IhsAdke.com

प्रेरणा कैसे प्राप्त करें


क्या आपकी कहानी बर्बाद हो गई क्योंकि आपको नहीं पता कि क्या लिखना है? प्रेरित होने के लिए कुछ युक्तियां पढ़ें!

चरणों

विधि 1
प्रकाश लेना

अपने मधुमेह संकट चरण 1 के साथ मित्र बनें चित्र
1
अपने लक्ष्य पर साँस लेने और प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय निकालें। क्या आप एक कविता लिखना चाहते हैं? क्या आप एक छोटी कहानी लिखना चाहते हैं? यह कदम कुछ समय ले सकता है, और जब आपको लगता है कि आपको आराम मिले यदि आप कुछ के बारे में चिंतित हैं, या यदि आपके पास आमतौर पर अन्य बातों को ध्यान में रखते हैं, तो आप सही तरीके से सोचने में समर्थ नहीं होंगे। शारीरिक रूप से और भावनात्मक रूप से जितना संभव हो उतना आराम पाने की कोशिश करें।
  • अपने मधुमेह संकट चरण 6 के साथ मित्र बनें चित्र
    2
    अपने आप को स्थान दें किसी और चीज़ के बारे में मत सोचो वास्तव में, कुछ और करो, जैसे आराम या चलना। सोचने से, प्रेरणा अक्सर अपनी स्वयं की इच्छा का होता है
  • आपका मधुमक्खी संकट चरण 7 के साथ मित्र बनें चित्र
    3
    अपने आस-पास देखिए, आप कहीं भी हों और देखें कि क्या आपको कुछ भी दिखाई दे रहा है जो आपके लिए दिलचस्प है। "कुछ की तलाश" करने का प्रयास न करें आप सभी के चारों ओर से बहुत कुछ सोचें याद रखें, अगर आपको कोई भी भावना महसूस होती है, तो शायद यह प्रेरणा का एक अच्छा स्रोत है।
  • बीई देसी चरण 2 नामक चित्र
    4
    इसे बहुत गंभीरता से न लें आने के लिए प्रेरणा की प्रतीक्षा करते हुए आप अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। वास्तव में, इसे "प्रतीक्षा" के रूप में भी वर्गीकृत नहीं किया जाना चाहिए आप तैयार हैं आपको हजारों "प्रेरणात्मक" उद्धरणों या "प्रेरक" पोस्टर के माध्यम से झारना नहीं चाहिए याद रखें, आराम करो
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक से देखें
    5
    प्रेरणा के लिए शिकार पर सख्त न हो। क्या आपको लगता है कि व्यापारिक मैनेटर 5 मिलियन में अपने मिलियन-डॉलर की व्यापार योजनाओं के बारे में सोचते हैं? बिल्कुल नहीं इसके अलावा प्रेरणा प्राप्त करने का प्रयास करें और आप केवल सिर दर्द के साथ, या सबसे अच्छी तरह से सतही विचार पर बल दिया जाएगा।
    • चीजों के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो यदि आपके पास कोई विचार है या प्रेरित है, तो उसे पकड़ो जो आपके पास सरल है उसे रखें लगातार विस्तार करने की कोशिश मत करो- इसके बजाय, बस अपने वर्तमान स्वरूप के बारे में सोचें और सोचें।

  • विधि 2
    प्रेरणा का प्रवाह बनाना

    अवसाद चरण 2 से रचनात्मकता बनाएं चित्र शीर्षक
    1
    अपने स्वयं के संसाधनों को डिज़ाइन करें प्रेरणा का आपका स्रोत मामले से नहीं बनाया जा सकता। अक्सर अवधारणाओं या विचारों का सबसे प्रेरणादायक ही आपके मन में पाया जा सकता है एक निश्चित याददाश्त के बारे में सोचें जो आपके पास स्थिति या परिस्थिति है। साथ ही, इस बारे में सोचें कि आप चीजों के बारे में कैसा महसूस करते हैं या आपके पास नैतिक विचार हैं। युद्ध, धर्म, राजनीति, संबंध, मृत्यु आदि।
  • चित्र जिसे आप पढ़ें चरण 6 को याद करें
    2
    अपने आप को समृद्ध करें सभी विचार एक व्यक्ति के दिमाग में छोटे बीज के रूप में शुरू होते हैं बेशक, उनमें से बहुत से जल्दी मर जाते हैं इन बीजों में से कई पौधे लगाने की कोशिश करें ताकि आप अपने आप को मीडिया के साथ समृद्ध कर सकें। संगीत सुनें, वीडियो देखें, किताबें पढ़िए, लेखों की समीक्षा करें, और हर दिन नई चीजों का प्रयास करें
  • रॉक संगीत चरण 3 के बारे में सुनना शुरू करें
    3
    प्रेरक संगीत सुनें कुछ क्लासिक टुकड़ों या आराम ध्वनियों को सुनने की कोशिश करें वाद्य संगीत आप बेहतर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा, लेकिन आप कुछ गीतों में प्रेरणात्मक गीत पा सकते हैं। दोनों को आज़माएं और देखें कि किस प्रकार आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है
  • विधि 3
    आपकी प्रेरणा कैप्चर करना




    एक लेखक के रूप में खुशी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    1
    उन विचारों को लिखने की कोशिश करें जो आपने पहले सोचा था। उन विचारों को याद करने की कोशिश करें जिनके पास आपको विशेष रूप से दिलचस्प मिले, और उन विचारों को अधिक जटिल विश्लेषण के साथ विविधता प्रदान करें। उदाहरण के लिए, यदि आपने आस पास होने के लिए एक शांत तरीके का सोचा है, तो निर्णय लें कि आपके परिवहन नौकरी क्या है।
  • पिक्चर गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    2
    एक बार जब आपके पास एक विचार है कि आपको दिलचस्प या भावनात्मक लगता है, तो अपनी आँखें बंद करें और कल्पना करें कि आप क्या सोच रहे हैं। तो अपने आप को इस विचार को बाहर से देखें। इस विचार को संपूर्ण रूप में देखें और देखें कि आपको कैसा महसूस होता है। अगर आपकी रुचि नहीं है तो अपनी प्रेरणा का पीछा न करें उदाहरण के लिए, यदि फुटबॉल से जुड़ी कोई बात आपको प्रेरित करती है, लेकिन आपको फुटबॉल में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसे पास करें, या यहां तक ​​कि एक दोस्त को बताएं जो फुटबॉल में रुचि रखता है
  • एक मनोरंजक किताब लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    3
    एक बार जब आपको लगता है कि आपने अपने विचार का सार कब्जा कर लिया है, तो अपने मुख्य स्रोत से संबंधित अधिक विचारों के साथ एक कागज स्केच का उत्पादन करें।
  • विधि 4
    हमारे साथ रहना

    चित्र लिखें एक सम्मोहक प्रेम पत्र लिखें 9
    1
    हार न दें जब कुछ मुश्किल या कठिन हो जाता है, या आप तय करते हैं कि पर्याप्त पर्याप्त है, समय ले लो और बाद में वापस आओ मत छोड़ो इस तरह, अगर आप किसी दूसरे समय चाहते हैं, तो आप हमेशा वापस आ सकते हैं। इन सभी विचारों को एक ही स्थान पर रखें और जल्दी से आपके पास पुराने और रोचक विचारों का एक जलाशय होना चाहिए जो आप कर सकते हैं।
  • अपनी दुर्लभ पुस्तक संग्रह चरण 3 को सुरक्षित रखें शीर्षक वाले चित्र
    2
    व्यवस्थित करें और लागू करें यदि आप अपने समय के साथ भ्रमित हैं, तो आप भ्रमित सिर के साथ खत्म हो जाएगा अपना समय प्रबंधित करने के लिए एक कैलेंडर बनाएं और आपको क्या करने की आवश्यकता है। इससे आपको हर चीज को पकड़ने में मदद मिलेगी, यहां तक ​​कि चिपचिसी स्थितियों में भी, जहां आपकी "कार्य" सूची में सोलह पृष्ठ हैं
  • एक फिलॉसॉफ़ चरण 7 की तरह विचार करके सत्य देखें
    3
    अपनी रचनात्मकता को बढ़ाएं और प्रेरणा के अपने स्रोत को गले लगाओ अपने विचार को भरें और अपने काम पर इसके लिए एक स्थान खोजें!
  • शीर्षक वाला चित्र भी खुश रहें, यहां तक ​​कि आपका जीवन भी उल्टा हो गया है चरण 8
    4
    प्राप्त लक्ष्यों को सेट करें इसे अपने सिर को भरने न दें क्या प्राप्त करने योग्य है, इस बारे में सोचें कि आप किस लक्ष्य को हासिल करने के लिए गर्व करेंगे, इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक उचित समाधान और उसके बाद रहना चाहिए। इन लक्ष्यों को पूरा करके, आप यह साबित करेंगे कि आप जो चीजें चाहते हैं, वह पूरा कर सकते हैं, और आपके प्रयासों के लिए कुछ दिखाने की संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • एक प्रेरणादायक टुकड़ा याद रखना या प्रोजेक्ट के लिए कोई विचार है, जब लिखने के लिए ड्राइंग / रूट नोटबुक लें या स्क्रिबिल लें
    • ईमानदारी की कुंजी है यदि आप अपने आप से झूठ बोल रहे हैं, तो आपका रचनात्मक उत्पाद निश्चित रूप से इसके कारण मिट जाएगा।
    • यदि आपको लगता है कि प्रेरणा के पीछे एक व्यक्तित्व का कारण है, तो अपने कार्यों की प्रतिलिपि करने की कोशिश न करें, अपने आप को व्यक्ति के स्थान पर रखकर स्थिति का अनुकरण करने की कोशिश करें, न कि अन्य तरीकों से। ऐसा करने से, आप उस रवैया को महसूस कर सकते हैं जो दूसरे व्यक्ति बजाय ले जाएगा।
    • प्रेरणा को दूसरों के कार्यों की नकल करने के लिए आवश्यक नहीं है, प्रेरणा का सर्वश्रेष्ठ स्रोत आपको होना चाहिए।

    चेतावनी

    • अभिभूत मत हो आप अपने समय में चीजों को संभाल सकते हैं यह जरूरी नहीं है और घंटों के लिए बैठे समय पर उत्पादक हो सकता है, कुछ बाहर आने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहा है। आओ जब आप आते हैं, और किसी और की रचनात्मकता में खुद को बनाने के लिए डरो मत!
    • ऐसी चीजों में गहराई से डुबकी लगाती है जो भावना लाती हैं, दर्दनाक या परेशान हो सकती हैं। अगर आपको लगता है कि आप भावनात्मक या तनावग्रस्त हो रहे हैं, तो आप इस विषय पर ध्यान देने पर विचार कर सकते हैं या पहले किसी मित्र या परिवार के सदस्य से बात कर सकते हैं। इससे आपको इस विषय के बारे में अधिक जानने में और आपकी रचनात्मकता में अधिक ईमानदार होने में मदद मिलेगी। जो भी आप करते हैं, भावनाओं से दूर रहें या किसी भी तरह से सामना करने से बचें।

    आवश्यक सामग्री

    • एक नोटपैड और पेंसिल विचारों को संक्षेप करने के लिए
    • आपकी रचनात्मकता के लिए एक आउटलेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com