IhsAdke.com

एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण बनाने के लिए दूसरों को प्रेरित करना

जो लोग आपको प्रेरणा देते हैं, उन्हें ढूंढना आसान है, लेकिन दूसरों के लिए एक उदाहरण और प्रेरणा सेट करना बहुत मुश्किल है हालांकि, यह एक अच्छा नेता का संकेत है, जो उसके चारों ओर के लोगों के लिए प्रेरणा के रूप में कार्य करते समय कार्य करने में सफल होता है। इस अनुच्छेद में मददगार सुझाव आपको एक सकारात्मक, उत्पादक वातावरण बनाने और दूसरों को प्रोत्साहित करने में मदद करेंगे।

चरणों

एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण तैयार करने के लिए दूसरों को प्रेरित करने के लिए चित्र शीर्षक 01
1
अपने सच्चे स्वभाव को बढ़ाएं आज के विश्व के अत्यधिक प्रभावशाली परिदृश्य में ऐसा लगता है कि लोगों के करीबी होने के मुकाबले वास्तव में अधिक कठिन है। आपके जीवन में मीडिया और अन्य प्रभावशाली आंकड़े आपको बचपन से प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, आप सभी अन्य लोगों की एक ही छवि में ढालने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह, बाहर खड़े होकर और ताकत और अपने साथ ईमानदार होने का साहस, उन लोगों के लिए प्रेरणा साबित होंगे जिनके साथ आप रहते हैं। दूसरों को दिखा रहा है कि आप केवल अपने आप के साथ ही आराम नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह भी आश्वस्त है कि आप कौन हैं यह एक संकेत है कि आप एक महान भूमिका निभा सकते हैं।
  • एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण तैयार करने के लिए दूसरों को प्रेरित करने के लिए चित्र शीर्षक चरण 02
    2
    आप क्या करते हैं इसके बारे में चिंता करें अपने काम के बारे में भावुक होने के नाते दूसरों के पालन के लिए एक उदाहरण तैयार कर सकते हैं। लोग आपको तब तक विश्वास नहीं कर सकेंगे जब तक आप ऐसा नहीं कर सकते। कर्मचारियों और सहकर्मियों को उनसे पालन करने की अधिक संभावना होगी जो आप उन्हें बताएंगे यदि उन्हें लगता है कि आप वास्तव में इस पर विश्वास करते हैं। जितना भावपूर्ण आप अपने काम के लिए हैं, आसान लोगों को आपके कार्यों से प्रेरित किया जाएगा
  • चित्र शीर्षक से ओवरली प्रतिस्पर्धी सहयोगियों के साथ डील शीर्षक 08
    3



    अपने कार्यों में दूसरों को शामिल करें सुनिश्चित करें कि लोगों को पता है कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं उन्हें प्रेरित करने का एक शानदार तरीका है। यदि आप जो कुछ करते हैं और वे कैसा महसूस करते हैं, उनके बारे में वास्तविक रूचि दिखाते हैं, तो लोग आपके आत्मविश्वास और समय का आनंद लेते हैं। अपने दिन के एक छोटे से हिस्से को बोलने और अन्य लोगों से सुनने के लिए सकारात्मक वातावरण बनाए रखने में मदद कर सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र आपकी टीम के बेहद मूल्यवान सदस्य बनें चरण 02
    4
    अपने जीवन के लोगों के साथ सकारात्मक संवाद करें नकारात्मक या अपमानजनक भाषा का उपयोग करने से बचें और याद रखें कि आप किसी से बात कर रहे हैं, न केवल उनसे बात कर रहे हैं यहां तक ​​कि जब आप किसी को अनुशासित कर रहे हैं, तो लोगों को नकारात्मक रूप से खारिज करने के बजाय रचनात्मक आलोचना का उपयोग करना सीखें। सुनो क्या लोगों को कहना है और जब वे एक अच्छा काम करते हैं उन्हें सराहना करते हैं नकारात्मक कार्यों की आलोचना करना बहुत आसान है, लेकिन हर दिन कुछ चीजें पूरी की जाती हैं, और इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए।
  • एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण तैयार करने के लिए दूसरों को प्रेरित करने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 05
    5
    कार्रवाई की योजना बनाएं पहचानें कि जहां लोग असफल हो रहे हैं और एक सकारात्मक तरीके से स्थिति का समाधान करने का प्रयास करें। यदि लोग दिशा से बाहर हैं, तो उन्हें योजना तैयार करने में मदद करें कभी-कभी चीजें गलत हो जाती हैं और लोग आपको असफल होंगे, लेकिन कार्रवाई की योजना तैयार करेंगे, कम से कम हर किसी को चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण बनाने के लिए दूसरों को प्रेरित करने के लिए चित्र 06 कदम
    6
    अपनी कमजोरियों को पहचानो अपने मजबूत अंक की पहचान करना और उनका उपयोग करना दूसरों को प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि आप को अपनी कमजोरियां भी हों कैसे कमजोरियों से निपटने और निपटने का तरीका लोगों के साथ पेशेवर और भावनात्मक रूप से जुड़ने का एक शानदार तरीका है - उन्हें अपने जोखिम की पहचान करना आसान होगा क्योंकि इससे उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी कि हर किसी को अपनी चुनौतियों पर काबू पाने की जरूरत है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com