IhsAdke.com

एमेच्योर रेडियो के लिए कई सरल एंटेना कैसे बनाएं

दशकों से रेडियो शौकिया एक स्थान से दूसरे स्थान पर संदेश प्राप्त करने के कई तरीकों के बीच संचार करने का एक बेहतरीन तरीका है! कई एंटेना की जरूरत से बाहर बस का आविष्कार किया गया स्पिनिंग ट्रांसमीटरों का प्रयोग महान टाइटैनिक दुर्घटना के दौरान किया गया था। उस समय उन्होंने इसे वायरलेस कहा और इसलिए आज भी यह है, तार एंटेना हवा को संकेत भेजते हैं। हाम रेडियो ने प्रगति की है और उस युग के चहुंमुखी ट्रांसमीटरों से लगातार बदल रहा है।

उच्च वोल्टेज कॉयल अपनी ताकत के लिए इस्तेमाल किया गया है और वे व्यवस्थित "dits" और "dahs" मोर्स कोड की विशेषता और भेजा जो लोग दूसरे छोर पर संकेत प्राप्त किया और दोनों इन कोड को पढ़ने और नीचे प्रतीकों लिख सकता है की भी और फार्म शब्द संचार का एक शानदार और आकर्षक तरीका, अभी तक प्राचीन के लिए हमारे ध्यान को चालू करने के लिए काफी पुरानी है और अभी भी यह कहता है कि यह शानदार उपकरण था।

चरणों

एमेच्योर रेडियो चरण 1 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
ऐन्टेना पर जोर! हैम रेडियो सिस्टम का दिल एंटीना है कई अन्य गलत तरीके से बताए गए लोग हैं कि सत्ता अंतिम शक्ति है ऐसा नहीं है! किसी भी रेडियो स्टेशन का दिल, शौकिया, वाणिज्यिक, व्यापार, सीबी, परिवार रेडियो या हैम रेडियो पावर (QRP के रूप में इसे कहा जाता है) की बहुत कम लहरों पर प्रयोगों एंटीना है! अच्छा रिसेप्शन के बिना, आप ज्यादा नहीं सुनेंगे संचरण करने के लिए अच्छे एंटेना के बिना, कुछ भी प्रसारित नहीं किया जाएगा, भले ही आरएफ उच्च शक्ति या आउटपुट वाट ऊंचे हो!
  • एमेच्योर रेडियो चरण 2 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक ऐन्टेना योजना की योजना के विभिन्न रूपों की सोच हो सकती है और आपको हमेशा निम्नलिखित पर विचार करना चाहिए: ऊंचाई, लम्बाई, बिजली लाइन, बालू (और बाद में एक बालू के बारे में बात करते हैं), इन्सुलेटर, तार का प्रकार या धातु का प्रकार। आपको इस ऐन्टेना के साथ क्या करना है, इसके बारे में सोचने की ज़रूरत है, यह काम करने के लिए कितने बैंड चाहते हैं, अगर आप सही सामग्री का उपयोग कर सकते हैं और एक को लटकने के लिए जगह ले सकते हैं। सभी चुनौतियों का सबसे बड़ा, हालांकि, यदि आप उस स्थान पर रहते हैं जहां ज़ोनिंग कानून हैं इस मामले में, आपको अपनी संपत्ति पर ऐन्टेना लगाने के लिए अनुमति (नियंत्रण) प्राप्त करनी पड़ सकती है!
  • एमेच्योर रेडियो चरण 3 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    आसानी से मेल खाने वाली सामग्री का उपयोग करें एंटेना कई अलग-अलग सामग्रियों से बना हो सकता है याद रखें कि आपको समान नस्लों के धातुओं का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि अलग-अलग लोगों को जंग की प्रवृत्ति या गैर-प्रवाहकीय गुण हैं। ऐसे तांबा, एल्यूमीनियम, टिन और सीसा बिजली स्टील, लेकिन जब हम रेडियोफ्रीक्वेंसी की बात करते हैं, या आरएफ धाराओं और वोल्टेज "त्वचा प्रभाव" के साथ काम कर रहे हैं के रूप में धातु। एल्यूमीनियम का ऐन्टेना तार काम करना मुश्किल है, यह आसानी से टूटता है, अधिक प्रतिरोध के बिना विकृत और पारंपरिक वेल्डिंग का उपयोग नहीं किया जा सकता। एल्यूमिनियम तार महंगा नहीं है, लेकिन यह कम से कम उचित प्रकार है। कॉपर लेपित तार बल्कि महंगा चलना है और पुरानी लेपित तार ढूंढना सबसे अच्छा विकल्प है गेज तार का व्यास 12 1/8 इंच मोटी है। इसके साथ काम करना मुश्किल नहीं है और शायद एंटीना के लिए सबसे अच्छा धातु है। बिजली की बाड़ में इस्तेमाल किए जाने वाले टिन तार भी एक उत्कृष्ट एंटीना है और यह महंगा नहीं है। एकमात्र दोष यह है कि आपको इसे 400 या 800 मीटर के रोल में भी खरीदना होगा। यदि आप कई एंटेना बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इस बड़े वायर रोल के साथ कोई समस्या नहीं होगी।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 4 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्या वर्तमान के साथ काम करता है तार के केंद्र के माध्यम से आम डीसी या एसी धाराओं और वोल्टेज यात्रा, जैसे आरएफ बाहर चलाता है। यदि आप कल्पना करना चाहते हैं, कट टुकड़े के साथ एक धागा आप की ओर इशारा किया। हम इसे माध्यम से चल रहे वर्तमान के साथ तार देख सकते हैं, यह परिभाषित करने के लिए आसान होगा। एसी और डीसी धाराओं केंद्र से बाहर देखा जाएगा। आरएफ को तार के बाहरी हिस्सों में देखा जाएगा, जैसे कि यह इसके कोटिंग के रूप में था। प्रयुक्त धातु के प्रकार के एक चालकता पैमाने पर होगा। बेशक, हम में से किसी एक एंटीना के लिए कुछ बहुमूल्य धातु का उपयोग करेंगे, लेकिन इस तरह सोने, चांदी और प्लेटिनम के रूप में दुर्लभ धातुओं, इसकी ऊंची कीमत की वजह से सबसे कंडक्टर तीन धातुओं रहे हैं, लेकिन तांबे के तार से ही संतोष करना है , इस्पात,, दोनों तांबे और पीतल या शायद टिन लेपित के साथ या एक तांबा कोटिंग के बिना, या यहाँ तक बिजली बाड़ लगाने के एक एकल भूग्रस्त, या संभवतः एक और धागा इस्तेमाल किया जा सकता है अगर आप की है, एल्यूमीनियम तार बिजली का कोई अच्छा कंडक्टर आरएफ करेगा कम से कम इष्ट यांत्रिक तार है, जो एक उच्च प्रतिरोध किया है, लेकिन यह corrodes और आसानी से ऑक्सीकरण होता, एक अवांछित प्रतिरोध और एंटीना विफलता के कारण। मौसम के अधीन होने पर मैकेनिकल तार आसानी से जंग जाएगा, दोनों टूटना और मुख्य कनेक्टिविटी की कमी की एक अंतहीन समस्या पैदा। यह आरएफ ऊर्जा अच्छी तरह से नहीं फैलाएगा और अन्य शौकिया स्टेशनों से प्रसारण संकेत प्राप्त नहीं करेगा। सबसे अच्छा और शायद सबसे सस्ता में से एक बिजली की बाड़ के लिए इस्तेमाल तार है जो कांस्य या तांबे के साथ लेपित है। चूंकि हम "त्वचा प्रभाव" के गुणों के साथ काम कर रहे हैं, केवल बाह्य कोटिंग आरएफ ऊर्जा का समर्थन करेगा। स्टील के तार को भी बचा जाना चाहिए, अगर संभव हो तो स्टील जंग आसानी से, भले ही पीतल या तांबा के साथ लेपित हो टिन तार है, जो बिजली की बाड़ के लिए इस्तेमाल किया है और जो है uncoated का भी इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन किसी भी जंग को दूर करने के समय-समय पर कनेक्शन का निरीक्षण किया और यदि आवश्यक हो, के लिए सुनिश्चित हो, इसे फिर से पर टांकना है। रोधक कोटिंग के साथ ठोस तांबे के तारों के लिए एक महान एंटीना हो सकता है। सभी हैम रेडियो एंटेना का कम से कम सत्तर (70) प्रतिशत कुछ प्रकार के तार से बने होते हैं, अछूता या नहीं। ये हम इस लेख में यहां पर टिप्पणी करेंगे।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 5 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने ऐन्टेना के लिए स्थान और स्थान चुनकर प्रारंभ करें। आप एक सक्रिय पावर लाइन के पास कभी नहीं होना चाहिए उच्च-विद्युत पारेषण लाइनों के संपर्क के कारण बहुत से लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं या मौत के कारण इलेक्ट्रोकाट कर दिया गया है। एंटीना लगाने का प्रयास करने वाले को मारने के लिए केवल उन उच्च-शक्ति लाइनों पर एक स्पर्श होता है निचली फांसी की शक्ति लाइनों की तलाश करें और उच्चतम वोल्टेज तारों के बगल में उच्चतम ध्रुव की ऊंचाई कम से कम ढाई गुना तक उनसे दूर रहें। एंटीना रेडियो रूम के करीब है, बेहतर होगा यार्ड में एंटेना, रेडियो कमरे के पास, या रेडियो का शेड, इसकी कॉन्फ़िगरेशन और ऑपरेशन की सुविधा प्रदान करता है उस जगह के पास अपने ऐन्टेना के किसी भी हिस्से को रखने से बचें जहां बिजली आपके घर में प्रवेश करती है एक अच्छा सीधे धागा का प्रयोग करें और उसमें झुकने या गंभीर घुमाव से बचें। यदि आप तांबे या कांस्य की परत के साथ टिन का उपयोग कर रहे हैं, तो प्रवृत्ति के लिए देखें कि इस प्रकार के धागे को कर्ल करना होगा। कुछ कसने घाव तार भी खुद के आसपास लपेट सकते हैं, चाहे जो किया गया हो या कोटिंग के प्रकार की परवाह किए बिना। कुछ यार्नों का कटौती करने के बाद तेज छोर भी हो सकता है। स्टील सबसे खराब है कुछ धातुओं पर उपयोग किए जाने पर एक तेज तेज तीखे काटने वाला या विकर्ण कटर भी तेज धार छोड़ सकता है। छोटा धागा, यह मुश्किल होगा। लाइट गेज तारों का उपयोग करते हुए, 17, 18 या तो 22 या 24 तक, कई समस्याएं हैं, न कि केवल स्थायित्व। हवा में कुछ आंदोलनों में एंटीना को नष्ट कर सकता है अगर यह गेज तारों से 17 से 22 के बीच किया जाता है। इसे कम से कम 18 एंटेना के लिए गेज 18 का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। ऐसे स्थान हैं, जो पहले उल्लेख किया गया है, जो एंटेना, टॉवर या ऐन्टेना डंडे बनाने की अनुमति नहीं देगा। अपने घर के अटारी में एक द्विध्रुव एक अच्छा विचार है यदि आपके पास अटारी में पर्याप्त स्थान है तो इसे जगह दें। मुड़ा हुआ द्विध्रापक एंटेना बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे, अगर आपके पास धातु की छत नहीं है
  • एमेच्योर रेडियो चरण 6 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    आप उपयोग करना चाहते हैं यार्न चुनें सुनिश्चित करें कि यह तार है जो मौसम, गर्मी और सर्दियों का सामना कर सकता है, और प्रकृति में कार्यात्मक है। दूसरे शब्दों में, एक तार कि समस्याएं पैदा कर सकता है जब यह वास्तव में उपयोग में डाल दिया है का उपयोग नहीं करते। लेपित कॉपर वायर उत्कृष्ट है कृपया! इन्सुलेशन को दूर मत करो! वास्तव में, यदि आप तार पर इन्सुलेशन छोड़ देते हैं, तो एंटीना का जीवन बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, यह इसे पृथक कर देगा यदि आप किसी पेड़, पेड़ के पत्ते, यहां तक ​​कि एक खरपतवार या शाखा पर झुकाव करते हैं जो वायर पर गिर सकता है। सुनिश्चित करें कि यदि तार नंगे है, बंद जमीन रखा जाना है, (हम इस मामले को भी बाद में मिल जाएगा) ताकि लाइन के साथ कोई अनजान व्यक्ति से संपर्क करें, उसके मामले में आरएफ वर्तमान के साथ सक्रिय किया। आरएफ जलता गहरा दर्द हो सकता है एक उंगली या हाथ का मांस जला। आरएफ एक प्रकार की अदृश्य ऊर्जा है, यह एक निश्चित मार्ग के साथ इलेक्ट्रॉनों के मजबूर आंदोलन है जो एसी शैली चालू है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 7 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    वर्तमान में कई सर्किट वास्तव में सिर्फ एक स्पर्श के साथ त्वचा की कई परतों में घुसना कर सकते हैं। वे जलते हैं और कभी-कभी वास्तव में त्वचा को भूनें जब तक यह एक सफेद पाउडर नहीं बन जाता। यह "आरएफ काट" ​​के बाद से यह लगा जैसे तुम बुराई कीट, या एक मधुमक्खी कोई जहर है कि किसी तरह का ने काट लिया गया कहा जाता है, लेकिन यह एक बहुत चोट कर सकते हैं। एम्पलीफाइड आरएफ एंटीना पर लागू उच्च शक्ति की वजह से अधिक दर्द होता है। यदि आप एक ट्यूब प्रकार amp का उपयोग कर रहे हैं, तो समायोजित की गई शक्ति के आधार पर, यह आपको एक शक्तिशाली डंक दे सकता है और कर सकता है! और इससे बहुत नुकसान होगा।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 8 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने ऐन्टेना को पहले से ही कोशिश किए गए फ़ार्मूले और सच्चे के बाद बनाएं। द्विध्रुवी एंटेना अक्सर निर्माण करने के लिए सबसे आसान है और फिर उलटे वी-स्टाइल एंटेना में तब्दील होकर इन्हें उल्टे वी-स्टाइल में केंद्र के ऊपर उठाकर बदल जाता है। इसकी तरंग दैर्ध्य के कम से कम आधा (1/2) के साथ एक एंटीना होना अच्छा विचार है प्रभावी प्रदर्शन के लिए एक चौथाई (1/4) लहर जमीन से ऊपर न्यूनतम ऊंचाई है वीएचएफ तारों के लिए "जे" ध्रुव आसानी से बनाया जाता है और किसी आपात स्थिति में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। ये आविष्कार केवल 300 ओम लीड वायर एंटीना का उपयोग करते हैं। आप उन्हें एचएफ बैंड सहित किसी भी आवृत्ति के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे टांगने के लिए एक टॉवर या लंबा पेड़ की आवश्यकता होगी। 300 ओम ऐन्टेना तार काफी विरल है। 300 या 450 ओम एंटीना तार का एक रोल $ 55 था, सिर्फ एक साल पहले अब, यदि आप इसे पा सकते हैं, तो उसी रोल की लागत $ 95.00 है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 9 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    यहां कई अन्य बिजली लाइनें हैं जिन्हें आप उपयोग करने के लिए विचार कर सकते हैं। चुनें कि आपकी विशिष्ट ज़रूरत से कौन सा फिट बैठता है। आरजी 8 मिनी -8 2 किलोवाट तक का समर्थन कर सकता है। RG8U है, जो मोटे तार, जो केंद्र में दोनों एक फोम और यह भी एक इंसुलेटिंग प्लास्टिक की है, और 3 किलोवाट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, 9913 श्रृंखला के रूप में मुश्किल लाइन वीएचएफ या UHF प्रसारण के लिए सबसे अच्छा है। 300 ओम इनडोर सीढ़ी लाइन महान है अगर आपके पास लंबा मार्ग है, 45.7 मीटर से अधिक है ओपन पावर लाइन एक समस्या है, लेकिन अगर आप एंटीना की तरह कार्य नहीं करते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक से कम लहर में एक खुली सीढ़ी रेखा काटते हैं, तो यह ऐन्टेना के रेडिएटर तत्व होने के बजाय आपके एंटीना के रूप में कार्य कर सकता है। संचरण लाइन की विषम लंबाई प्रयोग करने से बचें, और परजीवी के संचरण से बचने के लिए तरंग दैर्ध्य के एक संस्करण बनाने की कोशिश, किसी की सेल फोन करने के लिए एंटीना पड़ोसियों, सैंग्रे जानकारी में गिर जाते हैं या हो सकता है यहां तक ​​कि बंद हो जाती है आपके पड़ोस में अलार्म सिस्टम कभी-कभी कार अलार्म जो कुछ आवृत्तियों का उपयोग करते समय स्क्रीनिंग नहीं किए जाते हैं कृपया ध्यान दें, अगर आपके पास हैम रेडियो है और यह सत्यापित किया गया है, तो यह आपकी गलती नहीं है कि आपके पड़ोसियों को समस्या हो रही है। यह खराब बनाया शील्ड डिजाइन और आपके खराब गियर की संवेदनशीलता है। कभी-कभी एक समाधान पहुंचा जा सकता है, दूसरे समय में उनके उपकरण में एक फिल्टर या दबानेवाला को डालने के अलावा कोई हल नहीं होता है जिससे उन्हें रिसीवर के रूप में कामयाबी और अभिनय से बचाया जा सके। एफसीसी यह भी बताता है कि हमारे उपकरण अवांछित हस्तक्षेप का कारण नहीं होना चाहिए। , की रक्षा कि आप कितनी बार घटना के समय पर उपयोग कर रहे थे और, अगर नहीं अभी तक इसके परीक्षण उपकरण था लिख, एक स्पेक्ट्रम विश्लेषक या एक हार्मोनिक डिटेक्टर पर रखें साबित होता है कि वह अवांछित हस्तक्षेप का कारण नहीं है करने के लिए सक्षम होने के लिए । यदि आपका उपकरण सही है, तो यह दूसरी पार्टी पर निर्भर है कि वे उन लोगों को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएं जिससे वे हैम रेडियो श्रेणी में रहें।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 10 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    आपके वीएचएफ और एमएचएफ बैंड की स्क्रीन कुछ बेवकूफ बच्चे अपनी बेवकूफी गलतियों के लिए शौकिया ऑपरेटर को दोष दे रहे हैं। हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली आवृत्तियां हैं, जो आरसी कारों, हवाई जहाज और रोबोट जैसे आपके अनमोल खिलौनों के खराब होने का कारण बन सकती हैं। फिर यह हैम रेडियो की गलती नहीं है यह मुख्य रूप से एक डिजाइन दोष, परिरक्षण या यह हो सकता है कि उनके खिलौने एक रिसीवर के रूप में काम कर रहे हैं, इसलिए वे आपको दोषी ठहराते हैं। यह एक ऐसा मामला था जो बहुत पहले नहीं हुआ और हम इस घटना के परिणाम पर चर्चा करेंगे, लेकिन पहले एंटेना के निर्माण के बारे में बात करते हैं।



  • एमेच्योर रेडियो चरण 11 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    अधिकतम उत्पादन! अधिकतम आउटपुट क्या है? शब्द `पीक लिफाफा पावर` या पीईपी चोटी लिफाफे के लिए चोटी कानून द्वारा अनुमत अधिकतम उत्पादन शक्ति है, चक्रीय रूप से एसी स्रोत से आरएफ आउटपुट तक। कुछ कानूनों में हाल के परिवर्तनों के साथ, स्थानीय सरकार भी आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली ऊर्जा की मात्रा को नियंत्रित कर सकती है। कानूनी रूप से, शौकिया ऑपरेटर 1500 वाट तक का उपयोग कर सकते हैं! यह एक बहुत कुछ है, लेकिन इस पर विचार करें, आप, दस हजार अमेरिकी डॉलर एक 50 सेंट एंटीना के साथ लगे खर्च आप अच्छी तरह से कार्य नहीं करेंगे। आप में या शहर रहते हैं, एंटीना जड़ है ताकि संचरण / स्वागत के कार्यों अच्छे हैं।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 12 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    तैयार और करो! पता लगाने के लिए जिस तरह से क्या लंबाई आप एक द्विध्रुवीय एंटीना के लिए की जरूरत है, जो सबसे आम उपयोग एंटीना है, तो आप गणितीय समीकरण का उपयोग करना चाहिए, 468 / FMhz, 468 डिफ़ॉल्ट है, FMhz मेगाहर्ट्ज़ में आवृत्ति है, और आप पैर में एक द्विध्रुवीय ऐन्टेना (प्रत्येक पैर 30 सेमी) की कुल लंबाई देता है। 2 से फूट डालो और एक इंसुलेटिंग चीनी मिट्टी, कुत्ता हड्डी, या यहाँ तक पीवीसी पाइप जगह उन दोनों के बीच है, जहां आप बस में कटौती के बीच में है, और एक द्विध्रुवीय एंटीना होगा। एक पावर लाइन संलग्न करें और अपने ट्यूनर को चलाएं या, यदि आप गुंजयमान एंटेना का प्रयोग कर रहे हैं, तो अपने SWR मीटर को संलग्न करें और उच्च SWR रीडिंग्स की जांच करें। आमतौर पर, 1: 5 से कम एक या उससे कम स्वीकार्य है, लेकिन 1: 1 पढ़ना सबसे अच्छा है। एंटीना प्रतिध्वनि का उपयोग करते हुए एक एंटीना का उपयोग कर, जब कई एंटेना है कि प्रत्येक बैंड के लिए गुंजयमान उपयोग कर रहे हैं लेकिन, अंतरिक्ष और सामग्री एक पहलू का प्रतिनिधित्व कर सकते के सबसे पुरस्कृत अनुभव हो सकता है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 13 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    एंटीना बढ़ाने या घटाने से एसडब्ल्यूआर के साथ मदद मिल सकती है, लेकिन ध्यान में रखने के लिए एक और बात भी है, जमीन के ऊपर कम से कम 1/4 तरंगदैर्ध्य ऐन्टेना को बढ़ाने के लिए एक अच्छा विचार है। उल्टे वी एंटेना जितना संभव हो उच्च बंधा जा सकता है, लेकिन अधिकतम 0.9 मीटर या 1.2 मीटर मंजिल से हो सकता है। उस बिंदु पर एक चेतावनी संकेत दें जहां ऐन्टेना है, अगर यह काफी कम है, तो सभी को पता है कि किसी भी समय उच्च वोल्टेज मौजूद हो सकते हैं और किसी भी परिस्थिति में तार को स्पर्श नहीं करना चाहिए।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 14 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    जितना संभव हो एंटीना के पैरों को बढ़ाएं, और जितनी दूर हो सके उन्हें उठाएं। उपलब्ध कैच क्षेत्र जितना बड़ा होगा, बेहतर संचरण या रिसेप्शन। एक अच्छा, मजबूत नायलॉन या रेयान रस्सी का उपयोग करके लाइन को जकड़ें, जिसका 0.6 सेमी या 1.3 सेंटीमीटर का व्यास है, और फिर आप देखेंगे कि वे सबसे अच्छा काम करते हैं। ध्यान रखें कि खराब मौसम के कारण विखंडू या समस्याओं की तलाश में आपको उन्हें वर्ष में कम से कम दो बार निरीक्षण करना चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो रस्सी को बदलें।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 15 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    15
    एक नई परियोजना बनाना! कई सालों तक एंटीना डिजाइन कई हैम रेडियो ऑपरेटरों के लिए जुनून हैं I सूची में अगला द्विध्रुव पिंजरे है इस के लिए, आप, पीवीसी सीवेज या पीने के पानी की है कि मोटी है की जरूरत है कि 10.2 सेमी और 15.2 सेमी और एक तरह से यह standoffs है कि 0.6 सेमी या 1 के बीच में कटौती करने के लिए के बीच है, 3 सेंटीमीटर एक मिश्रित म्यूटर का उपयोग करके इस कार्य की सुविधा होगी। एक देखा का प्रयोग करें 12 "15 सेमी और 10 सेमी की नलियों में कटौती। लेकिन ध्यान रखते हैं, पिछले 30 मुख्यमंत्री ट्यूब वह सिएरा के खिलाफ जा सकते हैं और हो सकता है कि, बजाय पाइप काटने के लिए, यह हो जाएगा के बाद करने के लिए यदि आप स्वयं के मालिक हैं या अपने पास एक आरा के मालिक हैं, तो इसे काटने के लिए उपयोग करें ट्यूबों। उन्हें काटने के बाद, बाहर मुख्यमंत्री और एम एम। चक्र के बाद, विभाजन से ट्यूब standoffs का बाहरी व्यास 6 से 8 से 6-तार या विभाजन का उपयोग कर यदि अगर आप 8 उपयोग करने की योजना को मापने इस परियोजना के लिए तार। एक बार जब आप टेम्पलेट है, एक ड्रिल 1/8 "या 5/32" के साथ एक ड्रिल का उपयोग करें, प्रत्येक विसारक में 6 या 8 छेद के बीच बनाने के लिए इस्तेमाल तार गेज पर निर्भर करता है। के रूप में सटीक संभव।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 16 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    16
    दीपोलो केज के लिए एक ही फार्मूला का उपयोग न करें। यह एक सामान्य द्विध्रुवीय से छोटा होगा! यह विसारक के आकार के सापेक्ष है! मूल सूत्र केवल एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। विसारक के आकार के आधार पर, आपको लंबाई 4% या अधिक तक कम करनी पड़ सकती है! बस 6 तारों या 8 तारों का उपयोग करना याद रखें अक्सर बिजली बाड़ तार इस प्रकार के एंटीना बनाने का एक विकल्प होता है क्योंकि यह अपेक्षाकृत सस्ती है और इसे कुंडली में 400 और 800 मीटर या अधिक तार के बड़े रोल पर खरीदा जा सकता है। टिन तार इस डिजाइन पर काम करेगा, हालांकि, तांबे बेहतर है। तांबे के अलावा कुछ भी उपयोग करना प्रदर्शन के साथ समझौता कर सकता है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 17 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    17
    ध्यान से उपाय करें, हालांकि इस बिंदु पर महत्वपूर्ण नहीं है यह बहुत बेहतर है कि थोड़ी बहुत छोटी है और फिर यार्न को जोड़ना है। 6 या 8 धागे के साथ कट टुकड़े। यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि जब आप इस परियोजना को कर रहे हैं तो आपके साथ कुछ मित्र काम कर रहे हैं। जब आप मापना समाप्त कर लें, तो बीच में कट तारों में शामिल हों
  • एमेच्योर रेडियो चरण 18 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    18
    अपने एंटीना माउंट, यह वह जगह है जहां मज़ा शुरू होता है। तार में 5 विसरणकों को स्लाइड करें, उनमें से चार को दूसरे छोर तक सभी तरह से थ्रेड करना। इसके बाद, उन्हें छेदों के माध्यम से किस्में के साथ अंतरिक्ष में रखें, उन्हें 45.7 सेंटीमीटर या 50.8 सेंटीमीटर अलग से अलग कर दें। उन्हें धागे को छेद में रपट उन्हें फर्म रखने के लिए पहले संपर्क गोंद toothpicks या माचिस की तीलियों को लागू करें। पहले छोर पर एक विसारक छोड़ दें, इस तरह से यह दिखाएगा कि विसारक में तारों को कहाँ रखा जाएगा डिफ्यूज़र के साथ जारी रखें, एक समय में 4 या 5 का प्रयोग करें, प्रत्येक को एक बार अंत में छोड़ दें। थ्रेड को कस लें और फिर तेज टूथपिक्स या मैस्टस्टिक्स वाले तारों को जकड़ें, केवल लकड़ी का उपयोग करें पिंजरे पक्षों में से एक के अंत तक पहुँचने के बाद, दोनों सिरों पर सभी ढीला धागे गठबंधन और उन्हें एक साथ टाई, तो तार का एक टुकड़ा का उपयोग कर एक साथ विसारक के केंद्र के पास के तारों के सभी सिरों लपेट दें। इस द्विध्रुवीय पैर को अपनी तरफ रखें, और दूसरे चरण के साथ ऐसा करें।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 1 9 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    19
    यह "गणना" करें चाहे आप डिफ्यूज़र के बीच 45.7 सेमी या 50.8 सेंटीमीटर दूरी का उपयोग करते हैं, उन्हें अच्छे लगने के लिए, वैकल्पिक स्थानों में डिफ्यूज़र को बदलना नहीं है। यदि आप 45.7 सेमी की दूरी का उपयोग करते हैं, तो एंटीना के अंत में एक ही दूरी का उपयोग करें। यदि आप 50.8 सेमी की दूरी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अंत तक इस माप स्थिर रखें। बड़ा तार, 14 या 12 के बीच गेज के साथ, यह डिजाइन भारी बना सकता है, इसलिए एंटेना काम करने के लिए इसे बहुत समय लगता है। इस परियोजना में जल्दबाजी मत करो! इसे शांतिपूर्वक और सही पहली बार करें और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ऐन्टेना आपके उद्देश्य की सेवा करेगी। एक 6 तार द्विध्रुवीय पिंजरे का कब्जा क्षेत्र 5 गुना बढ़ जाएगा! एक आठ तार ऐन्टेना 7 से कब्जा करने का लाभ बढ़ा देता है! हालांकि यह काम करना मुश्किल है और इस ऐन्टेना का निर्माण करना है, यह हैम रेडियो में इस्तेमाल के लिए सबसे अच्छा है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 20 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    20
    ज़ूम-ज़ूम और वॉइला! शौकिया रेडियो एंटेना का सबसे अच्छा रखा रहस्यों में से एक लूप पाश एंटेना और डेल्टा लूप एंटेना दोनों है। गुंजयमान एंटेना ने बैंड के मध्य भाग में सटीक आवृत्ति काटा और, यदि पर्याप्त आकार के ट्यूनर के साथ प्रयोग किया जाता है, तो यह कई बैंडों के लिए धुन कर सकता है। एक पूर्ण लहर लूप एंटीना खोजने के लिए प्रयुक्त सूत्र 1005 / एफएमएचजीज़ है। यह आपके द्वारा प्रयोग किए जा रहे बैंड को पूरी लूप ऐन्टेना की तरंग दैर्ध्य देगा। त्रिकोण के आकार में क्षैतिज पोजीशनिंग, यह एक DELTA पाश बनाता है, यदि आप इसे एक चौकोर, या आयताकार में रखते हैं, तो बॉक्स का लूप ऐन्टेना होगा। यह एंटीना सबसे अधिक संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर प्रयोग किया जाता है। इसे ज़मीन के एक बड़े क्षेत्र की जरूरत है और इसे बीच के माध्यम से और मोड़ के अंत के एक हिस्से के माध्यम से भी खिलाया जा सकता है। जब एक एंटीना के रूप में इस छोटे राक्षस को उछले, सावधान रहें, जैसा कि हमने पहले कहा था, उच्च वोल्टेज लाइनों के साथ! ऐसे पेड़ों जो काफी दूर हैं, इस प्रकार के ऐन्टेना के लिए पर्याप्त आधार समर्थन प्रदान करते हैं और उन्हें अक्सर "गरीब पुरुषों के टॉवर" कहा जाता है और कई तरह के तरीकों का उपयोग करके पहुंचा जा सकता है, जिनमें एक अच्छा मछली पकड़ने की छड़ और एक 113 ग्राम, विधिवत पेड़ के उच्चतम शाखा की ओर फेंक दिया। जब सफल हो, चिनाई की एक रेखा बांधें, या रस्सी को जकड़ कर रखो, जो आप लाइन में इस्तेमाल करेंगे, और फिर धीरे से पेड़ की शाखाओं के साथ पकड़े गए हवाओं को हवा दें, और उन्हें जमीन पर खींच दें इस डिजाइन में रस्सी या सुरक्षा रस्सी की उचित लंबाई का उपयोग करने के लिए मत भूलना। यहां, आप पीवीसी पाइप को एक इन्सुलेटर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। 3.8 सेंटीमीटर व्यास में पीवीसी ट्यूब के 3 या 4 टुकड़े और लगभग 15.2 सेंटीमीटर या लंबाई में 17.8 सेंटीमीटर कट करें। एक अच्छा ड्रिल का उपयोग करके 1/2-इंच का छेद ड्रिल करें, और पाइप के अंत के पास कभी ड्रिल न करें। अंत से लगभग 5.1 सेमी इंसुलेटर के लिए एक अच्छा अंतर होगा। फ़ीड बिंदु बनाने के लिए, पीवीसी पाइप का दूसरा टुकड़ा उपयोग करें, फ़ीड लाइन में तनाव को दूर करने के लिए केंद्र में एक छेद ड्रिल करें। ट्यूब में वोल्टेज रखें, ऐन्टेना या पावर लाइन नहीं। बहुत सावधानी से पेड़ों या अपने टॉवर की ओर ऐन्टेना खींचो, यह सुनिश्चित करने के लिए जितना संभव हो उतना डिज़ाइन आपको डिजाइन करने के लिए चुना गया है लूप, आयत या त्रिकोण लूप एंटेना को यथासंभव संभव होना चाहिए। हां, यदि आप की आवश्यकता है, तो आप पक्षों को थोड़ी देर में छिपा सकते हैं, एक तरफ थोड़ा सा बना सकते हैं, लेकिन प्रोजेक्ट के लिए जितना संभव हो उतना व्यावहारिक रखने के लिए बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान से पील करें, तारों के साथ जमीन के हिस्सों को बांधे रखें और तार पर अपने लीड ऐन्टेना की नकारात्मक ओर मिलाएं। सभी तीनों तारों को ध्यान में रखकर रखा जाना चाहिए।
    • अपने एंटेना बनाने में सहायता प्राप्त करें दोस्तों को यह अनुभव आकर्षक लग सकता है
    • दो बार उपाय, एक बार कट। हालांकि द्विध्रुवीय पिंजरे में महत्वपूर्ण नहीं है, बैंड का उपयोग करने के अनुसार ऐन्टेना की सटीक लंबाई में कटौती करना बेहद महत्वपूर्ण है।
    • एक समान प्रकृति के यार्न का उपयोग करें उन तारों का उपयोग करने से बचें, जो आसानी से कुरकुरा हो जाते हैं या वे चालकता को तोड़ सकते हैं और खो सकते हैं।
    • आरएफ ऊर्जा के नुकसान से बचने के लिए संभव के रूप में रेडियो कमरे के करीब अपने एंटीना रखें।
    • एक तार का उपयोग करके दुनिया के साथ काम करने में मजेदार है एंटेना किसी भी रेडियो सिस्टम का दिल हैं
    • तार / तार को काटने के लिए ताररहित उपकरणों का इस्तेमाल किनारों को छोड़ सकता है जो आसानी से त्वचा को छेद कर सकता है। तीखे सुझावों के गठन से बचने के लिए प्रत्येक छोर की जांच करें
    • सस्ते और आसान डिफ्यूज़र और इन्सुलेशन प्राप्त करने के लिए पीवीसी पाइप का उपयोग करें
    • पावर लाइनों से पर्याप्त स्थान प्राप्त करें

    आवश्यक सामग्री

    • ऐन्टेना तार जो उपर्युक्त विकल्पों में से एक से बना है। हमेशा की जरूरत सभी यार्न मिल
    • अच्छा सोल्डर लौह और राल टांका लगाने वाला
    • चाकू, साइड काटने पित्ती, लंबी टिप सरौता, वायर स्ट्रिपिंग पेयर, ड्रिल बिट और उपयुक्त आकार के अभ्यास।
    • एंटेना और insulators में उपयोग के लिए किसी भी व्यास के पीवीसी पाइप
    • अपने ऐन्टेना लटका करने के लिए स्पेस ऐन्टेना बिजली लाइनों से दूर रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com