IhsAdke.com

अपने आप को बहुत अच्छे चित्र कैसे लें

अपने आप को एक खूबसूरत तस्वीर लेना एक चुनौती हो सकती है। जब आप अकेले होते हैं, तो आपको न केवल अच्छे दिखने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता होती है, बल्कि एक अनुकूल कोण से शूटिंग के बारे में भी चिंता करना पड़ता है। हालांकि, अगर आप पर्यावरण में कुछ बदलाव करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि किसके साथ प्रयोग किया जाता है, और यदि आप कुछ नियमों का पालन करते हैं, तो आप जल्द ही अपने आप में महान तस्वीरें ले सकेंगे। यदि आप जानना चाहते हैं कि ऐसा कैसे करें, इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
अपने आप की तस्वीरें लेने की तैयारी

अपने आप की तस्वीरें सचमुच ले लो
1
अपने बाल पैक करें यदि यह गलत जगहों में फंस गया है या किसी अप्रिय तरीके से चेहरे के एक हिस्से को कवर किया गया है, तो यह तस्वीर के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान आकर्षित करेगा। किसी भी क्षेत्र को समायोजित करने के लिए कंबल जिसे समायोजन की आवश्यकता है और फ्रिज को बुझाने के लिए कुछ केशिका या स्प्रे का उपयोग करें।
  • बालों को सही होने की जरूरत नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि यह आपके चेहरे से ध्यान आकर्षित नहीं करता है
  • अपने आप को सही ढंग से तस्वीरें ले लीजिए
    2
    यदि हां, मेकअप पैक करें व्यक्तिगत फोटो लेते समय, यदि आप चाहें तो आप थोड़ा और श्रृंगार का उपयोग कर सकते हैं, ताकि आपके चेहरे की फीचर्स प्रकाश के नीचे फीका न हों। बस श्रृंगार पर डालने से बचें बहुत ज्यादा, या आप किसी और की तरह दिखेंगे और शायद एक मुखौटा पहनने का नज़रिया भी देखेंगे। यदि आप मेकअप के बहुत सारे पहनने की आदत में नहीं हैं, तो अपनी पलकें पर केवल थोड़ा काजल डालें और अपनी सुविधाओं को उजागर करने के लिए अपने होंठों पर चमचमाएं।
    • यदि आपका चेहरा स्वाभाविक रूप से तेलयुक्त है, तो कुछ चावल के पाउडर को डालकर या प्राकृतिक टॉनिक के साथ अतिरिक्त निकालें ऑइली त्वचा फोटो में और भी अधिक प्रमुख हो सकती है
  • अपने आप से तस्वीरें ले लीजिए रैली नाइस तस्वीरें चरण 3
    3
    प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करें प्राकृतिक प्रकाश हमेशा बेहतर होता है, लेकिन विभिन्न कमरों में रोशनी के साथ खेलता है। एक बेहतर हाइलाइट के लिए पर्याप्त प्रकाश के साथ एक जगह में तस्वीर लेने के लिए हमेशा अपनी पूरी कोशिश करें
    • यदि आप घर के अंदर हैं, तो खिड़की के करीब रहें।
    • दूसरी तरफ यदि आप एक बाहरी वातावरण में हैं, तो सुबह या देर से दोपहर में तस्वीर ले लो, ताकि सूरज की रोशनी एक समस्या न हो।
  • अपने खुद के फोटो गैलेक्सी लॉज रैली नाइस तस्वीरें चरण 4
    4
    सही पृष्ठभूमि चुनें। चुने हुए पृष्ठभूमि को अपने व्यक्ति को इसके विपरीत में फीका या बेजान छोड़ने के बजाय उजागर करना चाहिए। यदि आप घर के अंदर हैं, तो एक सफेद या हल्की रंग की दीवार पर्याप्त होगी - बहुत सारी तस्वीरें या बनावट वाले दीवार के सामने खड़े नहीं रहें, या आपको बहुत महत्व नहीं मिलेगा
    • यदि आप एक बाहरी वातावरण में हैं, तो एक समान पृष्ठभूमि चुनें, जैसे कि पेड़ों की एक पंक्ति या तालाब, और अन्य लोगों के सामने खड़े होने या बसों जैसी वस्तुओं की तरह खड़े होने की कोशिश न करें।
  • अपना स्वयं का फोटो ले लो रैली नाइस तस्वीरें चरण 5
    5
    हाथ की लंबाई पर कैमरे को पकड़ने का अभ्यास करें यह एक सामान्य तरीका है सेल्फी, ज़रूरी है कि आप दर्जनों फ़ोटो लेने से पहले आराम महसूस कर रहे हैं जो इतनी अच्छी नहीं दिखेंगे। इससे आप उस अजीब तस्वीर से बचने में मदद कर सकते हैं जिसमें आपका बांह की ओर अपने आधे आधे को अवरुद्ध कर रहा है और अविश्वसनीय रूप से मांसपेशियों को देख रहा है।
    • याद रखें कि आपके हाथ थक गए हैं। प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करने के लिए अभ्यास से एक ब्रेक लें या किसी अन्य संगठन का चयन करें।



  • अपने खुद के 6 सबसे अच्छे तस्वीरें ले लो चित्र शीर्षक
    6
    अपने आप को एक अच्छे मूड में रखो यदि आपको मूर्खता, आराम से और अच्छे मूड में लग रहा है, तो फ़ोटो बहुत बेहतर दिखाई देंगे। इससे आपको कैमरे के सामने और अधिक आराम मिलेगा और नई चीजों की कोशिश करने और आराम करने के लिए अधिक तैयार होगा। चित्रों को लेते समय अपनी पसंदीदा चीजों में से कुछ करने की कोशिश करें, जैसे संगीत सुनना जो आपको नृत्य या अपने पसंदीदा धुन के लिए सीटी के लिए प्रेरित करता है।
  • विधि 2
    अपने आप को तस्वीरें लेना

    अपने आप की निश्चित रूप से सुंदर तस्वीरें ले लो चित्र 7
    1
    कैमरा सेट अप करें आप यह जान सकते हैं कि कौन सा सबसे अच्छा है यदि आपके पास एक टाइमर है, और एक सीरियल विकल्प है, तो आप कैमरे को एक समय में कई तस्वीरें लेने के लिए सेट कर सकते हैं, ताकि समय लगा या मुस्कान कर सकें। अगर आप कैमरे के संचालन के बारे में चिंतित नहीं हैं तो आप अधिक तैयार महसूस कर सकते हैं और पोज के साथ
    • ड्रिडिंग के साथ जरूरी से अधिक समय व्यतीत करें ताकि आपको बहुत जल्दी आगे पीछे नहीं जाना पड़े।
    • यदि आप टाइमर विधि का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो रिमोट कंट्रोल में निवेश करें।
  • अपने आप की तस्वीरें सचमुच ले लीजिए
    2
    विभिन्न कोणों की कोशिश करें आप जितना संभव हो उतने कोणों के साथ काम करना चाहिए, यह पता लगाने के लिए कि कौन सा सबसे अच्छा है और सबसे अच्छा आपके अच्छे लग रहे प्रकाश डाला गया है। नीचे से तस्वीरें लेने से बचें क्योंकि आप कम दिखेंगे या डबल चिन करेंगे। अगर कैमरा थोड़ा अधिक है, तो आप लम्बे और पतली दिखेंगे
    • सामने से तस्वीरें लेने से बचें यह आपकी उपस्थिति को बहुत चौराहे बनाता है। तस्वीर को अधिक गतिशील बनाने के लिए, बाएं या दाएं से करें
    • दस या बीस अलग कोणों पर शूट करने का प्रयास करें जब तक आप उनमें से सबसे अच्छा नहीं पाते मज़े करो। याद रखें कि बाल की एक शैली एक कोण से बहुत अच्छी लग सकती है, जबकि एक और स्थिति उसी स्थिति में इतनी अच्छी नहीं लगती।
    • आईने के सामने फोटो लें यह फोटो शूट करने के लिए एक मजेदार नया परिप्रेक्ष्य लाता है। अजीब लगने के लिए कैमरा प्रतिबिंब में दिखाई दे सकता है।
  • अपने आप के 9 सचमुच सुंदर तस्वीरें ले लो चित्र शीर्षक 9
    3
    जितनी संभव हो उतनी फोटो लें जब तक आपको सही तस्वीर नहीं मिलती तब तक जारी रखें जब तक आपके पास एनालॉग या पोलोरोइड कैमरा नहीं है, तब तक खोने के लिए कुछ भी नहीं है जितने कपड़े या बालों की शैलियों की कोशिश करें, उतना ही आपको ये देखना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं। आप विभिन्न पृष्ठभूमि का परीक्षण कर सकते हैं जो आपके सर्वोत्तम सुविधाओं को उजागर करते हैं, या तो घर के अंदर या बाहर।
    • अगर आपको सही स्थान मिल गया है, तो दिन के विभिन्न समयों पर एक ही बिंदु पर तस्वीरें ले लें कि यह देखने के लिए कि प्रकाश आपके स्वरूप को कैसे प्रभावित करता है।
  • अपने आप को सच में अच्छा तस्वीरें ले लो चित्र 10 कदम
    4
    किसी मित्र की राय के लिए पूछें दूसरी राय रखने के लिए अच्छा है, इसलिए इसे इंटरनेट पर भेजने से पहले दोस्त या रिश्तेदार को चित्र दिखाएं। आप सोच सकते हैं कि यह तस्वीर में सही दिखता है लेकिन एक ईमानदार टिप्पणी आपको अपनी अगली कोशिश के लिए बेहतर बनाने में मदद कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको पर्यावरण में चींटियों को पसंद नहीं है, लेकिन फिर भी तस्वीर में कुछ व्यक्तित्व शामिल करना चाहते हैं, तो अलग पृष्ठभूमि का उपयोग करने का प्रयास करें उपलब्ध विभिन्न अनुप्रयोगों और कंप्यूटर प्रोग्राम में, आप तस्वीर लेने के बाद भी उन्हें जोड़ सकते हैं।
    • यदि आप उन्हें अपनी छवियों में शामिल करना चाहते हैं, तो वस्तुओं को शामिल करने का प्रयास करें (उदाहरण के लिए, यदि आप घुड़सवारी की आदत में हैं, तो आप गिटार को पकड़कर, छूते हुए या घोड़े से खड़े होते हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com