IhsAdke.com

हॉकी स्टिक कैसे मारो

कुछ खेलों में खेल से पहले एक हॉकी स्टिक पहनना एक सटीक और पवित्र अनुष्ठान है जो इस खेल के खिलाड़ियों द्वारा अभ्यास किया जा सकता है। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति का अपना एक तरीका हो सकता है, मूल रूप से सीखना जहां बैंड आयोजित किया गया है, और उसमें ब्लेड को सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि वह लंबे समय तक अच्छा काम कर रहा है। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 आगे बढ़ें।

चरणों

भाग 1
ब्लेड को दबाना

हॉकी खिलाड़ियों को गोंद की रक्षा के लिए लकड़ी के ब्लेड को पट्टी करना चाहिए, जो इसे एक साथ रखता है, टिकाऊता बढ़ाने और टुकड़े का समय पहनने में मदद करता है। इसके अतिरिक्त, कई खिलाड़ी एक बैंडविड्ड ब्लेड के काम को पसंद करते हैं, जिससे डिस्क के अधिक स्पिन, स्पर्श और नियंत्रण उत्पन्न होते हैं। कुछ लोग पूरे ब्लेड की पट्टी को चुनते हैं, जबकि अन्य केवल कोट का चयन करते हैं जो आम तौर पर डिस्क को अधिक हिट करता है।

पटकथा एक हॉकी स्टिक चरण 1 रैप
1
आवश्यक सामग्री इकट्ठा गुणवत्ता काम करने के लिए आपको अपने प्रमुख हाथ के लिए उपयुक्त क्लब या गोलकीपर के लिए एक मॉडल का उपयोग करने की आवश्यकता है। चाहे प्रकार, पट्टी की प्रक्रिया एक ही है इसके अलावा, आपको इसकी भी आवश्यकता होगी:
  • एथलेटिक टेप
  • कैंची या तेज चाकू
  • हॉकी स्टिक या सर्फ़बोर्ड या सैलबोर्ड के लिए मोम
  • 2
    पीवीसी इन्सुलेशन टेप का उपयुक्त रंग चुनें कुछ खिलाड़ियों के लिए, प्रयुक्त टेप का रंग और शैली बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे व्यावहारिक उद्देश्यों के रूप में पहचाना जा सकता है। सही टेप क्लब को आसानी से पहचाना जा सकता है और दूसरों से अलग कर सकता है, टीम के साथी विरोधियों के समूह के बीच में आपको पहचान सकते हैं और एक पास प्राप्त करने के लिए स्वतंत्र हैं। यह पूर्व खिलाड़ी बॉबी ओरर द्वारा लोकप्रिय हुआ था
    • डिस्क को छलावरण के लिए काली टेप का उपयोग करें। अन्य खिलाड़ियों को कुछ कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है अगर वे ब्लैक बैंडेड ब्लेड पर डिस्क को नियंत्रित कर रहे हैं। इसके विपरीत, कुछ खिलाड़ी सफ़ेद टेप के साथ पट्टी को पसंद करते हैं जिससे डिस्क को नियंत्रित करना आसान हो जाता है क्योंकि यह इसे देखने और उसका पालन करना आसान बनाता है। यदि आप अपने टीम के सदस्यों की मदद करना चाहते हैं, तो एक रंगीन रिबन का उपयोग करें ताकि वे क्लब की पहचान कर सकें।
  • 3
    एथलेटिक टेप का एक पतला टुकड़ा कट कर ब्लेड के नीचे पर इसे लागू करें। ब्लेड के चारों ओर छिड़कने से पहले, कुछ हिस्सों को नीचे रखिये जो स्केट्स के साथ बर्फ पर स्लाइड करता है। टेप को ब्लेड के कोने पर केंद्रित रखें। वहाँ पकड़ करने के लिए बहुत ज्यादा नहीं होगा, लेकिन उस भाग के बाद पट्टी बांधने के समाप्त हो जाने के बाद काम बेहतर होगा।
    • टेप को दबाने से पहले, कुछ खिलाड़ी आमतौर पर क्लब के इस हिस्से को रेत करते हैं ताकि समय के साथ लकड़ी में किसी भी विकृति को हटाया जा सके। सुनिश्चित करें कि ब्लेड चिकनी और किसी भी असमानता की देखभाल है
  • 4
    ब्लेड के एक छोर से शुरू करें एक पैर की तरह क्लब के उस हिस्से की कल्पना करो जबकि कुछ सबसे पारंपरिक विधि है कि एड़ी के पैर की उंगलियों के जाने से भी अधिक की तरह कुछ खिलाड़ियों, पैर की उंगलियों के लिए एड़ी की ओर जाने के लिए पसंद करते हैं। प्रारंभिक बिंदु चुनें और ब्लेड शरीर के चारों ओर खड़ी रिबन रोल करना शुरू करें और अग्रिम रूप से तिरछे का अनुसरण करें आधे से अधिक सेंटीमीटर से टेप को ओवरलैप न करें
    • पारंपरिक ज्ञान के मुताबिक, एड़ी से उंगली से निकली टेप डिस्क पर अधिक प्रभाव डालती है, लेकिन तेज स्ट्रोक वाले खिलाड़ियों के कुछ विश्लेषण के अनुसार यह संकेत डिस्क की गति कम कर देता है। शैली और उद्देश्य के आधार पर, किसी भी दिशा में ब्लेड को बांधा करना संभव है।
    • यदि आप ब्लेड का तेज स्ट्रोक चाहते हैं, तो इसे अपनी उंगलियों की दिशा में एड़ी पर लपेटें। यदि आप अधिक प्रभाव चाहते हैं, एड़ी से पैर की उंगलियों तक दिशा का पालन करें। यद्यपि प्रभाव डिस्क को धीमा कर देता है, यह गोलकीपर के लिए जीवन को भी मुश्किल बनाता है क्योंकि संरक्षक को मारते समय डिस्क फिर भी कताई होगी।
  • भाग 2
    जहां क्लब आयोजित किया जाता है उस हिस्से को बांटने में

    हॉकी खिलाड़ियों ने अक्सर क्लब के टिप की पट्टी को ऊपरी हाथ में रखने में मदद करते हैं, जिससे इसे आसानी से क्लब के उस हिस्से को आराम से पहचानना आसान हो जाता है जिससे इसे देखने की जरूरत न हो। रिबन का विशिष्ट आकार आपको क्यू पर नियंत्रण बनाए रखने में भी मदद कर सकता है। एथलेटिक टेप का उपयोग करने के बजाय कुछ हटाए जाने वाले भागों भी हैं।

    1
    इस विशाल भाग को छोड़ने के लिए, नैपकिन से शुरू करें। यह किसी के लिए अजीब लग सकता है जो कि शुरू हो रहा है, लेकिन कागज का एक छोटा सा टुकड़ा (जैसे नैपकिन) प्राप्त करने से आपकी सहायता कर सकते हैं, जहां क्लब आयोजित किया जाएगा और खिलाड़ियों द्वारा सामान्यतः अपनाया जाने वाला अभ्यास है जिसे पकड़ने के लिए एक विभेदित बिंदु बनाने के लिए बल्ला।
    • कोने के चारों ओर पेपर के एक टुकड़े को तह करना शुरू कर दें जहां क्लब आयोजित किया जाएगा, इसके सिरों के ठीक नीचे, और रिबन को कई बार पास करने के लिए इसे ठीक से सुरक्षित करें यदि आपके पास क्लब के अंत में एक स्टैंड नहीं है, शीर्ष कोने से शुरू करें
  • 2



    टेप की एक पट्टी प्रक्षेपण की लंबाई निर्धारित करें फाड़ के बिना, कफ के आकार को कोहनी तक संदर्भ के रूप में प्रयोग करें और टेप को घुमाएं, एक प्रकार की मजबूत और मजबूत पट्टी बनाएं क्लब के चारों ओर कसकर पट्टा, क्लब पदचिह्न बनाने के लिए तिरछे उतरते हैं टेप को चीर न करना याद रखें
    • टेप का सीधा हिस्सा (जहां इसे कताई बंद कर दिया गया है) के लिए शुरू करना, ऊपर की तरफ अतिव्यापी होने तक, जब तक आप क्यू के शीर्ष किनारे तक नहीं पहुंचें। क्लब के शीर्ष के आसपास कुछ अतिरिक्त मुड़ें लें, सुनिश्चित करें कि रिबन को सुरक्षित रूप से बांधा गया और उसे काट दिया गया
  • 3
    संभव के रूप में छोटे टेप के रूप में उपयोग करने की कोशिश करें ताकि क्लब में वांछित पकड़ हो। बहुत ज्यादा टेप डालकर यह भारी हो सकता है, जो मैच के अंत तक खिलाड़ी को टायर करेगा। उपयोग करने के लिए टेप की सबसे किफायती राशि का पता लगाएं ताकि क्यू को संभालना आसान हो और इच्छित नियंत्रण प्रदान करें।
    • राशि सेट करते समय या यह महसूस करते हुए कि काम ठीक से किया गया था, मैच के बाद इसे हटाने के बाद टेप को मापें। उपाय लिखें ताकि वह अगली बार इस्तेमाल किया जा सके और इससे काम करना आसान हो जाएगा, साथ ही अनावश्यक व्यय से बचने के लिए भी
  • 4
    कोशिश करें। यह शैली व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर निर्भर करेगा तरीकों का प्रयोग करें, विभिन्न टेपों पर लगाइए, जो सबसे अच्छा विकल्प है। क्लब के इस हिस्से को पट्टी करने का कोई सही रास्ता नहीं है और ज्यादातर खिलाड़ियों के पास खेल की अपनी शैली के लिए क्लब तैयार करने का अपना तरीका है। ये सभी मामलों की बात है कि यह कैसे बीमा किया जाएगा और यह कैसा महसूस होगा, इसलिए खोजें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है।
  • भाग 3
    परिष्करण कार्य

    1
    टेप पर बने किसी भी हवाई बुलबुले पर एक हॉकी पकड़े। ब्लेड की एड़ी से शुरू करें और उंगलियों तक जाएं। नए बैंडविड्ड भाग के साथ डिस्क को नरम और किसी भी बुलबुले से मुक्त करने के लिए रगड़ें, जो खेल के समय में आंसू और टेप छोड़ सकते हैं। डिस्क द्वारा बनाई गई घर्षण टेप को ब्लेड पर छड़ी करने का कारण बनता है, जिसके परिणामस्वरूप चिकनी गतियां होती हैं।
  • 2
    मोम लागू करें कुछ मोम लें और इसे ब्लेड के सभी बंद किए गए क्षेत्रों पर लागू करें। यह टेप को भिगोने से रोकता है, काम की लंबी उम्र बढ़ने और ब्लेड और बर्फ के नीचे के बीच घर्षण को कम करता है। यह उन खिलाड़ियों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो प्रायः बहुत शॉट लेते हैं।
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कुछ सामान्य मॉडल की बजाय किसी दूसरे उद्देश्य के लिए टेको के लिए विशिष्ट मोम का उपयोग करें। इस प्रकार के मोम को आसानी से खेल के सामान भंडार में पाया जा सकता है, जिनमें हॉकी उपकरण हैं। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो आप सहायता के लिए मोमबत्ती मोम का उपयोग कर सकते हैं।
    • यह याद रखना याद रखें कि रिको मोम का उपयोग करने की अनुमति देता है। कुछ स्थानों पर अक्सर बर्फ या अन्य वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए रिंक का उपयोग नहीं करते हैं, वे क्लब को मोम के साथ इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • 3
    अन्य चीजों को जोड़ने पर विचार करें कुछ खिलाड़ियों के टेप को लगाने के लिए एक विस्तृत रूटीन है, अलग-अलग टुकड़े डालकर इसे और अधिक रंगीन बनाने के लिए, चाहे निजी या व्यावहारिक कारणों के लिए। अन्य खिलाड़ियों से जानें और जो सबसे अधिक प्राकृतिक है
    • कुछ खिलाड़ियों को आधे क्लब तक टेप की एक मोटी परत पास करना, लगभग 9.5 सेमी मोटी, क्लब को पकड़ने में सहायता करना, जबकि यह बर्फ पर है और खिलाड़ी दस्ताने पहने हुए हैं।
  • युक्तियाँ

    • ब्लेड और केबल के बीच के क्षेत्र में एक केव्लर प्लग के हिस्से से लगभग 30 सेंटीमीटर छिड़कने से भी क्षति को रोकने में मदद मिलती है जो भाग को बर्बाद कर सकती है।
    • सफेद एथलेटिक टेप आमतौर पर दस्ताने के लिए किए गए नुकसान को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है
    • आप कुछ पैटर्न भी सभी रंग और झंडे में जो एक एथलेटिक टेप है शीर्ष जांच पर काले रिबन, आज उपलब्ध उपयोग करना चाहते हैं, नहीं एक टेप (पारंपरिक काले मॉडल है कि टैको ब्लेड में प्रयोग किया जाता है)। चिपकने वाला पैटर्न दस्ताने के हथेलियों को दाग देगा और पहनेंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • हॉकी स्टिक - यदि आप स्केट्स पहने हुए हैं तो नंगे पैर या ठोड़ी की ऊंचाई पर यह लम्बी से नाक तक होनी चाहिए।
    • रिबन - कई लोग अक्सर ब्लेड पर काले रिबन का उपयोग करते हैं और उस जगह पर सफेद होते हैं जहां क्लब आयोजित किया जाता है
    • कैंची - टेप के किसी भी अतिरिक्त हिस्से को काटने के लिए अगर यह आसानी से फाड़ नहीं है।
    • वैक्स - टेप को पिछले लंबे समय तक बनाने के लिए, नमी के निर्माण से बचने और डिस्क के अधिक नियंत्रण की पेशकश करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com