IhsAdke.com

कैसे क्रेब को पकड़ो

यदि आप मज़े के लिए समुद्र तट पर केकड़ों की तलाश करना चाहते हैं या यदि आप किसी विशेष भोजन के लिए इनमें से कुछ जानवरों को पकड़ना चाहते हैं, तो आपको कुछ रणनीति का पालन करना होगा। ऐसे अलग-अलग तरीके हैं जिन्हें लागू किया जा सकता है, सरल तकनीकों जैसे कि समुद्र तटों को देखने या एक हाथ लाइन का उपयोग करने से लेकर अधिक विस्तृत, जैसे कि एक लंबी लाइन या एक केकड़ा जाल का उपयोग करना इन जानवरों को पकड़ने के विभिन्न तरीकों के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए युक्तियों को पढ़ें!

चरणों

विधि 1
केकड़ों के लिए जाल सवारी

कैच ए केकड़ा चरण 1 नामक चित्र
1
उचित उपकरण प्राप्त करें और उन्हें स्टोर करने के लिए एक कंटेनर (नेटवर्क के जानवरों ढीला मदद करने के लिए) इस विधि में, शिकारी एक जाल है, भगोड़ा केकड़ों को बचाने के लिए एक नेटवर्क, मोटी दस्ताने की एक जोड़ी, एक छड़ी की जरूरत है।
  • जाल आमतौर पर चिकन तार से बना हुआ घन से ज्यादा कुछ नहीं है। कुछ छेद हो सकते हैं, जिन्हें "गला" कहा जाता है, जहां केकड़ों को चारा पाने के लिए आते हैं, जिसे उन्हें तैनात करना चाहिए ताकि वे उन तक पहुंच सकें। तो जानवरों को फंस जाता है और आप जाल वापस सतह पर खींच सकते हैं।
  • जो क्षेत्र आप शिकार कर रहे हैं उसके आधार पर, आपको अधिक या कम भारी जाल की आवश्यकता होगी उदाहरण के लिए, कुछ क्षेत्रों में, धाराओं और मजबूत तरंगों के कारण, जाल को प्रभावी होने के लिए भारी होना चाहिए। खेल मछली पकड़ने में, जाल का वजन 5 किलोग्राम से 10 किलोग्राम तक होता है, जबकि वाणिज्यिक मॉडल आमतौर पर 35 किलो से 70 किलोग्राम वजन करते हैं।
  • छड़ी नेट या जाल से पशुओं को हटाने में मदद करता है। लकड़ी के एक टुकड़े पर 12 सेमी की छील काटने के द्वारा एक बनाना संभव है।
  • भंडारण कंटेनर के लिए, लकड़ी की बुशल उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, हालांकि एक आधुनिक कूलर भी काम करता है। मुख्य बात यह है कि केकड़ों को जीवित रखने के लिए जब तक यह उन्हें खाने और बर्फीले वातावरण में संग्रहीत करने का समय नहीं है। बर्फ के साथ कंटेनर लाइन और शीर्ष पर जानवरों जगह इस तरह, जब उन्हें खाना पकाने की बात आती है, तो उनसे निपटना आसान होगा।
  • कैच ए केकड़ा चरण 2 नामक चित्र
    2
    सही चारा चुनें पेशेवरों और शौकीनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कई अलग-अलग फँसाना चाहे हैं आपको उन्हें देखने के लिए प्रयास करना होगा कि आपके मामले में सबसे अच्छा क्या काम करता है, लेकिन चिकन गर्दन एक लोकप्रिय विकल्प है क्योंकि वे सस्ती हैं और केकड़ों उन्हें पसंद करते हैं।
    • आप जमे हुए मछली का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वे ताजे मछलियों की तुलना में तेज़ी से विघटन करते हैं, जो केकड़ों को आकर्षित करने के लिए सबसे अच्छा है।
    • हालांकि केकड़ों मूल रूप से किसी कच्चे मांस खाते हैं, इन वाणिज्यिक मछुआरों, मछली के पसंदीदा फँसाना चाहे में से कुछ हैं (पेशेवरों के पसंदीदा विकल्पों में से एक है, लेकिन यूरोप और एशिया में एक विनम्रता के रूप में बेचा जा रहा है के लिए एक बिट pricey) - बैल होंठ (टिकाऊ , सस्ती और केकड़ों इसे प्यार करने लगते हैं) - menhaden (विशिष्ट समुद्र तल मछली का एक प्रकार है, लेकिन यह जल्दी से टूट जाती है, तो यह अगर आप लंबे समय के लिए प्रशीतन बिना इसे छोड़ यह ताजा उपयोग करने के लिए) बेहतर है।
  • कैच ए केकड़ा चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने क्षेत्र में प्रतिबंधों के बारे में पूछें शहर के केकड़े मछली पकड़ने पर अलग-अलग प्रतिबंध हैं, आवश्यक लाइसेंस के प्रकार, पकड़े हुए जानवरों की आकार सीमा और मौसम और उन क्षेत्रों में जहां मछली पकड़ने की अनुमति है। मरीना पर जाएं और बंदरगाह के कप्तान या किसी ऐसे प्राधिकरण से बात करें जो ऐसे डेटा प्रदान कर सकते हैं।
    • ऐसे किस्म के केकड़े हैं जिन्हें आप पकड़ना चाहते हैं और उनको भी, जिनकी ज़रूरत आपको ओवरबोर्ड में वापस करने की आवश्यकता होगी, और यह उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जो आप में हैं उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य के पूर्वी तट पर, आप शायद केवल नीले केकड़ों को पकड़ने में सक्षम होंगे। उस मामले में, यदि आप मकड़ी के केकड़े को पकड़ते हैं, तो आप कानून के अनुसार, इसे समुद्र में वापस करने के लिए आवश्यक हैं।
    • इसके अलावा, एक और आम कानून यह सुनिश्चित करता है कि जानवरों की नस्ल जारी रहती है जो मछुआरों को अंडे ले जाने वाले केकड़ों को वापस करने के लिए बाध्य करता है। इसलिए, यदि आप अंडे के एक बैग के साथ एक जानवर लेते हैं, तो आप इसे समुद्र में लौटना पसंद करते हैं
    • मृत केकड़ों की दुकान मत करो आप नहीं जानते कि पशु कितना समय तक मर चुका है और यही कारण है कि इसे खाने के लिए पर्याप्त नहीं है जब तक आप उन्हें पकाने का फैसला नहीं करते तब तक केकड़ों को जीवित रखें।
  • कैच अ केकड़ा चरण 4 नामक चित्र
    4
    सही जगह चुनें यह किसी भी जगह पर नेविगेट करने और अपने जाल को छोड़ने का एक अच्छा विचार नहीं है। ऐसे विशिष्ट स्थान हैं जहां केकड़ों सबसे भरपूर मात्रा में हैं वे आमतौर पर नमक पानी और वर्तमान में पाए जाते हैं, खड़े खड़े हो रहे हैं, कोवों, सागर और नमक दलदल
    • फिर, यह आपके क्षेत्र के अनुकूल होने के सभी मामले हैं। आप जो पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं उसके आधार पर, अपने जाल को एक स्थान पर और एक अलग गहराई में रखें उदाहरण के लिए, यह कोड़ी से पकड़ने के लिए एक आम रणनीति है, क्योंकि ये जानवर आम तौर पर पानी के नीचे के निर्माण के आसपास झुके हैं।
    • ध्यान में रखने के लिए अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि सामान्य रूप से जाल, 6.1 से 45.7 मीटर के बीच गहरे और हमेशा सबसे कम ज्वार रेखा के नीचे होना चाहिए, ताकि वे बाहर से न हों `पानी जब ज्वार नीचे चला जाता है
  • कैच ए केकड़ा चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जाल को रात में स्थापित करें रात में सबसे ज्यादा फंस जाने का कारण यह है कि केकड़ों रात का जानवर हैं, जिसका अर्थ है कि उस समय वे भोजन की खोज में चल रहे हैं। उसने कहा, अपने जाल की स्थिति को सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप इसे अगले दिन पा सकते हैं और जहाजों को लाइन में नहीं फंसना है।
    • यह एक अच्छा विचार है कि आप अपने फ्लोट को किसी तरह से लंगर दें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह एक ही जगह में रहता है। बोइंग के नीचे लंगर 0.6 मी से 0.9 मीटर नीचे सुरक्षित रखें, जो एक नाव प्रोपेलर द्वारा कटौती की संभावना को कम करने के लिए लाइन को डूबे रखने के लिए पर्याप्त होगा। आप एक एंकर के रूप में एक ईंट या धातु बार का उपयोग कर सकते हैं।
    • सबसे सामान्य नियम बताते हैं कि बोया लाल और सफ़ेद होना चाहिए और आपका नाम, पता और फोन नंबर होगा। केवल एक व्यक्ति का डेटा बोया पर लिखा होना चाहिए।
  • कैच अ केकड़ा चरण 6 नामक चित्र
    6
    जाल से जाल निकालें रात में उसे सशस्त्र छोड़ने के बाद, यह जांचने का समय है कि क्या उसने किसी जानवर को पकड़ लिया है। सामान्य तौर पर, आप जाल को सतह पर समान रूप से खींच कर समान रूप से खींच कर सुनिश्चित कर लें कि जानवर इससे बाहर नहीं निकलें। यह नियम अधिक खुली जाल के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जिसे "केकड़ा रिंग" के रूप में जाना जाता है
    • जाल से केकड़ा निकालें पशु को सही तरीके से पकड़ो, जो कि, पिछले पैरों से है, ताकि वह आपको चोट न दे सके।
    • एक बर्फ-पंक्तिवाला कंटेनर में लाइव जानवरों को स्टोर करें जब तक आप पृथ्वी पर लौट आएंगे तब तक ये उनको रखेगा केकड़ों को 24 घंटों के भीतर अधिमानतः काटा जाना चाहिए
  • विधि 2
    केकड़ों के लिए स्पिनल

    कैच ए केकड़ा चरण 7 नामक चित्र
    1
    कांटेदार तार का उपयोग कब और कहां करें। लॉक की तैयारी में कुछ समय और प्रयास होता है, लेकिन इनाम उसे सभी सार्थक बना सकता है। इस तकनीक में दो buoys और कई फँसाना चाहे के साथ anchored एक लाइन के होते हैं। जिस तरह से यह काम करता है वह बहुत सरल है: केकड़ों का चारा काटा जाता है और आप रेखा खींचते हैं।
    • एक कांटा बनाने के लिए दिन का सबसे अच्छा समय सुबह होता है, खासकर गर्म और घुटन टेकने के बाद, क्योंकि जानवर अधिक सक्रिय हैं। इसके अलावा, सुबह भी दाग ​​को हटाने के लिए आदर्श हैं, क्योंकि केकड़ों धीमी हैं और जब आप इसे खींचते हैं तो लाइन को रिलीज होने की संभावना कम होती है।
    • एक लंबी लाइन माउंट करने के लिए सबसे अच्छी जगह तटरेखा के समानांतर है, विशेष रूप से गहराई में तेज परिवर्तन वाले क्षेत्रों में आमतौर पर, यह 5 से 12 मीटर की गहराई के बीच होता है इसके अलावा, कुछ पेशेवर दावा करते हैं कि गोले के नीचे एक लंबी लाइन को माउंट किया जाना चाहिए।
  • कैच अ केकड़ा चरण 8 नामक चित्र
    2
    अपने उपकरण तैयार करें एक लॉबस्टर बांटने के लिए, जो बहुत से केकड़ों की गारंटी दे सकता है अगर ठीक से किया जाए, तो आपको नाव की जरूरत है उदाहरण के लिए, इसे गोदी से माउंट करना संभव नहीं है। तो आप किसी भी उपकरण खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास नाव की एक्सेस है। अधिकांश भागों को इंटरनेट पर खरीदा जा सकता है या विशेष हार्डवेयर स्टोर पर।
    • आपको 2 buoys और 5 लाइनें (6 और 30 मीटर के बीच) की आवश्यकता होगी: मुख्य लाइन, बैलों के लिए 2 लाइनें और एंकर के लिए 2। इसके अलावा, विभिन्न प्रकार की लाइनें हैं एक 1/4 इंच पॉलीथीन लाइन या लीड लाइन के बीच तय करें, हालांकि कुछ लोग मुख्य लाइन में 0.4 सेमी नायलॉन लाइन को पसंद करते हैं। पॉलीथीन लाइन कम खर्चीली, पतली और अधिक प्रसन्न होती है। हालांकि, उसे ऊपर खींचने के लिए थोड़ा असहज हो सकता है और उसे जलमग्न रहने के लिए वज़न की आवश्यकता होती है। लीड लाइन सबसे महंगी है, लेकिन वे वापस खींचना और अपने दम पर सिंक करना आसान है। सुनिश्चित करें कि buoys आपके नाम और पते के साथ चिह्नित हैं। वे यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं कि जहाजों ने गलती से अपनी लाइन कट नहीं की
    • आपको एक मुख्य लंगर (लगभग 7 किग्रा) और गहरे वर्तमान (लगभग 2.2 किलोग्राम) के लिए एक एंकर की आवश्यकता होगी। इस तरह, लाइनें एक ही स्थान पर रहेंगी और आप उन्हें आसानी से ढूंढ सकेंगे। जब तक आप लीड लाइन के लिए नहीं चुना है, आपको लाइन को सिंक करने के लिए एक श्रृंखला की भी आवश्यकता होगी।
    • पानी से केकड़ों को हटाते समय एक पुल अत्यंत उपयोगी होता है, लेकिन जब तक आप इसे इस्तेमाल नहीं करते तब तक थोड़ा अभ्यास कर सकते हैं।
    • आप लाइन को खींचते समय एक विंडलस का उपयोग कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह कर्ल नहीं लगाया गया है, साथ ही साथ आंदोलन को और भी अधिक चिकना छोड़कर, कब्जा किए गए केकड़ों को खिसकाने की संभावना कम कर सकते हैं।
    • मुख्य लाइन पर चारा को जोड़ने के लिए आपको एक सहायक लाइन की भी आवश्यकता होगी विखंडू टिप पर एक चारा के साथ 15.2 सेमी लाइनों और 7.6 सेमी स्टेनलेस स्टील के मिनी-क्लिप हैं।
  • कैच ए केकड़ा चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    लाइन तैयार करें बाउंस को बाउंस और मिनी क्लिप का उपयोग करके लाइन में बाँधें। आपको यह मुख्य लाइन से प्रत्येक 1.2 मीटर या 1.5 मीटर करना चाहिए। रेखा को श्रृंखला के साथ दोनों छोरों पर लगाया जाना चाहिए (0.6 एम से 0.9 मीटर तक जस्ती वाला उत्पाद)। भार एक लाइन से बोरों से जुड़ा होगा, जिससे कि आप अपनी लाइन को जांचते समय आसानी से रेखा उठा सकें।
    • 4 छोटे रस्सी की लंबाई लें (वे लगभग 6 मीटर होनी चाहिए) इन तारों में से एक को एक लंगर में संलग्न करें और फिर इसे एक बोया में संलग्न करें। दूसरे छोर पर एक श्रृंखला संलग्न करते हुए एक ही फ्लोट पर दूसरी 6 मीटर रस्सी संलग्न करें श्रृंखला के लिए मुख्य लाइन संलग्न करें और दूसरे छोर के लिए एक ही प्रक्रिया करें
    • नमक ईल को सर्वश्रेष्ठ चारा माना जाता है। 8 सेमी लंबा और 1.3 सेंटीमीटर से 2.5 सेमी व्यास में कटौती करें। चिकन गर्दन या बैल के होंठ भी बहुत अच्छे से काम करते हैं और 1/4 इंच के टुकड़ों में कटौती की जानी चाहिए।
  • कैच ए केकड़ा चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लाइन फेंक यह एक साधारण कार्य की तरह लग सकता है, लेकिन इसे छोड़ने और नाव को चलाने पर ध्यान देना कठिन है यदि आप एक ही समय में दोनों कार्यों को सुरक्षित नहीं मानते हैं, तो किसी मित्र को अपने साथ जुड़ने के लिए कहें। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपनी लाइन को अन्य मछुआरों के करीब नहीं खो रहे हैं क्योंकि वे कर्ल की संभावना रखते हैं।
    • पहला वजन और बोया जारी करें ज्वार और हवा की आवाजाही के साथ, धीरे धीरे जाओ, लाइनों और फँसाना चाहे जोड़ने जब आप लाइन के अंत तक पहुंचते हैं, तो दूसरी बोया रखें और दूसरी एंकर को छोड़ दें।
    • अपनी लाइन की स्थिति के लिए हवा और ज्वार का प्रयोग करें। शांत समय में यह पहले से ही एक मुश्किल काम है और आपको इसे हवा से आगे नहीं बढ़ाना चाहिए। लाइन को जारी करते समय आपको नाव छोड़ना चाहिए, क्योंकि इस तरह से इसे चेन का पालन करना होगा, जबकि आप केवल बजरा को स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • कैच अ केकड़ा चरण 11 नामक चित्र
    5
    रेखा खींचो जब आप पूरी रेखा को डूबने का काम पूरा कर लें, तो नाव वापस अपनी मूल स्थिति में ले जाएं और मुख्य रेखा वापस सतह पर खींच लें। रील के माध्यम से रेखा को स्लाइड करें (जो नाव में फंस जाना चाहिए) रेखा 30 या 40 डिग्री के कोण पर बढ़नी चाहिए।
    • जैसे ही वे दिखाई देते हैं, उतनी ही पानी से केकड़ों को हटाने के लिए आपको फावड़ा का उपयोग करना चाहिए जितनी जल्दी हो सके कोशिश करें क्योंकि वे आम तौर पर चारा छोड़ते हैं जब वे सतह पर आते हैं। अधिकांश मामलों में, यह काम सर्वोत्तम रूप से जोड़े में किया जाता है, क्योंकि कोई एक पंक्ति पर ध्यान केंद्रित कर सकता है और दूसरा पंच का संचालन कर सकता है।
    • लाइन पर छायांकन से बचें, क्योंकि यह केकड़ों को डरा सकती है और उन्हें चारा छोड़ सकता है।
  • कैच ए केकड़ा चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    6



    लाइन दोबारा जारी करें और प्रक्रिया को दोहराएं। अभ्यास के साथ, आप इस दिन को एक दिन में कई बार पूरा कर पाएंगे। पहला प्रयास करने के बाद, लाइन को एक बार छोड़ दें, सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त चारा है। लाइन पूरी तरह से डूबने के बाद थोड़ी देर रुको और इसे फिर से खींचें
  • कैच ए केकड़ा चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने उपकरणों को ठीक से स्टोर करें मछली पकड़ने के दिन के बाद, अपने सभी उपकरणों को ठीक से स्टोर करने के लिए आवश्यक है ताकि यह यथासंभव लंबे समय तक चल सके। मछुआरों ने भंडारण के विभिन्न तरीकों को पसंद किया है, जिनमें कुछ लोग फ्रीजर में डूबते हैं, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प आपके उपकरण के निर्माता की सिफारिशों का पालन करना है।
    • मछली पकड़ने वाली छड़ी को जमा करने के मुख्य तरीकों में से एक और इसके साथ जुड़े फँसाना चाहे एक केंद्रित नमक और पानी के समाधान में है, जिसे 1 9 लीटर पानी के लिए 1.8 किलो नमक से तैयार किया जाना चाहिए। 1 9 सेंटीमीटर की 200 मीटर से अधिक की दुकान के लिए 19 एल पानी पर्याप्त है। इष्टतम एकाग्रता प्राप्त करने के लिए एक टिप यह जांचना है कि क्या अंडा या कच्चे आलू फ्लोटिंग है या नहीं।
    • चिकन गर्दन को फ्रीजर में रखा जाना चाहिए, अधिमानतः एक पुराना एक जिसे अब आपके द्वारा उपयोग नहीं किया जाता है
  • विधि 3
    एक हाथ लाइन का उपयोग करना

    कैच ए केकड़ा चरण 14 नामक चित्र
    1
    अपने उपकरण तैयार करें यह तकनीक अब तक सिखाए गए दूसरों की तुलना में बहुत आसान है और आपको कुछ चीज़ों की आवश्यकता है। असल में, आवश्यक सामग्री एक फावड़ा, एक लाइन या एक स्ट्रिंग है जो पानी के नीचे तक पहुंचने के लिए पर्याप्त है और फँसाना चाहे।
    • आप नाव या घाट से हाथ की रेखा के साथ मछली कर सकते हैं
    • कुछ मामलों में, यह सुनिश्चित करने के लिए एक वजन आवश्यक है कि रेखा नीचे तक जाती है
    • चारा के रूप में, आप चिकन गर्दन, ईल या मछली का उपयोग कर सकते हैं। बस उन्हें सिंक से पहले लाइन में जकड़ें।
  • कैच ए केकड़ा चरण 15 नामक चित्र
    2
    लाइन फेंक आपको रेखा फेंकनी चाहिए और कुछ समय के लिए केकड़ों को चारा के करीब आने के लिए इंतजार करना चाहिए। इसे वापस खींचने के बारे में चिंता मत करो क्योंकि आपको पशु के हुक का अनुभव होगा
  • कैच ए केकड़ा चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    धीरे धीरे लाइन खींचो केकड़े को डराने के लिए सावधान रहें बड़ा केकड़ा, और अधिक आसानी से यह चकित और चारा ड्रॉप होगा जब सतह की ओर आ जाता है, तो इसे पकड़ने के लिए हैंडल का उपयोग करें।
    • वर्तमान और ज्वार पर ध्यान दें, संभाल का उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि अगर केकड़ा चारा बूँदें, तो इसे नेट की तरफ धकेल दिया जाता है, इसके दूर से नहीं।
  • कैच ए केकड़ा चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक कूलर में केकड़ा रखो। इसे बर्फ के साथ एक कंटेनर में स्टोर करें, क्योंकि जानवर धीमे और संभालना आसान होगा। असुरक्षित हाथों से क्रैबिंग से बचें रसोई या केकड़े पंजे बहुत सुरक्षित विकल्प हैं I
  • विधि 4
    समुद्र तट पर केकड़ों को पकड़ना

    कैच ए केकड़ा स्टेप 18 नामक चित्र
    1
    एक समुद्र तट पर जाएं दुनिया भर के अधिकांश समुद्र तटों में एक प्रकार का केकड़ा है। वे रंग और मूल में भिन्न होते हैं, उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य के तट पर ठेठ एशियाई जानवरों को ढूंढना संभव है।
    • हालांकि इन जानवरों को लगभग किसी भी समुद्र तट पर मिलना संभव है, चट्टानों वाले लोग एक बेहतर विकल्प हैं, क्योंकि केकड़ों उनके नीचे छिपाना पसंद करते हैं।
    • एक बाल्टी और एक छोटा चिमटी या दस्ताने लें नारहर हाथों से केकड़ों को संभालने का यह कभी अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि यहां तक ​​कि छोटी प्रजाति कुछ नुकसान भी कर सकती है।
  • कैच ए क्रैब चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बड़ी चट्टान खोजें छोटे तटीय केक छोटे छोटे चट्टानों के नीचे छिपते हैं या खुद रेत में दफनते हैं, लेकिन बड़ी चट्टानों के नीचे बड़ी प्रजातियां आसानी से मिल जाती हैं। वे इन चट्टानों के नीचे छिपाना पसंद करते हैं, और जब आप उस सुरक्षा को हटा देते हैं, तो वे रेत में जल्दी से छिपाने की कोशिश करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में पैसिफ़िक नॉर्थवेस्ट केक, जिसे हेमग्रैप्सस नूडस और एच। ओरेगेंनसिस कहा जाता है, आसानी से चट्टानों के नीचे पाया जा सकता है। इन जानवरों के आकार में काफी भिन्नता है, जो एक अंगुली की तरफ के आकार की तुलना में छोटे होते हैं।
    • चट्टानी किनारे पर भक्तों को ढूंढना भी संभव है कम ज्वार पर और चट्टानों के नीचे के पेडल्स देखें।
  • कैच ए केकड़ा चरण 20 नामक चित्र
    3
    ज्वार द्वारा बनाई गई सभी पूल देखें। यह वह जगह है जहां केकड़े आम तौर पर खिलाते हैं और आगे बढ़ते हैं। प्राकृतिक पूल विभिन्न प्रकार के समुद्री जीवन को खोजने के लिए शानदार जगह हैं, जिनमें केकड़ों भी शामिल हैं। यदि आप इनमें से किसी एक प्रकार का पाउडर पाते हैं और कुछ भी नहीं देखते हैं, तो ध्यान रखें कि इसमें कुछ चीजें बहुत अधिक हैं
  • कैच अ केकड़ा चरण 21 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    केकड़ा ले लो और इसे अपनी बाल्टी में रखें। पशु को सूखा नहीं करने के लिए कुछ गीली रेत रखो। आप उसे रेत खोदकर देख सकते हैं और बग़ल में चलते हैं। यह बच्चों के लिए एक खास मजेदार गतिविधि है
    • देखभाल के साथ केकड़ों को संभाल लें, खासकर छोटे वाले। उनके पास कठिन गोले हैं लेकिन ये आसानी से एक वयस्क द्वारा तोड़ा जा सकता है।
  • कैच ए केकड़ा चरण 22 नामक चित्र
    5
    प्रकृति को केकड़े लौटें कभी इन जानवरों को घर नहीं लेना। अधिकांश समुद्र तटों में वन्य जीवन को हटाने के खिलाफ कानून और नियम हैं जो एक स्वस्थ पारिस्थितिकी तंत्र के रखरखाव के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। तटीय क्षेत्रों में पाए गए छोटे केक खाए नहीं।
    • यदि आप देखते हैं कि कब्जा कर लिया जानवर अंडे लेता है, तो उसे अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए ये मादा अपने अंडे से बचने की तैयारी कर रहे हैं और परेशान नहीं होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जब एक धक्का बढ़ते हैं, तो याद रखें कि जितनी बड़ी लाइन, भारी लंगर होना चाहिए।

    चेतावनी

    • कभी भी जानबूझकर केकड़ों को चोट न दे और, अगर आप उन्हें खाना बनाने का इरादा नहीं करते हैं, तो उन्हें प्रकृति में लौटें अंत में, सिर्फ उन जानवरों को खाना बनाते हैं जो खाद्य होते हैं, बड़ी मछली के लिए आपका लाइसेंस है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com