IhsAdke.com

हॉकी ब्रेक कैसे बनाएं

स्केटिंग करने वालों को अपनी उंगलियों को आगे बढ़ने से सामान्य गति से ब्रेक करने में सक्षम हो जाता है जब तक कि बर्फ से घर्षण धीरे-धीरे उन्हें रोक देता है snowplow

. हालांकि, जब आप स्पीड पर स्केटिंग कर रहे हैं, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि एक पल में दिशा कैसे रोक और बदल सकती है। यही कारण है कि हॉकी ब्रेकिंग है! मूल रूप से, यह स्केट की नोक के साथ बनाई गई ओर की पर्ची है, जहां बर्फ पर ब्लेड का घर्षण धीरे-धीरे स्केटर धीमा हो जाता है जब तक यह बंद नहीं हो जाता।

चरणों

विधि 1
हॉकी में ब्रेक करना सीखना

हॉकी स्टॉप चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
कुछ समय आगे स्केट करें रिंक बोर्डों के पास शुरू करो, उन्हें अपने हाथों से पकड़े रहें धीमी गति से शुरू करो, क्योंकि जब तक आपको ब्रेक लगाना नहीं मिल जाता है, बहुत अधिक गति से बचने की प्राथमिकता है आगे देखो और अपने पैरों पर नहीं।
  • हॉकी स्टॉप चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    ब्रेकिंग के साथ आगे और पीछे ट्रेन स्केटिंग थोड़ा अपने पैरों को स्थानांतरित करें और अपने पैरों को आप जिस दिशा में जा रहे हैं, समानांतर छोड़ दें। आप महसूस कर सकते हैं कि अंदर की तरफ केवल पैर का उपयोग करके एक तरफ से आंदोलन को ब्रेक करना संभव है।
  • हॉकी स्टॉप चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कूल्हों को दिशा में घुमाएं जिसे आप चालू करना चाहते हैं बाईं ओर बारी करने के लिए कूल्हे की बाईं तरफ मुड़ें और दाईं ओर बारी करने के लिए दाएं ओर मुड़ें। इसी समय, रोलर ब्लेड को थोड़ी सी तरह से वापस करने की कोशिश करें ताकि स्केट्स बर्फ को परिमार्जन कर सकें। बस सावधान रहें कि बहुत अधिक बर्फ नहीं खपता क्योंकि यह ब्लेड को पकड़ सकता है और आप आगे बढ़ सकते हैं।
  • हॉकी स्टॉप चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने घुटनों को अच्छी तरह से झुकना अपने कूल्हों को बदलते समय, अपने घुटनों को मोड़ना सुनिश्चित करें वजन कम रखें और संतुलन का काम करें उसे आसानी से बंद करने और गिरने को आसान बनाने में मदद करने के लिए नीचे रहें
    • जितना अधिक आप अपने घुटनों को मोड़ लेते हैं, उतना तेज़ ब्रेक। जब यह फ्लेक्स नहीं करता है, गिरावट लगभग अनिवार्य है
  • हॉकी स्टॉप चरण 5 नाम की तस्वीर
    5
    बर्फ पर स्केट को ब्रेक में खींचें सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि "खोखले" भाग क्या है जो स्केट्स का हिस्सा है। वे सभी में एक आंतरिक ब्लेड, बाहरी ब्लेड और "खोखले" भाग है, जो दो किनारों के बीच खुले अवतल स्थान है। यह खोखला हिस्सा स्केट बर्फ खोदने के बिना बग़ल में स्लाइड करने की अनुमति देता है। जब यह बंद हो जाता है, तो अपने कूल्हों को बारी, अपने घुटनों को फ्लेक्स करें और स्केट्स चालू करें ताकि वे खोखले भागों का उपयोग करके स्लाइड कर सकें। आंदोलन को तब तक रखें जब तक कि इसे पूरी तरह से बंद नहीं हो जाता।
    • बाहर स्केट पर वजन कम करें और दो स्केट्स को समान दिशा में बदल दें, जो आप स्केटिंग कर रहे हैं। इसी समय, बाहरी स्केट के आंतरिक ब्लेड और आंतरिक स्केट के बाहरी ब्लेड पर दबाव डालना
  • हॉकी स्टॉप चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    गति हासिल करने और लालित्य में सुधार करने के लिए ट्रेन ब्रेक को प्रशिक्षित करना जारी रखें और उच्च गति को रोकने के लिए तेजी से स्केटिंग करें। यदि आप प्रतिस्पर्धा कर चुके हॉकी प्रतियोगिताओं के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि किसी व्यक्ति (या कुछ चीज़ों) के साथ टकराव से दिशा बदलने या बचने में सक्षम होने के लिए आँख की झपकी में कैसे रोकना है।
    • जब आपके पास एक तरफ मुड़कर ब्रेक करने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास होता है, तो उसी तकनीक का उपयोग करते हुए दूसरी तरफ मुड़कर ब्रेक को प्रशिक्षित करें।
  • विधि 2
    हॉकी ब्रेक ट्रेन करें

    हॉकी स्टॉप 7 नामक चित्र का शीर्षक
    1



    दूसरे दिशा में एक ही करने की कोशिश करने से पहले इस तकनीक को चालू करने के लिए एक दिशा चुनें। अधिकांश स्केटिंग करने वालों को केवल एक तरफ बदल कर ब्रेक करना आसान लगता है। जब यह दाईं तरफ घुमा है, तो बाएं स्केट बाहर होना चाहिए- जब यह बाएं मुड़ना है, तो सही स्केट यह है कि इसे बाहर खड़ा होना चाहिए।
  • हॉकी स्टॉप 8 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    दूसरे साथी को पकड़ने वाले एक साथी का पता लगाएं, जो हॉकी के एक छोर को पकड़ता है। जब आप आंदोलन का विरोध करते हैं तो क्या (साथी) क्यू को अपनी ओर खींचता है। जब सही ढंग से किया जाता है, तो पार्टनर उसे धीरे से खींचने में सक्षम हो जाएगा और बर्फ के छोटे बवासीर उसकी स्केट्स के ब्लेड पर बने होंगे। इस तरह की विधि आपको जमीन पर अपने शरीर के समग्र संतुलन और कोण के बेहतर आदी होने में मदद करेगी।
  • हॉकी स्टॉप 9 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    त्वरित संक्रमण कार्य करें स्पीड ब्रेकिंग के लिए समाधानों में से एक कोर्स फीड के समानांतर दोनों पैरों को रखकर स्केटिंग स्थिति को बदलने में सक्षम होना है। किसी व्यक्ति को इसे बाहर खींचने के लिए कहें और योजनाबद्ध और संकुचित स्थिति से ब्रेक की स्थिति तक संक्रमण को प्रशिक्षित करें। जब आप संक्रमण के साथ सहज महसूस करते हैं, तो काम स्केटिंग और ब्रेक लगाना कम गति से उच्चतम गति तक
  • हॉकी स्टॉप 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लगातार रहें सिंक में काम करने के लिए अपने घुटनों, कूल्हों और पैरों को प्रशिक्षित करने में समय लगता है, जिसका अर्थ है कि आपको बर्फ पर समय बिताना होगा। जब तक आप सही संतुलन नहीं कर सकते तब तक कई बूंदें होंगी। कोशिश करना और उठाना, क्योंकि यह आपका दृढ़ संकल्प है जो आपको हॉकी खिलाड़ी की तरह ब्रेक कर देगा!
  • विधि 3
    हॉकी ब्रेक लगाना इनलाइन स्केट्स का उपयोग करना (पहियों के साथ)

    क्लासिक हॉकी ब्रेकिंग मुख्य रूप से आइस हॉकी पर लागू होती है इनलाइन स्केट्स के साथ ब्रेकिंग में इसका उपयोग करना भी संभव है, लेकिन आंदोलन थोड़ा भिन्न हैं जबकि हॉकी ब्रेकिंग के लिए अधिक सुंदरता की आवश्यकता होती है, इनलाइन स्केट्स को थोड़ी अधिक ताकत की आवश्यकता होती है

    हॉकी स्टॉप 11 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    कुछ गति प्राप्त करने के लिए आगे कुछ स्केट्स लें। घुटनों को फ्लेक्स करना पड़ता है और आपको धीरे से शुरू करना चाहिए
  • हॉकी स्टॉप 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे बदलने के लिए एक दिशा चुनें जो कि अधिक प्राकृतिक है जब आप दक्षिणावर्त को चालू करना चाहते हैं, तो अपने बाएं पैर से स्लाइड करें - वामावर्त, अपने दाहिने पैर से स्लाइड करें
  • हॉकी स्टॉप 13 नाम की तस्वीर
    3
    जब तक स्लाइडिंग पैर आप के सामने नहीं है तब तक शरीर को चालू करें पैर आप जिस दिशा में स्केटिंग कर रहे हैं, उसके समानांतर होना चाहिए, क्योंकि इससे जमीन के विरुद्ध घर्षण उत्पन्न होगा। जब तक यह बंद हो जाता है तब तक इस स्थिति को पकड़ो।
    • अपने पैर को बढ़ाएं और अपने पैर की उंगलियों को उठाएं ताकि सामने वाले पहिये हवा में निलंबित हो जाएं। एड़ी का घर्षण वह क्या रोक देगा।
    • घुटनों पर दूसरी तरफ आना छोड़ दें क्योंकि स्केट लगभग 180 डिग्री के आसपास घूमता है प्रत्येक शरीर का वजन वेंट लेग पर होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जब हॉकी टीम का प्रशिक्षण, रिंग बोर्ड के पास स्किड करें और उनकी ओर मुड़ें तो वे गिरने लगते हैं
    • हेलमेट पहनें, शिन गार्ड और सभी संभावित सुरक्षात्मक उपकरण जैसे बर्फ मुश्किल है। सुरक्षा पहले!
    • हॉकी ब्रेक की कोशिश और मास्टर करने के लिए आपको एक आश्वस्त स्केटर बनना होगा। यह एक उन्नत तकनीक है और आपको इसे सही करने के लिए एक अच्छा संतुलन होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि स्केट्स सुरक्षित और ठीक से बंधे हैं जब आप उन्हें अकेले टाई नहीं कर सकते, तो आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछिए, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप सही तरीके से बाँधना सीखें, अगर आप हॉकी को अधिक बार खेलना चाहते हैं
    • जब रोकने के लिए सीखना, अपने आप को संतुलित करने के लिए हॉकी स्टिक का उपयोग न करने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपकी मुद्रा खराब हो जाएगी और ब्रेक सीखना मुश्किल हो जाएगा।
    • ब्लेड की तुलना में ब्लेड ब्रेकिंग सीखना आसान है यदि आप उनके साथ ब्रेक सीखना सीख रहे हैं, तो आपका एड़ियों बर्फ पर ब्लेड खुदाई के कारण रोटेशन से सामना करने में सक्षम नहीं हो सकता है, और सर्वोत्तम रूप से आप अपने चेहरे पर या जमीन पर वापस गिरेंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com