IhsAdke.com

कैसे पता है कि आपका हेर्मेट केकड़ा मर चुका है

हेर्मेट क्रेब्स, जिसे ममीला केकड़े भी कहते हैं, कभी-कभी अकेला और सुस्त हो जाते हैं, खासकर जब वे एक्सोस्केलेटोन से स्विच कर रहे होते हैं। और यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या वे इस मॉल, बीमार या मृत कर रहे हैं। जब तक आप इसके विपरीत के सबूत नहीं हैं, हालांकि, मान लें कि वह मॉल बना रहा है, मरे नहीं। केकड़े की निदान और देखभाल करने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
जीवन के संकेतों की जांच

छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है चरण 1
1
यदि आप सड़े हुए मछली को गंध कर सकते हैं तो देखें मृत मृतकों की पहचान करने का यह सबसे सटीक तरीका है जब पशु मर जाता है, यह विघटित होने लगती है और इसकी शव एक गंध की गंध हो जाती है। अगर आप कुछ भी महसूस नहीं कर सकते हैं, तो इसे और अधिक बारीकी से गंध करने के लिए एक्वैरियम के बाहर केकड़े को ले लें। यदि आप कुछ सड़ा हुआ और नमकीन गंध करते हैं, तो यह संभव है कि पशु मर गया।
  • छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 2
    2
    मान लें कि केकड़ा मॉल से गुजर रहा है। हर्मिट्स समय-समय पर एक्सोस्केलेटन का एक प्रक्रिया में विनिमय करते हैं जो अक्सर शरीर के अंग खो देते हैं। थोड़े समय के लिए, ये जानवर तब तक खड़े होते हैं जब तक कि वे मांसपेशियों पर नियंत्रण न करें और उनके नए एक्सोस्केलेटन कठोर हो जाते हैं। आप अपने केकड़े के जीवन को खतरे में डाल सकते हैं, यदि आप इसे परेशान करते समय परेशान करते हैं, तो धैर्य रखें। हमेशा मौत से पहले molting की संभावना के बारे में सोचो
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है चरण 3
    3
    देखें कि क्या पशु शेल से बाहर है और आंदोलन के कोई संकेत नहीं है। यह एक संकेत हो सकता है कि वह मर गया है या सिर्फ मोल्टिंग की प्रक्रिया का असर है। यदि आपको लगता है कि एक खोल के किनारे पर एक मृत केकड़ा की तरह लग रहा है कुछ मिल जाए, तो करीब देखो। पुराने exoskeleton खोखले हो जाएगा और आसानी से उखड़ जाती हैं। उसके आस-पास के शेल को देखकर, आप एक केकड़े पा सकते हैं जो सिर्फ मोल्टा बनाते हैं।
    • यदि अभी भी केकड़ा स्पष्ट रूप से एक exoskeleton नहीं है, यह देखने के लिए कि क्या यह चलता है पकड़ने की कोशिश यदि कोई प्रतिक्रिया नहीं है, तो वह शायद मृत है
  • छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 4
    4
    केकड़े को ले जाएं और देखो। यदि आप यह नहीं पता लगा सकते हैं कि कचरा मर गया है, तो इसे एक नए स्थान पर ले जाएं और अपनी स्थिति का ध्यान रखें। एक्वैरियम के दूसरी तरफ भोजन रखो ताकि पशु को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके, टैंक को एक तरफ छोड़ दें और कुछ घंटों में जांच करें। अगर उस समय केकड़े चले गए हैं, तो यह जीवित है। अन्यथा, आप सोते या exoskeleton गमागमन हो सकता है
  • पता करें कि आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है
    5
    दफन केकड़ों पर नजर रखें हर्मिट्स अक्सर मॉलिंग के दौरान या चूंकि उन्हें धमकी दी जाती है। पशु के ठिकाने के आसपास के रेत को चिकना करें और देखें कि क्या कोई भी संकेत हैं जो वह रात में भोजन करने जा रहे हैं। यदि वह पहले से ही सप्ताह के लिए दफन हो गया है, तो आप कुछ ठंडा जानवरों के छिलके से रेत को दूर कर सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या यह कुछ गड़बड़ी की तरह बदबू आती है।
  • विधि 2
    मुर्गी में है एक केकड़ा की देखभाल

    आपकी हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण के बारे में जानें
    1
    तय करें कि जानवर एक्सोस्केलेटन से स्विच कर रहा है। यह मामला हो सकता है अगर वह खोल से बाहर है और फिर भी चुप्पी संकेतों में सामान्य सुस्ती शामिल है, एंटीना की गतिविधि में कमी आई है, एक कुंडली और प्रतीत होता है भ्रामक ऐन्टेना, ग्रे एक्सोसकेलेटन, और अपारदर्शी आंखें जैसे मोतियाबिंद व्यक्ति के साथ। केकड़ा एक लंबे समय के लिए खड़े हो सकते हैं और अपने आप को बचाने के लिए खुद को रेत में दफन कर सकते हैं
    • छोटे जानवर जो तेजी से बढ़ते हैं वह हर कुछ महीनों में मोल्टा बना सकते हैं, जबकि बड़े जानवर वर्ष में सिर्फ एक बार इसके माध्यम से जाते हैं। यह जानने के लिए कि प्रक्रियाओं की तिथियां और लम्बाई लिखिए, इसके लिए इंतजार कब किया जाए। यदि केकड़ा नया है या आपने इसे कभी भी नहीं देखा है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए इंतजार करना होगा।
    • कई दिन रुको। अगर आप मछली की गंध नहीं करते हैं तो एक अच्छा मौका है कि केकड़े एक्सोस्केलेटन से स्विच कर रहे हैं मोलटिंग आमतौर पर लगभग दो सप्ताह तक रहता है, इसलिए आपको यकीन हो सकता है कि इससे पहले आपको कुछ इंतजार करना पड़ सकता है।
  • छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 7



    2
    बुलबुले देखें देखें कि क्या आपके केकड़े ने पिछले कुछ दिनों में ज्यादा खाया है। मोल्टा से पहले, पशु एक छोटे से अंधेरे छाले में वसा और अतिरिक्त पानी की दुकान करता है, आमतौर पर पेट की बाईं तरफ, पैरों की पांचवें जोड़ी के नीचे। लेकिन ऐसा मत मानो कि केकड़े झुकाव कर रहे हैं क्योंकि यह एक बुलबुला बना दिया है।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है 8
    3
    दूसरों से मॉल में केकड़े को अलग करें क्योंकि वे निष्क्रिय हैं और एक नया नरम एक्सोस्केलेटन है, इस प्रक्रिया के माध्यम से जाने वाले जानवर अन्य केकड़ों से तनाव और चोट के लिए कमजोर हैं। एक अस्थायी अलगाव मछलीघर में मॉल में रखे हुए जानवर को रखें ताकि यह सुरक्षा और गोपनीयता के साथ प्रक्रिया में जा सके। परिवर्तन के दौरान शांति में अपनी सहेलियों को छोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • यदि आपके पास केवल एक एक्वैरियम है, तो उसके अंदर एक अलगाव सेल का निर्माण करें। जानवरों की रक्षा के लिए 2 लीटर सोडा बोतल के छोर को काटें और रेत में किनारों को लपेटें। सेल के ऊपर खुले होना चाहिए ताकि सतह ऑक्सीजन प्रवेश कर सके।
  • विधि 3
    मृत केकड़ा दूर फेंकना

    छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 9
    1
    जानवरों को उजागर करना और इसे दूर करना यदि आप एक सड़े हुए मछली को गंध करते हैं अधिक स्वच्छ रहने के लिए, मृत जानवर को रेत से हटा दें, जिस पर दफन किया गया था और इसे एक बार में फेंक दो।
    • मृत केकड़े को संभालने के बाद, एंटीबायोटिक साबुन के साथ अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण 10
    2
    कचरा में मृत जानवर फेंकें यदि आपको इसके साथ कोई समस्या नहीं है तो आप आवास को एक सामान्य बिन में रख सकते हैं। शरीर को एक ज़िपित बैग में रखो और उसे कचरे में डाल दिया।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है चरण 11
    3
    मृत केकड़ा को दफनाने यदि आप अपने crustacean दोस्त दूर फेंकने के विचार सहन नहीं कर सकते, यह 30 सेमी की मिट्टी के नीचे दफनाना। यह एक बहुत ही व्यक्तिगत निर्णय है, और आपको इसके बारे में अच्छा महसूस करने के लिए जो कुछ भी होता है उसे करने की आवश्यकता है। गहरी दफन है कि कुत्तों और बिल्लियों जैसे अन्य जानवर शरीर को खोद नहीं सकते हैं।
    • अपने मछलीघर के रेत के साथ मृत केकड़ा को दफनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें यह दूषित हो सकता है, और इसे दफनाने से यह सुरक्षित रूप से निपटाने का एक शानदार तरीका है
  • छवि जिसका नाम है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 12
    4
    शौचालय में मरे हुए जानवर को फेंक न दें यह समाधान जल्दी और आसान लग सकता है, लेकिन यह स्वच्छ नहीं है, चूंकि शव सड़ने से पानी दूषित हो सकता है दफनाने या फेंक देना पसंद करते हैं
  • छवि जिसका नाम है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 13
    5
    एक और केकड़े के लिए मछलीघर तैयार करें। यदि आप मृत जानवरों को बदलना चाहते हैं, तो एक नया एक रखने से पहले मछलीघर को साफ करें। सड़ांध से दूषित होने वाली रेत को निकालें, मछलीघर के किनारों को पोंछें और पानी को बदल दें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com