IhsAdke.com

कैसे एक उत्पाद मुफ्त के शीर्ष तस्वीरें लेने के लिए

ऑनलाइन बेचने, आपके वेबसाइट पर पोस्ट करने के लिए या शायद विकी हव पर एक लेख डालने के लिए आपके उत्पादों की शानदार तस्वीरों की ज़रूरत है? कोई स्टूडियो या महंगा प्रकाश व्यवस्था की आवश्यकता नहीं है, और आपको निश्चित रूप से एक पेशेवर फोटोग्राफर को अपने लिए करने की आवश्यकता नहीं है। फोटोग्राफी के दौरान और बाद में प्रसंस्करण के दौरान थोड़ा ध्यान देने के साथ, आप उन चीजों के साथ एक उत्पाद की महान तस्वीरें ले सकते हैं जो आपके पास पहले से ही हैं।

चरणों

शीर्षक से चित्र सावधानीपूर्वक अपने उत्पाद को साफ करें- आप जिस धूल का इस्तेमाल करते हैं, उसका हर बिट` width=
1
ध्यान से उत्पाद साफ करें तेल चमक और धूल प्रकाश को प्रतिबिंबित कर सकते हैं - और आज के डिजिटल कैमरों के उच्च संकल्प "प्रत्येक" कण या फिंगरप्रिंट दिखा सकते हैं नरम रोशनी गंदगी कम खड़े करता है, लेकिन जिस ऑब्जेक्ट के लिए आप चाहते हैं वह भी गंदगी दिखाएगा
  • कुछ बालों के साथ नरम, साफ कपड़े का प्रयोग करें, जैसे कपास तौलिया। खर्च अल्कोहल कोई अवशेष नहीं छोड़ता है और अधिकांश आधुनिक गैर-प्लास्टिक सतहों के लिए सुरक्षित है (सावधान रहें: शराब सामान्य प्लास्टिक को नुकसान पहुंचा सकता है और पारदर्शी प्लास्टिक को धुंधला कर सकता है - अच्छी तरह से पतला साबुन का पानी इन सामग्रियों के लिए कम हानिकारक है)। जब संदेह में, पहले एक छोटे, अपूरणीय क्षेत्र पर परीक्षण करें
  • 2
    एक बाहरी क्षेत्र में जाएं आदर्श बादल दिन होगा। यदि दिन सुंदर है, तो एक "खुली छायांकित" क्षेत्र की तलाश करें: जो कि सूरज से सुरक्षित है, लेकिन अधिकांश आकाशों के लिए खुला है सुबह सुबह और दोपहर में इन इलाकों में अधिक प्रचुर मात्रा में हैं - दोपहर में, आपको कुछ के नीचे होना होगा। आपको एक अच्छा, नरम, फैलाना प्रकाश की जरूरत है - जो आप नहीं चाहते हैं वह आपके फ्रेम पर सीधे सूर्य की पीट मार रहा है आप धूप में बड़े खुला और अप्रत्यक्ष रूप से उजागर हुई विंडो के पास इनडोर क्षेत्रों में भी काम कर सकते हैं। प्रकाश अधिक अपारदर्शी होगा, इसलिए आपको लंबे समय तक एक्सपोजर और तिपाई की आवश्यकता होगी।
  • कागज के कुछ चादरें शीर्षक वाली छवि आपको एक अच्छा सादे सफेद पृष्ठभूमि देगी।
    3
    एक मेज पर श्वेत पत्र की शीट रखें (आपको कागज़ की कुछ चादरें की आवश्यकता होगी क्योंकि एक शीट पूरी तरह अपारदर्शी नहीं होगी), और उन पर उत्पाद की स्थिति। अपने उत्पाद के पीछे पेपर रखने के लिए एक ठोस ऑब्जेक्ट खोजें। तस्वीरों के उदाहरण में, हम इस समारोह में एक भव्य छाता हैंडल देख सकते हैं।
  • 4
    अपने कैमरे को तिपाई पर रखें इससे आपको उत्पाद फोटोग्राफी के लिए आवश्यक छोटे एपर्टर्स (और इसलिए लंबे समय तक एक्सपोज़र) का उपयोग करने की अनुमति मिल जाएगी। यदि आपके पास तिपाई नहीं है, तो कुछ यादृच्छिक वस्तुओं को पैक करें, जो आप घर पर बिखरे हुए हैं जब तक कि आपके पास काम करने का अच्छा समय नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र, जब तक आप अपने कैमरा और विषय को चारों ओर नहीं चलते रहें` class=
    5
    ले जाएँ। अपने कैमरे को उत्पाद को सही कोण पर स्थित करें: अनुमानित कोने या एक आच्छादन के दृश्य के साथ एक परिप्रेक्ष्य एक त्रि-आयामी उपस्थिति को सामने और फ्लैट दृश्य से अधिक आकर्षक बना देगा। अपने कैमरे को उत्पाद से "सही" दूरी पर छोड़ दें, यह आमतौर पर "बहुत दूर" (और ज़ूम इन) होगा क्योंकि एक सीधे, undistorted परिप्रेक्ष्य कलाकार रूप से विकृत बंद से अधिक उपयोगी है उत्पाद, जीवन में सब कुछ पसंद है, अजीब लगेगा यदि आप चित्रों को भी बंद करते हैं आप पा सकते हैं कि आपके लेंस की ज़ूम केवल कम फोकल लम्बाई के साथ करीब दूरी पर ध्यान केंद्रित करेगी- अपने परीक्षण यहां करें क्योंकि यह आपके काम की दूरी निर्धारित करेगा।
  • 6
    अपने कैमरे को सही ढंग से सेट करें
    • सुनिश्चित करें कि आपका फ़्लैश बंद है कैमरे के सीधी फ्लैश द्वारा प्रबुद्ध विषयों में कई स्थानों पर कठोर और अदम्य हाइलाइट क्षेत्रों और अन्य में कठोर छाया के साथ, विपत्तिपूर्ण होते हैं।
    • अपने सफेद संतुलन समायोजित करें यदि आप "बादल" या "छायांकित" विकल्प का उपयोग करते हैं, तो आप इस सुविधा का उपयोग करना चाहेंगे। आकाश, जो छाया को उजागर करता है, नीला सफेद है अन्यथा, "सूर्य के साथ" विकल्प का उपयोग करें यदि आप एक प्राकृतिक फोटो कट्टरपंथी हैं, तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि यह आपके रूपांतरण प्रोग्राम को एक प्रारंभिक संदर्भ देगा।
    • अपने आईएसओ को न्यूनतम न्यूनतम में समायोजित करें ट्राईप वाले उत्पादों की तस्वीरों के लिए आपको उच्च आईओएस की तुलना में तेजी से एक्सपोज़र की गति की आवश्यकता नहीं है, और कम आईएसओ का मतलब कम दृश्य शोर है (यानी नरम मूल तस्वीर) और इन शोरों की एक छोटी सी कमी होगी (यानी, "तेज" नरम फोटो)।
    • एपर्चर प्राथमिकता मोड में अपना कैमरा सेट करें सभी डिजिटल एसएलआर कैमरे और कुछ कॉम्पैक्ट कैमरों के पास यह विकल्प है यदि आप इस मोड के बिना एक कॉम्पैक्ट कैमरे का उपयोग कर रहे हैं, तो आप "मैक्रो" मोड की कोशिश कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एफ / 4 पर गोली मार दी गई थी, नीचे एक एफ / 11-नोट पर गोली मार दी गई थी और यह स्पष्ट रूप से शटर बटन पूर्व में defocused है।
    7
    यदि आप एपर्चर-प्राथमिकता मोड का उपयोग कर रहे हैं तो एपर्चर चुनें उत्पाद की तस्वीरों को अक्सर देखने के क्षेत्र की अधिक गहराई के लिए छोटे एपर्टर्स (एफ / अधिक संख्या) की आवश्यकता होती है, लेकिन एक ऐसा बिंदु आता है जहां छवि (जिसमें संपूर्ण फ्रेम फ़ोकस से बाहर हैं) "नरम" प्रभाव के कारण आपका आदर्श एपर्चर कई कारकों पर निर्भर करेगा (आपके लेंस, फोकल लम्बाई, ऑब्जेक्ट दूरी, और आपके सेंसर का आकार भी शामिल है), इसलिए प्रयोग। एक डिजिटल एसएलआर कैमरे पर एफ / 11 के साथ शुरू करें या कॉम्पैक्ट कैमरे में सबसे छोटा एपर्चर और पास के एपर्चर को चेक के लिए अपने डिस्प्ले पर छवियों को विस्तारित करके देखें। एक पूरे के रूप में तेज लग रहा है कि उद्घाटन का उपयोग करें। यदि आपको पर्याप्त क्षेत्र दूरी नहीं होने और विवर्तन के कारण थोड़ा नरम छवि होने के बीच चयन करना है, तो बाद का चयन करें- विवर्तन संपूर्ण रूप से सरल और कुछ हद तक कार्यक्रमों के साथ अपेक्षाकृत आसान है, जबकि फोकस की कमी अधिक गंभीर जब हम फोकस फ़्रेम से दूर होते हैं और एक जटिल घटना है जो वास्तव में असंभव है।
  • शीर्षक वाला छवि जानबूझकर सफेद पृष्ठभूमि के करीब सफेद रंग लाने के लिए जानबूझकर overexposed (जोखिम मुआवजे के साथ) था।
    8
    सही एक्सपोजर चुनें कागज का सफेद टुकड़ा कैमरे के मीटर को अक्सर भ्रमित करेगा - कैमरा उसे एक सफेद चीज़ के रूप में देखेगा, जिसे सफेद छोड़ने के बजाय, भूरे रंग के सामने आने की आवश्यकता होती है। अपने एक्सपोज़र मुआवजे का उपयोग करें- ओवरेक्स्पोज़र में स्थिति शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। आदर्श कागज को सफेद रखने के लिए होगा, लेकिन जब तक यह सफेद 255 तक नहीं पहुंच जाता है, तब तक इसे अधिक मत नहीं लेना चाहिए।
  • 9
    जैसे ही आप एपर्चर सेट करते हैं, आपके टाइमर को चालू करें जोखिम समय अवधि के लिए आप उपयोग करने जा रहे हैं, शटर बटन दबाने से दृश्यमान कंपन हो सकता है (विशेष रूप से सस्ता तिपाई पर)। टाइमर चालू करना इस आंदोलन को धीमा करने के लिए थोड़ा समय देगा। यदि आपके पास एक अंतराल टाइमर है, तो इसे 2 से 5 सेकंड के लिए समायोजित करने का प्रयास करें
  • 10
    अपनी तस्वीर ले लो और अपने डिस्प्ले पर इसे फिर से जांचें। यदि आप परिणामों से संतुष्ट हैं, तो आगे की प्रक्रिया में आगे बढ़ें।
  • कैमरे से सीधे परिणाम छवि शीर्षक। आशाजनक लग रही है, लेकिन कुछ पोस्ट प्रोसेसिंग काम की आवश्यकता है।



    11
    जिम्प डाउनलोड करें यह ओपन इमेज मैनिपुलेशन प्रोग्राम मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। यह फ़ोटोशॉप और इसकी सभी सुविधाओं के रूप में परिष्कृत नहीं है, लेकिन बाद में दिए गए रेन्डरिंग के लिए यह निशुल्क और अपेक्षाकृत अच्छा है।
  • 12
    ओपन जिम्प और अपनी छवि का चयन करें (फ़ाइल - >> ओपन)।
  • 13
    स्तर उपकरण के साथ पृष्ठभूमि को सफेद पर लौटें।
    • खुला है रंग -> स्तर, जो एक डायलॉग बॉक्स खोलता है "व्हाइट प्वाइंट" बार (डायलॉग बॉक्स के निचले दाहिने हिस्से में तीनों के दाएं अधिकार) पर क्लिक करें।
      जीआईएमपी शीर्षक वाला चित्र` class=
    • उस पृष्ठभूमि के गहरा भाग पर क्लिक करें जिसे "चाहिए" सफेद होना चाहिए, लेकिन यह नहीं है। उसके बाद, "ओके" पर क्लिक करें
      `छवि
    • यह आपकी पृष्ठभूमि को शुद्ध सफेद (कुछ दृश्य शोर जोड़ने के जोखिम पर) छोड़ देगा।
      शीर्षक वाला चित्र, यह करना सफेद पृष्ठभूमि को सफेद बना देगा, जैसा कि होना चाहिए।
  • छवि को क्रॉप किया गया, विषय के चारों ओर थोड़ी सी खाली जगह छोड़ते समय बहुत सी पृष्ठभूमि को निकालने के लिए।
    14
    अपनी तस्वीर को काटें आपके पास संभवतः आपके फोटो में बहुत से अनावश्यक रिक्त स्थान हैं (और संभवत: पृष्ठभूमि से कुछ, श्वेत पत्र के पीछे भी) जिम्प से क्रॉप टूल चुनेंउपकरण -> रूपांतरण उपकरण -> फसल, या Shift + C दबाएं), उस क्षेत्र के उस भाग को क्लिक करें और चुनें जिसे आप फसल चाहते हैं जब आप तस्वीर फसल करते हैं तो Enter दबाएं।
  • 15
    किसी भी अंक और धूल निकालें इसका मतलब है आपके उत्पाद पर धूल और निशान और संभवतः नीचे के श्वेत पत्र पर निशान भी। लेकिन "पहले अपने मॉनिटर को साफ करें" - जो कोई भी फोटो एडिटर्स के साथ कुछ समय व्यतीत करता है, वह अच्छी तरह जानता है कि क्लोन उपकरण काम क्यों नहीं कर रहा है और यह महसूस करता है कि यह आपके मॉनीटर पर धूल था!
    • सफेद पृष्ठभूमि के निशान स्पष्ट रूप से ठीक करना आसान हैं - ब्रश या पेंसिल उपकरण का उपयोग सफेद रंग में चयनित अग्रभूमि रंग के साथ करें
      सफेद पृष्ठभूमि पर निशानों के लिए शीर्षक वाली छवि - इन्हें पेंट करना आसान है I
    • अपने उत्पाद से धूल हटाने के लिए क्लोन टूल (सी दबाएं) या हील (एच दबाएं) का उपयोग करें। हील टूल आमतौर पर सबसे अच्छा काम करता है- परीक्षण ले लो। सक्रिय उपकरण के साथ, समान या समान रंग और बनावट वाले क्षेत्र का चयन करें, Ctrl दबाए रखें और कहीं इस क्षेत्र में क्लिक करें फिर, धूल कणों पर क्लिक करें (और खींचें, यदि आवश्यक हो)
  • 16
    किसी भी शेष रंग की समस्याओं को सुधारें आप पा सकते हैं कि ग्रे ऑब्जेक्ट्स (विशेषकर सफेद पृष्ठभूमि छोड़ने के प्रारंभिक चरण के बाद) के साथ एक पीला या नीला फीका है - इस पर आपके द्वारा क्लिक किए गए क्षेत्र से पूरी तस्वीर के रंग संतुलन को बदलने का प्रभाव पड़ता है)। इसे ठीक करने के दो तरीके हैं:
    • ह्यू-संतृप्ति टूल का उपयोग अक्सर अच्छे परिणाम के साथ किया जा सकता है। करने के लिए चला जाता है रंग -> ह्यू-संतृप्ति, और रंग (आर, वाई, एम, बी, इत्यादि) के बगल में पिकर पर क्लिक करें, जिसके लिए फोटो बदल गया था, तब तक "संतृप्ति" स्लाइडर कम कर दें, जब तक कि परिणाम ठीक न हो जाए (यह अजीब हो सकता है अगर आप संतृप्ति को भी कम करते हैं- स्लाइडर को "ओवरलैप" चलाना इस मामले में मदद कर सकता है)। "ओके" दबाएं
      ह्यू-संतृप्ति टूल के साथ iffy रंग संतुलन फिक्स करना शीर्षक वाला छवि।
    • यदि यह काम नहीं करता है, तो आप रंग संतुलन का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं (रंग -> रंग संतुलन) और स्लाइड पट्टी को तब तक ले जाएं जब तक कि सब कुछ सही न हो।
  • छवि का अंतिम परिणाम, तीव्रता के थोड़ा बाद।
    17
    आप आगे की प्रक्रिया करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपने बहुत छोटा एपर्चर इस्तेमाल किया है, तो आपकी तस्वीर को थोड़ा सा चौरसाई से फायदा हो सकता है ताकि अपवर्तन की वजह से चौरसाई को क्षति पहुंचाई जा सके (फ़िल्टर्स -> एन्हेंस -> असाराप मास्क, प्लस या माइनस 1 की "त्रिज्या" का उपयोग करें और "राशि" 0.5 और 1 के बीच सेट करें)।
  • युक्तियाँ

    • अगर यह आपके कैमरे पर संभव है, तो रॉ प्रारूप का उपयोग करें। हालांकि अंतिम फ़ाइल भारी होगी और आगे की प्रक्रिया की आवश्यकता होगी, यह प्रारूप जेपीईजी की तुलना में बहुत अधिक बड़ी तस्वीर गुणवत्ता नियंत्रण की अनुमति देगा। गुणवत्ता के नुकसान के बिना एक्सपोजर और व्हाईट बैलेंस जैसे मुद्दों को ठीक किया जा सकता है कुछ प्रोग्राम जो रॉ प्रारूप को स्वीकार करते हैं, उनमें लाइटरूम और फ़ोटोशॉप हैं I
    • यदि आप इंटरनेट पर एक महंगे आइटम बेच रहे हैं, तो खरीदार को लुभाने के लिए एक अच्छी तस्वीर ले लीजिए और उसे यह समझाने के लिए कि उत्पाद कितना अच्छा होगा व्यक्ति और दूसरे प्रकाश स्रोत के साथ किसी और को किसी भी संभावित क्षति को पूरी तरह से पता चलेगा।
    • यदि उत्पाद का एक ग्लास समस्या है, तो यह समस्या सबसे अच्छा प्रत्यक्ष या तिरछी बैकलाइट के साथ दिखायी जाएगी।

    चेतावनी

    • कई आधुनिक उत्पादों में प्लास्टिक शामिल हैं जो शक्तिशाली सफाई वाले उत्पादों या शराब के इस्तेमाल से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। कम आक्रामक उत्पादों का उपयोग करने के लिए सावधान रहें। आमतौर पर, एक नम कपड़े एक तस्वीर, विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के लिए पर्याप्त साफ अधिकांश उत्पादों को छोड़ सकते हैं।
    • बाहरी क्षेत्र कठिन हैं और खरोंच कर सकते हैं सावधान रहें कि अपना कैमरा या उत्पाद को फ़ोटोग्राफ़ नहीं छोड़ना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि कैमरे के सेंसर पर कोई धूल नहीं है क्योंकि यह बड़े एपर्टर्स का उपयोग करते समय फोटो में काले या ग्रे डॉट्स उत्पन्न कर सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक डिजिटल कैमरा लगभग किसी भी कैमरा काफी अच्छा होगा, खासकर यदि आप इंटरनेट के लिए कम रिज़ॉल्यूशन वाले चित्र ले रहे हैं
    • कपास और शराब तौलिये जैसे उत्पादों की सफाई (सावधानी: ज्वलनशील)।
    • सादे सफेद कागज की कुछ चादरें
    • एक तिपाई, आदर्श रूप में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com