IhsAdke.com

वॉलपेपर में अपना पसंदीदा फोटो कैसे चालू करें

यदि आप किसी ऐसी जगह पर गए हैं जहां दीवार को एक चित्र से भर दिया गया था, तो आप जानते हैं कि सही होने पर कितना विवरण आकर्षक हो सकता है हालांकि, यह आपके घर में वैसे भी बनाने का निर्णय नहीं है, क्योंकि मौजूदा फर्नीचर और सजावट से मिलान करने के लिए तस्वीर को सावधानी से चुना जाना चाहिए, साथ ही साथ हर दिन आपको आनंद लेने के लिए आनंद लेना होगा। साल। फिर भी, जब तक आप एक उपयुक्त फोटो चुनते हैं जो अच्छी तरह से फिट बैठता है, तो यह तकनीक आपके घर के कमरे में एक सुंदर, प्रमुख दीवार बना सकती है।

चरणों

अपनी पसंदीदा फ़ोटो को वॉलपेपर में बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
चित्र सावधानी से चुनें जैसा कि पहले ही कहा गया है, तस्वीर को कुछ ऐसा होना चाहिए, जो आप साल के साथ रह सकते हैं और सजावट और फर्नीचर के साथ पूरी तरह से मिश्रण कर सकते हैं। किसी भी चीज से बचें, जो कि पुरानी तेजी से हो और जो आज भी उपस्थित हो सकते हैं उन लोगों की तस्वीरें से हट जाएं, लेकिन कल नहीं: आखिरकार, अपने पूर्व की ओर देखकर आपको वहां रहने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा! काम करने वाली छवियां शामिल हैं:
  • रेत में फ़ॉरेस्ट सेटिंग या कंकड़ में समान पेड़ों की तरह दोहराव
  • एक पसंदीदा शहर दृश्य, एक समुद्र तट, अपने अवकाश गृह का दृश्य और इस तरह से इस उद्देश्य के लिए पूरी तरह से सेवा कर सकते हैं जैसे परिदृश्य।
  • सूर्यास्त और सूर्योदय, चांदनी और तारे दीवार की तस्वीर के लिए संभावनाएं हैं
  • आपके बच्चे द्वारा बनाई गई एक चित्र या किसी अन्य परिवार के सदस्य द्वारा निर्मित कला का काम
  • यदि आप लोगों को शामिल करना नहीं चाहते हैं, जैसे कि आपके बच्चों, उन्हें बड़े परिदृश्य के हिस्से के रूप में रखें ताकि वे फोकस न बनें उनके लिए पूर्ण आकार में खुद को देखने के लिए यह बहुत अधिक हो सकता है, और फ़ोटो को जल्दी से दिनांकित किया जा सकता है
  • अपने पसंदीदा फोटो को वॉलपेपर में बदलकर शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक उच्च गुणवत्ता वाला फ़ोटो चुनें एक कुरकुरा, अच्छी तरह से प्रकाशित फोटो जो अपनी अखंडता को खोने के बिना बढ़ाया जा सकता है वॉलपेपर के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि सभी धुंधले और धुंधले तत्व छवि के साथ बढ़े होंगे। पुराने या दानेदार फ़ोटो में एक अच्छा प्रभाव पड़ सकता है, लेकिन ध्यान से सोचें कि वे कैसे विस्तार करेंगे।
  • अपनी पसंदीदा फ़ोटो को वॉलपेपर में बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    उस कमरे का चयन करें जो फ़ोटो को फिट बैठता है पसंद का हिस्सा आपकी दीवार के स्थान से मार्गदर्शन किया जाएगा। क्या वह रहने वाले कमरे में या एक गेम रूम में रहती है? लिविंग रूम या डाइनिंग रूम के लिए कुछ स्टाइलिश चुनना जरूरी है, इसलिए आपकी पसंदीदा टीम का एक पूर्ण आकार वाला फोटो इस क्षेत्र के लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं होगा, लेकिन अधिक मर्दाना गेम रूम के लिए आदर्श होगा। सही कमरे के साथ तस्वीर की सामग्री का मिश्रण।
    • एक कमरे की सभी चार दीवारों को कवर करने के बजाय एक प्रमुख दीवार बनाने की सिफारिश की गई है बेशक, यदि आप चाहते हैं कि आप इसे करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन पता है कि एक तस्वीर से अधिक एक दीवार को कवर किया जाएगा, वह अक्सर बहुत अधिक होगा।
  • अपनी पसंदीदा फ़ोटो को वॉलपेपर में बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    फ़ोटो और कमरे का निर्णय लें, और कुछ दिन प्रतीक्षा करें। एक बार जब आप फोटो चुनते हैं, तो उसे कुछ दिनों के लिए छोड़ दें और वापस आएं। उस पल में, उसका दिल कुछ कह रहा हो सकता है, लेकिन कुछ दिनों बाद उसका सिर खुद से पूछ सकता है, "मैं क्या सोच रहा था?" प्रतिबिंब के इन कुछ दिनों में आप जल्दबाजी में निर्णय से बचेंगे, क्योंकि यह आपके घर की सजावट में एक बड़ा बदलाव होगा।
    • सब कुछ में, यह बदलाव शायद सिर से सिर जाना होगा, इसलिए आपके प्रतिबिंब का एक हिस्सा उस प्रमुख दीवार के लिए आपके पास बजट पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। पता करें कि इससे पहले कि आप भी शामिल हों, लागत क्या होगी
  • 5
    यदि आवश्यक हो तो फ़ोटो को बढ़ाएं हालांकि फोटो पहले से उपयुक्त हो सकता है (उस मामले में अगले चरण पर न जाएं), यह बढ़ाना स्ट्रोक जोड़ने का एक तरीका है जो आपको जगह की सजावट के साथ मिश्रण करने में मदद करता है। आप में शामिल कुछ संभावित सुधारों में शामिल हैं:
    • रंग के स्पर्श के साथ काले और सफेद रंग की कोशिश करें अपने कंप्यूटर से तस्वीर संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके, अपने काले और सफेद तस्वीर में एक अप्रत्याशित स्थान पर रंग जोड़ें। आंखों के रंग से शायद एक क्षितिज, कमरे से मेल खाने वाले हाइलाइट रंग का एक छोटा सा सुझाव ब्याज का एक बिंदु जोड़ सकता है।
      स्टेप 5 बुलेट 1 वॉलपेपर में अपने पसंदीदा फोटो को चालू शीर्षक वाली छवि
    • एक नई तस्वीर को एक पुराने रूप दें हो सकता है कि आप चित्र की उम्र चाहते हैं और इसे विरासत में मिली कुछ चीज़ों की उपस्थिति देना चाहिए। ऐसा करने के लिए, इसे संशोधित करने के लिए आंतरिक सॉफ्टवेयर या एक प्रोग्राम जैसे कि Instagram का उपयोग करें।
      स्टेप 5 बुलेट 2 वॉलपेपर में अपने पसंदीदा फोटो को चालू शीर्षक वाली छवि
    • अपनी तस्वीर को पेंटिंग में बदल दें कुछ सॉफ्टवेअर्स वास्तव में कुछ ही सेकंड में एक आम तस्वीर को तेल या पानी के रंग की पेंटिंग में बदल सकते हैं एक और अधिक परिष्कृत कमरे के लिए, विभिन्न प्रकार के रंगों की कोशिश करें - अंतिम रूप काफी आकर्षक हो सकता है
      स्टेप 5 बुलेट 3 वॉलपेपर में अपने पसंदीदा फोटो को चालू शीर्षक वाली छवि
    • एक सीमा एक शानदार संसाधन हो सकती है जहां यह दर्शाया जा सकता है कि छवि कहाँ समाप्त होती है और दीवार शुरू होती है। इसके अलावा, यह आपको एक फोटो वॉलपेपर बनाने की आजादी देता है जो सभी जगहों के बजाय दीवार के एक हिस्से को कवर करती है। तो आप अपने बच्चों की एक विस्तृत फोटो, कह सकते हैं, दीवार के बीच में सावधानी से और कुछ भी नहीं रख सकते हैं, सिर्फ तस्वीर के किनारे के चारों ओर एक फ़्रेम के रूप में सेवा करने वाली पेंटिंग।



      स्टेप 5 बुलेट 4 वॉलपेपर में अपने पसंदीदा फोटो को चालू शीर्षक वाली छवि
  • अपनी पसंदीदा फ़ोटो को वॉलपेपर में बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एकदम सही फिट सुनिश्चित करने के लिए दीवार को मापें तस्वीर का आयाम सटीक होना चाहिए, क्योंकि किसी भाग को याद रखना (बहुत लंबा या बहुत छोटा) तुरंत स्पष्ट हो जाएगा और पूरे स्वरूप को बर्बाद कर दिया जाएगा। परिशुद्धता प्रयासों की मांग करती है, लेकिन इसके लायक है। यदि आप उपायों के साथ बहुत अच्छे नहीं हैं, तो नौकरी के लिए किसी को भर्ती करने पर विचार करें - हालांकि यह पैसे की हानि की तरह लग सकता है, सबसे सटीक माप होने से सही प्रभाव पैदा करने की कुंजी है और यह सुनिश्चित करेगा कि वॉलपेपर के बाद कोई अपशिष्ट नहीं है।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक ऐसी दीवार का चयन करें जिसमें कोई अजीब या घुमावदार आकृति न हो, जब तक कि आप जाकर पेशेवरों को इसे कवर न करें। ये दीवारें हिट करने के लिए कड़ी मेहनत की जाती हैं और जब वे अच्छी तरह से नहीं बनाते हैं तो वे भयानक हो सकते हैं। इसके अलावा, कई विक्रेताओं के पास अजीब आकृतियों के लिए कस्टम वॉलपेपर बनाने का कोई तरीका नहीं है, इसलिए आप स्वयं को अव्यवसायिक उपस्थिति के लिए विभिन्न आकृतियों के साथ दीवारों पर अपने खुद के कटौती करने के लिए मजबूर हो सकते हैं।
    • पूरी दीवार को कवर न करने की संभावना के लिए पिछले चरण को देखें, इसका एक हिस्सा। यह लागत कम कर सकता है और पूरी दीवार से काम करना आसान हो सकता है।
  • 7
    फोटो वॉलपेपर के लिए फोंट खोजें इंटरनेट के अलावा, जो वॉलपेपर के लिए फोटो के रूपांतरण के लिए कई विकल्प प्रदान करता है, स्थानीय शिल्प भंडार और प्रिंटर इस सेवा की पेशकश कर सकते हैं, इसलिए यह देखने के लिए दोनों संभावनाएं जांचना अच्छा है कि आपके क्षेत्र में कौन से सर्वोत्तम विकल्प उपलब्ध कराता है। स्पष्ट रूप से बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं और सटीक माप दें ताकि वे जान सकें कि वे नौकरी कर सकते हैं या नहीं।
    • यदि आप ऑनलाइन ऑर्डर करने का निर्णय लेते हैं, तो अच्छी वेबसाइट्स का उपयोग करें या ट्विटर, फेसबुक आदि पर सिफारिशों के लिए दोस्तों से पूछें। केवल उन भरोसेमंद साइट्स के लिए पूछें जहां आप समीक्षाएँ पढ़ सकते हैं या पिछले ग्राहकों के साथ संपर्क में रह सकते हैं। पूछें कि वॉलपेपर आपको किस प्रकार भेजा जाएगा, किन शिपिंग लागत, कागज की गुणवत्ता और डिलीवरी का समय
      चित्र शीर्षक में अपने पसंदीदा फोटो बारी वॉलपेपर कदम 7 बुलेट 1
    • स्थानीय चार्ट पर गौर करें कई प्रिंटर वॉलपेपर में फ़ोटो को बदलने की सेवा प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन कुछ ग्राफिक डिज़ाइन कंपनियां आपको भी मदद कर सकती हैं।
      अपनी पसंदीदा फ़ोटो को वॉलपेपर में बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 7 बुलेट 2
  • 8
    पता करें कि वॉलपेपर किस प्रकार से बनाया जाएगा और इसे लागू करने के लिए कितना मुश्किल होगा। पूछें दीवार पर इसे कैसे स्थापित करें क्या यह विशिष्ट गोंद के साथ एक आम वॉलपेपर की तरह रखा गया है, या एक अलग कविता के साथ आता है, जैसा कि कुछ स्वयं चिपकने वाला या समान है? अगर आप अनुप्रयोग को हटाने का निर्णय लेते हैं तो आसंजन दीवारों को नुकसान पहुंचा सकता है - यह पहलू बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई फोटो पेपर्स कुछ वर्षों में फीका पड़ जाएंगे और उन्हें हटाने और बदलने की जरूरत है - क्या बाद में पूरी दीवार को फिर से करना आवश्यक होगा?
    • पूरी तरह से समझें कि वॉलपेपर एप्लिकेशन कैसा है से पहले इसे आदेश देने के लिए आप यह जानने के लिए कि आवेदन आपके लिए बहुत मुश्किल है, आप सभी काम और व्यय के माध्यम से नहीं जाना चाहते। सामान्य तौर पर, वॉलपेपर के लिए गोंद अपने लिए आवेदन के लिए सबसे आसान है - कई अन्य पृष्ठभूमिों में आपको एक पेशेवर को कॉल करने के लिए कॉल करने की आवश्यकता पड़ सकती है, जो कि अंतिम लागत तक बढ़ा है।
      चित्र शीर्षक में अपने पसंदीदा फोटो बारी वॉलपेपर कदम 8 बुलेट 1
    • स्याही के बारे में पूछें और छवि कब तक चली जाएगी आखिरकार, यह एक फोटो है और, जैसे उनमें से अधिकतर, जब सूर्य के प्रकाश और प्रकाश के अन्य स्रोतों के संपर्क में होते हैं, तो शायद यह कुछ वर्षों के बाद फीका हो जाएगा। अधिकांश लोगों के लिए, कोई समस्या नहीं है, क्योंकि यह तस्वीर बदलने का एक अनुस्मारक है!
      चित्र शीर्षक में आपका पसंदीदा फोटो चालू करें वॉलपेपर चरण 8 बुलेट 2
    • एक विक्रेता चुनें जो विशेष अनुरोधों को समायोजित कर सकता है अपना आदेश देने से पहले विक्रेता के साथ सब कुछ की समीक्षा करें आपको एक विशेष आकार या प्रकार के पेपर की जरूरत पड़ सकती है जो उसके पास नहीं है, और वांछित से भिन्न उत्पाद प्राप्त करने और प्राप्त करने के बाद जितनी जल्दी पता लगाया जाना सबसे अच्छा है।
      चित्र शीर्षक में आपका पसंदीदा फोटो चालू करें वॉलपेपर चरण 8 बुलेट 3
  • छवि शीर्षक में छवि अपना पसंदीदा फोटो डेस्कटॉप में बदलें चरण 9
    9
    फोटो वॉलपेपर लागू करें विक्रेता द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें बस किसी भी वॉलपेपर को लागू करने की तरह, पहले दीवार को साफ करें और पुराने कागज या छीलने वाले रंग के सभी निशान निकाल दें। यदि आप एक बढ़े हुए फ़ोटो को केंद्रित कर रहे हैं, तो इसे ध्यान से मापें यदि आप यह तय करते हैं कि आपके लिए आवेदन बहुत मुश्किल है, दोस्तों या परिवार से सहायता प्राप्त करें या पेशेवर को कॉल करें। एक शौकिया तरीके से वॉलपेपर को लागू करने में सहायता की तलाश करना बेहतर है, क्योंकि जब यह खो दिया जाता है, तो यह स्पष्ट हो जाता है
  • युक्तियाँ

    • निरंतरता और स्थायित्व के अच्छे विचार पाने के लिए खरीदने से पहले वॉलपेपर नमूने पूछने पर विचार करें।
    • वॉलपेपर इंस्टॉल करने में मदद करने के लिए एक या दो दोस्तों को कॉल करें। आप एक पेशेवर या अनुभव के साथ किसी को भी किराए पर कर सकते हैं
    • दीवार को साफ करें और इसे कागज प्राप्त करने के लिए तैयार करें, जिसका मतलब छेदों को भरना या नाखूनों को निकालना है, जो तस्वीर प्रभाव से समझौता कर सकते हैं।
    • यह विधि तब भी महान है जब आपके पास एक पुराना वॉलपेपर है जिसे अब नहीं बनाया गया है: इसका एक चित्र लें और प्रिंटर से छवि का उपयोग करके एक नया वॉलपेपर बनाने के लिए कहें!
    • विक्रेता से पूछें कि क्या वह एक पेंटिंग या ड्राइंग के लिए एक ही सेवा कर सकता है यदि आप अपनी व्यक्तिगत कलाकृति या अपने बच्चे का विस्तार करना चाहते हैं

    चेतावनी

    • पूछें कि क्या कागज धोना योग्य है और / या इसे साफ करने के लिए कि क्या यह गंदे हो या उस पर कुछ फूला हुआ हो। जब तक आप यह नहीं जानते कि क्या कागज या आपकी तस्वीर को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा, तब तक सफाई शुरू नहीं करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com