IhsAdke.com

काम पर कैसे प्रेरित रहें

हर दिन एक ही काम पर कार्य करना सुबह में प्रेरित महसूस करना कठिन बना सकता है, लेकिन यह समय-समय पर सामान्य है। प्रेरणा कुछ ऐसा है जो बहुत से लोगों को अपने करियर में कुछ बिंदु पर बनाए रखना मुश्किल लगता है। हालांकि, थोड़ा आत्म-ज्ञान और पहल के साथ, आप अपने काम को बिना किसी समय में फिर से का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सार्थक काम करना

पटकथा शीर्षक से काम पर प्रेरित होना चरण 1
1
काम में आपकी भूमिका और भूमिका की भूमिका की समीक्षा करें। तुम सच में क्या करते हो? कभी-कभी आप जो भी करते हैं, उसके स्पष्ट दृष्टिकोण से आपको दिन-प्रतिदिन के परेशानियों को भूलने में मदद मिल सकती है जो आपकी प्रेरणा को कम करने और काम पर ध्यान देने में आपकी सहायता करते हैं। क्या ऐसे कार्य हैं जहां आपको लगता है कि आप अच्छी सेवा करेंगे? क्या परियोजनाएं आपको आकर्षित करती हैं? आप काम क्यों कर रहे हैं, इस पर ध्यान दें और आप नौकरी के लिए आदर्श क्यों हैं
  • आप अपने आप को एक या दो साल में कहां काम करते हैं? आपकी वर्तमान नौकरी आपको इस लक्ष्य को हासिल करने में कैसे मदद करती है?
  • पटकथा शीर्षक से काम पर प्रेरित होना चरण 2
    2
    अपने कौशल का उपयोग करने वाले कार्यों को ढूंढें या बनाएं। यदि आपका कार्य आपके जुनून या अपने कौशल के अनुरूप नहीं है, तो अनुकूलन करने का एक तरीका ढूंढें। उदाहरण के लिए, यदि आप लिखना पसंद करते हैं, तो कंपनी न्यूज़लेटर के लिए स्वयंसेवक जिम्मेदार होगा, या कंपनी के समाचार पत्र में सुधार के तरीकों के बारे में अपने मालिक को सुझाव दें। अपने काम में थोड़ा सा व्यक्तित्व शामिल करें और आप पाएंगे कि प्रेरणा केवल एक परिणाम होगी।
  • छवि शीर्षक से प्रेरित होकर कार्य चरण 3
    3
    अपने कार्यों पर एक करीबी नज़र रखें, और जब आप उन्हें पूरा करेंगे, तो उन्हें चिह्नित करें। काम से प्रेरित रहने का एक आसान तरीका यह देखना है कि आपने पहले से ही क्या पूरा कर लिया है टू-डू सूची आइटम्स काटना अपने आप को यह दिखाने का एक अच्छा तरीका है कि आपने दिन भर कितना किया है। यह समग्र लक्ष्यों को ट्रैक करने और साबित होता है कि प्रतीत होता है कि छोटे और महत्वहीन कार्य एक बड़ी परियोजना को एक साथ पूरा कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से काम पर प्रेरित होकर चरण 4
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें और जीतने के चरणों का जश्न मनाएं। कार्य करना हमेशा मजेदार नहीं होता है, लेकिन एक कठिन या कठिन कार्य के दौरान प्रेरित रहने का सबसे अच्छा तरीका अंतिम लक्ष्य को याद रखना है। सबसे अच्छा लक्ष्य वे हैं जो आपके लिए पर्याप्त अर्थ रखते हैं, इस प्रकार आपकी प्रेरणा की सुविधा प्रदान करते हैं।
    • एक कदम पूरा करने के बाद, जैसे पांडुलिपि के पहले अध्याय को पूरा करने या समय पर व्यय रिपोर्ट पूरा करने के बाद, खुद को एक पुरस्कार प्रदान करें अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाएं और वे बहुत अधिक सार्थक हो जाएंगे
    • आपके लक्ष्यों को आपके वर्तमान नौकरी से संबंधित नहीं होना चाहिए आप स्कूल में वापस जाने या बेहतर नौकरी पाने के लिए कंपनी में जाने के लिए पैसे की बचत कर सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक से काम पर प्रेरित होकर चरण 5
    5
    काम करने के कारणों पर ध्यान केंद्रित करें, इसे टालने के कारण नहीं। जब भी आप उन पर ध्यान देते हैं, नकारात्मक विचार बढ़ते और खराब होते हैं। हमेशा अपने भयानक मालिक, मुश्किल कार्यों और परेशान सहकर्मियों के बारे में शिकायत करने के बजाय, उन चीजों के बारे में सोचें जो आप पसंद करते हैं। अपने काम के अच्छे बिंदुओं की एक सूची बनाएं और जब भी आप देखेंगे कि आप शिकायत कर रहे हैं या बुरी चीज़ों के बारे में सोच रहे हैं, उनके बारे में सोचने का प्रयास करें।
  • पटकथा शीर्षक से कार्य पर काम करना चरण 6
    6
    अपने काम को व्यवस्थित और योजना बनाएं अपने आप को हर सुबह काम करने के लिए प्रेरित न करें इसके बजाय, अपने काम को एक आदत में बदल दें - जो कुछ आप शुरू करते हैं और एक निश्चित समय में समाप्त होते हैं योजना के अनुसूचियां और बयाना में उनका पालन करने से आपके शरीर को "काम के मोड" में जाने के लिए सिखाया जाता है जब काम पूरा हो जाता है, आपको आटा में अपना हाथ डालकर और कार्य को पूरा करने में अधिक तेज़ होता है
    • कार्यस्थल को व्यवस्थित करना कार्य को अधिक प्रबंधनीय बनाने का एक शानदार तरीका है। एक संगठित कार्य वातावरण एक संगठित मन की कुंजी है।
  • पटकथा शीर्षक से काम पर केंद्रित होना चरण 7
    7
    घड़ी से दूर रहें घंटों का गुज़रना धीमी लग सकता है अगर आप हर पांच मिनट की घड़ी को देखते रहें। दिन के अंत तक शेष घंटे की गणना करने के बजाय, अपनी सूची का उपयोग देखने के लिए कि कितने कार्य अभी भी किए जाने की आवश्यकता है और कितने कार्य पहले ही पूर्ण हो चुके हैं। अधिक प्रेरणा प्राप्त करने के लिए, समय पर नहीं, लक्ष्यों पर ध्यान दें।



  • पटकथा शीर्षक से काम पर प्रेरित होकर चरण 8
    8
    नौकरियों के लिए देखो जो आपको प्रेरित करता है अगर आपको कुछ भी पुरानी नौकरी में शामिल नहीं किया गया है, और आप जो भी करते हैं, उसमें आपको कोई प्रेरणा नहीं मिलती है, अन्य अवसरों की तलाश शुरू करने का समय आ गया है। एक नौकरी जो आनंद देती है या जो आपको महत्वपूर्ण लगता है वह आपको स्वाभाविक रूप से प्रेरित करेगी यदि आप अंत तक सप्ताह के लिए काम जारी नहीं रख सकते हैं, और आपको चीजों को बेहतर बनाने के लिए दीर्घकालिक उम्मीदें नहीं हैं, तो एक नई स्थिति की तलाश करें।
  • विधि 2
    नौकरी का आनंद लेना

    पटकथा शीर्षक से काम पर प्रेरित होकर कदम 9
    1
    खुश रहें और सकारात्मक ढंग से प्रेरित रहने के लिए सकारात्मक विचार करें। यदि आप अपना काम अधिक मनोरंजक बना सकते हैं, प्रेरणा केवल एक परिणाम होगा। नौकरी और कामों को ढूंढकर शुरू करें, जो आपको पसंद है, लेकिन वहां रोक नहीं सकते अपने आप में समय का निवेश करना और काम पर कभी-कभी टूटना करना किसी भी चीज़ के लिए खुश और प्रेरित होने का एक शानदार तरीका है।
  • पटकथा शीर्षक से कार्य में प्रेरित होना चरण 10
    2
    समय-समय पर अपनी दिनचर्या लाड़ करना घर या काम छोड़ दो और एक महंगी दोपहर का भोजन करें। किसी व्यक्ति को प्लेलिस्ट बनाने या किसी काम के दौरान सुनने के लिए एक नया बैंड सुझाएं। एक नई शर्ट या टाई की कोशिश करो, कुछ आकर्षक और अजीब अपने पेशेवर जीवन की अहमियत ले लो और थोड़ा सहजता जोड़ें व्यक्तित्व के इस फटने में आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आप वास्तव में अपने काम में निवेश कर रहे हैं।
  • पटकथा शीर्षक से काम पर प्रेरित होकर चरण 11
    3
    हर एक से तीन घंटे तक ब्रेक लें उन्हें पांच या दस मिनट से ज्यादा समय की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी आपको अपनी ऊर्जा का पुनर्भरण, थोड़ी देर के लिए आगे बढ़ने और दिन को अधिक प्रबंधनीय "विखंडू" में विभाजित करने का अवसर मिलता है। आप यह कर सकते हैं:
    • रहने वाले कमरे में जाएं और अपने सहकर्मियों से बात करें।
    • जल्दी से बाहर निकलो और एक कॉफी ले लो, या बस अपने कार्य केंद्र पर थोड़ा काम करते हैं
    • आप जिस चीज़ का आनंद लेते हैं उसके बारे में एक या दो कहानियां पढ़ें
  • पटकथा शीर्षक से काम पर प्रेरित होकर कदम 12
    4
    शरीर का ख्याल रखना कई प्रेरणा समस्याएं उत्पन्न नहीं होती हैं क्योंकि आप अपनी नौकरी या अपने सहकर्मियों से नफरत करते हैं, लेकिन सिर्फ इसलिए कि आपका शरीर यह काम करना नहीं चाहता है। थका हुआ लग रहा है, बिना ऊर्जा और नीचे एक अचूक फार्मूला है, जो कि अप्रकाशित महसूस करता है, लेकिन यह आसानी से बचा जा सकता है।
    • हर रात छह से आठ घंटे सो जाओ
    • दिन के दौरान हाइड्रेट के लिए पानी की एक बोतल लें।
    • सप्ताह में कम से कम 30 मिनट चार से छह दिनों के लिए व्यायाम करें।
  • पटकथा शीर्षक से काम पर प्रेरित होकर कदम 13
    5
    अपने काम के माहौल को अनुकूलित करें ऐसा करने के कई तरीके हैं, लेकिन ये सभी आपके काम को आपके व्यक्तित्व का विस्तार करने के लिए नहीं हैं, न कि आपके लिए कुछ करना है अपनी मेज को व्यवस्थित करने के लिए समय ले लो और इसे जिस तरह से आप पसंद करते हैं, उसे छोड़ दें ताकि आप हर दिन काम करने के लिए बैठे नफरत न करें।
  • पिक्चर शीर्षक से काम पर प्रेरित होकर चरण 14
    6
    अपने सहकर्मियों को जानें काम पर झुकाव रखने वाले लोगों को हर किसी को प्रेरित करने में मदद मिलेगी। सौहार्द और टीम वर्क की भावना पैदा करने के लिए उनसे बात करने के लिए समय निकालें यदि आप ध्यान दें कि कोई अच्छा काम कर रहा है, तो प्रशंसा करें। अगर कोई नीचे दिखता है, तो पूछिए कि क्या हो रहा है। आप बदले में इसी तरह की प्रतिक्रिया सुनना शुरू करेंगे, और समुदाय का यह अर्थ है कि सभी समान लक्ष्यों को पूरा करने में एक साथ काम करने का एक अच्छा तरीका है।
  • चेतावनी

    • मनोरंजन करने के लिए मूर्खतापूर्ण चीज़ों को करने के लिए परीक्षा न करें चुटकुले और मज़ाक आपकी नौकरी स्थिरता और आपके मालिक और सहकर्मियों के लिए आपके लिए सम्मान का सामना कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com