब तक आप कार्य नहीं कर लेते तब तक बाधित न होने वाली एक रणनीति बनाएं जब हम कुछ ऐसे काम करने में सफल होते हैं जो हम करते हैं, हमारी प्रेरणा बढ़ जाती है, और हमें अधिक से अधिक कदम उठाने के लिए हमें विश्वास दिलाता है।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य पर अधिक कुशल होना चरण 14
    5
    अपने आप को पुरस्कृत करें यदि आपने अपनी कार्य क्षमता में सफलतापूर्वक वृद्धि की है, तो इस क्षण का जश्न मनाएं - आप इसके लायक हैं! बुरी आदतों को छोड़ना और अच्छा व्यवहार पैदा करना आसान नहीं है, इसलिए अपनी कड़ी मेहनत के लिए खुद को इनाम दें। काम के बाद अपने आप को एक पेय खरीदें, एक अच्छी गाथा में कुछ दोस्तों के साथ मिलें, या बस एक अच्छी किताब (या यहां तक ​​कि यदि साथ में भी) के साथ बिस्तर में लेटें। क्या वास्तव में आप अपने विजय के चेहरे में खुशी लाएगा पुरस्कृत अपनी उपलब्धि की भावना को बढ़ाता है, जो आपकी प्रेरणा को बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    • आपके इनाम को भव्य होना जरूरी नहीं है अपनी उपलब्धि को याद रखने के लिए सिर्फ एक छोटा उपहार
  • युक्तियाँ

    • कम मनोरंजक परियोजनाओं के लिए बोनस सिस्टम एक साथ लागू करें यही है, आप - अन्य बातों के अलावा - 200 पृष्ठों की वार्षिक रिपोर्ट के मार्ग में कामयाब रहे हैं? आप एक बियर के लायक हैं, या यदि आप नहीं पीते हैं, बर्फ के ठंडे दूध के साथ एक स्ट्रॉबेरी विटामिन ... हेन के बारे में कैसे?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com