IhsAdke.com

कैसे जानें फिगर स्केटिंग (शुरुआती के लिए)

कितनी बार आपने खुद से कहा, "मैं इसे बनाने जा रहा हूँ, आज मैं स्केट करने जा रहा हूँ!" और उसके बट पर गिरने और छोड़ देना समाप्त हो गया? स्केट के लिए सीखना ज़रूरी है, लेकिन आप कर सकते हैं। आपको बस कुछ बुनियादी कौशल हासिल करने की ज़रूरत है और इससे पहले कि आप इसे समझ सकें, इससे पहले आपको पेटी बनाने के लिए तैयार रहेंगे।

चरणों

भाग 1
आपकी कौशल का निर्माण

चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 1
1
स्केट्स पर रखें बर्फ पर खेलने से पहले, आपको स्केट्स प्राप्त करना होगा। तुम्हारा अब खरीदने के लिए परेशान मत करो आप स्केट्स किराए पर ले सकते हैं जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि आप वास्तव में लंबे समय के लिए फिगर स्केटिंग करना चाहते हैं
  • अपने पैरों पर फिट होने वाले स्केट्स किराए पर लें उन्हें काफी उचित दिखना चाहिए, लेकिन इतनी तंग नहीं कि आपके पैर को चोट पहुंचाया जाए, या आपको अन्यथा चोट लगी।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अच्छी तरह सुरक्षित हैं आपको अपना टखना नहीं ले जाना चाहिए
  • चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 2 शीर्षक
    2
    गिरने के लिए जानें एक कलात्मक स्केटिंग करनेवाला के रूप में सीखना चाहिए पहली बात यह है कि कैसे आते हैं। आप बहुत गिरेंगे और यह जानना ज़रूरी है कि कैसे गिर जाए ताकि आपको चोट न पड़े। गिरावट का अभ्यास करें अगर आपको लगता है कि आप गिरने वाले हैं, तो गिरने की स्थिति में झुकावें ताकि आप धीरे-धीरे अपने बट, या शरीर की तरफ गिर जाएं। अपने हाथों से मत गिरो
    • आपको यह भी सीखना चाहिए कि कैसे उठाएं, या कम से कम रास्ते से निकल जाओ आप नहीं चाहते कि आप अन्य लोग आगे निकल जाएं
  • चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 3 शीर्षक
    3
    अपने घुटनों को अनलॉक करें सीखने की अगली बात यह है कि कैसे अपने घुटनों को अनलॉक रखने के लिए। जब आप स्केटिंग करने के लिए नए हों, तो आपको अपने पैरों पर समर्थन नहीं मिलेगा और आपकी मांसपेशियों को कमजोर हो जाएगा, इसलिए आप स्वाभाविक रूप से अपने घुटनों को लॉक करना चाहते हैं। हालांकि, आंकड़े स्केटिंग के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि घुटनों को अनलॉक और तीव्र आंदोलन के लिए तैयार किया जा सके, न केवल आपको स्थानांतरित करने की इजाजत देता है, बल्कि अपने पैरों को गले से होने से भी रोकता है।
    • अपनी मांसपेशियों को आराम से और अपने पैरों को झुकाव का अभ्यास करें। आप इसे थोड़ी कम करके अपने घुटनों को भी छोड़ सकते हैं ..
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए चित्र (शुरुआती के लिए) चरण 4
    4
    आगे बढ़ने का तरीका जानें अब जब आप स्केट्स पर आराम से और सुरक्षित रूप से खड़े हो सकते हैं, आप आगे चलने के तरीके सीख सकते हैं। एक पैर ने आगे बढ़कर, अपनी पीठ के पैर को थोड़ा सा तरफ धक्का देकर, अपनी उंगलियों को थोड़ा आपके शरीर से हटा दिया। यह वापस पैर आपको बर्फ के माध्यम से धक्का देना चाहिए सामने के पैर को वापस लाओ और दूसरे चरण को गति देने के लिए धक्का दें।
    • हालांकि जिस तरह से आप संतुलन रखते हैं, आप आइस स्केट्स का उपयोग करने के तरीके सीखने से पहले रोलर स्केट्स का उपयोग करके इस बुनियादी आंदोलन को सीख सकते हैं। यह आसान है और आपको चोट नहीं पहुंचाने में मदद कर सकता है।
  • चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 5
    5
    कैसे रोकना सीखें बेशक, जैसे ही आप आगे बढ़ते हैं, अंततः आप इसे रोकना चाहते हैं। आप हमेशा के लिए दीवार की धड़कन नहीं रख सकते! सबसे बुनियादी स्टॉप, घुटनों को झुकाकर और शरीर को झुकाव के द्वारा बनाया जाता है ताकि दो ब्लेड विपरीत दिशा में झुकाए जा सकें जिसमें आप बढ़ रहे हैं।
    • आप एक टी-स्टॉप कर सकते हैं, जो ब्लेड में से एक को बदलकर और अन्य ब्लेड के साथ टी-आकार में छोड़कर और विपरीत दिशा में झुकाव के द्वारा किया जाता है जो आप आगे बढ़ रहे हैं।
  • चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 6
    6
    स्लाइड कैसे करें अपनी आस्तीन में मूल चाल के साथ, आप सीखना चाहते हैं कि कैसे सबसे बुनियादी तरीके से आगे बढ़ें। फिसलने के लिए जब आप आगे बढ़ने के लिए एक ही चाल करते हैं, लेकिन एक लंबा और आकर्षक तरीके से नाटकीय ढंग से शरीर को समर्थन पैर से धक्का दे और दूसरे चरण में जाने से पहले पैर को पकड़ कर रखें
    • सुंदर और प्राकृतिक दिखने वाला एक बिंदु पर अभ्यास करने के लिए अभ्यास करें यह सभी युद्धाभ्यास के बीच मूल आंदोलन होगा और चालें जो आप फिगर स्केटिंग के दौरान करेंगे, ताकि आप अच्छी तरह से करना चाहें।
  • भाग 2
    बुनियादी आंदोलनों को सीखना

    चित्रा स्केट शीर्षक के लिए चित्र (शुरुआती के लिए) चरण 7
    1
    पीछे की ओर बढ़ने का तरीका जानें पहला "आंदोलन" आप एक कलात्मक स्केटिंग करनेवाला के रूप में सीखेंगे लगभग पीछे पीछे चलने जैसा होगा फिगर स्केटिंग में कई आंदोलनों के लिए यह पहला आंदोलन है और सीखने और मास्टर करने के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है। यह समन्वय और अभ्यास लेता है, लेकिन धैर्य रखें: आप सफल होंगे
    • पीछे की ओर चलने की मूल बातें समझने के लिए, आगे चलने के रिवर्स आंदोलन की कल्पना करें। एक पैर पर वजन के साथ, दूसरे पैर के साथ एक कदम बनाओ जैसा कि आप बर्फ पर नींबू खींच रहे थे, "नींबू" वक्र के आसपास वापस धकेल रहे थे।



  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए चित्र (शुरुआती के लिए) चरण 8
    2
    जानें कि वक्र कैसे करें स्केटिंग रिंक पर तेज मोड़ या एक चिकनी गोद बनाना, एक कलात्मक स्केटर के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है। सीखने के लिए एक और प्रारंभिक कौशल यह है कि जिस तरह से आप एक अकेले सीखे हैं, उसके बजाय आकृति कम करने से थोड़ा अधिक जटिल हो जाता है। घटता बनाने के लिए दो आम विधियां हैं जिन्हें आप शुरुआत में सीखेंगे:
    • लम्बी घटता बनाने और जंपों के लिए गति बनाने के लिए फ्रंटल क्रॉस का उपयोग किया जाता है। अनिवार्य रूप से, आप उसी आंदोलन को आगे बढ़ेंगे जो आप आगे चलते हैं, लेकिन आपके पैर दूसरे के सामने एक को पार करेंगे, वक्र को धीरे-धीरे कर देगा। आप एक ही कदम वापस भी कर सकते हैं, हालांकि आप आगे आंदोलन के साथ शुरू करना चाहिए
    • तीन गोद एक और curving विधि है, जो तेज मोड़ और दिशा में परिवर्तन करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह बहुत अधिक जटिल है, लेकिन यह अभी भी संभव है कि शुरुआत करने वाले इस पैंतरेबाज़ी कर सके।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए चित्र (शुरुआती के लिए) चरण 9
    3
    स्पिन को जानने का प्रयास करें फिगर स्केटिंग में कई अलग-अलग स्पिन हैं और इनमें से कई मुश्किलें उतनी ही मुश्किल नहीं हैं जितनी कि वे दिखते हैं। आप शायद कुछ साल बाद दूसरी चालों पर हावी होने के लिए तैयार हो जाएंगे।
    • एक मूल स्पिन को एक स्थान पर एक सर्कल में कताई द्वारा बनाया जाता है।
    • एक सर्पिल एक पैर के साथ घूर्णन और बर्फ के समानांतर आपके शरीर को छोड़कर बनाया जाता है।
  • चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 10
    4
    बुनियादी दृश्यों को जानें फिगर स्केटिंग में कुछ हद तक चलने वाली या रणनीतियों की श्रेणी है। इसे "फुटवर्क" कहा जाता है और आमतौर पर ट्विस्ट, मोड़ और कूदता का एक सेट होता है विभिन्न दृश्यों के विभिन्न नाम हैं और आप कुछ बुनियादी अनुक्रमों में से कुछ सीखना चाहते हैं।
    • उदाहरणों में मोहक और तीन वाल्ट्ज मुड़ता है।
  • भाग 3
    अपनी क्षमताओं को बढ़ाना

    चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 11 शीर्षक
    1
    आराम से महसूस करें आपको सभी मूल स्केटिंग की चाल के साथ आराम करने के लिए काम करना चाहिए जब भी आप मूल चाल सीखते हैं, एक नए आंदोलन पर जाने से पहले उस पर पर्याप्त समय व्यतीत करें इससे आपकी मांसपेशियों को "यादें" बनाने की अनुमति मिलेगी, जिससे आप आसानी से इन आंदोलनों को बिना सोच के कर सकते हैं। जटिल जटिलताओं को करना बहुत जरूरी है, क्योंकि आप हर छोटी चाल के बारे में सोच नहीं सकते हैं।
  • चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 12
    2
    अपनी मांसपेशियों का निर्माण और आकार में मिलता है यदि आप अच्छी तरह से और अच्छा महसूस करना चाहते हैं, तो आपको मजबूत और स्वस्थ रहने की आवश्यकता है जब कलात्मक रूप से स्केटिंग करना बहुत व्यायाम करें, पूरे दिन टी वी देखने और पर्याप्त स्वस्थ भोजन खाने की कोशिश न करें।
    • जब आप स्केट करते हैं, तो आपके शरीर को बहुत अच्छी तरह से काम करने के लिए प्रोटीन की आवश्यकता होगी बहुत अधिक वसा के बिना प्रोटीन खाने की कोशिश करें, जैसे टर्की, या पागल, तो आपका शरीर थका हुआ महसूस नहीं करता है।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए चित्र (शुरुआती के लिए) चरण 13
    3
    एक कोच लो, या सबक ले लो कोच रखने या कक्षा लेना महंगे लग सकता है, लेकिन यह आपके कौशल के निर्माण में काफी अंतर करता है। एक कोच यह देख सकता है कि आप गलत क्या कर रहे हैं और आपकी गलतियों को ठीक करने में आपकी सहायता करते हैं। वह आपको नए कौशल और युक्तियां भी सिखा सकते हैं, जिससे आप सबसे अच्छा आंकड़ा स्केटर हो सकते हैं।
  • चित्र स्केट (शुरुआती के लिए) स्टेप 14
    4
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास अभ्यास करें और फिर थोड़ी अधिक अभ्यास करें। फिगर स्केटिंग सीखना एक मुश्किल कौशल है। यदि यह आसान था, तो हर कोई होगा इसका मतलब है कि अगर आप अच्छा होना चाहते हैं, या यहां तक ​​कि अगर आप बस इतना चाहते हैं, तो आपको बहुत अभ्यास करना होगा। आपको वह जगह लेने के लिए समय लगेगा जहां आप चाहते हैं और इसमें कोई शॉर्टकट नहीं है। आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए आप यह कर सकते हैं!
    • साप्ताहिक कई घंटे अभ्यास करके, आप एक वर्ष या दो में बुनियादी स्केटिंग करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं कौशल का स्तर हासिल करने के लिए कई सालों के लिए दैनिक अभ्यास आवश्यक है जिसके साथ आप प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • आइस स्केटिंग रिंक
    • उपयुक्त कपड़े
    • आपकी मदद करने के लिए कोई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com