IhsAdke.com

एक हिमपात गुफा बनाने के लिए कैसे

बर्फ में एक आपातकालीन आश्रय बनाने की आवश्यकता है? क्या आप स्की ढलान पर बर्फ में शिविर चाहते हैं? या क्या आप अपने शहर को कभी भी देखा है कि सबसे अच्छा बर्फ किले बनाने की कोशिश कर रहे हैं? अपने कारणों से कोई फर्क नहीं पड़ता, प्रत्येक चरण को सावधानी से पालन करना सुनिश्चित करें ताकि आपकी बर्फ की गुफा आपके सिर पर न आ जाए। यदि आप कड़ी मेहनत के कुछ घंटे निवेश करने के इच्छुक हैं और बर्फ की स्थिति अच्छी है, तो आप एक गुफा बना सकते हैं और इसके बारे में गर्व कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक स्थान का चयन करें और तैयार करें

चित्र का शीर्षक एक बर्फ गुफा चरण 2 बनाएँ
1
ऐसी जगहों से बचें जहां चट्टानों या ढलान बहुत हवादार हैं एक संभावित हिमस्खलन या रॉक गिरने के रास्ते में अपनी बर्फ गुफा खोदने के लिए सावधान रहें। उनके साथ उड़ने वाली ढलान रात भर रहने के लिए खतरनाक हो सकते हैं, ब्लिझार्ड सुरंग के प्रवेश द्वार को रोक सकते हैं और बाहर की तरफ प्रवेश कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक बर्फ गुफा चरण 1 बनाएँ
    2
    गहरी बर्फ के साथ एक क्षेत्र खोजें यदि आपको कम से कम पांच फीट गहराई में बहुत अधिक बर्फ मिलती है, तो आपका बहुत काम पहले से ही किया जाएगा। ऐसे क्षेत्रों की तलाश करें जहां हवा में ढलान के विरूद्ध बर्फ उड़ाया गया था ध्यान रखें कि आपके पास बहुत से लोगों के साथ रहने के लिए बड़े क्षेत्र की आवश्यकता होगी। एक गुफा 10 फुट व्यास (3 मीटर) दो या तीन लोगों के लिए आरामदायक है।
  • 3
    बर्फ की स्थिरता का परीक्षण करें प्रकाश और भंगुर बर्फ के साथ काम करना मुश्किल हो सकता है और पतन के लिए अधिक संभावना है। सौभाग्य से, जब बर्फ उभारा जाता है तो कठोर हो जाता है, इसलिए यदि आपके पास समय हो गया और कड़ी मेहनत की प्रतीक्षा हो, तो आप उसे गुफा में बदल सकते हैं।
  • 4
    यदि शर्तों उपयुक्त नहीं हैं, तो एक विकल्प के रूप में खाई बनाने पर विचार करें। जब आप एक आपातकालीन स्थिति में हैं, तो वैकल्पिक रूप से बर्फ में एक खाई खोदने और इसे कवर करने के लिए एक tarp का उपयोग करना है। बर्फ में स्की डंडे या शाखाओं के साथ कैनवास पकड़ो यह आसान और खुदाई करने के लिए जल्दी है, लेकिन एक बर्फ की गुफा के रूप में एक ही गर्मी प्रदान नहीं करेगा, और बर्फ के तूफान में दफन किया जा सकता है
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक कपड़े और उपकरण हैं गर्म कपड़ों और जल रोधक आवश्यक अगर तुम जंगल में कर रहे हैं। काम करने के लिए शुरू करने से पहले एक या कपड़ों के इसकी परतों के दो हटाने पर विचार करें, तो अगर गीला जबकि cava.Como उपकरण, एक या दो पोर्टेबल बर्फ ब्लेड निर्माण बहुत आसान गुफा कर देगा आप एक मुद्रा होगा। एक प्रकाश स्रोत है कि धूम्रपान का उत्पादन नहीं करता रात शिविरों के लिए उपयोगी है, लेकिन अगर आप वेंटिलेशन के लिए एक छेद बनाने के लिए याद एक मोमबत्ती या एक छोटे से प्रज्वलन स्रोत का उपयोग किया जा सकता है।
    • वेंटिलेशन छेद बेहतर इस लेख में वर्णित किया जाएगा।
  • 6
    मदद करने के लिए मित्र खोजें कम से कम दो लोगों को एक साथ गुफा बनाने की सिफारिश करना बेहद अनुशंसित है। बाहर एक व्यक्ति को एक अतिरिक्त फावड़ा के साथ हर समय रखें। इस तरह, यदि खुदाई के दौरान गुफा गिर जाता है, तो बाहर के व्यक्ति फ़्लाइट में फंसे लोगों को बचाने के लिए बर्फ को निकाल सकता है।
  • भाग 2
    गुफा खोदो

    1. 1
      धीरे धीरे और व्यवस्थित रूप से कार्य करें यदि आप एक से अधिक व्यक्ति हैं और खाने और पीने के लिए ब्रेक लेते हैं तो पाली में काम करें धीमे लेकिन कुशलतापूर्वक और बिना पसीना काम करें, ताकि आप काम की गति बढ़ाने के लिए गर्म और सुरक्षित रहें। पसीना गर्मी का नुकसान हो सकता है, जिससे हाइपोथर्मिया का खतरा बढ़ जाता है।
    2. चित्र का शीर्षक एक बर्फ गुफा चरण 3 बनाएँ
      2
      यदि आवश्यक हो तो बर्फ को ढेर कर दें जब तक अपने क्षेत्र में बर्फ पहाड़ियों पहले से ही काफी गहरी हैं, तो आप कम से कम पांच फुट लंबा (1.5 मी), और इतना बड़ा लोगों की संख्या फिट करने के लिए बर्फ में खुदाई और ऊपर ढेर करने की जरूरत है जो रखा जाएगा।
      • एक त्वरित तरीका बर्फ पाइल करने के लिए एक ढाल पाते हैं और अपने फावड़ा का उपयोग ऊपर क्योंकि उनके बर्फ की गुफा एक हिमस्खलन से दफन किया जा सकता है अतिरिक्त बर्फ संचय के साथ बहुत ही उच्च ढलानों साथ base.Cuidado को बर्फ के ढेर को पुश करने के लिए है।
    3. 3
      कॉम्पैक्ट बर्फ स्थिरता से स्नोशेस के साथ कुचलते हुए या शीर्ष पर एक प्लाईवुड बोर्ड रखकर और उस पर कदम रखने से बर्फ के ढेर या टाइल को दबाएं। यदि बर्फ प्रकाश और भंगुर है, तो आप इसे कई बार पैक कर सकते हैं क्योंकि आप इसे एक अंतिम संयोग के अतिरिक्त पैक करते हैं जब ढेर पर्याप्त होता है
    4. चित्र का शीर्षक एक बर्फ गुफा चरण 4 बनाएँ
      4
      बर्फीले हवा को दो घंटों या उससे अधिक के लिए अपने स्नोपैक को कठोर करने दें यह बर्फ की छड़ी बनाता है और आप पर गिरते हुए गुफा का खतरा कम कर देते हैं क्योंकि आप इसे खोदते हैं। कम से कम दो घंटों तक इंतजार करने की सिफारिश की जाती है, लेकिन यदि बर्फ भंगुर और सूखी हो तो चौबीस घंटे इंतजार करना पड़ सकता है।
    5. चित्र का शीर्षक एक बर्फ गुफा चरण 5 बनाएँ
      5
      बर्फ में एक सुरंग खोदो आप बर्फ के ढेर कर दिया है, एक सुरंग काफी बड़ी इसके माध्यम से क्रॉल और कई मीटर गहरी, ऊपर की ओर करने के लिए खुदाई। जब गहरी बर्फ का एक बहुत की खुदाई, एक खाई पांच फुट (1.5 मीटर) या अधिक बनाने के लिए, वहाँ रहने के लिए और फिर अपने base.Você करने के लिए एक सुरंग खुदाई यदि आप एक पोर्टेबल फावड़ा बर्फ है यह आसान लग सकता है, बैकपैक या पर्वतारोहण दुकानों में उपलब्ध।
    • यदि आप मस्ती के लिए एक बर्फ गुफा का निर्माण कर रहे हैं और अतिरिक्त समय बिताने में कोई दिक्कत नहीं करते हैं, तो आप एक सुरंग के बजाय, कई मीटर ऊंचे एक दरवाजे खुदाई करके कुछ असुविधा से बच सकते हैं। जब बर्फ की गुफा को पूरा करते हैं, तो एक अतिरिक्त सुरंग से निकलने वाली अतिरिक्त बर्फ के साथ प्रवेश द्वार को कवर करें
    1. 1



      गाइड के रूप में बर्फ के ढेर में फिंच स्की डंडे या टहनियाँ। बर्फ के ढेर में इन वस्तुओं को 12 से 18 इंच (30 से 46 सेमी) के बीच समाप्त करें। इन गुफाओं के बिना, जब आप इन वस्तुओं को खोजते हैं तो इन्हें रोकें। इन गाइडों के बिना, आप छत को बहुत पतला छोड़ सकते हैं और गुफा को समय पर उजागर कर सकते हैं या यहां तक ​​कि एक गुफा-इन के कारण भी।
    2. चित्र शीर्षक से एक बर्फ गुफा चरण 6 बनाएं
      2
      गुफा का गुंबद खोदो बर्फ की पहाड़ी के केंद्र से सुरंग के माध्यम से हिमपात करें। सुरंग के अंत में अपने पूरे शरीर से आने के लिए एक कमरे में एक बार पर्याप्त खोदने के बाद, आप वहां खड़े हो सकते हैं और अपने पैरों का उपयोग बर्फ को धक्का दे सकते हैं। । सुनिश्चित करें कि पतन की संभावना को कम करने के लिए गुफा की छत कम से कम एक पैर (30 सेंटीमीटर) मोटी होती है। छतों की मोटाई से पक्षों को कई सेंटीमीटर (आठ या अधिक) होना चाहिए
      • प्रवेश द्वार से अधिक गुफा की मंजिल को बनाने की कोशिश करें। यह सुरंग के प्रवेश द्वार पर इकट्ठा होने वाली शांत हवा के साथ सोते हुए क्षेत्र को गर्म रखेगा।

    भाग 3
    गुफा समाप्त करें

    1. 1
      बहुत कम तापमान पर, बाहरी दीवारों के माध्यम से पानी डालने से गुफा को मजबूत करें यदि तापमान शून्य से नीचे है और आपके पास बहुत अधिक पानी है, तो गुफा के बाहर पानी डालना यह पानी स्थिर हो जाएगा, बर्फ बदल कर और अधिक प्रतिरोधी संरचना बना देगा।
      • यदि तापमान शून्य डिग्री से ऊपर है तो गुफा में पानी कभी भी न छूएं।
    2. चित्र शीर्षक से एक बर्फ गुफा चरण 7 बनाएं
      2
      लीक को रोकने के लिए छत और आंतरिक दीवारों को चिकना करें उन्हें चिकनी करने के लिए गुफा की दीवारों और छत को खरोंच करें। अनियमित सतहों और छेद दीवारों के माध्यम से इसे नीचे निर्देशित करने के बजाय, कोनों के माध्यम से इसमें शामिल होने के बजाय, गुफा में पानी को ड्रिप कर देगा।
      • यदि टपकता अभी भी एक समस्या है, तो दीवार नीचे स्क्रैप करें।
    3. 3
      गुफा के बाहर ध्वज। अपनी गुफा के किनारों को चिह्नित करने के लिए चमकीले रंग की सामग्री या दिखने वाली शाखाओं का उपयोग करें यह लोगों को गुफा को फिर से ढूंढने में मदद कर सकता है और उन्हें छत पर चलने से और पतन के कारण रोक सकता है।
      • यदि आप एक आपातकाल की स्थिति में बचाव के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उपकरण आसमान से दिखाई दे रहे हैं और पेड़ों के नीचे नहीं है, या अन्य अवरोध।
    4. चित्र का शीर्षक एक बर्फ गुफा चरण 8 बनाएँ
      4
      मूर्तिकला बेंच और नींद वाले क्षेत्रों की जरूरत है बैंच या नींद प्लेटफार्म जितना अधिक होता है, उतना ही अच्छा होता है क्योंकि बर्फीले हवा आपको गर्म रखने वाली सीटों के नीचे होगी। आप बैठने या आरामदायक रहने के लिए उपकरण, या डिट्स स्टोर करने के लिए अलमारियां बनाना चाहते हैं।
    5. एक स्नो गुफा चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
      5
      वेंटिलेशन छेद बनाएं बर्फ की गुफाएं बाहर की हवा से बहुत अलग हो सकती हैं, खासकर अगर आपकी सांस में नमी भीतरी दीवारों पर बर्फ की एक परत बनाता है। । घुटन को रोकने के लिए, छत के ढलान किनारे में एक या दो छेद बनाने के लिए एक स्की छड़ी या अन्य लंबी वस्तु का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि यह छेद बाहर पार किया जाए
      • क्योंकि वेंट छेद गर्मी से कुछ नुकसान हो, तो आप उन्हें एक स्नोबॉल या अन्य उद्देश्य यह है कि हवा भी उबाऊ हो जाता है या किसी को चक्कर आ रही शुरू करता है, तो हटाया जा सकता है के साथ कवर करने के लिए कर सकते हैं। सोने से पहले किसी भी घटक हटा दें।
    6. चित्र शीर्षक से एक बर्फ गुफा चरण 9 बनाएं
      6
      इन्सुलेशन सामग्री के साथ फर्श को कवर करें भूमि पर गर्मी के नुकसान को धीमा करने के लिए, गुफा की मंजिल पर रखकर पाइन की शाखाओं में शामिल हों कैंपिंग मैट पर सो जाओ, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि फुलाए गद्दे ठंड के मौसम में आपको गर्म नहीं रख सकते हैं।
    7. 7
      इसमें ब्लेड लें जबकि गुफा में, हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास अंदर के पैडल हैं, इसलिए आप प्रवेश के प्रवेश या रुकावट की स्थिति में खो सकते हैं। एक बर्फ के तूफान के दौरान नियमित रूप से प्रवेश द्वार गुफा
      • अगर बहुत गर्म हवा द्वार से बच रही है, तो इसे एक बैकपैक या अन्य आसान-टू-ऑब्जेक्ट के साथ लॉक कर दें। अपने शरीर के साथ ब्लॉक मत करो

    युक्तियाँ

    • यदि पिघल पानी टपका रहा है, तो इसे अधिक बर्फ से क्रश करें।
    • यदि बर्फ पैक करना आसान नहीं है और आपके पास एक बड़ा समूह है, तो कई छोटी गुफाएं एक बड़े से ज्यादा तेज हो सकती हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप बर्फ की गुफा में कई दिन सोते हैं, तो प्रत्येक रात के बाद दीवारों से एक इंच या दो हिमपात को छानना सुनिश्चित करें। यह बर्फ झरझरा रखता है और नमी को बाहर से भागने की अनुमति देता है, गुफा के अंदर जमा करने के बजाय, लोगों को भिगोते हुए।
    • अगर आपके पास एक मोमबत्ती या अन्य लौ है तो हमेशा प्रवेश द्वार खुला छोड़ दें यहां तक ​​कि एक छोटे से स्टोव या पुराने स्टोव का उपयोग घातक भी हो सकता है क्योंकि इससे कार्बन मोनोऑक्साइड बिल्डअप हो सकता है। कार्बन मोनोऑक्साइड हवा की तुलना में भारी है और गुफा के शीर्ष पर वेंटिलेशन छेद से बच नहीं सकता।
    • बर्फ की गुफा का निर्माण कठिन काम है सुनिश्चित करें कि आपके पास अन्य लोगों को लोड को विभाजित करने और काम टीम को ईंधन देने के लिए गर्म और ऊर्जा संपन्न भोजन तैयार करने के कार्य में एक है।
    • यह आग बनाने या गुफा के अंदर एक स्टोव को जोड़ने के लिए उपयुक्त नहीं है, यह ऑक्सीजन की खपत करता है और खतरनाक गैसों का उत्पादन करता है। यह बर्फ की पिघलने भी पैदा कर सकता है और फिर बर्फ की एक परत में ठंड लग सकता है। यह गुफा में नमी भरे, निवासियों को भिगोते हुए।

    आवश्यक सामग्री

    • बर्फ का फावड़ा
    • हाथ का फावड़ा या रंग
    • एक या अधिक सहायक
    • पिकाडोर या बर्फ कुल्हाड़ी (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com