IhsAdke.com

कैसे एक उच्च प्रेरित पेशेवर बनने के लिए

कार्यस्थल के माहौल है, जिसमें ज्यादातर लोगों, उनके जीवन के अधिकांश खर्च तो पेशेवर प्रेरणा एनीमेशन, जिज्ञासा और अर्थ से भरा एक जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। कौन भाग्यशाली एक कैरियर में जो प्यार में पहले से ही है काफी प्रेरित और काम पर उत्पादक बने रहने की संभावना है आगे बढ़ाने के लिए है, लेकिन भले ही आप एक काम जो कठिन और सुस्त लग सकता है में फंस रहे हैं, तो आप अभी भी, नए नजरिए को अपनाने अपने कार्यों में विविधता लाने के कर सकते हैं और करियर लक्ष्यों, और उन कार्यों का पता लगाने के लिए जो असंबंधित हैं - यह सब आपके नौकरी के लिए सादगी और उद्देश्य का एक नया अर्थ प्रदान करेगा।

चरणों

विधि 1
अपने पेशेवर संभावित वृद्धि

अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 1
1
पूरे दिन कार्य विविधताएं बहुत से लोग ऊब के कारण प्रेरणा खो देते हैं, क्योंकि मन उत्तेजनाओं और विभिन्न गतिविधियों के अभ्यास के माध्यम से सबसे अच्छा काम करता है। इसलिए अपने दिन को व्यवस्थित करें ताकि आप विभिन्न कार्यों या परियोजनाओं के बीच स्विच कर सकें, इनमें से प्रत्येक के लिए कुछ घंटों को समर्पित कर सकते हैं - यह आपको काम में शामिल रखेगा और नियमित रूप से एकरसता को समाप्त करेगा।
  • आपकी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 2
    2
    अधिक अवसरों के लिए पूछें ऊब और प्रेरणा की कमी को आसानी से पैदा कर सकते जब हमारा काम एक या दो कार्य प्रदर्शन में पूरी तरह से होते हैं, इसलिए, अपने पर्यवेक्षक के लिए और अधिक जिम्मेदारियों के लिए पूछना - एक नई परियोजना पर लेने के लिए या अपने सहयोगियों की मदद लेनी पर एक नए परिप्रेक्ष्य पाने के लिए आपका काम आपको उत्तेजित रहने और नए कौशल प्राप्त करने में मदद करने के अलावा, यह रवैया दिखाएगा कि आपके पास महत्वाकांक्षा और पहल है
  • चित्र अत्यधिक आपकी नौकरी के लिए प्रेरित चरण 3
    3
    चीजों के सकारात्मक पक्ष पर ध्यान दें जब हम अपने और अपने काम के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हैं, तो हम उत्कृष्टता के मानक को प्राप्त करने की अधिक संभावना रखते हैं। तो आप जो कुछ भी करते हैं उसे मूल्य के तरीकों की तलाश करें और काम पर कड़ी मेहनत करें। याद रखकर कि आप क्या करते हैं और अपने आप को सबसे सुन्दर कार्यों में समर्पित करते हैं, आप अपने आत्मसम्मान को मजबूत करेंगे। इसके अलावा, ऐसे कार्यों के सक्षम निष्पादन से एक पदोन्नति हो सकती है, या यदि आप नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको सिफारिश का एक अच्छा पत्र प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आपको अपने गुणों पर ध्यान केंद्रित करने में समस्या हो रही है, तो अपने लिए एक प्रेम पत्र लिखें - हालांकि यह बहुत भावुक हो सकता है, कागज पर अपना आत्म-प्रेरार डालकर आपको इसकी सकारात्मक विशेषताओं को देखने में मदद मिलेगी पाँच या छः चीजें लिखें जो आप अपने आप में मूल्य, एक व्यक्ति के रूप में और एक पेशेवर के रूप में, और उन विशेषताओं को ध्यान में रखते हैं जब आप काम में निराश महसूस कर रहे हैं।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 4
    4
    विकर्षण से छुटकारा पाएं अपने सेल फोन, सोशल नेटवर्क और सभी इंटरनेट ब्लॉग्स के साथ समय बर्बाद करना आसान है, लेकिन अगर आप फोकस और चपलता के साथ अपने काम को खत्म करते हैं, तो आप अधिक प्रेरित महसूस करेंगे। जल्दी से नौकरी पाने के लिए दिन में कुछ घंटों के लिए फ़ोन बंद करके प्रारंभ करें - ताकि आप उत्पादकता के साथ काम को संबद्ध कर सकें, लगातार विकर्षण न करें।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरित हो जाओ चरण 5
    5
    अन्य लोगों की राय से पूछें कार्य परिवेश अलगाव की भावना पैदा कर सकते हैं और अक्सर एक समुदाय का हिस्सा महसूस करने से कर्मचारियों को रोका जा सकता है। हालांकि, अपने पर्यवेक्षकों की ईमानदार राय पूछने से आपको अपने व्यावसायिक प्रदर्शन में सुधार करने और अपने सहयोगियों के साथ निजी बंधन विकसित करने में मदद मिलेगी - इसके अतिरिक्त, आपका मालिक आपकी पहल से प्रभावित होगा
    • सकारात्मक राय और रचनात्मक आलोचना का मान स्वीकार करें प्रशंसा अहंकार को मालिश करती है और आपको एक अच्छा काम करने के लिए जारी रखने के लिए प्रेरित करती है। आलोचकों, दूसरी तरफ, आपको नए कौशल विकसित करने और अपने काम में और अधिक प्रयास करने में मदद करेंगे - जब तक कि उन्हें सरल नकारात्मक टिप्पणियों के बजाय रचनात्मक आलोचनाओं के रूप में देखा जाता है।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 6
    6
    ब्रेक ले लो कोई भी एक समय में आठ घंटे तक उत्पादक नहीं हो सकता है, इसलिए पूरे दिन कुछ ब्रेक आपको अपने तनाव को छोड़ने और हाथों के कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा। ब्लॉक के चारों ओर एक संक्षिप्त चलें, उठो और अपने शरीर को फैलाने या एक सहकर्मी के साथ कॉफी का कप लें। बहुत लंबा अंतराल न लें, लेकिन पहचान लें कि हर किसी को अपने सिर को समय-समय पर खाली करने की जरूरत है - इससे आपको आपकी मेज पर अधिक शांति से वापस लाने में मदद मिलेगी।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 7
    7
    अपनी शक्तियों को स्वीकार करें अपने आप में नुकसान का काम करना बहुत अच्छा है, लेकिन अगर हम मुख्य रूप से हमारे फायदे पर ध्यान देते हैं तो हम काम पर अधिक सफल होंगे। पहचानें कि आप क्या कर रहे हैं और इन कार्यों में रोज़मर्रा के लिए व्यस्त रहें - अपने पर्यवेक्षक से अपनी ताकत के बारे में बात करें ताकि वह जान सके कि कौन-सी परियोजनाएं और कार्य आपके द्वारा सबसे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
  • विधि 2
    प्रेरणा बढ़ाने के लिए जीवनशैली परिवर्तन को अपनाना

    अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 8
    1
    जल्दी उठो ज्यादातर लोग सुबह में अधिक उत्पादक होते हैं, जब मस्तिष्क विश्राम कर लेते हैं और इतने सारे विकर्षण नहीं होते हैं इसलिए, थोड़ा पहले रिंग करने के लिए अलार्म सेट करें और सुबह की रस्म बनाएं ताकि आपका दिन एक सकारात्मक स्वर से शुरू हो सके।
    • उन घंटों को अपने निजी समय में बदलने की कोशिश करें - एक अच्छा नाश्ता तैयार करें, योग या ध्यान का अभ्यास करें, पैदल चलने के लिए जाएं, या कोई किताब पढ़ें। अपने लिए एक क्षण आरक्षित करके, आप फोकस और शांति के साथ कार्य दिवस को शुरू करना आसान पाएंगे।
  • अपनी नौकरी के लिए बेहद प्रेरित हो जाओ 9
    2
    अपना समय नियंत्रित करें कार्य सूची कुशलता बढ़ाने के लिए एक महान उपकरण है, लेकिन यथार्थवादी हो और कागज पर बहुत अधिक सामग्री न डालें - बजाय दिन की शीर्ष प्राथमिकताओं को लिखिए। यह आपको अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रेरित करेगा, और जब भी आप सूची में कोई कार्य पूरा करेंगे, तो आपको और उत्साहित और आत्मविश्वास महसूस होगा।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 10



    3
    काम पर काम छोड़ो रात, जैसा कि हम काम के द्वारा उपयोग किया जा रहा का जोखिम हो सकता एक मानसिक टूटने, पीड़ित जब हमारे नि: शुल्क समय बिताया कार्यालय समय के दौरान की गई गलतियों पर रहने वाली या परियोजनाओं पर प्रदान किए जाने चाहिए कि के बारे में चिंता शौक और व्यक्तिगत जुनून के लिए समर्पित किया जाना चाहिए, निम्नलिखित। सबसे अच्छा उपाय तनाव में से एक है? हँसने के लिए एक दोस्त को हास्य की महान भावना के साथ बुलाओ या काम पर एक लंबा दिन बाद अपने मन को सुधारने के लिए कॉमेडी देखें।
    • एक नया शौक अपनाना एक मजेदार नए शौक के साथ दिनचर्या को हिला आप काम के बाद तनाव जारी करने में मदद करेगा - रात में कुछ मज़ा कर आप उत्साहित रखेंगे आप अपने काम पर एक मुश्किल दिन है जब के विचार।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 11
    4
    अधिक दृढ़ विश्वास विकसित करें विश्वास यह है कि हम क्या करना चाहते हैं, यह एक दृढ़ विश्वास है - इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पेशेवर लक्ष्यों को आपकी कंपनी के लक्ष्यों से संबंधित है यदि आप वास्तव में अपने नियोक्ता के लक्ष्यों में विश्वास करते हैं, तो संभवतया काम सप्ताह के दौरान आपको अधिक प्रेरणा मिलेगी।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 12
    5
    सम्मान दिखाएँ आत्म-सम्मान का एक मजबूत भावना आप अपने पेशेवर क्षमता में विश्वास करने में मदद मिलेगी - इसके अलावा, आत्म सम्मान और आत्म प्यार बहुत ही स्पष्ट और आकर्षक विशेषताएं हैं, तो आप के साथ लिंक बनाने के लिए अपने सहकर्मियों प्रोत्साहित करते हैं। लेकिन दूसरों के प्रति सम्मान दिखाना उतना ही महत्वपूर्ण है। अन्य कर्मचारियों के साथ बातचीत के दौरान हमेशा देखा गया है और हर किसी के योगदान को, यहां तक ​​कि उन लोगों को जिनके साथ आप इतनी अच्छी तरह से नहीं ले सकता है के लिए सम्मान प्रदर्शित - यह अपने रिश्तों प्रमुख समस्याओं के बिना विकसित करने के लिए अनुमति देगा।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरित हो 13 कदम
    6
    सहानुभूति सहानुभूति काम और जीवन दोनों में, हम बेवकूफ, असुविधाजनक, या बस निराशाजनक सहयोगियों या ग्राहकों से मिलने की संभावना रखते हैं, लेकिन किसी के साथ बात करने के लिए समय लेते हैं। दूसरे की बेहतर समझ आपको इसके कुछ नकारात्मक लक्षणों की उत्पत्ति को देखने में मदद मिलेगी और परिणामस्वरूप इसके साथ अधिक सकारात्मक संबंध विकसित करने में मदद मिलेगी। अन्य कर्मचारियों के साथ अच्छे रिश्ते तुरंत प्रेरणा बढ़ाते हैं, क्योंकि इससे आप अपने कार्यस्थल में अच्छा महसूस कर सकते हैं।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरित बनें चरण 14
    7
    सीखना जारी रखें जीवन ले लो पता लगाने और जानने के लिए - अपने खाली समय का उपयोग दिलचस्प विषयों पर पुस्तकों को पढ़ने के, पाठ्यक्रम ले, नई भाषाएँ सीखना, या कुछ और है कि आप जीवन के बारे में उत्साहित छोड़ देंगे है। आप जिज्ञासा की भावना और उत्साह यदि ज्ञात सभी अवसरों दुनिया के लिए प्रस्ताव दिया शोषण, और दृष्टिकोण आप प्रेरित पेशेवर रखेंगे इस तरह से रहते हैं, और आप अपने सपनों और लक्ष्यों की पहचान में मदद मिलेगी।
  • विधि 3
    सही पेशा चुनना

    अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 15
    1
    पता लगाएं कि आप किससे प्यार करते हैं कल्पना करो अपने आप को काम करने के लिए सुपर उत्साहित जा रहा है - जब एक व्यक्ति को एक कैरियर वे प्यार पाता है, काम एक बंधन की तुलना में एक शौक की तरह और अधिक देखने के लिए शुरू होता है। तो अपने जुनून को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें और फिर उन्हें कैरियर में बदलने के तरीकों के बारे में सोचें।
    • उन सभी चीजों की सूची लिखें जिनसे आप प्यार करते हैं - पांच से दस गतिविधियों के बारे में सोचें जो आपको बहुत उत्साहित करते हैं और संभावित व्यवसायों के साथ उन जुनूनों को संयोजित करने का प्रयास करते हैं। जो लोग ट्रेल्स करना पसंद करते हैं वे बागवानी या पर्यावरणीय प्रबंधन जैसे प्रकृति से संबंधित कामों पर विचार कर सकते हैं - जो भी सामाजिक न्याय की परवाह करता है वह पब्लिक स्कूलों या गैर-लाभकारी परियोजनाओं में काम करने के तरीकों की खोज कर सकता है। अपनी पसंदीदा गतिविधियों को जोड़ना और संभवतया करिअर के साथ उन रुचियों से मिलान करने की कोशिश करना आपकी आंखों को जीवन की तरह खोलने में मदद करेगा जो आपको हर दिन काम करना चाहेंगे।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 16
    2
    अपने आप को प्रयोग करने की स्वतंत्रता दें नौकरी में फंसना आसान है, भले ही हम अपनी नौकरी से नफरत करते हैं, लेकिन चलो अलग करियर का पता लगाने के लिए अगर आप हमेशा रविवार रात को दुखी होते हैं याद रखें कि जिज्ञासा और बुद्धिमत्ता को खिलाने वाले पेशे का समय लगता है।
  • आपकी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरित चित्र 17
    3
    उन लोगों से सलाह लें जो आपकी रुचि के क्षेत्रों में विशेषज्ञ हैं। अगर आपको लगता है कि एक नए कैरियर मार्ग का अनुसरण करना है, तो दोस्तों, परिवार या परिचितों से बात करें जिनके पास दिलचस्प व्यवसाय हैं। इन करियर में दरवाजे खोलने के बारे में जितना संभव हो उतने प्रश्न पूछें- इस क्षेत्र में संपर्क बनाने में आपकी सहायता करने के अलावा, ये वार्तालाप यह दिखाएंगे कि जब तक आप व्यावसायिक पूर्ति की ओर सही कदम उठाते हैं, तब तक आपके सपने के बाद चलना संभव है।
  • अपनी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 18
    4
    पैसे को प्राथमिकता न दें हर किसी को जीवित रहने के लिए एक निश्चित वित्तीय स्थिरता की जरूरत है, लेकिन कैरियर का चयन करने का एकमात्र कारण के रूप में वेतन का उपयोग हमेशा किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा तरीका नहीं है जो प्रेरित रहना चाहता है। अपने आप को कुछ ऐसा करने की अनुमति दें जो आपकी रुचि है, भले ही यह उच्चतम वित्तीय रिटर्न के साथ नौकरी की पेशकश नहीं है - जब तक आप अपने आप को बनाए रखने के लिए पर्याप्त रूप से प्राप्त करते हैं, इस बिंदु पर सबसे महत्वपूर्ण आपकी नौकरी को प्यार करने का प्रयास करना है अपने आप में विश्वास करें और अपने अनुभव को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें और आप पेशेवर बनने के लिए और समय के साथ, आदर्श वेतन अर्जित करें।
  • युक्तियाँ

    • सफलता के लिए पोशाक यहां तक ​​कि अगर आप दिनचर्या में फंस रहे हैं, तो आप ड्रेसिंग में थोड़ा अधिक प्रयास करके आत्मविश्वास पा सकते हैं-यह आपके सहकर्मियों और पर्यवेक्षकों को भी दिखाएगा कि आप अभी भी नौकरी में रुचि रखते हैं।
    • अपने आप को चुनौती दें - नए अवसरों से भारी भय से दूर रहना न दें अगर आप एक इंसान और एक पेशेवर के रूप में विकसित करना चाहते हैं तो हमेशा अपने आप को खतरा रखें
    • पर्याप्त नींद जाओ यद्यपि हमारे वर्तमान समाज निरंतर उत्पादकता के आधार पर जीवनशैली को बढ़ावा देती है, याद रखें कि यदि आप रात में छह से आठ घंटे सोते हैं, तो आप सतर्क, खुश रहेंगे और ताकतवर रहेंगे।
    • एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना स्वस्थ भोजन और शारीरिक गतिविधि उत्पादकता और सकारात्मकता को प्रोत्साहित करती है, इसलिए बहुत सारे पानी पीना और फलों, सब्जियों और साबुत अनाज को याद रखना।

    चेतावनी

    • सभी काम के वातावरण समान नहीं हैं, इसलिए सावधान रहें जब आप इस लेख की प्रथा को प्रथा में डालते हैं - अपने विशिष्ट मामले के बारे में सोचें और आवश्यक परिवर्तन करें।
    • कम से कम एक वर्ष के लिए एक ही नौकरी में रहने की कोशिश करें - भले ही आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं, याद रखें कि एक वर्ष के लिए नौकरी पर रहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक सुनहरा नियम है जो एक अच्छा फिर से शुरू करना चाहता है और भावी ठेकेदारों को विश्वसनीयता व्यक्त करना चाहता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com